कैसे एक नग्न आंखें मेकअप बनाने के लिए

एक नग्न आंख मेकअप ताज़ा और नाजुक है, इसलिए रोजमर्रा की जिंदगी के लिए एकदम सही है। यह बहुत सारे उत्पादों का उपयोग किए बिना आपकी प्राकृतिक सुंदरता को बढ़ाने में काम करता है नग्न रंग त्वचा के प्राकृतिक रंगों के समान होते हैं और इस मामले में आंखों को उजागर करने और उन्हें बड़ा दिखाई देने के लिए उपयोग किया जाता है। सबसे पहले, आपको प्राइमर का उपयोग करके एक सजातीय आधार बनाने की आवश्यकता होगी। दूसरा कदम प्राकृतिक रंगों के साथ अपनी आँखें बनाना है अंत में, बस काजल और आलिलिनर के घूंघट को लागू करें।

कदम

भाग 1

नेत्र मेकअप बेस बनाएँ
नंगा आई मेकअप चरण 1 को लागू शीर्षक वाली छवि
1
तीन अलग-अलग रंगों के तीन आंखों का चयन करें। उन्हें आपकी त्वचा के प्राकृतिक स्वरों के समान होना पड़ेगा तीन रंगों में पैमाने, एक प्रकाश, एक माध्यम और एक गहरा होना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आप ग्रे टोन का उपयोग करना चाहते हैं, तो आप सफेद, हल्के भूरे और गहरे भूरे रंग का चयन कर सकते हैं।
  • याद रखें कि रंग त्वचा के समान होना चाहिए। एक प्राकृतिक देखो बनाने का रहस्य यह सुनिश्चित करना है कि जो लोग आपको देखते हैं, वे सोचते हैं कि आप मेकअप का केवल एक छोटा पहनावा कर रहे हैं, इसलिए बहुत उज्ज्वल या विशद रंगों से बचें
  • लागू नूडे आई मेकअप चरण 2 के नाम पर छवि
    2
    कंबल और भौहें परिभाषित सबसे पहले आपको उन्हें परिभाषित करना चाहिए, जहां वे उपयुक्त रंग की एक पेंसिल या आंखों की छाया का उपयोग करते हुए बड़े हैं। अपनी प्राकृतिक स्वर की थोड़ी हल्का सा छाया चुनें सुनिश्चित करें कि वे बहुत ही अंधेरे या चिह्नित नहीं हैं याद रखें कि आप एक हल्का और प्राकृतिक मेकअप बनाना चाहते हैं
  • उन्हें साफ ब्रश से मिलाकर शुरू करें नाक के पास के कोने से शुरू करो, फिर धीरे-धीरे मंदिरों पर जाएं, उन हिस्सों को मुखौटा करने का प्रयास करें जहां बाल विरल है
  • यदि उन्हें तलाशी के बाद भी वे अनियमित लगते हैं, तो ऐसे उत्पाद का उपयोग करें जो आपको उन्हें बेहतर परिभाषित करने में मदद करता है। महत्वपूर्ण बात रंग की मात्रा के साथ अतिरंजित नहीं है जैसा कि हमने कहा, वे बहुत अंधेरे या परिभाषित नहीं होने चाहिए। केवल उन क्षेत्रों को भरें जहां बाल अनुपस्थित या बहुत पतले हैं इसके अलावा, ब्रश को उनके प्राकृतिक दिशा में स्थानांतरित करने के लिए याद रखें जब उन्हें जोड़ना।
  • नंगा आई मेकअप चरण 3 लागू शीर्षक वाली छवि
    3
    नेत्र प्राइमर को पलकों पर लागू करें अपनी आंखों को बनाने से पहले, अधिक स्थायित्व और मेकअप परिभाषा सुनिश्चित करने के लिए प्राइमर की एक परत को लागू करना आवश्यक है। रंग अधिक उज्ज्वल होंगे, लंबे समय तक चलेगा और धब्बेदार होने का खतरा काफी कम होगा। दोनों पलकों पर प्राइमर की एक छोटी राशि को टैप करें, फिर इसे समान रूप से फैलाएं।
  • शुरू होने से पहले अपने हाथों को धो लें
  • प्राइमर की अनुपस्थिति में, आप छिपाने वाले का उपयोग कर सकते हैं। जब तक आप पेस्टी संगति के साथ एक को चुनते हैं, तो अंतिम प्रभाव समान होना चाहिए।
  • भाग 2

    आंखों के छायाएं लागू करें
    नंगा आई मेकअप चरण 4 लागू होने वाला चित्र
    1
    मध्यम रंग का आंखों के छायाएं के साथ पलक की क्रीज को परिभाषित करें। नरम ढाल ब्रश का उपयोग करके इसे लागू करें। आपको बस इतना करना है कि आंखों को अधिक परिभाषा देने के लिए इसे पलक की प्राकृतिक गुना के साथ कई बार स्लाइड करना चाहिए। यह मध्य छाया भी हल्का और अंधेरे के बीच एक संक्रमण पैदा करेगा कि आप बाद में आवेदन करेंगे
    • यदि आप श्रृंगार के साथ शुरुआत कर रहे हैं, तो जिस गुनाह से हम बात कर रहे हैं, वह कुछ भी नहीं है, बल्कि वह प्राकृतिक रेखा जो निश्चित रूप से पलक के हिस्से को अलग करती है।
    • चकाचौंध और नाजुक आंदोलनों बनाने के द्वारा आंखों के छायाएं लागू करें।
  • नंगा आई मेकअप चरण 5 लागू होने वाला चित्र
    2
    अब भौहें के नीचे हल्का रंग फैलाओ। विशेष रूप से मंदिर के निकट भाग पर ध्यान दें, जैसा कि चित्र में दिखाया गया है इस मामले में तीनों के हल्के आंखों के छायांकन को लागू करने के लिए पेन ब्रश का उपयोग करें। इस प्रकार की ब्रश की जगह छोटी और कॉम्पैक्ट ब्रितर्स आपको रंगों को छायांकन से अधिक सटीक रूप से लागू करने की अनुमति देते हैं। भौंहों के चाप को उजागर करने और परिभाषित करने के लिए इसका उपयोग करें।
  • ब्रश की नोक के साथ एक छोटी सी आंखों के छायाएं ले लो। भौं के नीचे रंग फैलाएं, अंदर से मंदिर की तरफ, आंखों के बाहरी हिस्सों के करीब दो तिहाई को कवर करें।
  • धीरे से ब्रश ले जाएं, कम और हल्के स्ट्रोक बनायें। यदि आवश्यक हो, आंखों के छाया का एक दूसरी परत लागू करें जिससे कि हल्का रंग स्पष्ट रूप से पहचाना जा सके और आंखों पर प्रकाश डाला। किसी भी मामले में सावधान रहें, इसे ज़्यादा ज़्यादा न करें, क्योंकि बाकी चाल को दूसरी जगह लेने का खतरा न हो। सामान्य तौर पर, एक नग्न नज़र में, मात्राओं के साथ अंर्तगत होना हमेशा बेहतर होता है
  • लागू नंगा आई मेकअप चरण 6 का शीर्षक चित्र



    3
    चल पलक पर अंधेरे रंग को लागू करें। एक नरम ढाल ब्रश का उपयोग करके गहरा आंखों के छल्ले को फैलाएं। इसे बाहर से अंदर से ले जाएं याद रखें कि मंदिर की ओर भाग नाक के पास के हिस्से की तुलना में थोड़ा गहरा होना चाहिए, फिर केवल पलक के बीच से थोड़ा अधिक रंग लागू करें।
  • गहरे आंखों के छायाएं भी बरौनी के निचले रिम के साथ लागू होनी चाहिए। इस मामले में एक पतली और अधिक सटीक स्ट्रोक प्राप्त करने के लिए एंग्लिड टिप के साथ ब्रश का उपयोग करना बेहतर होता है। आंखों के निचले हिस्से को परिभाषित करने से उन्हें थोड़ा बड़ा दिखाई देता है।
  • नंगा आई मेकअप चरण 7 लागू होने वाला चित्र
    4
    मध्यम रंग का उपयोग कर फीका मध्यवर्ती टोन के आंखों के छल्ले को फिर से शुरू करें इसे शुरू में उपयोग किए गए ढाल ब्रश का उपयोग करके इसे लागू करें आपको क्या करने की ज़रूरत है एक रंग और दूसरे के बीच के अंतर को नरम करना। इसके अलावा, एक का चित्रण करके आंख के बाहरी कोने को परिभाषित करने के लिए इसका उपयोग करें "वी" क्षैतिज।
  • ड्राइंग द्वारा शुरू करें "वी" गहराई बनाने और इसे अधिक लम्बी दिखाई देने के लिए आँख के बाहरी कोने की ऊंचाई तक क्षैतिज अंत में, इसे एक परिपत्र तरीके से पलकों की प्राकृतिक गुना के साथ रूपरेखाओं को मिश्रण करने और उन्हें कम तेज बनाने के साथ स्थानांतरित करें।
  • जब तक रंग एक-दूसरे के साथ थोड़ा सा मिश्रण न हो जाए, तो मेकअप करने के लिए एक अधिक सजातीय रूप दे।
  • भाग 3

    देखो पूरा करें
    नंगा आई मेकअप चरण 8 लागू शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने आइब्रो को स्पर्श करें जब आप नेत्र मेकअप समाप्त कर लिया है, तो अपनी भौहें फिर से जांचें। रंगों को छिपाने के बाद, हल्का छाया आंखों के छायाएं का उपयोग करके आर्च के नीचे भाग को सुधारना आवश्यक हो सकता है।
    • भौंहों के निचले हिस्से को कलर ब्रश के साथ रेखांकित करें जो आपने पहले इस्तेमाल किया था। यदि आवश्यक हो, तो उंगलियों के हल्के स्पर्श के साथ रंग को धीरे से फीका करें
    • यदि आप चाहते हैं, तो आप भौंच के अंतिम भाग के नीचे एक हल्का जगह बनाने के लिए एक हल्के आंखों के छायाएं का उपयोग कर सकते हैं। किसी भी मामले में मोती या साटन आंखों के दालों से बचने के लिए महत्वपूर्ण है। याद रखें कि आपका लक्ष्य ऐसी चाल बनाना है जो स्वाभाविक दिखता है इसके अलावा, आप अपनी आँखों से ध्यान भंग करना नहीं चाहते
  • नंगा आई मेकअप चरण 9 लागू होने वाला चित्र
    2
    आईलिनर को लागू करें तरल eyeliner की एक पतली रेखा आपको नग्न आंखों के मेकअप में सभी की जरूरत है। आंखों के ऊपर के साथ एक पतली रेखा खींचना नाक के पास के कोने से प्रारंभ करें और गलतियों से बचने के लिए बहुत धीरे धीरे चलें। यदि रंग को लार करना चाहिए, तो नीचे दी गई आँख छाया को हटाने के बिना त्रुटि को ठीक करना बहुत मुश्किल होगा।
  • आपरेशन को आसान बनाने के लिए, आप सबसे पहले एक काले रंग की टोन की आँख छाया लागू कर सकते हैं, उदाहरण के लिए एक काली ब्रश का उपयोग कर। इसमें थोड़ी मात्रा में रंग लेता है, फिर लाश लाइन के साथ एक पतली रेखा खींचती है उस लाइन से आपको आइलाइनर रोल करने के लिए मार्गदर्शन मिलेगा।
  • लागू नंगा आई मेकअप चरण 10 नाम वाली छवि
    3
    काजल लागू करें आईलिनर के साथ, मस्करा की एक घूंघट आपको नंगा दिखने की ज़रूरत है। यह एक सरल कदम है, आप मस्करा का उपयोग कर सकते हैं जिसे आप आमतौर पर सामान्य ब्रश के साथ उपयोग करते हैं और इसे लागू करते हैं।
  • दोबारा, अपने पलकों को गलती से गलती से बचने के लिए धीरे धीरे आगे बढ़ें।
  • यदि आप चाहते हैं कि आप आंख खोलने वाले का उपयोग कर देखो और इसे और अधिक कामुक बना सकते हैं। हालांकि, जब से आप एक प्राकृतिक रूप प्राप्त करना चाहते हैं, यह एक अनुचित विकल्प हो सकता है।
  • टिप्स

    • यदि आप एक और अधिक प्राकृतिक रूप चाहते हैं, तो आप कम आइलिनर का उपयोग कर सकते हैं या इसे पूरी तरह से बच सकते हैं। विशेष रूप से, यह आंख के बाहरी कोने से अधिक बचा जाता है। तथाकथित "पूंछ" वे शाम मेकअप के लिए अधिक उपयुक्त हैं
    • आप प्राकृतिक और तटस्थ स्वर के साथ आंखों की छाया से बना पैलेट खरीद सकते हैं विशेष रूप से एक नग्न आंख मेकअप बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com