किसी के साथ बात करने के लिए, जो मर रहा है

मरने वाले किसी के साथ बात करना कभी आसान नहीं होता है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि चुप्पी को भरने या सही शब्दों को खोजने के बारे में चिंता करने की बजाय, सभी संभव स्नेह प्रदान करें और उपस्थित रहें। जबकि एक व्यक्ति मर के बगल में खड़े शायद यह के रूप में ऐसा लगता है के रूप में जटिल नहीं है देखने के लिए मुश्किल और विनाशकारी भावनात्मक बिंदु, दूसरे हाथ पर है, यह नहीं बल्कि उन दोनों को एक ईमानदारी से बात करने का मौका और खुशी की हिस्सेदारी क्षणों देना होगा और प्यार

कदम

भाग 1

पता है क्या कहो
छवि की तरह दिखें बिना चूसो छवि`re Sucking Up Step 15
1
एक ही समय में ईमानदार और दयालु रहें आपको बहाना नहीं है कि जिस व्यक्ति को आप प्यार करते हैं वह मर नहीं रहा है या बर्ताव नहीं कर रहा है जैसा कि वास्तविकता बहुत भिन्न है जब स्थिति में सुधार हो रहा है। यह आपको ईमानदार और खुला दिखाने का प्रयास की सराहना की जाएगी, लेकिन यह समझने के लिए भी नहीं कि ये सभी अच्छी तरह से चला जाता है। उसने कहा, आपको अभी भी मरीज को इलाज करना चाहिए और उसकी जरूरतों के प्रति संवेदनशील होना चाहिए। शब्द गायब हो सकते हैं, लेकिन अगर आपको कोई संदेह है, तो ऐसा कुछ कहने की कोशिश करें जो इसे बेहतर महसूस कर सके, जितना संभव हो सके।
  • मृत्यु कुछ लोगों के लिए और कुछ संस्कृतियों में निषिद्ध है। अगर किसी को विषय के बारे में बात करने में कठिनाई हो रही है, तो इसका सामना करना न करें।
  • इमेज शीर्षक से एमेन्सेस विद ए डिंग प्रीडेड वन स्टेप 2
    2
    पूछें कि आप कैसे मदद कर सकते हैं जब आप किसी के साथ बात कर रहे हैं, तो आपसे यह पूछना है कि आप जीवन को आसान कैसे बना सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप कुछ छोटे व्यवसाय करने की पेशकश कर सकते हैं, कुछ फोन कॉल कर सकते हैं या यहां तक ​​कि उसे खाने के लिए कुछ भी ला सकते हैं शायद आप बस एक मालिश चाहते हैं या मजाक कुछ मजाक सुन रहा है। अपने दुश्मन को कम करने के लिए आप क्या कर सकते हैं यह पूछने से डरो मत। हो सकता है कि वह सोचती है कि उसे हाथ देने का बोझ है, इसलिए पहल करें और स्वयंसेवक लें। यदि वह मदद नहीं करना चाहता है, तो वह अपनी प्रतिक्रिया स्वीकार करता है और आग्रह नहीं करता है
  • इमेज का शीर्षक, एमेन्सेस विथ द डिंग प्रीडेड वन स्टेप 7
    3
    उससे बात करने के लिए प्रोत्साहित करें, अगर वह चाहती है हो सकता है कि आप पुरानी यादों के बारे में बात करना चाहते हैं या साझा करने के लिए एक कहानी या एक विचार है। आपको उससे बात करने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए, भले ही यह विषय दर्दनाक या गंभीर हो। आपको बस उसे खड़ा करना होगा और उसे बताना होगा कि आप क्या कहना चाहते हैं, उसे सुनना चाहते हैं। यदि आप सीधे सोच नहीं सकते हैं या भाषण के धागे को खो सकते हैं, तो मदद करने का प्रयास करें। उसे आंखों में देखकर उसे प्रोत्साहित करें और समय-समय पर सही प्रश्न पूछें।
  • यदि आप बात कर रहे हैं, तो आप बहुत कुछ हिला देते हैं, तो आप उसे थोड़ी धीमा करने या ब्रेक ले जाने के लिए कह सकते हैं हालांकि, बोलने का उसका अधिकार है, इसलिए इसे आगे बढ़ने की अनुमति दें
  • हिस्टरीओनिक व्यक्तित्व विकार चरण 14 के साथ सहायता लूटेड ऑनस शीर्षक वाली छवि
    4
    बहस नहीं उठाएं जो आपको नुकसान पहुंचा सकती हैं अगर यह सच है कि मृत्यु के करीब आने वाले लोगों के साथ ईमानदार और खुले होना चाहिए, तो यह भी सच है कि जब जरूरी हो तो उसे रोकना आवश्यक है। कभी-कभी अगर आप बहुत ईमानदार होते हैं, तो एक जोखिम होता है कि दूसरा व्यक्ति, एक दर्दनाक आत्मविश्वास इकट्ठा करना चाहता है, वह असहाय महसूस करेगा क्योंकि वह हस्तक्षेप करने के लिए कुछ भी नहीं कर सकता है। हैं, उदाहरण के लिए, अपनी माँ आपसे पूछता है कि आप और आपके भाई संघर्ष में अब भी कर रहे हैं, हो सकता है आप उसे बताओ तुम संबंध ठीक होता गया है, भले ही आप बस आप से सुनने के शुरू कर दिया है: इन मामलों में, बेहतर हो सकता है राहत का एक छोटा `की पेशकश एक बेरहमी से बुलाया सच्चाई का
  • जब आप इन निर्दोष झूठों के बारे में सोचते हैं, तो आपको इसके पछतावा नहीं होगा। हालांकि, आपको बहुत ईमानदार होने का अफसोस हो सकता है, जहां कुछ और बताना बेहतर होगा।
  • छवि शीर्षक सेलिब्रेट लॉस्ट लज्ड वन`s Life Step 18
    5
    जब आप बातचीत कर रहे हैं, तो आप जिस रवैए को मानते हैं, उस पर ध्यान दें। आप सोच सकते हैं कि जब कोई व्यक्ति मर रहा है, तब सब कुछ गंभीर होना चाहिए, लेकिन शायद उसके बाद के दूसरे इरादे भी हैं। हो सकता है कि वह सिर्फ आखिरी दिन हंसते हुए, फुटबॉल के बारे में बात करना या पुरानी कहानियों को कहने में मजा करना चाहता है। यदि आप स्थिति को नाटकीय ढंग से लेते हैं, तो दूसरे व्यक्ति शायद समय-समय पर विषय को खुश करने के लिए बदलना चाहेंगे। चुटकुले बनाने से डरो मत, एक मजेदार बात बताओ, जो आपके साथ एक सुबह हुआ या उससे पूछें कि क्या वह कॉमेडी फिल्म देखने के मूड में है। माहौल का कायाकल्प, आप तनावपूर्ण स्थिति में थोड़ा आनन्द ले सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, एमेन्सेस विद द डिंग लवड वन चरण 11
    6
    अगर आपको कोई भी जवाब नहीं मिलता है तो भी बात करते रहें सुनवाई का मतलब अक्सर उस समय में रहता है जब किसी को छोड़ना होता है शायद आपके पास यह धारणा है कि कोमा में किसी व्यक्ति से बात करने के लिए बेकार है या बस आराम कर रहा है, लेकिन पता है कि बाद में आपके शब्दों को स्पष्ट रूप से सुना जाएगा। आवाज की आवाज आपको शांति और आराम देगी यहां तक ​​कि अगर आप नहीं जानते कि आप सुन रहे हैं, तो उसे बताएं कि दिमाग में क्या आता है। आपके शब्दों में अंतर हो सकता है, भले ही वे उस व्यक्ति को संबोधित कर रहे हों, जो तुरंत जवाब नहीं दे पाता है या शायद आपको सुनने में असमर्थ है
  • छवि शीर्षक सेलिब्रेट लॉस्ट लज्ड वन`s Life Step 6
    7
    पता है कि कैसे मरे हुए व्यक्ति मतिभ्रम से पीड़ित हैं। यदि वह मृत्यु के करीब है, तो वह ड्रग्स के कारण मस्तिष्क के कारण या भटकाव की भावना से पीड़ित हो सकती है। इन मामलों में, आपके पास दो विकल्प हैं यदि रोगी को अप्रिय दृष्टि और भय या दर्द का सामना करना पड़ता है, तो आप उसे बता कर वास्तविकता में वापस लाने का प्रयास कर सकते हैं कि वह जो देखता है वह सच नहीं है। हालांकि, यदि उनकी मतिभ्रम उसे सुखद भावनाएं लाती है और आपके पास यह धारणा है कि वह खुश हैं, तो उन्हें यह बताने का कोई कारण नहीं है कि वे वास्तविक नहीं हैं, लेकिन उन्हें शान्ति महसूस करने की अनुमति दें।
  • भाग 2

    जानते हुए कि क्या करना है
    एक भावनात्मक चक्कर के चरण 3 से पुनर्प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    1
    सही बात कहने को मजबूर महसूस न करें जो मर रहे हैं और जो सुनिश्चित करें कि वे शांति से चले जाएं, उनके लिए अपना प्यार दिखाने के लिए बहुत से लोग इस बात से सहमत हैं कि उनके आखिरी शब्द निर्दोष होने चाहिए। यद्यपि यह एक अच्छा विचार है, अगर आप सही शब्दों की तलाश में अपना समय व्यतीत करते हैं, तो आप यह नहीं जानते कि क्या कहना है, इसका खतरा नहीं है। महत्वपूर्ण बात यह है कि बस बहुत से समस्याओं के बिना बात करना शुरू करना और दूसरे व्यक्ति को अपने प्यार और भक्ति को स्पष्ट रूप से व्यक्त करना है।
  • चित्र जो शीर्ष पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है, खोजें पीरियस चरण 12
    2
    सूची तु। आप सोच सकते हैं कि मृत्यु के कगार पर रहने वालों के लिए सबसे अच्छा काम करना आराम के शब्दों की पेशकश करना है, लेकिन वास्तव में, कभी-कभी, सबसे अच्छी बात सुनने के लिए है शायद प्रश्न में व्यक्ति को पुराने समय को याद करना पसंद आता है, वह अपने जीवन के अंत के बारे में क्या सोचता है या हाल ही में हुआ कुछ के बारे में बात करना हंसते हुए व्यक्त करते हैं। इसे बाधित न करें और कोई निर्णय या राय न दें। उसे आंखों में देखो, उसका हाथ पकड़ो और उसे शारीरिक और आध्यात्मिक रूप से करीब रहने का प्रयास करें
  • आँख से संपर्क रखें या बात करते वक्त अपना हाथ रखें किसी के ध्यान को प्रदर्शित करने के लिए कई शब्द कहने की आवश्यकता नहीं है
  • एक मस्त प्रिय के साथ मेक एमेंटेड शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    अस्तबल अगले दरवाजे। आप शायद डरते हैं कि पिछली बार जब आप उससे बात कर सकते हैं, तो अपना उपनाम या उसकी कंपनी में हंसी सुन सकते हैं। हालांकि यह इस तरह से महसूस करने के लिए समझा जा सकता है, हर पल आप उसके साथ बिताने का आनंद ले रहे हैं और कि चिंता का विषय है कि आप पर हमला करना चाहिए से बचने के लिए जब आप एक साथ कर रहे हैं एक तरफ इन विचारों को रखा और उन्हें वापस कम से कम अपनी यात्रा के अंत करने के लिए ले जाने की कोशिश करते हैं, तो आप इस समय पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, ।
  • स्प्रैड फॉर डेथ ऑफ़ डे पॉटहाउस स्टेप 3



    4
    आँसू वापस पकड़ने की कोशिश करो यद्यपि आप उदासी, अफसोस या क्रोध से विनाश महसूस कर सकते हैं, जब आप मौत के करीब होने वाले व्यक्ति को ढूंढने के लिए जाते हैं तो आप इन स्थितियों में खुद को नहीं दिखा सकते। यहां तक ​​कि अगर आप पूरी तरह से स्वीकार कर लिया है क्या हो रहा है झूठ और दिखावा करने की जरूरत है, तो आप भी उसके लिए आँसू और हर बार जब आप इसे देख भावना inconsolably से भरा आँखों से, बात नहीं करनी अन्यथा आप demoralizzarla। उसे थोड़ा खुशी और आशावाद देने का प्रयास करें, यदि आप कर सकते हैं वह पहले से ही एक भारी बोझ सहन करने के लिए मजबूर है, इसलिए यह बहुत संभावना है कि वह आपको अपने आसन्न प्रस्थान के बारे में आराम नहीं करना चाहती है।
  • इमेज शीर्षक से अपनी जयंती गृह पर चरण 2
    5
    याद रखें कि क्रिया शब्द की तुलना में अधिक मूल्यवान हैं। यहां तक ​​कि अगर बात करना और सुनने के लिए महत्वपूर्ण है, तो आपको यह भी याद रखना चाहिए कि यह तथ्य है कि यह दिखाता है कि आप किसी व्यक्ति के बारे में कितना ध्यान रखते हैं। इसका अर्थ यह है कि जब भी आप इसे देख सकें और इसे कॉल करने के लिए कह सकते हैं कि जब आप उसके पास नहीं जा सकते, तो यह कैसा होता है। इसका अर्थ है एक फिल्म देखकर, फोटो एलबम के माध्यम से फ्लिप करना, कार्ड खेलना या मन में आने वाली कुछ भी करना। इसका मतलब है कि जब आप अपना वचन देते हैं कि आप उनसे मिलने जायेंगे और अपनी हर चीज में अपना प्यार दिखाएंगे, तो सब से ऊपर मौजूद होना चाहिए।
  • भाग 3

    क्या जानने से बचने के लिए
    छवि एक कठिन जीवनसाथी के साथ डील शीर्षक पृष्ठ 2
    1
    आखिरी मिनट तक इंतजार न करें निश्चित रूप से आप अंत के करीब किसी व्यक्ति के प्रति मिश्रित भावनाओं को महसूस करेंगे, संभावना भी है कि आप अच्छे पदों पर नहीं हैं हालांकि, जितनी जल्दी हो सके उससे बहुत देर हो जाने से पहले उससे बात करना बेहतर होगा जब कोई तुमसे प्यार मर रहा है, अब वहाँ नहीं रह गया है स्कोर भी या अतीत स्थितियों को स्पष्ट, भले ही आप एक कठिन संबंध है किसी भी कारण है, लेकिन आप उसे बहुत जरूरत के लिए एक समय में यह समर्थन करने के लिए पास होना है। यदि आप उससे बात करने के लिए बहुत लंबा इंतजार करते हैं, तो आप इस मौका को खोने का जोखिम उठाते हैं।
  • फॉस्टर केयर को छोड़कर समर्थन युवा वयस्कों का शीर्षक शीर्षक छवि 5
    2
    उसे बताने के लिए याद रखें "मैं तुम्हें प्यार करता हूँ"। आप उसके प्रति मिश्रित भावनाओं को महसूस कर सकते हैं और इन बहुत महत्वपूर्ण शब्दों को भूलना भूल सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आपने उन्हें कभी नहीं कहा है या उन्हें कई सालों तक बताया है, तब भी उन्हें बाहर निकालने का प्रयास करें जब आप वहां रहे। यदि आपको लगता है कि सही स्थिति कभी नहीं होती है, तो आप उनसे कहा नहीं होने पर पछतावा कर सकते हैं, इसलिए ईमानदार रहने के लिए सबसे अच्छा समय की तलाश करना बंद करो और आप क्या महसूस करें।
  • छवि के साथ डील परिवार समस्याएं चरण 5
    3
    उन्हें समझें कि यह आपके लिए कितना महत्वपूर्ण है अपनी सबसे खूबसूरत यादों या ताकत के बारे में बात करें जिससे आप अपने जीवन में अपनी मौजूदगी के लिए धन्यवाद का विकास कर सकें। यह निश्चित रूप से एक छूने का क्षण होगा, लेकिन ध्यान रखें कि आपके सामने जो लोग इसे जानते हैं, वे बिना छोड़ना चाहते हैं।
  • इमेज का शीर्षक
    4
    झूठी उम्मीदें न दें शायद जीवन के निकट होने वाले व्यक्ति को आप कहने का मोहक हो जाएगा कि सबकुछ ठीक हो जाएगा दूसरी ओर, हालांकि, किसी की शारीरिक स्थिति के बारे में बहुत ज्यादा जागरूकता है, भले ही ऐसा व्यक्ति आपके द्वारा प्रदान किए जाने वाले समर्थन की सराहना करने में विफल न हो, हालाँकि स्थिति को सर्वोत्तम संभव तरीके से मास्क करने की कोशिश किए बिना। अंत निकट होने पर झूठी आशा देने के बजाय आपकी उपस्थिति पर ध्यान दें।
  • अपनी प्रेमिका को पाने वाली छवि का शीर्षक`s Dad to Trust You Step 8
    5
    खुशखबरी को साझा करने से डरो मत। यहां तक ​​कि अगर आप मर रहे हैं, याद रखें कि यह व्यक्ति आपके बारे में परवाह करता है और यह जानकर प्रसन्न है कि आप क्या कर रहे हैं। आपके साथ होने वाली सभी सुंदर चीजों का आश्वासन देते हुए, आप उसे अपने जीवन का हिस्सा महसूस करने की खुशी देंगे। इसके अलावा, उसे आपके प्रस्थान से पहले आपको बहुत खुश देखने का विचार मिलेगा
  • स्टार्ट ए ट्रेन्ड चरण 22, शीर्षक वाली छवि
    6
    बैललिटी से बचें यहां तक ​​कि अगर आपको नहीं पता कि क्या कहना है, तो वाक्यों से आप बच सकते हैं "हम भगवान के हाथों में हैं" या "किसी कारण के लिए सब कुछ होता है"। जब तक आपके सामने भक्त आस्तिक न हो या इसी तरह के शब्दों का इस्तेमाल न करें, इस तरह की बातों को निराशाजनक हो सकता है वे लगभग इस धारणा को देते हैं कि आप मरने के योग्य हैं और किसी कारण से पीड़ित हैं और यह नाराज नहीं लड़ने या नाराज़ करने का कोई मतलब नहीं है। बल्कि, वह क्यों मर रहा है, उसके बारे में सोचने के बजाय उसके करीब होने पर ध्यान केंद्रित करें।
  • एक दूसरे के साथ लड़ने से रोकने के लिए अपने दोस्तों को प्राप्त शीर्षक छवि 14
    7
    सलाह देने से बचें यदि कुछ दिनों या महीनों को अंत तक छोड़ दिया जाता है, तो अनावश्यक चिकित्सा सलाह देने का समय नहीं है शायद वह पहले से ही हर चीज का प्रयास करेगा और सभी संभावित विकल्पों पर विचार करेगा, इसलिए इस तरह की बात करना सिर्फ निराशाजनक, दर्दनाक और उदासीन है जो लोग मर रहे हैं, वे उस बिंदु तक पहुंच गए होंगे जहां वे केवल शांति में आराम करना चाहते हैं, इसलिए अन्य समाधानों का सुझाव देना, उन्हें परेशान करने या उन्हें परेशान करने का जोखिम।
  • इमेज का शीर्षक, एमेन्स्ड विद द डिंग प्रीडेड वन स्टेप 10
    8
    रोगी को बोलने के लिए मजबूर न करें यदि आप बहुत थक गए हैं और सिर्फ अपनी कंपनी का आनंद लेना चाहते हैं, तो बातचीत के लिए बाध्य नहीं महसूस करें। यह एक अलग स्थिति है जब आपको दुखी दोस्त को दुखी करना पड़ता है, क्योंकि आप निश्चित रूप से शारीरिक और भावनात्मक रूप से थका हुआ व्यक्ति से व्यवहार कर रहे हैं। यहां तक ​​कि अगर आप बात करना या सोचना चाहते हैं कि चुप रहने से बेहतर है, तो आप तय कर लें कि क्या वह चैट करना चाहती है उसे इस तरह के कठिन समय में ऊर्जा बर्बाद करने के लिए मजबूर न करें।
  • टिप्स

    • दयालु और समझदार रहें, लेकिन दयनीय नहीं।
    • बीमारी और उपचार के बारे में ही बात करें, यदि वह व्यक्ति मर रहा हो तो उसके जैसा लगता है। निश्चित रूप से उसके पूरे दिन इस विषय पर हर क्षण पर ध्यान केंद्रित करेंगे, इसलिए वह किसी और चीज़ के बारे में बात करने के विचार की सराहना कर सकता है।
    • शायद आप यह आश्वस्त हो जाएंगे कि वहाँ एक जीवित जीवन है या आप पुनरुत्थान के बारे में स्पष्ट विचार करेंगे, भगवान के अस्तित्व, विश्वास के बारे में और इसी तरह के बारे में। हालांकि, यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि जो लोग मर रहे हैं, अपनी दृष्टि साझा करें, इसे अपने लिए रखें और, सबसे ऊपर, उसे उस पर लागू करने की कोशिश मत करो. स्थिति आपके चारों ओर घूमती नहीं है
    और पढ़ें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com