एक बेहतर जीवन साथी कैसे बनें

विवाह के लिए, दुनिया भर के लोग अक्सर रिश्ते के अन्य पहलुओं के साथ अच्छे साथी होने के लिए भ्रमित करते हैं। उदाहरण के लिए, यह अच्छा है कि एक पति अपने परिवार के लिए प्रदान करने में सक्षम है, लेकिन यह अपने गैरेज में रहने के बजाय उसे अपने आप को एक अच्छा साथी नहीं बनाती है, उसे कोई कार नहीं बनाती है

याद रखें कि खुशहाल जोड़े बनाने के लिए दो लोगों की जरूरत है, लेकिन केवल एक ही संकट में शादी भेजने के लिए पर्याप्त है। यह लेख आपके पति या पत्नी के साथ रिश्ते को जीवित रखने के लिए आपको कुछ सुझाव देना चाहता है

कदम

एक बेहतर जीवन साथी कदम 1 शीर्षक वाली छवि
1
समय। असल में, संबंधों के संबंध में, समय प्रेम है जिस तरह से एक व्यक्ति अपना समय और पैसा निवेश करता है, उस पर ध्यान देकर वह एक बहुत कुछ कह सकता है जिस तरह से वह अपना जीवन जीता है और चीजें जो उसके दिल के करीब हैं। अपनी प्राथमिकताओं पर ध्यान दें और उन्हें समय दें क्या आपकी काम या आपके शौक आपकी शादी से ज्यादा महत्वपूर्ण हैं? आप अपना समय कैसे व्यतीत करते हैं? आपकी पत्नी या पति आपका समय कैसे व्यतीत करते हैं? चूंकि इस आलेख को विशेष रूप से लंबे समय से इस साइट पर मिलते समय की तुलना में काफी लंबा है, इस प्रकार पढ़ने के लिए समय लेना पहले से ही एक अच्छी शुरुआत है।
  • छवि का शीर्षक एक बेहतर जीवन साथी चरण 2
    2
    समझने की कोशिश करें कि आपका रिश्ते कहाँ है यह जरूरी है कि आप अपने आप को, अपने साथी और सामान्य रूप से आपके रिश्तों पर ध्यान दें, उन पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करें जिन पर आपको कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है। उदाहरण के लिए, जो व्यंजन धोने की देखभाल करता है? क्या यह वही व्यक्ति है जो हमेशा खाने को तैयार करता है? इस उदाहरण के आधार पर, यदि आपका पार्टनर हमेशा इन कार्यों का प्रभार रखता है, तो कार्य करने और कार्यों को विभाजित करने के लिए उपयुक्त हो सकता है। आप पाएंगे कि आपके कुछ व्यवहार और चीज़ों को देखने के तरीके को बदलने से आप स्वचालित रूप से अपने रिश्ते को बेहतर ढंग से परिभाषित कर सकते हैं। कभी-कभी यह समझने में बहुत अधिक कठिन होता है कि वास्तव में एक समस्या है, इसे सुलझाने का एक तरीका खोजने के बजाय।
  • छवि एक बेहतर जीवनसाथी रहो 3 शीर्षक
    3
    परिवर्तन दर्दनाक हो सकते हैं परिवर्तन कभी एक आसान बात नहीं है इसके विपरीत, अक्सर इसका सामना करने के लिए एक कठिन समय होता है और, कुछ मामलों में, दुःख का कारण बन सकता है या हिंसक प्रतिक्रियाओं को शुरू कर सकता है। उदाहरण के लिए, एक जहरीला जो अपने हाथ को इंजेक्शन देने के बारे में जानता है वह उसे बदलने की जरूरत है, फिर भी वह डेंटलिफिकेशन के लक्षणों का सामना करने से डरता है। लोगों को शायद ही कभी बदलने से इनकार करते हैं क्योंकि उन्हें नहीं पता कि क्या करना है, बल्कि वे बदलाव से इनकार करते हैं क्योंकि इसमें कुछ अप्रिय या शर्मनाक शामिल हो सकते हैं यदि आप अब परिवर्तन करके अपने जीवन का नियंत्रण नहीं लेते हैं, तो आपको कुछ भी करने में सक्षम होने के बाद परिवर्तन करना पड़ सकता है अब कोई संभावना आपको मुश्किल लग सकती है भविष्य में कुछ अप्रत्याशित होने से बेहतर होगा। दो बुराइयों के बीच, यह जानने के लिए बेहतर है कि आप क्या जानते हैं। परिवर्तनों से निपटने के लिए खुद को प्रतिबद्ध करें, भले ही उन्हें आपको पीड़ित करना पड़ता है, क्योंकि कल आप स्थिति के नियंत्रण में नहीं रह सकते हैं।
  • छवि एक बेहतर जीवनसाथी का शीर्षक 4 चरण
    4
    याद रखें कि लोगों को रोमांच और विकर्षण की ज़रूरत होती है, भले ही वे हमेशा इसे स्वीकार न करें। उदाहरण के लिए, जब जोखिमों से निपटने की बात आती है या दूसरों के साथ बस सामाजिक होना, तो अपने पति के चरित्र की वजह से आपके पति परेशान हो सकते हैं इस मामले में यह महत्वपूर्ण है कि आपको एक गतिविधि मिल जाए, जिसमें आपके साथी को शामिल करना है और इसे एक साथ करने का प्रयास करना है, भले ही दूसरा वापस खींचने की कोशिश करता हो। ऐसा कुछ चुनें जिसे आपने करने की हिम्मत नहीं की, लेकिन विश्वास करें कि यह दोनों के लिए दिलचस्प हो सकता है। बहुत चरम गतिविधियों को चुनना जरूरी नहीं है। उदाहरण के लिए, यदि आप हमेशा चोट पहुँचाने के डर से जोखिम उठाने से परहेज किया, तो आप एक ट्रैक्टर (ट्रैक्टर ऑफ-रोड) किराया सकता है, और एक बार पहना सुरक्षात्मक कपड़े (हेलमेट, दस्ताने, आदि), टोक़ लंबी पैदल यात्रा। इसका अर्थ यह नहीं है कि प्रकाश की गति पर चलना, लेकिन बस, हमेशा ध्यान देना, एक ऐसी गतिविधि का उपक्रम जो आपको और आपके पति से बाहर लाता है "साबुन बुलबुला"। जैसा कि आप नए अनुभवों का अनुभव करते हैं, आपको एक ऐसी गतिविधि मिल जाएगी जो दोनों के लिए चुनौतीपूर्ण, रोमांचक और पुरस्कृत हो सकती है।
  • छवि एक बेहतर जीवनसाथी रहो चरण 5
    5
    अपनी शादी को एक यांत्रिक की तरह, एक कार की तरह सोचें आप कभी भी तरल पदार्थ की जांच के बिना कार चलाने पर भरोसा नहीं करेंगे इसी तरह, समय समय पर एक से "नियंत्रित तेल" तुम्हारी शादी का अपने साथी के साथ विवाह परामर्शदाता या आध्यात्मिक मार्गदर्शिका को बदलने की कोशिश करें, फिर भी जब आप दोनों सोचते हैं कि आपकी शादी में सबकुछ अच्छा रहा है। वास्तविकता यह है कि अक्सर, रिश्ते में दोनों भागीदारों को यह महसूस किए बिना एक दूसरे के गलत व्यवहार को शामिल करने की संभावना है। यह अक्सर ऐसा होता है कि हम दंपति में संचार की कमी या दृष्टिकोण के संबंध से अन्य कठिनाइयों को बहुत महत्व नहीं देते। एक अनुकरणीय स्थिति हो सकती है जिसमें लूका अपनी पत्नी अन्ना को कुछ नहीं बताए जाने की प्रवृत्ति है। जब युगल के एक मित्र ने उन्हें बताया कि लुका में एक संचार समस्या हो सकती है, तो यहां अन्ना ने इस टिप्पणी का जवाब दिया "लूका हमेशा ऐसा ही रहा है, यह उनका अस्तित्व है। मैं इसके साथ रहना सीख लिया"। याद रखें: चर्चा से बचने के लिए कुछ नकारात्मक व्यवहारों को स्वीकार करने का मतलब यह नहीं है कि आप समस्या को हल करना चाहते हैं, तो आप और आपके साथी के साथ रिश्ते अभी भी पीड़ित हैं।
  • छवि एक बेहतर जीवनसाथी रहो चरण 6
    6
    एक शादी के संबंध में एक रूढ़िवादी रिश्ते को कम न करें। उदाहरण के लिए, ऐसा कहा जाता है कि केवल उपनामों की तरह ही इसका इस्तेमाल करते हैं "प्यार" या "प्रिय" हमेशा एक रिश्ते के लिए अच्छा कर लेते हैं, यहां तक ​​कि लगभग हमेशा अपने साथी को नाम से फोन करने की कोशिश करें यदि कभी-कभी प्रयोग किया जाता है तो उपनाम कृपया कर सकते हैं, लेकिन यदि आप अपने साथी को कॉल करने के लिए हर बार अपना मुंह खोलते हैं तो आप कह सकते हैं "Amoooooore?", पता है कि आप अपने आप को एक अप्रिय स्थिति में मिलते हैं। आपके साथी को संदेह करना शुरू हो सकता है कि आप उन लोगों के साथ अपने संबंधों को भ्रमित कर सकते हैं जिनके साथ आप पहले से ही अन्य लोगों के साथ थे, और यह निश्चित रूप से एक समस्या बन सकता है।
  • छवि का शीर्षक एक बेहतर जीवनसाथी चरण 7
    7
    अनुशासित और सहयोगी रहें आलसी लोग किसी को पसंद नहीं करते हैं, इसलिए घर पर अपना योगदान देने का प्रयास करें। काम पर एक थकाऊ दिन के बाद भी घर पर कुछ चीजें करने की पेशकश करते हैं, खाने के बाद खाना पकाने या रसोईघर की सफाई करना। कभी नहीं मान लीजिए कि जब आप पूरे दिन काम करते हैं, तो आपके साथी को घर पर हर चीज का ख्याल रखना पड़ता है। हम सभी को एक ब्रेक चाहिए, यहां तक ​​कि आपके साथी भी। जल्दी बिस्तर पर जाओ, सुबह जल्दी उठो रोज़मर्रा की जिंदगी, व्यक्तिगत स्वच्छता और सामान्य सफाई में एक निश्चित अनुशासन बनाए रखें यदि आप दिखाते हैं कि आप अपने लिए सम्मान करते हैं, तो आपके साथी के लिए आपका सम्मान करना आसान होगा।
  • एक बेहतर जीवन साथी हो
    8
    अपने बच्चों या पालतू जानवरों को खराब मत करो यदि आपको लगता है कि लोगों को व्यवहार में नियमों डाल दिया और उन्हें घर में लागू करने के लिए सक्षम नहीं हो, तो शायद यह बच्चों के होने या एक कठिन चरित्र पालतू लेने के विचार पर पुनर्विचार करने का समय है। तुम्हें पता है, एक पिल्ला अप्रिय की देखभाल, या नियंत्रण से बाहर बच्चों, जो केवल अन्य की तुलना में आपको परेशान करने के आते हैं और याद करेंगे लगातार की संभाल के साथ करने के लिए होने को रखना होगा ताकि लगातार तनावपूर्ण तंत्र बनाया जाएगा "अच्छे माता पिता / बुरे माता-पिता" परिवार में उदाहरण के लिए, आप बच्चों के नाश्ते के बारे में नियमों के साथ बहुत ज्यादा बिलकुल पलट गया और नहीं जरूरत से ज्यादा चिंता करते हैं का कहना है कि यदि आपके बच्चे उन्हें व्यवहार में डाल नहीं करते हैं: बच्चों आप का सम्मान नहीं होगा और आप नियमित रूप से अपने पति या पत्नी से तैयार लेने। इस तरह से आप अपने पति को पारिवारिक अधिकार संबंधों की गतिशीलता में बहुत अप्रिय भूमिका निभाने के लिए मजबूर करते हैं। याद रखें कि यदि आपका बच्चा और आपका पालतू आपका सम्मान नहीं करते हैं, तो आपके साथी के लिए आपका सम्मान करना मुश्किल होगा। लेकिन जब समस्या कभी उसे सज़ा के बिना एक बच्चे की बहुत ज्यादा खराब करने की प्रवृत्ति है, जोखिम, एक बच्चे को धमकाने या कम से कम एक व्यक्ति जो एक वयस्क बन गया उठाना हर किसी के लिए जीवन मुश्किल बनाने के लिए है। अपने आप को खराब कर लें, आप अपने बच्चे को निराशा और अलगाव के जीवन में निंदा करने का जोखिम उठाते हैं, क्योंकि उसका व्यवहार दूसरों के द्वारा स्वीकार नहीं किया जाएगा। आखिरकार, नियम बनाते हैं, यदि आप उन्हें लागू करने में असमर्थ हैं या नहीं?
  • एक सुंदर पति या पत्नी का शीर्षक चित्र 9
    9
    फिट रहें और स्वस्थ खाने के लिए किसी को भी एक साथी से शादी करना नहीं चाहता है जिसे उसने हमेशा शारीरिक रूप से आकर्षक पाया है, और फिर छह साल बाद बिस्तर पर बैठकर एक आसीन व्यक्ति के साथ जागृत हो जाता है। अपने आप को फिट रखने से आपकी शादी में जुनून को जीवित रखने में मदद मिलेगी।
  • एक सुंदर जीवनसाथी का शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    10
    अपने पति या पत्नी की कामुक इच्छाओं और कल्पनाओं को ध्यान में रखें ऐसे कई फंतासियों को जीवित करने के कई प्रयास हैं जो वैवाहिक निष्ठा के नियमों को चुनौती देते हैं, जैसे कि खुले संबंध या बहुपत्नी संबंध, हमेशा आँसू में समाप्त होते हैं और कभी भी एक अच्छा विचार नहीं होता है चीजों को थोड़ा हल करने की बजाय कोशिश करें एक पति के रूप में, अपनी पत्नी के लिए कुछ अलग करें, उसे उस आत्मीयता के साथ विस्मित करना जो वह उम्मीद नहीं करता है आप किसी अन्य तरीके से उससे बात करने की कोशिश कर सकते हैं, या सेक्सी फायर फाइटर पोशाक किराए पर सकते हैं जो भी आप करते हैं, भले ही आप हँसते हुए प्रतिक्रिया करते हैं, आप हमेशा इसे विशेष तरीके से संतुष्ट करने के प्रयास का सम्मान और प्रशंसा करेंगे। एक पत्नी के रूप में, अपने बालों से एक अलग रंग की एक विग पहनने की कोशिश करें, और अपने पति से हमेशा की तरह अलग उच्चारण के साथ बात करने की कोशिश करें। आप बेडरूम में दोनों नई चीजों की कोशिश कर सकते हैं, सेक्स खिलौने कैसे इस्तेमाल करें या भोजन के साथ खेलें। मौलिक बिंदु हमेशा एक नागरिक और सम्मानजनक व्यवहार बनाए रखना है, बिल्कुल टिप्पणी की तरह से बचने के लिए "क्या आप उस विग पहन रहे हैं क्योंकि आपको लगता है कि मैं गोल्डेन सहयोगी की तरह काम करता हूं?"। कुंजी शब्द है "सादगी"। अगर आपको नहीं पता कि कहां शुरू करने के लिए, व्हीप्ड क्रीम का उपयोग करने की तरह कुछ अच्छा प्रयास करें
  • छवि एक बेहतर जीवनसाथी का शीर्षक 11



    11
    अपने पति या पत्नी के साथ एक सूची बनाएं अपने पति या पत्नी से 10 अच्छी चीजों और 10 चीजों की एक सूची बनाने के लिए कहें जिन्हें आपको पसंद नहीं है या एक-दूसरे के बारे में दिलचस्प नहीं लगता दूसरी सूची में जरूरी नहीं कि वह बहुत नकारात्मक पहलुओं या दूसरे के होने के तरीके पर एक क्रूर निर्णय हो। अपने रिश्ते को बेहतर बनाने के लिए तत्वों के साथ काम करने के बारे में उनका विचार करें दूसरे की विशेषताओं की गिनती मत कीजिए जिसे बदला नहीं जा सकता, जैसे ऊँचाई या नाक के आकार, क्योंकि आपको अवांछित प्रभाव मिलेगा इसके बजाए, अपने साथी के दूसरे सूची तत्वों में डालें, जो थोड़ी `प्रतिबद्धता और इच्छा के साथ, थोड़ी ही बदलेगी। एक बार सूची समाप्त कर लेने के बाद, आपको उन्हें एक्सचेंज करना होगा। एक बार जब आप परिणाम पढ़ते हैं, भागीदार को अपमान न करें, बल्कि अपने परिप्रेक्ष्य से खुद को देखने की कोशिश करें। हालांकि सूची को पढ़ना मुश्किल हो सकता है, यह एक बहुत उपयोगी टूल है। यह वास्तव में समझना महत्वपूर्ण है, वास्तव में, आपके साथी के पास उस विशेष दृष्टि की दृष्टि है, चाहे उसकी कोशिश हो या कभी भी अपने विचारों को अपने साथ साझा करना चाहे। इसके अलावा, यह सूची आपको दिखाती है कि आपके कौन-से सकारात्मक पहलुओं को और अधिक मजबूत किया जा सकता है, साथ ही साथ यह सुझाव दे कि आप अपने आप को बेहतर बनाने के लिए किन पहलुओं पर काम करना चाहिए।
  • इमेट शीर्षक एक बेस्टर पति या पत्नी चरण 12
    12
    अपने आप को बताएँ "मैं तुम्हें प्यार करता हूँ" और दिल से कहो। आपकी पार्टनर की ईमानदारी से प्रशंसा करें, शब्दों में आपकी साझेदारी के लिए आपकी सह कृतज्ञता के लिए आभार व्यक्त करें और आप वास्तव में सराहना करते हैं। यह एक पति का मामला है जो रात के खाने के बाद अपनी पत्नी को बताता है "मुझे पता है कि यह घर पर और बच्चों के साथ कितना मुश्किल है मैं इसकी सराहना करता हूं, और मुझे यकीन है कि इसमें उन कार्यों को शामिल किया गया है जो काम पर काम करने वालों की तुलना में अक्सर अधिक कठिन होते हैं।"। कभी अपने पति या पत्नी की अपेक्षा न करें "पहले से ही पता है" आप कैसा महसूस करते हैं, आपको उसे बताना होगा इसे विनम्रता से करें और उन पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करें जिनके बारे में आप बात करना चाहते हैं। जैसे बातें कहो "प्यार, आप बाथरूम की मेज को कैसे साफ करते हैं, कोई भी आपको नहीं मारता है!", यह काफी अप्रिय परिणाम हो सकता है भले ही आप यह मजाक में कहा। हमेशा बात करने से पहले सोचें
  • छवि का शीर्षक एक बेहतर जीवनसाथी चरण 13
    13
    हमेशा आपका साथी क्या सोचता है इसमें रुचि रखें। उससे कुछ प्रश्न पूछें अपने कथनों के अच्छे उत्तर पाने के बजाय, एक अच्छा श्रोता बनने की कोशिश करें किसी के पति को जानना सीखना एक जीवन भर की यात्रा है जो वेदी पर नहीं रुकती है
  • छवि एक बेहतर जीवनसाथी का शीर्षक 14
    14
    मानसिक स्वास्थ्य समस्याओं और जोड़ी में भावनात्मक अस्थिरता का सामना करने से डरो मत। अत्यधिक गंभीरता के साथ अवसाद, क्रोध या अन्य व्यक्तित्व विकारों का इलाज करें! समय के साथ मानसिक और मनोवैज्ञानिक विकार खराब हो सकते हैं। यह सुनिश्चित करने का प्रयास करें कि भविष्य में, यदि चीजें आप के बीच बदसूरत हो जाएं, तो आपका साथी यह सोचने की स्थिति में नहीं है कि उसे आपकी सबसे अधिक जरूरत के दौरान कहां था या क्योंकि आपने व्यवस्था करने के लिए हर संभव प्रयास नहीं किया विशेषज्ञों की सहायता मातृ प्रकृति को देखता है: जब चीजें गलत हो जाती हैं, तो जानवर परिस्थितियों को छोड़ नहीं देते बल्कि वे अंत तक अपने साथी के बगल में रहते हैं।
  • एक सुंदर पति या पत्नी का शीर्षक चित्र 15
    15
    धोखा मत करो कभी नहीं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि प्रलोभन की स्थिति कैसे प्रतीत हो सकती है अगर आप किसी अन्य व्यक्ति को शादी के समय से बाहर रखने के लिए चुनते हैं, तो सही काम करना, सबसे पहले, अपने पति या पत्नी को छोड़ना है आपके साथी को कबूल करने के लिए आवश्यक नैतिक अखंडता की कोशिश करें कि आप किसी अन्य व्यक्ति से सेक्स कर रहे हैं और आप तलाक चाहते हैं या आपको मदद की ज़रूरत है, अगर आप शादी को बचाने के लिए चाहते हैं। यह एक ऐसी समस्या नहीं है जिसे आप किसी अन्य व्यक्ति को अपने पति या पत्नी के बाहर सेक्सी समझते हैं, परन्तु देखो कभी जब आप अपने साथी से घर आते हैं, तो अपनी तरफ रखने के लिए सामाजिक रूप से शर्मनाक परिस्थितियों में खुद को न डालने की कोशिश करें रिकॉर्ड के लिए, भले ही तुम्हारा पति एक बेहद परिपक्व व्यक्ति हो, तो विपरीत लिंग के दोस्तों का पहाड़ हो और उनके साथ बहुत समय बिताना, भले ही आपका साथी न हो कभी एक अच्छा विचार. यह चीजों की प्रकृति के खिलाफ है। यदि आपके लिए अपने विपरीत संबंधों के अनगिनत मित्रों के साथ अपने संबंध रखने के लिए महत्वपूर्ण है, तो हमेशा सुनिश्चित करें कि आपके पास अपने साथी के पास है ट्रस्ट एक पवित्र बात है, लेकिन लगातार परीक्षण करके इसे दुरुपयोग करने से यह रिश्ते में मदद नहीं करता है। यदि आपका साथी आपको बताता है कि आप अपने समय के लिए खर्च करने वाले अन्य लोगों से ईर्ष्या नहीं करेंगे, तो तीन मामलों में हैं: वह झूठ बोल रहा है और वास्तव में एक मजबूत ईर्ष्या महसूस करता है - वह तुम्हारा सम्मान नहीं करता है और अब आपको आकर्षित नहीं होता है - या आप वह स्वयं पर धोखा दे रहा है और इसलिए वह अन्य लोगों के साथ आप परवाह नहीं करते।
  • एक सुंदर जीवनसाथी का शीर्षक शीर्षक छवि 16
    16
    अपनी बुरी आदतों की पहचान करें और उन्हें समाप्त करने का प्रयास करें कभी पीने या ज़्यादा धूम्रपान नहीं। पीने के बाद ड्राइव न करें और सभी नकारात्मक व्यवहार से बचें जो आपके परिवार और विवाह के स्वास्थ्य को खतरे में डाल सकता है। याद रखें कि जेल में अंत हमेशा एक बहुत ही गंभीर बात है, साथ ही एक कठिन परीक्षा का सामना करना पड़ता है और फिर से शुरू करने के लिए।
  • एक सुंदर पति या पत्नी का शीर्षक चित्र 17
    17
    अपनी स्वायत्तता रखें नौकरी ढूंढें, भले ही उबाऊ हो और बहुत फायदेमंद न हो। कभी भी किसी अन्य व्यक्ति पर पूरी तरह से निर्भर नहीं रहना, क्योंकि लंबे समय में आपको उपयोग और छेड़छाड़ महसूस हो सकता है
  • छवि एक बेहतर जीवनसाथी के चरण 18
    18
    प्यार में, माफ करना मतलब है भूलना! अगर आप भूल नहीं सकते गलत दुर्घटनाएं, अपने साथी से बात करें और इस मुद्दे को हल करने का प्रयास करें जितना संभव हो सके। यदि आप उसे माफ करने के लिए दृढ़ हैं, तो भूल. लंबे समय के बाद इस तरह के वाक्यांशों के साथ प्रश्न न उठाएं "आप उसी समय बर्ताव कर रहे हैं ... / क्या आपने कभी उस समय के बारे में भूल लिया है ... / आप हमेशा ऐसा करते हैं, जैसे ..."। जिन चीजों को लोगों को भूलना पड़ता है, उनमें से एक यह है कि क्षमा करने का कार्य सबसे पहले उन लोगों को लाभ देना चाहिए जिनके साथ गलत किया गया है, न कि उन लोगों के लिए जिन्होंने इसे किया। यह किसी दिए गए हालात के वजन को कम करने और क्षमा करने वाले को आगे बढ़ने की अनुमति देने के लिए काम करना चाहिए। याद रखें, उदारता आपको महान शक्ति की स्थिति में डालती है
  • छवि एक बेहतर जीवनसाथी का शीर्षक है चरण 1 9
    19
    याद रखें कि कभी-कभी जब आप किसी से प्यार करते हैं, तो आपके पार्टनर के इरादे उनके कार्यों के परिणामों से अधिक महत्वपूर्ण होते हैं। यदि आपके पति आपके लिए कुछ विशेष करने का बहुत प्रयास करता है, लेकिन ऐसा करने में विफल रहता है, तो उसके प्रयास की प्रशंसा करें और उसे बताएं कि यह आपके लिए बहुत खास है कि वह विफलता के जोखिम का सामना कर रहा है और वह अभी भी है की कोशिश की। यह अन्य व्यक्ति को खुश करने की गहरी इच्छा का संकेत है, जो हमारी पहुंच और असफलता से परे कुछ करने की कोशिश कर रहा है।
  • बीत अ बेटर पावरस स्टेप 20 इमेज
    20
    यह आपके साथी के प्रति हमेशा सम्मान करता है हमेशा। कभी भी अश्लील और आक्रामक भाषा का उपयोग न करें और अपने साथी का अपमान न करें, भले ही आप कितने बुरे हैं या आपको कितना नाराज महसूस करते हैं। शब्दों को तलवार से अधिक चोट लगी है कई बार जब आप एक बुरे मूड में हैं या झगड़े की गर्मी में हैं, तब चीजें न कहें कि आप वर्षों से पछतावा कर देंगे (और वह आपके पति को भावनात्मक रूप से चोट पहुँचा सकती है)।
  • टिप्स

    • अपने रिश्ते को बेहतर बनाने के लिए अपने साथी के प्रयासों का नकली या छोटा मत करो।
    • याद रखें कि कोई भी विफल करने के लिए पसंद नहीं करता है यदि आपका पति कुछ करने या प्राप्त करने का प्रयास कर रहा है, तो उसे मदद करने का प्रयास करें हमेशा उपस्थित रहो और अपना समर्थन दें।
    • यदि आप किसी व्यक्ति को अपने व्यवहार को बदलने या सही करने की कोशिश करने से पहले, समझने की कोशिश करते हैं, तो सवाल पूछने की कोशिश करें और अपनी समझ को गहरा कर दें कि समस्या क्या हो सकती है।
    • याद रखें कि विवाह प्रत्येक विवाहित व्यक्ति के जीवन के केंद्र में है और इसलिए आपको अपने पति या पत्नी के साथ रिश्ते की देखभाल करने के लिए अपना पूरा प्रयास करना होगा, जैसे आप अपने लिए महत्वपूर्ण और कुछ भी करना चाहते हैं।
    • सादगी सभी चीजों की कुंजी है कभी-कभी रसोई में मेज पर छोड़े गए एक साधारण नोट हीरे की अंगूठी के रूप में प्रभावी हो सकता है

    चेतावनी

    • महंगे तोहफे के साथ अपने साथी को खराब मत करो जब तक कि यह कभी-कभार दुर्लभ अवसर न हो विशेष. उपहार देने वाले व्यक्ति को खुश करने की कोशिश कर रहा है, वह प्रतिफलकारी है। एक भावनात्मक रूप से संतुलित व्यक्ति केवल खिड़कियों के माध्यम से ब्राउज़ करने के लिए खुश रहेंगे, बिना खरीदारी के जंगली जाने के लिए। अगर यह आपकी पार्टनर की जरूरतों के बारे में नहीं है, तो आपका जोखिम बहुत अधिक है
    • याद रखें कि प्यार और घृणा अक्सर एक ही सिक्का के दो पहलू हैं। मुझे तुमसे नफरत करने वाले कुछ चीज़ों के बारे में बताइए और मैं आपको कुछ बताऊंगा जिसे आप प्यार कर सकते हैं या प्यार कर सकते हैं। मुझे तुम्हें कुछ प्यार दिखाओ और मैं तुम्हें कुछ तुम नफरत हो सकता है दिखाता हूँ अपने साथी के साथ चीजों को बहुत ज़्यादा मजबूर न करें।
    • उनसे बचें "escapades" अपने रिश्ते के बाहर यह कभी भी अच्छा नहीं होता क्षण की उत्तेजना के बाद कम हो जाएगा, और हर कोई एक वापस किया जाएगा "नागरिक व्यवहार", केवल कड़वाहट और उदासी, साथ ही साथ अपराध भी रहेगा। केवल ऐसा मत करो.
    • अपने रिश्ते के शांत क्षण में शादी के परामर्शदाता से संपर्क करने के लिए अपने साथी से बात करते समय सावधानी बरतें। यदि आपका पार्टनर असहमत है, तो कुछ समय अकेले जाने की कोशिश करें और जब आप पानी की जांच करते हैं तो उन्हें बैठक में भाग लेने के लिए आमंत्रित करें।
    • उन पहलुओं की सूची तैयार करते समय बहुत सावधान रहें, जो आपको पसंद हैं या आपके साथी के बारे में पसंद नहीं हैं। अच्छा हो
    • हमें यौन कल्पनाओं के साथ अंदर देने पर ध्यान दें। कभी-कभी यह अच्छी बात है कि कुछ फंतासी रहते हैं। उन्हें किसी कारण के लिए फंतासियों कहा जाता है, और कभी-कभी यह उन्हें खोजना जोखिम में अभ्यास में डाल देना उचित नहीं होता है कि वे उतने ही रोमांचक नहीं हैं जितना वे लग रहे थे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com