कैसे एक हेलोवीन कद्दू उत्कीर्ण करने के लिए

हेलोवीन को पोर्च पर या एक खिड़की दाढ़ी पर बनाए गए कद्दू के बिना कैसा होना चाहिए, वे बच्चों के स्वागत के लिए तैयार हैं? अपनी खुद की नक्काशीदार कद्दू खुद बनाकर यह हेलोवीन विशेष बनाएं यहाँ यह कैसे किया जाता है!

कदम

भाग 1

कद्दू का चयन करें
एक कद्दू कदम चरण 1 को चित्रित करें
1
एक जगह पर जाएं जहां कद्दू बेची जाती हैं सुपरमार्केट की यात्रा, कृषि बाजार में या सीधे एक कद्दू पैच पर ले लो। भिन्न आकार के अच्छे मौसमी कद्दू के बड़े चयन के साथ एक फुटकर विक्रेता का पता लगाएँ।
  • 2
    एक स्वस्थ कद्दू चुनें चयन चरण के दौरान, क्षतिग्रस्त हिस्सों, कटौती या डेंट के बिना उन पर ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करें। एक समान रंग और एक मजबूत प्यास के साथ देखो जो आसानी से मोड़ नहीं करता है। आप एक तरबूज या तरबूज के रूप में पोर के साथ छिलके पर मारो: अगर ध्वनि सुस्त है, इसका मतलब है कि यह परिपक्व है। याद रखें कि आप घर पर एक बार कपड़े के साथ कद्दू को हमेशा साफ कर सकते हैं। यह भी याद रखें कि यदि आप इसे बहुत जल्दी पेश करने का निर्णय लेते हैं, तो आप इसे थोड़ी देर के लिए पानी से भरा बाल्टी में रख सकते हैं, जिससे कि यह नमी बरकरार रखे।
  • एक कद्दू कदम चरण 3 नामक छवि
    3
    आपको आवश्यक उपायों में से कोई एक चुनें यदि आप इसे विस्तृत रूप से उत्कीर्ण करने का इरादा रखते हैं, तो मान लें कि यह बड़ा है, यह काम अब लंबा है। यदि आपके पास बच्चे हैं और आप केवल एक अमिट मार्कर के साथ कद्दू के चेहरों को आकर्षित करना चाहते हैं, तो कुछ मध्यम-छोटे आकार चुनें, ताकि आप अलग-अलग डिज़ाइन कर सकें।
  • 4
    सही समय चुनें एक कद्दू 10-15 दिनों में वसूली के बिना सड़ांध जाता है। इस जानकारी को ध्यान में रखें और हेलोवीन से पहले एक हफ्ते पहले इसे खरीद लें, और उसके बाद से तत्काल उसके दिनों में भी बेहतर।
  • भाग 2

    डिजाइन का विकास करें
    1
    कद्दू बनाना एक विधि चुनें चुनी हुई विधि आपको निर्धारित सामग्री का निर्धारण करेगा यहां सबसे लोकप्रिय में कुछ विचार हैं:
    • पारंपरिक मॉडल प्रकार का पालन करें छलावा. आपको आँखों, मुंह और शायद नाक को भी बनाना होगा। शुरुआती के लिए यह सबसे आसान है
    • एक आंकड़ा carves एक आकृति चुनें (उदाहरण के लिए एक भूत) और आकृति को मूर्तिकला बनाएं, फिर आंखों और मुंह जैसी सुविधाओं को काट लें। इसका परिणाम चमक के चारों ओर एक वृत्त का होगा, जो कि प्रबुद्ध सुविधाओं के साथ होगा।
    • केवल छिलका में कटौती करें और पल्प शुरू होने पर रोकें। एक पारंपरिक प्रकार मॉडल प्राप्त करने के लिए छलावा इसे अंदर से रोशन किए बिना, एक कटर का उपयोग छिलका को दूर करने के लिए करें, जब आप लुगदी पर पहुंचते हैं तो रोकते हैं। बहुत गहराई से प्रभावित न करें
    • एक बस-राहत बनाएं बस-राहत की तकनीक के साथ एक सिल्हूट की नक्काशी को ऊपर दिखाए गए सभी तीन तरीकों को जोड़ती है: आप गहराई में कुछ हिस्सों को उत्कीर्ण कर सकते हैं, केवल सतह पर दूसरों को उत्कीर्ण कर सकते हैं और दूसरों को पूरी तरह से बरकरार छोड़ सकते हैं। यह जानने के लिए एक कठिन विधि है, लेकिन बहुत फायदेमंद जब आप इसे मास्टर कर सकते हैं। बस-राहत की तकनीक के लिए, आपको चित्र पोस्ट करने और पुन: उत्पन्न करने में आसान बनाने के लिए एक ग्राफिक सॉफ़्टवेयर की आवश्यकता हो सकती है।
  • 2
    कद्दू पर ड्राइंग का स्केच बनाएं यदि आप पारंपरिक मॉडल का अनुसरण करना चाहते हैं, तो एक आंकड़ा उत्कीर्ण करना और लुगदी में घुसना, डिजाइन के रूपरेखा का पता लगाने के लिए एक अमिट मार्कर या सूखी मिटा चिह्नक का उपयोग करें। एक सूखा erasable मार्कर आदर्श है अगर वहाँ एक गड़बड़ बनाने का खतरा है। यदि आप कम राहत का विकल्प चुनते हैं, तो आपको कद्दू पर काले और सफेद छवि पेश करने के लिए प्रोजेक्टर की आवश्यकता हो सकती है।
  • यदि कोई बच्चा जो सजावट के काम में भाग लेना चाहते हैं, तो उन्हें अपने हाथों से चित्र बनाना चाहिए: ये उन्हें शामिल करने का एक मजेदार तरीका हो सकता है। हालांकि, यह उन्हें तेज काटने के उपकरण का उपयोग करने की अनुमति नहीं देता
  • भाग 3

    कद्दू उत्कीर्ण करें
    एक कद्दू कदम 7 नामक छवि का शीर्षक
    1
    उचित चाकू प्राप्त करें यदि आप एक विशेष किट है, तो आप एक दाँतेदार रोटी चाकू का उपयोग कर सकते हैं, जो सूखी दीवार या एक चाकू के लिए बनाई जाती है, जो कद्दूओं को बनाना है। जैसा कि आप उत्कीर्ण करते हैं, चाकू को आगे पीछे चलाना जैसे कि आप एक पेड़ के तने को देख रहे थे। यदि संभव हो तो, पारंपरिक चाकू या स्विचब्लैड का उपयोग करने से बचें क्योंकि इसमें अधिक प्रयास की आवश्यकता होती है और कम नियंत्रण प्रदान करता है
  • एक कद्दू चरण 8
    2
    काफी विस्तृत कार्यस्थान सेट करें एक सपाट सतह पर कुछ समाचार पत्र या एक काले कचरा बैग फैलाएं। यह कार्य की सतह को बचाता है और अंतिम सफाई कार्यों को आसान बनाता है। अपने काम के औजारों और कंटेनर को रखें जहां आप कद्दू कचरे को रखेंगे।



  • 3
    ढक्कन काट लें पेटी से लगभग 5 सेमी का एक चक्र बनाएं ढक्कन बनाने के लिए आपको परिधि रेखा के साथ काटना होगा एक बिल्कुल ऊर्ध्वाधर काट न करें - इसके बजाय केंद्र की ओर चाकू की टिप लगा दीजिये। इस तरह, ढक्कन वहीं रहेगा और कद्दू के अंदर नहीं आ जाएगा। इसके अलावा, परिधि पर किसी भी बिंदु पर राहत में एक छोटा निशान छीलना: यह आपको सही बिंदु बताएगा जिस पर ढक्कन को बदलना है। कद्दू से ढक्कन हटाने के बाद, नीचे के हिस्से को काटकर, आधार को समतल करने के लिए और लुगदी की बर्बादी को खत्म करने के लिए।
  • ढक्कन अनिवार्य रूप से आकार में परिपत्र नहीं होना चाहिए। आप इसे स्क्वायर, स्टार-आकार या अन्य आकार बना सकते हैं। बस सुनिश्चित करें कि आप चाकू को कद्दू के बीच की तरफ झुकाते हुए कटौती करते हैं
  • 4
    कद्दू पल्प निकालें बड़े चम्मच या अपने हाथों से, सभी तंतुओं और बीज को कद्दू से बाहर खींचें। छिलके के अंदर को साफ़ करें जितना संभव हो सके इसे साफ करने के लिए, कद्दू के माध्यम से प्रकाश को अधिक आसानी से फिल्टर करने की अनुमति दें।
  • आप इस कदम को छोड़ सकते हैं यदि आप कद्दू खाली किए बिना पल्प में रोकना चाहते हैं,
  • आप एक तरफ बीज डाल सकते हैं और भुना हुआ: वे एक स्वादिष्ट नाश्ता हैं उन्हें filaments की उलझन से निकालें और पानी चलने के तहत उन्हें कुल्ला, फिर उन्हें तेल और नमक के साथ एक पैन पर डाल दिया। 200 डिग्री सेल्सियस पर लगभग 25 मिनट के लिए ओवन में उन्हें टोस्ट करें
  • आप उन्हें वसंत में बोना और अपनी कद्दू भी बढ़ा सकते हैं! ध्यान रखें कि आपके द्वारा खरीदा गया कद्दू शायद विभिन्न किस्मों के बीच एक क्रॉस है, इसलिए बढ़ने वाले कद्दू पूरी तरह से भिन्न लग सकते हैं।
  • 5
    तय करें कि आपको आधार स्तर की आवश्यकता है यदि कद्दू में पहले से ही एक अपेक्षाकृत सपाट आधार है और स्थिर रूप से आराम कर रहा है, तो आप इस कदम को छोड़ सकते हैं। यदि नहीं, तो इसे बग़ल में बदल दें और आधार से एक टुकड़ा काट दें। यदि कद्दू स्थिर रहता है और जब वह आराम कर रही है और स्विंग नहीं करता है, तो इसका मतलब है कि आपने पर्याप्त मोटाई का टुकड़ा कट लिया है - अन्यथा, फिर से प्रयास करें और दूसरा टुकड़ा कट करें।
  • 6
    आंकड़े को बनाना शुरू होता है। धीरे से चाकू आगे पीछे चलो और जल्दी से काम नहीं करते आप जा रहे कतरनों को निकालें, उन्हें तैयार किए गए कंटेनर में डाल दें तब तक पैटर्न का पालन करना जारी रखें जब तक आप इसे सभी को तैयार नहीं कर लेते।
  • भाग 4

    नक्काशीदार कद्दू को हल्का
    एक कद्दू चरण 13 के साथ नामित छवि
    1
    यदि आपने कद्दू को खाली किया है, तो रोशनी का स्रोत चुनें। कद्दू प्रकार छलावा परंपरागत रूप से वे मोमबत्तियों या मोमबत्तियों के साथ जलाए जाते हैं, लेकिन आप फ्लैश लाइट या आंतरायिक एलईडी बल्ब का भी उपयोग कर सकते हैं, जो एक आधुनिक समाधान हैं। संभावित सुरक्षा संबंधी मुद्दों और कद्दू के आधार का आकार तय करें: यदि आपने आधार से एक टुकड़ा दूर नहीं किया है और कद्दू में एक अस्थिर संतुलन है, तो इसके अंदर मोमबत्ती को संतुलित करना एक समस्या हो सकती है।
    • आवश्यक वेंटिलेशन प्रदान करें यदि आपने एक असली मोमबत्ती का उपयोग करने के लिए चुना है, तो सुनिश्चित करें कि आंतरिक स्थान लौ बाहर जाने से पर्याप्त लौ की गारंटी देता है। यदि आपने एक निश्चित चौड़ाई के कई छेद किए हैं, तो आपको ठीक होना चाहिए। यदि नहीं, तो ढक्कन में एक छोटा सा उद्घाटन करके या पूरी तरह से इसे हटाकर हवा का सेवन बनाने पर विचार करें।
  • एक कद्दू चरण 14
    2
    इसे जगह देने के लिए जोखिम रहित जगह चुनें यदि आप कद्दू के अंदर एक मोमबत्ती डालते हैं, तो इसे ज्वलनशील वस्तुओं से दूर रखें। उदाहरण के लिए, कभी इसे घास या बिजूका की एक घंटी के पास नहीं रखें: अगर कोई कद्दू को खिसकाता है और इसे छोड़ देता है, तो वह आग लग सकती है इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि बच्चों की वेशभूषा, आम तौर पर बड़ी और बड़ी, ज्वाला के संपर्क में आग नहीं लगती
  • यदि आप मोमबत्तियों का इस्तेमाल करते हैं और एक लकड़ी के शेल्फ पर कद्दू डालते हैं, तो इसे 25 सेमी व्यास वाला डिश के नीचे रखें, कोला मोम को इकट्ठा करें और वंड्या, टेबल या लकड़ी की सीढ़ियों से आग को रोकने के लिए।
  • टिप्स

    • यदि कद्दू सूखना शुरू हो जाता है, तो पानी के साथ एक गहरी सिंक भरें और दो घंटे के लिए इसमें खोखले कद्दू को रखें: यह दोबारा पुनर्जन्म करेगी और थोड़ा फूल लेगा और पर्याप्त रूप से पनपने के लिए और कुछ और दिनों के लिए पेश आने योग्य होगा!
    • यदि आप पहले प्रयास पर डिज़ाइन के एक अनुभाग को अलग नहीं कर सकते, तो ब्लेड के किनारों पर जाएं और इसे बाहर निकालने के लिए इसे अंदर से दबाएं। यह छिलके में दंर्तखोदनी डालने और फसल को निकालने के लिए पिन के रूप में उपयोग करने के लिए भी उपयोगी हो सकता है।
    • खुली हवा में कद्दू को छोड़कर इसकी अवधि का विस्तार करने का प्रभाव होगा।
    • न सिर्फ एक तरफ बनाना। ऐसे चित्र बनाएं जो कद्दू की सतह के चारों ओर चलते हैं, जैसे कि बिल्ली के पैरों के निशान या चमगादड़ उड़ान में होते हैं: वे अधिक जानकारी जो अंतर बनाते हैं यहां तक ​​कि कद्दू के पीछे एक और छोटी सी वस्तु को नक्काशी से प्रभाव अधिक हड़ताली और नक्काशीदार चेहरे की अभिव्यक्ति अधिक प्रभावशाली हो सकती है। उदाहरण के लिए, यदि आपका डिज़ाइन एक भयानक कद्दू है जो आप के पीछे दिखता है, तो आप अपनी पीठ पर झांकने वाले भूत को चित्रित कर सकते हैं। जब आप इसे चालू करते हैं और इसे दीवार के पास रख देते हैं, तो मोमबत्ती पीठ के माध्यम से चमक जाएगी और आपके कद्दू के पीछे की दीवार पर एक भूत को प्रोजेक्ट करेगा। "डर"!
    • यदि हाथ फिसल जाता है और आप गड़बड़ी करते हैं, तो आप कुछ टूथपिक्स की सहायता से हमेशा विभिन्न भागों को लटका सकते हैं। उस बिंदु पर एक आधा सम्मिलित करें जहां आपने गलती से एक टुकड़ा काटा, फिर उसे लापता टुकड़े पर चिपकाएं और उसे अंदर से आगे ठीक कर दें। दुर्भाग्य से, इस तरह से टुकड़े टुकड़े टुकड़े को कद्दू के बाकी हिस्सों की तुलना में बहुत अधिक जल्दी पड़ेगा, इसलिए इसे बदलने के लिए तैयार रहें, यदि आवश्यक हो।
    • कद्दू को नक्काशी के तुरंत बाद हवा के उजागर भागों पर कुछ वैसलीन को रगड़कर इसे समय से पहले से झुकने से रोकने की कोशिश करें। वैसलीन को अंदर न डालें, क्योंकि यह ज्वलनशील है और मोमबत्ती के संपर्क में आग लग सकता है।
    • एक विचार भुजा, कान, भाषा आदि बनाने के लिए छाल के स्क्रैप का उपयोग करना है। फिर उन्हें कद्दू के सही क्षेत्रों में ठीक करें, हमेशा टूथपिक्स का उपयोग करें। आप चेहरे के कुछ हिस्सों को भी जोड़ सकते हैं "श्री आलू"। अन्य सामान जो तीन-आयामी प्रभाव को बढ़ाते हैं उन्हें बनाने के लिए ऊनी धागे या मकई के बर्तन हो सकते हैं "बाल", पंख, कृत्रिम फूल आदि के उपजी हैं।
    • पारंपरिक के लिए कई मॉडल छलावा ऑनलाइन उपलब्ध हैं: अधिक प्रेरणा खोजने के लिए एक खोज करने का प्रयास करें वैकल्पिक रूप से, स्थानीय पुस्तकालय की यात्रा लेना और मूर्तियों की फ़ोटो के साथ एक पुस्तक उधार लेना: दूसरों द्वारा बनाई गई रचनाओं की छवि प्रेरणा का एक बड़ा स्रोत हो सकती है।
    • यदि आप कद्दू को रोशन करने के लिए मोमबत्ती का उपयोग करते हैं, तो कद्दू के व्यंजन के स्वाद के लिए इस्तेमाल होने वाले कुछ मसालों के साथ ढक्कन या शीर्ष को छिड़कने में मजेदार हो सकता है। जब मोमबत्ती मसालों को गर्म करती है, तो कद्दू पाई का एक अद्भुत सुगंध हवा में और पूरे घर में फैल जाएगा।
    • कद्दू के मुंह के चारों ओर एक छोटे से `गोंद विनाइल (सफेद कि सूखा नहीं) फैलाएं, ताकि यह बुलबुले हो। आपका कद्दू क्रोध के हमले से प्रभावित होगा!
    • ढक्कन में एक पायदान उत्कीर्ण करें ताकि आप जान सकते हैं कि जब आप इसे नक्काशी करते हैं तो इसे बदलने के लिए कहां
    • निर्देशों का पालन करें और आप देखेंगे कि आपका कद्दू रोष होगा।
    • आखिरकार आप कद्दू छिलके पर लगाए जाने वाले चिपकने वाली स्टेंसिल के साथ विशेष किट पा सकते हैं।

    चेतावनी

    • बच्चों को मोमबत्तियों और चाकू से दूर रखें यदि बच्चों को एक विशेष कद्दू से आकर्षित किया जाता है और वे खुद को बनाना चाहते हैं, बच्चों के लिए एक छोटा सा चाकू खरीद लें, जिससे उन्हें चोट न पड़े। अगर बच्चे छोटे होते हैं, तो वे आलू-टिप पेन का इस्तेमाल कर सकते हैं ताकि वे चेहरे को आकर्षित कर सकें या कद्दू को श्री आलू के सहायक उपकरण और खेलों से सजा सकें। एक और बात यह है कि बच्चे कद्दू से बाहर बीज ले जा सकते हैं
    • गिलहरी और हिरंग हिरण जैसे जानवरों के लिए देखें: उनके लिए, कद्दू एक रसीला भोजन है जो बगीचे में उनके लिए इंतज़ार कर रहा है!
    • मोमबत्तियों के साथ सावधानी बरतें फ्लैश लाइट्स और एलईडी बल्ब निश्चित रूप से सुरक्षित हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक कद्दू
    • एक दाँतेदार चाकू
    • एक अमिट या सूखा erasable मार्कर
    • कचरा के लिए समाचार पत्र की चादरें या एक काली बैग
    • मोमबत्तियाँ या एलईडी बल्ब
    • लुगदी या खत्म करने के लिए एक सटीक कटर (वैकल्पिक)
    • एक चम्मच या एक स्कूप (वैकल्पिक)
    • हल्का या मैचों
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com