कैसे एक मेमोरी फोम गद्दे खरीदें

स्मृति फोम गद्दे पर एक झपकी खोज रहे हैं? गद्दे की दुकान में प्रवेश करने और बेईमान विक्रेता के जबड़े में आने से पहले, इस आलेख में वर्णित प्रक्रिया का अनुसरण करके तथ्यों का पता लगाएं।

कदम

1
सुनिश्चित करें कि स्मृति फोम में आपके शरीर को ठीक से समर्थन करने के लिए पर्याप्त घनत्व है। यह जानने का सबसे अच्छा तरीका है कि पैकेजिंग में फोम घनत्व की जानकारी को जांचना है। सस्ते फोम में सामान्यतः 0, 9 00 से 1,350 किलो (2 से 3 पाउंड) की घनत्व है, 1,350 से 2 किलो (3 से 4,5 पाउंड) की औसत गुणवत्ता, जबकि अच्छी गुणवत्ता में उच्च घनत्व है 2 किलो पर आमतौर पर, 2.4 से 2.8 किग्रा का घनत्व मानव शरीर का पर्याप्त रूप से समर्थन करने के लिए आदर्श माना जाता है। कम घनत्व फोम आपकी सहायता नहीं करेगा और केवल कुछ महीनों के बाद अपनी मूल आकृति पर वापस आ जाएगा।
  • 2
    थर्मोसेन्सिटिव मेमोरी फोम के लिए देखो ऐसी चीज जो फोम मेमरी बहुत अद्वितीय बनाती है, वह तापमान संवेदनशीलता है। जब आप मेमोरी फोम गद्दे पर पहली बार झूठ बैठते हैं, तो शरीर का वजन गद्दा फैलता है दव्र बनाना दबाव के कारण, जब तक आपका वजन समान रूप से गद्दे की सतह पर वितरित नहीं होता है हालांकि, आपके पास होने के बाद बसे, शरीर का तापमान सामग्री के साथ बातचीत शुरू होता है, जिससे तापमान में नरम हो जाता है जहां तापमान में वृद्धि होती है। यह सेट-अप गुणवत्ता मैमोरी फोम गद्दे के बेजोड़ आराम को निर्धारित करता है।
  • 3
    वॉरंटी जानकारी को सावधानीपूर्वक पढ़ें सुनिश्चित करें कि आपको वारंटी के मुद्दे के बारे में पूछे जाने के लिए क्या कहा जाएगा। क्या आपको शिपिंग, पैकिंग, आदि के लिए कोई जिम्मेदारी है? सबसे महत्वपूर्ण बात: निर्माता कितनी देर से व्यापार में रहा है? एक कंपनी की एक आजीवन गारंटी जो कि कम समय के लिए व्यवसाय में है, संभवत: बेकार है।
  • 4
    वास्तविक लोगों के साथ किए गए सार्थक परीक्षणों के लिए खोजें कई बार, मनुष्य के बिना, प्रयोगशालाओं में किए गए परीक्षण, वास्तविक प्रतिनिधित्व नहीं देते हैं जो इस पर होता है क्षेत्र. मानव शरीर अद्वितीय है और मैकेनिकल टेस्टिंग डिवाइस से अलग तरह से सामग्री के साथ संपर्क करता है।
  • 5



    की अवधि के लिए पूछें "आराम का परीक्षण"। आपको थोड़ी देर के लिए मेमोरी फोम गद्दे पर सोने के लिए सक्षम होना चाहिए, यह देखने के लिए कि आपको समस्याएं हैं या नहीं। अगर आप गद्दे की कोशिश करना चुनते हैं, तो उसे साफ रखने के लिए प्लास्टिक की सुरक्षा होनी चाहिए और रिटर्न के मामले में कंपनी इसे फिर से बेचना कर सकती है। यह लाभों की सही मायने में प्रशंसा करने की क्षमता को सीमित करेगा यदि लोगों का एक उच्च प्रतिशत स्मृति फोम गद्दे से प्यार करता है, तो ऐसे भी लोग हैं जो उन्हें खड़ा नहीं कर सकते। अगर आप इन में से एक हैं तो क्या उम्मीद करें। क्या आप अपने सारे पैसे वापस पा सकते हैं? या क्या कोई वापसी शुल्क है? आप इसे बदल सकते हैं "केवल" उस व्यापारी के उत्पादों के साथ? यदि हां, तो सुनिश्चित करें कि आप विभिन्न प्रकार के उत्पादों का इलाज करते हैं, इसलिए आपके पास अधिक विकल्प होंगे
  • 6
    प्रतिष्ठित वितरकों के उपभोक्ताओं के उद्देश्य से वेब स्टोर में कीमतों की तुलना करें उच्च घनत्व मेमोरी फोम गद्दे अक्सर खुदरा दुकानों में बेची जाने वाली कम गुणवत्ता वाली गद्दे की तुलना में आधे से भी कम कीमत पर खरीदी जा सकती हैं, और इसी तरह की गारंटी के साथ। मेमोरी गद्दे या जैसे कीवर्ड खोजें "धीरे वापसी गद्दा", आर्थोपेडिक गद्दे, और उन साइटों की तलाश करें, जो उत्पादों की पेशकश में अंतर के बारे में विस्तृत जानकारी देते हैं।
  • 7
    अधिकांश मेमोरी फोम गद्दे वास्तव में दो या तीन परतें हैं, साथ ही विस्तारित यूरिथेन की एक परत से चिपके स्मृति फोम के शीर्ष के साथ। Urethane परत की गुणवत्ता, जो वजन वितरित करने के लिए प्रयोग किया जाता है, यह भी गद्दे की अवधि निर्धारित करता है।
  • 8
    यदि आपके पास एक अच्छी गुणवत्ता वाले गद्दा है, तो आप केवल खरीदने पर ही विचार कर सकते हैं "ऊपरी परत" मेमोरी फोम का हालांकि, ध्यान रखें कि कई रिटेल उत्पाद कम घनत्व हैं और गुणवत्ता के लिए अपेक्षाकृत उच्च कीमत है।
  • टिप्स

    • यदि बर्फ को एक पनरोक बैग में लाना संभव है, तो आप यह जांच कर सकते हैं कि सामग्री तापमान संवेदनशील है या नहीं। 5-15 मिनट के बाद, फोम उस बिंदु पर कठोर हो जाएगा जहां बर्फ रखा गया है।
    • लिखित में एक प्राप्त करें "आराम की गारंटी"। सुनिश्चित करें कि यह कम से कम 10-14 दिन या अधिक है

    चेतावनी

    • ज्यादातर लोगों को पता नहीं है कि भारी ठोस फोम गद्दे कितना भारी है ठोस स्मृति फोम या सामान्य फोम गद्दे के लिए दो स्वस्थ लोगों को स्थानांतरित करने के लिए एक असली नौकरी की आवश्यकता होती है, या यहां तक ​​कि बस उन्हें बारी करने के लिए, और यह निश्चित रूप से सीढ़ियों को ऊपर लाने के लिए उचित नहीं है
    • फोम गद्दे स्पंज की तरह व्यवहार करते हैं, इसका मतलब है कि वे तरल पदार्थ को अवशोषित करते हैं। आपको फोम में तरल पदार्थों के अवशोषण को रोकने और गर्म मौसम के दौरान शांत होने के लिए, हमेशा एक मेमोरी फोम गद्दे के साथ एक पनरोक गद्दा कवर का उपयोग करना चाहिए।
    • उच्च गुणवत्ता वाले Tempurpedic ™ गद्दा कवर तरल-सबूत (और सोने के लिए बहुत ही आरामदायक है), लेकिन यह बहुत टिकाऊ नहीं है और मशीन को धोया नहीं होना चाहिए। इसका परिणाम नतीजतन और प्रभावशीलता के नुकसान के साथ छोटे आँसू और टूटना होगा। इसके बजाय, इस गद्दा कवर को हाथ से साफ किया जाना चाहिए और / या प्रत्येक वॉश के बाद सावधानीपूर्वक निरीक्षण किया जाना चाहिए। यदि दो साल से कम समय में ठीक से इलाज नहीं किया जाता है तो इससे प्रभाव पड़ सकता है।
    • कुछ भी नहीं हमेशा के लिए रहता है
    • विक्रेता प्रस्तावित करने का प्रयास करेंगे "तथ्यों" जो अपने उत्पाद को पसंद करते हैं, यह निम्न गुणवत्ता की बात नहीं है, तो घनत्व को याद रखना, तापमान की संवेदनशीलता और स्मृति फोम पर सभी संभवतः सावधानीपूर्वक पढ़ना खरीदने से पहले ठीक से सूचित किया जाए, और आप अपनी खरीद से संतुष्ट हो जाएंगे ।
    • कई मेमोरी फोम गद्दे चीन में निर्मित होते हैं। चीन से नवीनतम उत्पादों में से कुछ उच्चतम गुणवत्ता वाले हैं और जहरीले रसायनों से मुक्त हैं। खरीदने से पहले विनिर्माण सुविधाओं के लिए पूछें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com