एक दरवाजा हिंग पिन कैसे निकालें

अपने टिका से एक दरवाजा तोड़ना एक जटिल काम साबित हो सकता है, खासकर अगर यह थोड़ी देर के लिए बंद कर दिया गया हो। हालांकि कठिनाई का स्तर उम्र और हिंग और पिन की सामान्य स्थितियों पर निर्भर करता है, आप एक हथौड़ा और एक पच्चर के साथ बाद में हटा सकते हैं।

कदम

विधि 1

द्वार निकालें
एक दरवाजा हिंग पिन चरण 1 निकालें शीर्षक छवि
1
सुनिश्चित करें कि आपके पास उचित उपकरण हैं पिंस को टिका से निकालने से पहले, आपको यह देखना होगा कि आपके पास सब कुछ है जो आपको ज़रूरत है। सबसे महत्वपूर्ण उपकरण हैं: हथौड़ा, पच्चर, एवल (या पिन को धकेलने के लिए तैयार कील) और पेचकश करने के लिए पेचकश एक बार जब हिंग आंशिक रूप से खुले होते हैं
  • इस काम के लिए एक सामान्य नाखून का उपयोग करने से बचें, क्योंकि यह मोड़ने की बहुत संभावना है।
  • छवि का शीर्षक एक दरवाजा हिंग पिन चरण 2 निकालें
    2
    एक समर्थन के रूप में दरवाजे के नीचे एक किताब फ़िट करें। आप इसे अस्थिर बनाने जा रहे हैं, इसलिए इसे काम से आधे रास्ते के दौरान गिरने से रोकने के लिए किसी तरह का समर्थन शामिल करना बहुत महत्वपूर्ण है। दरवाज़े के टुकड़े के नीचे पुस्तकों को सम्मिलित करना एक समर्थन सतह बनाता है जिस पर पिन को निकालते समय पैनल स्थिर हो सकता है।
  • यदि कोई अन्य व्यक्ति है, तो वह अपने आप को दरवाज़े का समर्थन कर सकती है क्योंकि आप अगले कदम पर जाते हैं।
  • एक दरवाजा हिंग पिन चरण 3 निकालें शीर्षक छवि
    3
    कगार से पिन को बल दें हथौड़ा, एवल लें और धीरे से पिन ऊपर की ओर टैप करें पिन पर एएलएल के फ्लैट अंत को रखें और इसे हथौड़ा से टैप करें, धीरे-धीरे ताकत बढ़ाना जब तक टुकड़ा ऊपर से निकलता नहीं। एक फर्म बाम्प के बजाय छोटे नल की एक श्रृंखला के साथ आगे बढ़ना सबसे अच्छा है - अगर आप बहुत तेज या हिंसक रूप से कार्य करते हैं, तो आप पिन को नुकसान या स्क्रैच कर सकते हैं
  • WD-40 की तरह, थोड़ा स्नेहक स्प्रे करें, यदि आपको कई प्रतिरोध मिलते हैं।
  • छवि का शीर्षक, एक दरवाजा हिंग पिन चरण 4 निकालें
    4
    इसे स्थानांतरित करने के लिए पिन को दबाएं और इसे हटा दें। एक बार अजीब और चुटकी के ऊपर से कुछ इंच ऊपर पॉप कर, आप पुरानी पेचकश का उपयोग करने के लिए प्रेशर और प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं - आप निष्कर्षण की सुविधा के लिए हथौड़ा के साथ काज को भी टैप कर सकते हैं। यदि आपको कोई परिणाम नहीं मिलता है, तो हथौड़ों की एक और जोड़ी के साथ पिन को नीचे से दबाएं।
  • पैनल में अधिक स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए, निचली हिंग पर पहले काम करें और फिर ऊपरी हिंग पर - यदि तीन टिका है, तो केंद्रीय कताई से शुरू करें
  • कुछ लोग एक छेनी का उपयोग करने की सलाह देते हैं, लेकिन इस ऑपरेशन के लिए फ्लैट-सिर आर्थिक पेचकश पर भरोसा करना बेहतर होता है - यह देखते हुए कि यह हानिकारक होने का खतरा है, यह एक उपकरण का उपयोग करना बेहतर होता है जो वास्तव में आपके लिए कोई मायने नहीं रखता है।
  • एक दरवाजा हिंग पिन चरण 5 निकालें शीर्षक छवि
    5
    दरवाजा निकालें एक बार जब आप सभी भागों को हटा देते हैं, तो आप फ़्रेम से पैनल को निकाल सकते हैं - नज़दीकी ध्यान दें क्योंकि दरवाजे बहुत भारी हो सकते हैं। इसे किसी दूसरे व्यक्ति की मदद से परिवहन के लिए अत्यधिक अनुशंसा की जाती है - यदि आप अकेले काम करते हैं, तो गिरने से दरवाजा को रोकने के लिए और भी सतर्क रहें।
  • विधि 2

    दरवाजा बदलें
    एक डोअर हिंग पिन चरण 6 को हटा दें
    1



    पिंस को अपनी उंगलियों पर रखें हालांकि द्वार को अलग करने का सबसे जटिल हिस्सा अंतिम है, जब आपको इसे इकट्ठा करना होगा, तब शुरुआत में कठिनाइयां मिलेंगी चूंकि यह गैर-हिंग वाला दरवाजा स्थिर रखने में आसान नहीं है, पड़ोसी पिंस को बहुत ज्यादा समय बर्बाद करने से बचने के लिए यह अच्छा है - उन्हें अपनी जेब में डालने से आप उन्हें जल्दी से ले जा सकते हैं।
    • सबसे आसान तरीका है आसपास के क्षेत्र में सहायक होना, जो आपको पिन की आवश्यकता होती है जब आपको उनकी आवश्यकता होती है।
  • छवि का शीर्षक, एक दरवाजा हिंग पिन चरण 7 निकालें
    2
    आर्किटेक्वे के तहत किताबें व्यवस्थित करें यदि आपको लगता है कि आपके द्वारा पैनल को पकड़ने के दौरान उपयोग किए जाने वाले वॉल्यूम की संख्या याद रखती है, तो हमेशा एक ही संयोजन का उपयोग करें - यदि नहीं, तो आपको परीक्षण और त्रुटि के साथ आगे बढ़ना चाहिए जब तक कि आप सही स्तर पर न जाएं जो कि दरवाजे के नीचे प्राकृतिक दरार से मेल खाता हो। उपयुक्त सहायता सुनिश्चित करने के लिए लिंटेल के तहत पुस्तकों को व्यवस्थित करें
  • छवि का शीर्षक, एक दरवाजा हिंग पिन चरण 8 निकालें
    3
    अपने टिका में दरवाजा डालें पैनल लिफ्ट और टिकाओं के साथ इसे संरेखित करें। यह काम आसान है यदि आपके पास कोई व्यक्ति है जो आपकी सहायता करता है और जो दूसरी ओर लोड का समर्थन करता है अगर आपने लिंटल के तहत किताबें या प्लेटफॉर्म रखे हैं, तो आप दरवाजा बंद कर सकते हैं और ताला को स्थिरता देने की अनुमति दे सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक, एक दरवाजा हिंग पिन पिन 9 निकालें
    4
    पिन दर्ज करें एक बार दरवाजा टिका के साथ खड़ा हो गया है, यह अपने आवास में पिंस रीसेट करने का समय है। उन्हें एक समय में ले लो और उन्हें टैप करें जब तक वे दरवाजे और जंभा के बीच कम-से-कम एक-दूसरे के बीच अटक जाते हैं। गुरुत्वाकर्षण के प्रभावों को कम करने के लिए, आपको शीर्ष हिंगे से शुरू करना चाहिए और फिर निचले हिस्सों पर स्विच करना चाहिए - यदि कोई तीसरा केंद्रीय काज है, तो इसे अंतिम रूप से छोड़ दें
  • जब वे आंशिक रूप से सम्मिलित होते हैं, तो धीरे-धीरे उनको स्थायी रूप से समायोजित करने के लिए हड़ताल के बल को बढ़ाकर हथौड़ा से टैप करें - पिंस को पूरी तरह से हिंग में गायब होना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक, एक दरवाजा हिंग पिन पिन 10 निकालें
    5
    टिकाओं पर चिकनाई तेल स्प्रे करें अब जब दरवाजा जगह में है, तो आपको अंतिम रूप के बारे में सोचना होगा यह कुछ स्नेहक लगाने योग्य है, जिसमें सफेद वसा शामिल है - डब्लूडी -40 सूख जल्दी से यह मार्ग सुनिश्चित करता है कि टिका सुचारू रूप से और चुपचाप से चलता है।
  • टिप्स

    • यदि आपको परेशानी का सामना करने में परेशानी हो रही है, तो डब्ल्यूडी -40 की तरह एक औद्योगिक स्नेहक आपकी मदद कर सकता है इसे थोड़ा आगे बढ़ाना।
    • एक दोस्त के हस्तक्षेप के दरवाजे disassembling के काम की सुविधा।

    चेतावनी

    • जब आप दरवाज़े को दूर करते हैं, तो ध्यान से ज़्यादा ध्यान दें, यह आपके विचार से भारी हो सकता है - याद रखें कि तीन टिकाओं वाले मॉडल सबसे बड़े पैमाने पर हैं टिकाओं के समर्थन के बिना, आपको इसे सही ढंग से अलग करने के लिए बहुत नियंत्रण की आवश्यकता है
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com