पेंट से जंग के दाग कैसे निकालें

रस्सी जो कि पेंट की गई सतहों पर बनी हुई जगहों पर बनी हुई जगहों पर या बाहर की जाती है, कई घरों के लिए एक समस्या हो सकती है। इन दागों को घर की उपस्थिति को बर्बाद करने के बजाय, घरेलू या अन्य पेशेवर उत्पादों का उपयोग करके समस्या से निपटना

कदम

भाग 1

घरेलू उत्पाद का उपयोग करें
पेंट चरण 1 से रस्ट स्टेंस निकालें शीर्षक वाली छवि
1
कठोर बाल खड़े ब्रश और एक मजबूत सफाई समाधान के साथ प्रभावित क्षेत्र को रगड़ें। इस विधि को नुकसान पहुंचाए बिना चित्रित सतह से जंग के सभी निशान हटाने में मदद करनी चाहिए। आप या तो प्लास्टिक या धातु ब्रश का उपयोग कर डिटर्जेंट समाधान को पानी से मिलाकर रख सकते हैं और ऑक्सीकरण गायब होने तक रगड़ सकते हैं।
  • नमी को बनाए रखने से सामग्री को रोकने के लिए पेंट या सीलेंट लगाने से पहले सतह को पूरी तरह से सूखने दें।
  • पेंट चरण 2 से रस्ट स्टेंस निकालें शीर्षक छवि
    2
    बेकिंग सोडा और पानी के समाधान का प्रयास करें यह पदार्थ जंग को तोड़ सकता है - इसे पानी में डूबा ब्रश का उपयोग करके इलाज के क्षेत्र में लागू करें और सतह से जंग को रगड़ें। प्रक्रिया में कोमल रहें, ताकि वस्तु को नुकसान न पहुंचे।
  • पेंट चरण 3 से निकालें जंग स्टेंस नामक छवि
    3
    डिश डिटर्जेंट और आलू के साथ क्षेत्र को दबाएं। यदि आप चित्रित सतह को बर्बाद करने से डरते हैं या यदि यह विशेष रूप से नाजुक है, तो आप आलू में कटौती कर सकते हैं और कटोरे में डुबकी कर सकते हैं, जहां आपने डिटर्जेंट डाला था। फिर सतह पर लथपथ आलू को जंग से छुटकारा पाने के लिए लागू करें।
  • आप जो आलू का इस्तेमाल करते हैं उसकी परत में कटौती कर सकते हैं और उपचार जारी रखने के लिए साबुन के समाधान में कंद को फिर से भिगो सकते हैं, जब तक आप सभी अपूर्णता को समाप्त नहीं करते।
  • पेंट चरण 4 से रस्ट स्टेंस निकालें शीर्षक छवि
    4
    सैंडपेपर का उपयोग करें यह समस्या का एक और वैध समाधान है। सैंडिंग के दौरान सतह को हानि करने से बचने के लिए एक बहुत ही ठीक, ठीक या मध्यम-उत्पादक उत्पाद का उपयोग करें।
  • उपचार के दौरान अपनी आंखों की रक्षा के लिए हमेशा सुरक्षा चश्मा पहनें - आप अपने चेहरे पर एक सुरक्षात्मक मुखौटा भी डाल सकते हैं ताकि आप सैंडपार्स कणों में सांस न लें।
  • जंग भी पपड़ीदार है और आप sandpaper के साथ उसे निकाल नहीं सकते हैं, तो आप अपने ड्रिल पर trapano- Montala के लिए एक घर्षण टिप कोशिश करते हैं और सतह को सहज बनाता है सकते हैं, जब तक आप सभी ऑक्सीकरण को हटा दें।
  • भाग 2

    वाणिज्यिक उत्पाद
    पेंट चरण 5 से निकालें जंग स्टेंस नामक छवि
    1
    उस उत्पाद का उपयोग करें जो बहुत अम्लीय नहीं है एसिड पेंट को ओसाफ कर सकता है या निकाला भी सकता है। तटस्थ या उच्च पीएच वाले पदार्थ का उपयोग करते हुए सतह को नुकसान पहुंचाने से बचें, क्योंकि यह अधिक नाजुक और कम अम्लीय है। अपने शहर के हार्डवेयर स्टोर में आपके केस के लिए उपयुक्त उत्पाद खोजें।



  • पेंट चरण 6 से निकालें जंग स्टेंस शीर्षक चित्र
    2
    प्रभावित क्षेत्र में आधार कोट लागू करें आप इन विशिष्ट उत्पादों को हार्डवेयर में या रंगाई में पा सकते हैं और चित्रित सतहों पर फैल सकते हैं, जंग के प्रसार को रोकने के लिए और इसके गठन को रोकने के लिए।
  • पेंट चरण 7 से रस्ट स्टेंस निकालें शीर्षक वाली छवि
    3
    एक पारिस्थितिक विरोधी जंग लागू करें यदि आप आक्रामक रसायनों के उपयोग के बारे में चिंतित हैं, तो प्राकृतिक अवयवों से बने पर्यावरण के अनुकूल उत्पाद का चयन करें जिन्हें पानी से सतहों से छीना जा सकता है। इस तरह के विरोधी जंग हार्डवेयर स्टोरों में उपलब्ध है।
  • भाग 3

    निवारण
    पेंट चरण 8 से रस्ट स्टेंस निकालें शीर्षक छवि
    1
    धातु के हिस्सों को निकालें या बदलें जो जंग के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं। यदि आप ऑक्सीकरण के गठन से बचने के लिए चाहते हैं, तो आपको उस कारण की पहचान करनी चाहिए जिससे इसका कारण हो। यह एक धातु रेलिंग या varnished सतह पर एक और तत्व है कि जंग के लिए प्रतिरोधी नहीं है, एक दीपक है कि आसानी से जंग या अन्य लोहे या स्टील की पेंट की सतह से जुड़ी वस्तु हो सकता है। धातु के तत्वों को पहचानें जो ऑक्सीकरण के कारण हो सकते हैं और उन्हें हटा सकते हैं या उन्हें अन्य जगहों से प्रतिस्थापित कर सकते हैं जो इसके बजाय प्रतिरोधी हैं।
    • जैसे एल्यूमीनियम या पीतल के रूप में - - हालांकि कुछ संरचनाओं सामग्री है कि जंग नहीं है के साथ बनाया जा सकता है शिकंजा, बोल्ट या अन्य फास्टनर लेकिन एक ही गुण नहीं हो सकता है तो इन वस्तुओं की जांच करता है ध्यान से, यह सुनिश्चित करने के वे कर रहे हैं बारी में प्रतिरोधी करने के लिए जंग
  • पेंट चरण 9 से निकालें जंग स्टेंस नामक छवि
    2
    धातु के तत्व पर एंटी-रस्ट प्राइमर की एक परत को लागू करें। आप वस्तुओं एक पेंट की सतह पर जंग के लिए अतिसंवेदनशील रखना चाहते हैं, तो आप इसे, संपत्ति से उन्हें हटाने और प्राइमर की एक परत लागू करने के लिए इतनी के रूप में धातु की रक्षा और यह जंग के गठन से रोकने के लिए वस्तु पर है एक आदत बनाना है चित्रित सतह पर है ।
  • पेंट चरण 10 से रस्ट डेन्स को हटा दें
    3
    सतह पर नाखूनों के लिए काउंटरशैंक छेद बनाएं ऑक्सीकरण के दागों के सबसे सामान्य कारणों में से एक को नाखूनों द्वारा दर्शाया गया है जो चित्रित वस्तु के अंदर या सतह के साथ जंग लगाया गया है। आपको उन सभी को जांचना होगा और उन्हें नए लोगों के साथ बदलना होगा। नाखूनों को अंधा करने के लिए एक एल्बल का उपयोग करें, ताकि वे सतह के नीचे 3 मिमी हो। यह सावधानी उनसे हवा नमी और जंग खाए रखने से रोकता है।
  • पेंटिड का उपयोग करके पानी को रोकने के लिए पेंटिविटी का इस्तेमाल करके आप किसी भी छेद को भर सकते हैं- सुनिश्चित करें कि सतह चिकनी होती है और इसे चित्रित करने से पहले जंग नहीं होती है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com