कैसे मोमबत्ती मोम को दूर करने के लिए

मोमबत्तियाँ घर के लगभग हर कमरे में एक बहुत सुंदर सजावटी विस्तार है। हालाँकि, वे जो वातावरण तैयार करते हैं, उनका एक मूल्य होता है: पिघले और कठोर मोम के ढक्कन जो अक्सर सतह पर बने रहते हैं। मोम dripped तो है और सूखे की मेज, मेज़पोश, मोमबत्ती या यहां तक ​​कि कपड़े पर है और यह कैसे खत्म करने के लिए पता नहीं है, चिंता मत करो: के साथ सही दृष्टिकोण इतनी मेहनत यह से छुटकारा पाने के लिए नहीं है। सामान्य तौर पर, आपको इसे फिर से पिघलाना पड़ता है या उसे इस तरह हद तक शांत कर देना चाहिए कि आप इसे चुराकर एक कपड़ा से हटा सकते हैं।

कदम

विधि 1

सभी सामग्रियों पर मोम रुकें
छवि शीर्षक से मोमबत्ती वैक्स कदम 01 हटाएं
1
ऑब्जेक्ट फ्रीज़र में रखें। मोम कड़ा करने के लिए फ्रीज़र में आप छोटे ऑब्जेक्ट्स को स्टोर कर सकते हैं, जैसे कि सेंटरपीस। यदि आपके पास एक क्षैतिज उपकरण है, तो आप मोमबत्तियां जैसे बड़े आइटम भी सम्मिलित कर सकते हैं।
  • यदि ऑब्जेक्ट फ्रीजर में प्रवेश करने के लिए बहुत बड़ा है, तो ब्लोटिंग पेपर में कुछ बर्फ cubes या ice pack लपेटें और इसे ठंडा करने के लिए मोम पर लागू करें।
  • छवि शीर्षक मोमबत्ती वैक्स कदम 02 हटाएं
    2
    रुको जब तक यह पूरी तरह से शांत नहीं हो जाता कम से कम एक घंटे के लिए फ्रीजर में तत्व छोड़ दें, ताकि मोम पूरी तरह से जमा हो जाए - इस तरह से इसे हटाने के लिए आसान हो जाता है और सुनिश्चित करें कि यह आगे नहीं फैल सके।
  • छवि शीर्षक से मोमबत्ती वैक्स निकालें चरण 03
    3
    Raschiala। क्रेडिट कार्ड या समान प्लास्टिक उपकरण का उपयोग करके इसे दूर करें मोम को टुकड़े टुकड़े करना और छील करना चाहिए - धातु की चाकू या अन्य टूल का उपयोग न करें जिससे कि तत्व को और नुकसान पहुंचा सके।
  • छवि शीर्षक से मोमबत्ती वैक्स निकालें चरण 04
    4
    ऑब्जेक्ट धो लें या साफ़ करें एक बार मोम हटा दिया गया है, तो आपको अवशेषों को निकालने के लिए इसे साफ करना होगा। एक दाग पदच्युत के साथ व्यवहार करता है कपड़े और फिर usual- के रूप में एक कपड़े धोने की मशीन में डाल आप के बजाय, कठोर सतहों से मोम खत्म करने के लिए सभी उद्देश्य क्लीनर की एक छोटी राशि डाल दिया है और एक टूथब्रश साफ दांत के साथ की मालिश करते हैं।
  • विधि 2

    हार्ड सर्फेस पर हेयर ड्रायर के साथ
    छवि शीर्षक से मोमबत्ती वैक्स निकालें 05
    1
    एक हेअर ड्रायर प्राप्त करें और इसे बिजली आउटलेट से कनेक्ट करें इस विधि ने मोम पिघलाया और पिघला देता है ताकि यह आसानी से बंद हो जाए और यह कठिन सतहों के इलाज के लिए एकदम सही है, जैसे टेबल या दीपक यह कपड़े के लिए अनुशंसित नहीं है, खासकर अगर मोम रंग का है, क्योंकि अगर जब यह जुड़े हुए है तुरंत अवशोषित नहीं है, यह एक भी बड़ा दाग उत्पन्न कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक मोमबत्ती वैक्स चरण 06 निकालें
    2
    जब तक यह पिघला देता है तब तक गर्मी नहीं। हेयरड्रीयर को गर्म हवा में फेंकने के लिए सेट करें और उपकरण पर प्रवाह को सतह से कई सेंटीमीटर के लिए जलाने से बचें। दाग को बड़ा नहीं करने के लिए सावधान रहें क्योंकि यह एक जगह पर केंद्रित है अगर साफ करना आसान है।
  • छवि शीर्षक से मोमबत्ती वैक्स कदम 07 हटाएं
    3
    साफ। पिघलाया मोम को रगड़ने के लिए राग या शोषक पेपर का इस्तेमाल करें। यह तो कपड़े या कागज है कि आप इसे दूर करने के लिए उपयोग करने से हटाने, तो एक nice- तौलिया का उपयोग करने के लिए नहीं ठीक एक पुराने कपड़ा या प्रयोज्य कागज तौलिए है सुनिश्चित हो आसान नहीं है।
  • आप गर्म मोम को उठाने के लिए एक प्लास्टिक कार्ड का उपयोग कर सकते हैं
  • छवि शीर्षक से मोमबत्ती वैक्स चरण 08 निकालें
    4
    एक बहुउद्देशीय क्लीनर के साथ अवशेष निकालें यदि यह मोम की एक परत था, तो आप स्प्रे क्लीनर और एक स्पंज spruzzalo का एक छोटा `के साथ यह से छुटकारा पाने या प्रभावित क्षेत्र के एक छोटी राशि diffondine और एक नम कपड़े या स्पंज के साथ मोम बंद रगड़ कर सकते हैं। आप एक नाजुक सतह (जैसे, एक नाजुक लकड़ी के टेबल) पर काम कर रहे हैं, तो एक आक्रामक उत्पाद या एक घर्षण कपड़े से बर्बाद नहीं है।
  • छवि शीर्षक से मोमबत्ती वैक्स निकालें 09
    5
    यदि आवश्यक हो तो प्रक्रिया को दोहराएं यदि उपचार के बाद जिद्दी अवशेषों का भी बने रहे, हेयर ड्रायर के साथ फिर से उन्हें पिघला करने की कोशिश, और फिर इसे फिर से रगड़ और एक spray- क्लीनर दोहराने का उपयोग करता है जब तक सतह वापस साफ नहीं आती है।
  • विधि 3

    कपड़े पर आयरन के साथ
    छवि शीर्षक से मोमबत्ती वैक्स चरण 10 निकालें
    1
    औसत तापमान पर लोहे सेट करें आप उपकरण के साथ इसे पिघलाने और एक ही समय में शोषक पेपर के साथ इकट्ठा करके कठोर मोम को निकाल सकते हैं। यह विधि कपड़े या कपड़े की सफाई के लिए उपयुक्त है - लेकिन सावधान रहें कि मोम लोहे की थाली का पालन नहीं करता है।
    • हमेशा लोहे को संभालने में सावधानी बरतें - अगर आपको यकीन नहीं है कि यह गर्म है या नहीं, तो इसे छूने के बजाय पानी की कुछ बूंदें छिड़कें।
    • इसे कभी-कभी छोड़ दें, सब से ऊपर अगर आप इसे सपाट लेना चाहते हैं
  • छवि शीर्षक से मोमबत्ती वैक्स निकालें चरण 11
    2



    मोम पर परतें व्यवस्थित करें जब लोहा गरम है, दाग पर एक कागज तौलिया डाल दिया, यकीन है कि यह एक ऐसा क्षेत्र है के बराबर या थाली तो एक कपड़े से कागज को कवर जल से बचने के लिए की तुलना में अधिक शामिल किया गया है बना रही है।
  • छवि शीर्षक से मोमबत्ती वैक्स चरण 12 निकालें
    3
    कैनवास पर लोहे से गुजारें यह कपड़े पर रखें और नाजुक क्षैतिज आंदोलनों बनाने के लिए, बस के रूप में यदि वे एक indumento- गर्मी तपता है और धीरे-धीरे मोम, जो कागज की परत द्वारा अवशोषित कर लेता है पिघला देता है फैलाने के लिए थे। कपड़ा को जलाने से लोहे को रोकने के लिए, धीरे-धीरे इसे सौम्य तरीके से चलाना।
  • छवि शीर्षक से मोमबत्ती वैक्स चरण 13 निकालें
    4
    पेपर की चादरें बदलें यदि आवश्यक हो लोहा, कपड़े उठाएं और हर दो मिनट की प्रगति की जांच करें। यदि रसोई का पेपर तरल मोम के साथ संतृप्त होना शुरू कर देता है, तो उसे फेंक दो और इसे एक नए के साथ बदलें। मोम पूरी तरह से अवशोषित होने तक प्रक्रिया को दोहराएं।
  • यदि आप शोषक पेपर को पूरी तरह से सोख देते हैं और इसका उपयोग करना जारी रखते हैं, तो आपको केवल उसे अवशोषित करने के बजाय पूरे कपड़े पर गर्म मोम फैलाना होगा।
  • छवि शीर्षक से मोमबत्ती वैक्स चरण 14 निकालें
    5
    लौह बंद करें जब आपको अब कोई सुधार नहीं मिलता है, तो आप उपकरण को बंद कर सकते हैं और रोगी के पेपर को फेंक सकते हैं, इलाज दस मिनट तक कर सकता है। एक बार जब आप यथासंभव अधिक मोम अवशोषित कर लेते हैं, अगर यह रंग होता है तो आप कपड़े पर थोड़ा सा दाग देख सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से मोमबत्ती वैक्स चरण 15 निकालें
    6
    कपड़े धोने की मशीन में डालने से पहले एक दाग हटानेवाला लागू करें किसी भी निरंतर रंग से छुटकारा पाने के लिए, आपको एक विशिष्ट उत्पाद का प्रसार करना होगा और फिर परिधान को हमेशा की तरह धोना चाहिए।
  • फाइबर को नुकसान से बचने के लिए, आप कर सकते हैं हाथ से धो लो या सूखा नाजुक कपड़े
  • विधि 4

    छोटे स्थानों पर संपीड़ित हवा के साथ
    छवि शीर्षक से मोमबत्ती वैक्स चरण 16 निकालें
    1
    संपीड़ित हवा की एक कमान प्राप्त कर सकते हैं आप इसका उपयोग मोम को शांत करने और इसे आसानी से आसानी से निकाल सकते हैं। यह विधि उपयुक्त है, अगर मुश्किल सतह पर मोम की छोटी बूंदियां, जैसे तालिका या रसोई काउंटर, और चमड़े, चमड़े या नबक जैसे नरम सतहों पर। आप इस उपाय की कोशिश कर सकते हैं जब मोम बहुत नरम और चिकना हो गया है ताकि आसानी से इसे निकालने में सक्षम हो, लेकिन पर्याप्त तरल न हो या उसे रुकने में सक्षम न हो।
    • आप मुख्य हार्डवेयर या घरेलू दुकानों में संपीड़ित हवा के डिब्बे पा सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से मोमबत्ती वैक्स चरण 17 निकालें
    2
    मोम पर हवा स्प्रे करें दाग की ओर नोजल को डायरेक्ट करें और बटन दबाएं। ठंडी हवा के तीव्र प्रवाह को शांत करना चाहिए और धीरे-धीरे मोम को कड़ा करना चाहिए, जिससे यह नाजुक हो जिससे यह अधिक आसानी से स्क्रैप हो सके।
  • छवि शीर्षक से मोमबत्ती वैक्स चरण 18 निकालें
    3
    इसे दूर स्क्रैप करें। एक बार जब यह कठोर है, अब raschiarla- लिए एक क्रेडिट कार्ड (या किसी अन्य समान प्लास्टिक कठोर वस्तु) के किनारे का उपयोग आसानी से सतह जिस पर यह पालन किया है, टूट से अलग कर देना चाहिए।
  • धातु के उपकरणों का उपयोग न करें क्योंकि आप सतह को खरोंच या ख़राब कर सकते हैं, जिससे यह बर्बाद हो सकता है।
  • छवि शीर्षक से मोमबत्ती वैक्स चरण 19 निकालें
    4
    आवश्यक रूप से प्रक्रिया को दोहराएं यह ठंडा करने और मोम को कई बार परिमार्जन करने के लिए आवश्यक हो सकता है चूंकि कम्पेनड एयर की मात्रा केवल एक छोटे से क्षेत्र को कवर कर सकती है, इसलिए यह विधि छोटे फैल से निपटने के लिए अधिक उपयुक्त नहीं है और बड़े दाग नहीं।
  • छवि शीर्षक से मोमबत्ती वैक्स चरण 20 निकालें
    5
    एक बहुउद्देशीय क्लीनर के साथ आगे बढ़ें एक बार जब आप इसे कर सकते हैं, तो आप यह देख सकते हैं कि इसमें एक पतली परत या शेष अवशेष मौजूद हैं। क्षेत्र पर एक छोटे से बहुउद्देशीय सफाई उत्पाद या असबाब क्लीनर (सामग्री पर निर्भर करता है) स्प्रे और एक नम कपड़े से पोंछे।
  • टिप्स

    • पानी और मोम के बीच में अघुलनशील हैं - पानी के साथ क्षेत्र धोने से मोम को दूर करने में मदद नहीं मिलती।
    • यदि आप हेअर ड्रायर को कपड़े के करीब भी रखते हैं, खासकर यदि आप इसे उच्च तापमान पर सेट करते हैं, तो आप पोशाक को जला सकते हैं

    चेतावनी

    • त्वचा पर संपीड़ित हवा को स्प्रे न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com