कपड़े से हॉट ट्रांसट्रैबल कैसे निकालें

गर्म स्थानान्तरण आपकी व्यक्तिगत शैली को व्यक्त करने और कपड़ों के विभिन्न मदों में अच्छी छवियां जोड़ने का एक शानदार तरीका है। हालांकि, थोड़ी देर के बाद आप हमेशा एक ही चीज़ को देखकर थक गए होंगे दुर्भाग्य से, अधिकांश गर्म-स्वैप स्थानांतरण स्थायी होते हैं, लेकिन निराशा न करें: आप इस आलेख में दिखाए गए तरीकों का उपयोग करके उन्हें निकालने का प्रयास कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

स्थानांतरण योग्य को निकालने के लिए एक रासायनिक विलायक का उपयोग करें
क्लॉथ से स्थानांतरण पर लौह निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
स्थानांतरित करने के लिए डिज़ाइन किए गए एक रासायनिक विलायक खरीदें बाजार पर इस विशिष्ट उपयोग के लिए उपलब्ध सॉल्वेंट्स हैं, लेकिन आप अधिक सामान्य एक, जैसे कि नाखूनों के लिए एसीटोन, एथिल अल्कोहल या गोंद के लिए विलायक का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं।
  • क्लॉथ से स्थानांतरण पर लौह को हटा दें चित्र 22
    2
    कपड़े में परिधान रखो उच्च तापमान के कारण चिपकने वाला गर्मी हो सकता है और संभवत: इसे नरम कर देगा।
  • 3
    कपड़ा ऊपर की तरफ रखो। हस्तांतरणीय अंदर रहना चाहिए। आपको उस क्षेत्र की पहचान करनी चाहिए जिसमें इसे संलग्न किया गया है और आइटम डालें ताकि अंदर की ओर पीछे स्थानान्तरण के साथ बाहर निकल आए (यदि आप इसे ड्रेस से देख सकते हैं, तो आप स्थानांतरण के पीछे देखेंगे)
  • 4
    एक परिधान क्षेत्र पर एक परीक्षण ले लो। विलायक को पूरे सिर पर लगाने से पहले, यह सुनिश्चित करने के लिए एक छोटे से क्षेत्र का सिर रखें कि रासायनिक इसे नुकसान नहीं पहुंचा।
  • 5
    विलायक के साथ कपड़ा परिधान करता है ड्रेस के अंदर एक विलायक के उदार राशि को लागू करें जो कि बाहर के स्थानांतरण को प्रस्तुत करता है। व्यवहार में, विलायक कपड़े में घुसना और कपड़े और हस्तांतरण के बीच गोंद भंग करना चाहिए।
  • 6
    कपड़ों को कस लें फैब्रिक खींचकर और घुमाकर, आप विलायक को कपड़ा में घुसना और चिपकने वाले को मिलेंगे। इसे खींचने के बाद, थोड़ा और अधिक लागू करें।
  • 7
    हस्तांतरण को अलग करें अगर विलायक ने काम किया है, तो आप परिधान पर स्थानांतरण को अलग करने में सक्षम होना चाहिए। इसे हटाने में आसान बनाने के लिए, शायद आपको चाकू से खरोंच करना चाहिए या हेयर ड्रायर की गर्मी के साथ स्वयं को मदद करना चाहिए।
  • 8
    किसी भी गोंद अवशेषों को निकालें एक बार स्थानांतरण हटा दिए जाने पर, आपको कुछ गोंद का पता लग सकता है। एथिल अल्कोहल या गोंद के लिए एक विलायक के साथ इसे हटाने की कोशिश करें किसी भी रसायनों का उपयोग करने से पहले, प्रतिक्रिया देखने के लिए ऊतक के एक छोटे टुकड़े पर एक परीक्षण लेने के लिए सुनिश्चित करें।
  • क्लॉथ से स्थानांतरण पर लौह को हटा दें चित्र 9
    9
    कपड़ों को अलग से धो लें इसे हाथ से या वॉशिंग मशीन में धो लें यदि आप इसे अपने कपड़े धोने में हर दिन डालते हैं, तो विलायक अन्य कपड़ों को नुकसान पहुंचा सकता है। कपड़ा पहनने से पहले, कपड़ों को थोड़ा अधिक डिटर्जेंट से धोने के लिए सुनिश्चित करें, फाइबर के बीच फँसने वाले विलायक के संपर्क में आने से त्वचा को रोकने के लिए।
  • विधि 2

    ट्रांसफर को निकालने के लिए हीट और स्टीम का उपयोग करें
    क्लॉथ से ट्रांस्फर ट्रांसफर से आयरन को हटा दें
    1
    एक सपाट सतह पर परिधान रखो इस्त्री बोर्ड या एक तौलिया के साथ कवर तालिका ठीक होना चाहिए। सुनिश्चित करें कि जिस सतह का आप उपयोग कर रहे हैं वह गर्मी संवेदनशील नहीं है
  • 2
    परिधान के अंदर एक तौलिया रखो परिधान के अंदर एक छोटा तौलिया या कपड़ा रखकर आप दूसरी तरफ क्षति को रोका जा सकेगा। यदि स्पंज काम करना मुश्किल बनाता है क्योंकि यह बहुत नरम है, तो कार्डबोर्ड या बहुत पतली प्लाईवुड का एक टुकड़ा करने की कोशिश करें।
  • क्लॉथ से स्थानांतरण पर आयरन को निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 12
    3
    परिधान देखभाल लेबल की जांच करें यदि आप लेबल पर दिए निर्देशों के परामर्श के बिना गर्मी करते हैं, तो आप परिधान को नुकसान पहुंचाने का जोखिम उठाते हैं। कुछ कपड़े, जैसे पॉलिएस्टर, सचमुच पिघल कर सकते हैं यदि गर्मी बहुत मजबूत है
  • 4
    हस्तांतरण को गर्मी के लिए हेयर ड्रायर का उपयोग करें। यह उच्च तापमान पर बदल रहा है और स्थानांतरण करने योग्य के करीब है, तो आप स्टिकर को कमजोर करने और इसे हटाने के लिए इसके पीछे की तरफ शांत कर सकते हैं।
  • 5
    स्थानांतरित करने के लिए भाप का उपयोग करें वैकल्पिक रूप से, आप इस कार्य को पूरा करने के लिए भाप का उपयोग कर सकते हैं। सबसे पहले स्थानांतरण पर एक गीला तौलिया रखें और फिर बहुत ही उच्च तापमान पर लोहे। भाप पीछे की ओर चिपकने वाला गर्मी, नरम होना और आपको इसे हटाने की अनुमति देगा।
  • 6



    हस्तांतरण को परिमार्जन करने के लिए एक तेज चाकू का उपयोग करें। एक बार गर्मी के साथ कमजोर हो जाने पर, चिपकने के किनारे पर एक तेज चाकू से स्क्रैप करें ताकि इसे अलग करें। जब आप इसे का एक हिस्सा उठाने में कामयाब हो गए हैं, तो आपको एक बार में इसे थोड़ा कम खींचने में कठिनाई होनी चाहिए।
  • 7
    उस स्थान को गर्म करना जारी रखें जहां स्थानांतरण स्थित है और इसे हटा दें। इसे अलग करने के लिए, आपको शायद एक समय में एक छोटा क्षेत्र का इलाज करना होगा, इसे गर्म रखना
  • 8
    धैर्य के साथ आगे बढ़ें यह विधि आपको एक लंबा समय ले सकती है। इसलिए, अपना पसंदीदा संगीत डालें और जब तक आप नौकरी खत्म नहीं कर लें तब तक अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें।
  • 9
    किसी भी गोंद अवशेषों को निकालें एक बार स्थानांतरण हटा दिए जाने पर, आपको कुछ गोंद का पता लग सकता है। एथिल अल्कोहल या गोंद के लिए एक विलायक के साथ इसे हटाने की कोशिश करें किसी भी रसायनों का उपयोग करने से पहले, प्रतिक्रिया देखने के लिए ऊतक के एक छोटे टुकड़े पर एक परीक्षण लेने के लिए सुनिश्चित करें।
  • क्लॉथ से स्थानांतरण पर आयरन को निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 1 9
    10
    परिधान को हमेशा की तरह धो लें स्थानांतरण और सभी अवशेषों को हटाने के बाद, अपने सिर को धो लें क्योंकि आपने हमेशा किया है। इस कदम की अनदेखी न करें, खासकर यदि आपने गोंद के निशान हटाने के लिए किसी भी रासायनिक पदार्थ का इस्तेमाल किया है - वे त्वचा को परेशान या बर्बाद कर सकते हैं
  • विधि 3

    लौह के साथ स्थानांतरण निकालें
    1
    इस्त्री बोर्ड पर परिधान रखो यह सुनिश्चित कर लें कि हस्तांतरण का सामना करना पड़ रहा है और सिर सपाट फैल गया है। यदि आपके पास इस्त्री बोर्ड नहीं है, तो आप एक कठिन सतह पर एक तौलिया रख सकते हैं, जैसे कि टेबल, शेल्फ, वॉशर या ड्रायर
  • 2
    परिधान के अंदर एक तौलिया रखो परिधान के अंदर एक छोटा तौलिया या कपड़ा रखकर, आप दूसरी तरफ क्षति पाएंगे। यदि स्पंज काम करना मुश्किल बनाता है क्योंकि यह बहुत नरम है, तो कार्डबोर्ड या बहुत पतली प्लाईवुड का एक टुकड़ा करने की कोशिश करें।
  • क्लॉथ से स्थानांतरण पर लौह को हटा दें चित्र 22
    3
    परिधान देखभाल लेबल की जांच करें परिधान को हानि करने का जोखिम यदि आप लेबल पर दिए निर्देशों के बिना परामर्श करते हैं। कुछ कपड़े, जैसे पॉलिएस्टर, वास्तव में पिघल सकते हैं यदि गर्मी बहुत मजबूत है इस प्रक्रिया में प्रत्यक्ष गर्मी का इस्तेमाल होता है और इसलिए, अन्य विधियों की तुलना में पोशाक को बर्बाद करने का जोखिम श्रेष्ठ है।
  • 4
    लोहे को गरम करें तापमान अधिकतम होना चाहिए, और इसलिए, सिर पर ध्यान देने वाले निर्देशों वाले लेबल पर अनुशंसित एक से अधिक होना चाहिए। यदि आप इसे क्षतिग्रस्त होने से डरते हैं, तो एक अलग विधि का प्रयास करें आप एक मध्यम तापमान पर शुरू कर सकते हैं और धीरे-धीरे इसे बढ़ा सकते हैं ताकि आप सही प्रकार का पता लगा सकें जो आपको परिधान को बिना क्षतिग्रस्त हस्तांतरण को निकालने की अनुमति देता है।
  • 5
    Vinyl चिपकने वाला पत्रों पर कागज के एक मोमदार शीट को फैलाएं। यदि उस सामग्री का हस्तांतरण किया जाता है जो विनाइल होता है, तो पत्रों पर वांछित कागज की एक शीट रखें और सीधे पेपर पर लोहे को सीधे पास करें। हस्तांतरण पिघल जाएगा और शीट से जुड़ा रहेगा। आप कार्ड को निकालकर परिधान से पत्र अलग कर सकते हैं। यह विधि केवल vinyl हस्तांतरण के साथ काम करती है
  • 6
    स्थानांतरण के एक कोने पर लोहे का उपयोग करें। असल में, लोहे की गर्मी पिघल जाएगी। एक कोने से शुरू करो और पूरे स्टीकर पर जारी रखें।
  • 7
    हस्तांतरण को निकालने के लिए छोटे, त्वरित आंदोलनों के द्वारा लोहे का उपयोग करें। एक कोने बढ़ने के बाद, स्थानांतरण की दिशा में जल्दी से लोहे को स्थानांतरित करें। यह छीलने रखना चाहिए और यह संभवतः पिघल जाएगा जैसा कि आप जाते हैं
  • 8
    जारी रखें जब तक स्थानांतरण का डिस्कनेक्ट नहीं हो जाता है। स्थानांतरण के तुरंत बाद लौह के साथ त्वरित गति को दोहराएं, जब तक आप पूरी तरह से इसे हटा नहीं देते। यदि परिधान को क्षतिग्रस्त होने लगता है, तो तापमान थोड़ी कम कम करें।
  • 9
    किसी भी गोंद अवशेषों को समाप्त करता है एक बार स्थानांतरण हटा दिए जाने पर, आपको कुछ गोंद का पता लग सकता है। एथिल अल्कोहल या गोंद के लिए एक विलायक के साथ इसे हटाने की कोशिश करें किसी भी रसायनों का उपयोग करने से पहले, प्रतिक्रिया देखने के लिए ऊतक के एक छोटे टुकड़े पर एक परीक्षण लेने के लिए सुनिश्चित करें।
  • क्लॉथ से ट्रांस्फर ट्रांसफर से लोहे को निकालें शीर्षक वाला इमेज
    10
    परिधान को हमेशा की तरह धो लें स्थानांतरण और सभी अवशेषों को हटाने के बाद, अपने सिर को धो लें क्योंकि आपने हमेशा किया है। इस कदम की अनदेखी न करें, खासकर यदि आप गोंद के निशान हटाने के लिए कुछ रासायनिक पदार्थ का इस्तेमाल करते हैं, क्योंकि यह त्वचा को परेशान कर सकता है या बर्बाद कर सकता है
  • टिप्स

    • यदि वांछित है, तो ऊपर बताए गए तरीकों को जोड़ना संभव है। ट्रांसफर को हटाने के लिए आपको संभवतः एक से अधिक का उपयोग करना होगा।
    • ध्यान रखें कि यदि सॉल्वेंट्स को लंबे समय तक कपड़ों से जोड़ दिया गया है, तो हस्तांतरणीय घटता हटने के लिए प्रभावशीलता।
    • हस्तांतरणीय को हटाने की क्षमता भी हस्तांतरणीय और उस चिपकने वाले प्रकार पर निर्भर करती है जिसका उपयोग किया गया है। याद रखें कि ये सजावट आमतौर पर अंतिम रूप से तैयार की जाती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com