प्राचीन फर्नीचर पुनर्स्थापित कैसे करें

एंटीक फर्नीचर को पॉलिश करने के बारे में कुछ अच्छे सुझाव वे टुकड़े के मूल्य को नुकसान पहुँचाए बिना एक पेशेवर की तरह आपको यह काम करने की अनुमति देगा। और आपका निवेश सुरक्षित होगा

कदम

रिफ़िनिश एंटीक फर्नीचर चरण 1 के शीर्षक वाली छवि
1
आपको एक प्राचीन और महंगा टुकड़ा से सील निकालने की जरूरत नहीं है। जो आपको ज़रूरत नहीं है, वह 1000 यूरो की तालिका को 100 में से एक में सरल पॉलिश के साथ बदल रहा है।
  • रिफ़िनिश एंटीक फर्नीचर चरण 2 नामक छवि
    2
    शुरू करने से पहले, उन उत्पादों और सॉल्वैंट्स के लेबल पर दिए गए निर्देशों को हमेशा पढ़ा और समझाएं जिनका उपयोग आप करते हैं और एक अच्छी तरह हवादार क्षेत्र में काम करते हैं। एक बंद क्षेत्र में उपयोग होने पर धुएं चक्कर आना और यहां तक ​​कि मृत्यु भी हो सकती है। इन चरणों के लिए आवश्यक सामग्री के बारे में आप हार्डवेयर क्लर्क से भी उपयोगी सलाह प्राप्त कर सकते हैं।
  • रिफ़िनिश एंटीक फर्नीचर चरण 3 के शीर्षक वाली छवि
    3
    सूखी बनाम छूटना: तय करें कि आप पुराने पॉलिश को हटाना चाहते हैं या यदि कोई अच्छा साफ पर्याप्त है शायद चमकने का एक हाथ फर्नीचर का टुकड़ा अपनी मूल चमक में वापस लाएगा। यदि आप उस टुकड़े को साफ करते हैं जो पेंट नहीं किया गया है, तो एक पिमिस-आधारित डिटर्जेंट जो ब्रश के साथ लेपित है, वह इंटरस्टेस को घुसना है, आदर्श है। एक बार जब आप साफ हो जाते हैं, तो आप बेहतर समझेंगे कि आप किसके साथ काम कर रहे हैं। कई मामलों में आप खुद को पूरी तरह से एक भाग की व्यवस्था करके परेशानी से बचा सकते हैं, उदाहरण के लिए सामने के दराज और तालिका या एक मेज के शीर्ष या शायद सिर्फ आश्रय और कुर्सी की सीट और फिर बाकी टुकड़े को फिर से जीवंत बनाएं।
  • रिफ़िनिश एंटीक फर्नीचर चरण 4 में छवि का शीर्षक
    4
    पेंट छूटना / निकालना: हमेशा रबड़ के दस्ताने और एक मुखौटा का उपयोग करें जब आप exfoliant पास इसे बहुत डालो और आगे और पीछे ब्रश न करें। एक एकल पास के साथ, एक अच्छी परत मापें उबालने वाला दूध थोड़ा दूध देता है, जैसे उबलते दूध। एक्सफ़ोलीएटर को सुखाने से रोकने के लिए प्लास्टिक की थैलियों या शीर्ष पर एक अखबार। हमेशा उस टुकड़े को रखें जहां पर आप क्षैतिज सतह पर काम करते हैं, इसलिए आप एक बार में बहुत ज्यादा करने से भी बचेंगे। पीठ पर कुछ कागज़ात टेप रखो, हैंडल पर और ताले लगाते हैं ताकि उखड़ना उस पर रिसाव न हो।
  • रिफ़िनिश एंटीक फर्नीचर चरण 5 में छवि का शीर्षक
    5
    जब तक आप किसी उंगली (लेकिन बिना खरोंच के) के साथ रगड़ नहीं कर सकते, तो उघाड़ने को हटाने के लिए तैयार नहीं है। यदि टुकड़ा एक पायदान है, यह उन क्षेत्रों के लिए लंबे समय पर छोड़ दें
  • रिफिनिश एंटीक फर्नीचर चरण 6 के शीर्षक वाली छवि



    6
    छूटना: समय-समय पर, प्लास्टिक के नीचे एक नज़र डालें, यह देखने के लिए कि क्या उदघोषित अपनी नौकरी कर रहा है यदि पिछले पॉलिशिंग परत मोटी होती है, तो आपको एक्सकोएन्ट का दूसरा कोट खर्च करना होगा। जब पॉलिश अंत में नरम हो गई है, तो इसे पुराने क्रेडिट कार्ड या खुरचनी के साथ छिड़काएं, भले ही क्रेडिट कार्ड लकड़ी को नुकसान पहुंचाने का कम खतरा हो।
  • रिफ़िनिश एंटीक फर्नीचर चरण 7 के शीर्षक वाली छवि
    7
    सूखी: जब उष्मीय ने खत्म किया है, तो सही विलायक या पानी से धो सकते हैं और धो सकते हैं। यह समझने के लिए निर्देशों को पढ़ने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है कि कौन से वाशिंग तरल उपयोग करना सबसे अच्छा है। एक कठिन ब्रश और लकड़ी की छीलन के साथ रगड़ना या भी कूड़े को रोकने के लिए स्वच्छ! इस तरह से आप नक्काशीओं और स्तंभों के आसपास टुकड़े को साफ और सुखा लेंगे। यदि मंत्रिमंडल मंडित है, तो सावधान रहें जब वेनेर को उठाने के लिए पानी का उपयोग न करें। फर्नीचर के एक टुकड़े की सफाई करते समय, मूल सतह को प्रकाश में वापस लाने का प्रयास करना सबसे अच्छा है और एक नया नहीं बना।
  • रिफ़िनिश एंटीक फर्नीचर चरण 8 के शीर्षक वाली छवि
    8
    सेंडिंग: हल्के खरोंच को हटाने के लिए, जो आपको करना चाहिए, बहुत पतले सैंड पेपर का उपयोग करें। शुरुआत के रूप में, पतले कागज, जितना अधिक आप हमें गलतियां करने के लिए काम करेंगे। उदाहरण के लिए, 120 सी घर्षण रोलर ठीक हो जाएगा किसी भी exfoliating अवशेषों को हटाने के लिए और चमकाने को स्वीकार करने के लिए लकड़ी तैयार, 220 उत्कृष्ट है विभिन्न आकारों और मोल्डिंग को चिकना बनाने के लिए आप महसूस भी कर सकते हैं इसे रूप दें और उसे सैंडपार्प के साथ कवर करें (सैंडपेपर पर महत्वपूर्ण जानकारी: 120 अनाज को संदर्भित करता है। कम संख्या में कागज को अधिक घर्षण)।
  • रिफ़िनिश एंटीक फर्नीचर चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    टिंट: सबसे अच्छी चीज, पिगमेंट वाले रंगों के मुख्य ब्रांड को खरीदना है जो कि लकड़ी को जल्दी से रंग लेती है, जिसे किसी भी लकड़ी के अनाज को विकसित करने और बढ़ाने के लिए तैयार किया जाता है। आप वांछित रंगों को प्राप्त करने के लिए विभिन्न रंगों को मिला सकते हैं, उदाहरण के लिए महोगनी को अखरोट को जोड़कर लाल रंग का भूरा, या आबनूस से गहरे भूरे रंग के लिए अखरोट कर सकते हैं। डाई ब्रश, इसे जगह में छोड़ दें और सूखने के लिए रगड़ें। हमेशा प्रक्रिया के दौरान दस्ताने और मुखौटा का उपयोग करें।
  • रिफ़िनिश एंटीक फर्नीचर स्टेप 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    याद रखें कि सभी इस्तेमाल किए गए लत्ता एक उपयुक्त हेमेटिक कंटेनर में डाल दें। नहीं उन्हें एक बेंच पर बल्क में छोड़ दें, क्योंकि सहज दहन उन्हें प्रज्वलित कर सकता है! यदि आपके पास कोई कंटेनर नहीं है, तो उन्हें सूखा, अधिमानतः सड़क पर खोलें। सॉल्वैंट्स वाले कोई चीर बेहद खतरनाक है
  • रिफ़िनिश एंटीक फर्नीचर चरण 11 के शीर्षक वाली छवि
    11
    पॉलिश: अब टुकड़ा फिर से पॉलिश होने के लिए तैयार है। एक साधारण काम के लिए सबसे अच्छा तरीका है एक राग के साथ पॉलिश। इष्टतम संरक्षण के लिए पॉल्यूरिथेन पॉलिश पर भी इसका इस्तेमाल किया जा सकता है। पॉलिश को नरम कपड़े से लागू करें जब तक आपको लगता है कि कैबिनेट कुछ और नहीं पा सकता है, फिर इसे शुष्क करने के लिए रगड़ें। 24 घंटों तक प्रतीक्षा करें और हल्के सैंडपापर (320) फिर एक दूसरा कोट दे। आप इसे जितनी बार चाहें कर सकते हैं, लेकिन तीन या चार पर्याप्त होना चाहिए एक चमकदार चमक के साथ जाओ और एक आंशिक रूप से अपारदर्शी एक के साथ समाप्त। घर पर अपने कोने में अच्छी छाप बनाने के लिए आपका फर्नीचर वापस आने के लिए तैयार है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com