कैसे अपने मोजे रीसायकल करने के लिए

आपने अभी तक कपड़े धो लिए हैं जो आपने सुखाने पर लगाया था और आप खुद को पुराने मोज़े, छेदा और अनपेक्षित के बड़े ढेर के सामने ढूंढते हैं। आप उन्हें फेंकने की सोच रहे हैं, लेकिन यह एक वास्तविक कचरा होगा इस अनुच्छेद में आप उन मोज़े को रीसायकल करने के कुछ अच्छे तरीके पा सकते हैं - शायद आपने कभी नहीं सोचा कि उन्हें जीवनभर पहनने के बाद कितना उपयोगी हो सकता है!

कदम

छवि रीसायकल आपका मोजे चरण 1
1
एक धूल चिराग बनाओ अपने हाथ पर जुर्रा लगाओ पानी या एक चमकाने उत्पाद के साथ इसे नमस्कार और सफाई शुरू! विंडो सैल्स सफाई, फर्श पर दाग, टीवी या कंप्यूटर स्क्रीन, हैंडल्स और शटर की सफाई के लिए मोजे महान हैं
  • छवि रीसायकल आपका मोजे चरण 2
    2
    अपने जूते पोलिश पुरानी मोजे उत्कृष्ट चमकदार-जूते हो सकते हैं आप उन्हें पॉलिश करने के बाद अपने जूते को चमक देने के लिए उनका उपयोग भी कर सकते हैं।
  • छवि रीसायकल आपका मोजे चरण 3
    3
    एक गेंद बनाएं कोई भी एक बना सकता है "हैकी बोरी", या एक गेंद जो पुराने मोज़े के साथ बनाई गई है और मोती या बीन्स से भरी हुई है। एक लंबी जुर्राब के बारे में आधा या लगभग एक छोटा सा जुर्राही के बारे में कटौती। सूखे चावल, सूखे मटर या मोती के साथ जुलाब भरें। एक गेंद के आकार को बनाने के लिए उद्घाटन के किनारों सीना।
  • छवि रीसायकल आपका मोजे चरण 4
    4
    बोतलों के लिए एक आवरण बनाएँ इस कदम के लिए एक लंबी जुर्राब की जरूरत है। जुर्राब के ऊपर भर में काटें इसे ताज़ा रखने के लिए एक बोतल पर रखो (अलग)। कप और डिब्बे के लिए छोटा साक का इस्तेमाल किया जा सकता है
  • छवि रीसायकल आपका सॉक्स शीर्षक चरण 5
    5
    एक सिक्का जेब बनाएं इस परियोजना के लिए आपको थोड़े मौके या भूत की आवश्यकता होगी। पूरे जुर्राब का उपयोग करें और इसे मोती, चमक, सेक्विन या किसी अन्य सजावट के साथ सजाने के लिए उपलब्ध है। खोलने पर एक हैंडल, या एक जिपर बनाने के लिए शीर्ष पर कपड़े की एक पट्टी सीना
  • छवि रीसायकल आपका सॉक्स शीर्षक चरण 6
    6
    एक कठपुतली बनाएँ आप एक बंदर या एक गुड़िया बना सकते हैं सेम या चावल के साथ जुर्रा भरें आँखें, नाक और मुंह पर चिपकाएं, सीवे या खींचना छोटे स्ट्रिप्स में एक और पुराने जुर्रा कट करें और अपने बालों के लिए शीर्ष पर सीवे
  • 7
    अपने पालतू पंजे गर्म रखें यदि आपके पास सर्दी से पीड़ित जानवर है, तो आप अपने पंजे गर्म रखने के लिए पुराने मोजे का उपयोग कर सकते हैं। आप उन्हें छोटे जानवरों के लिए बेड या कपड़े बनाने के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं, जो इन मिनी कंबल के गर्म कवरेज की सराहना करेंगे!
  • 8
    एक कंबल बनाने के लिए कई युग्मयुक्त मोजे के दो ऊपरी हिस्सेों को सीना दें आप दो ऊपरी हिस्से को एक साथ जोड़ सकते हैं, लंबी स्ट्रिप्स बना सकते हैं और फिर उन्हें एक साथ बुनाई कर सकते हैं।
  • छवि रीसायकल आपका सॉक्स शीर्षक 9
    9
    आराम-मांसपेशियों बनाएँ चावल या गेहूं के साथ एक जुर्राब भरें और खुले अंत के flaps सीना। 1 मिनट के लिए एक गिलास पानी के साथ माइक्रोवेव में कुक। इसे गर्दन के चारों ओर कस कर या तुरंत राहत के लिए दर्दनाक इलाके में रख दें (एनबी: नमी का सही स्तर सुनिश्चित करने के लिए हमेशा गिलास पानी डालना याद रखें या पैकेज कई उपयोगों के बाद सूखे हुए आग पर पकड़ सकता है)
  • छवि रीसायकल आपका मोजे शीर्षक 10
    10
    अंक तक पहुंचने के लिए सबसे मुश्किल साफ करने के लिए एक छड़ी बनाएं। एक शासक (लंबे समय तक, जितना बड़ा हो जाएगा, उसकी "पहुंच") लें और एक छोर पर जुर्रा लगाएं। रबर बैंड या एक पेपर क्लिप के साथ ठीक ठीक करें स्टॉव, रेफ्रिजरेटर या किसी अन्य असुविधाजनक क्षेत्र के तहत साफ करने के लिए इस छड़ी का उपयोग करें। जुर्राब द्वारा कवर किया गया शासक बहुत धूल को पकड़ने के लिए प्रबंधित करेगा और प्रत्येक उपयोग के बाद धोने के लिए बहुत आसान होगा।
  • 11
    घोड़ों के लिए पट्टियां बनाएं एक लंबी जुर्राब के पैर को काट लें और घोड़ों के लिए एक पट्टी बनाएं छोटे मोज़े के साथ, आप कुत्तों या बिल्लियों के लिए पट्टियाँ बना सकते हैं (बच्चे मोजे का उपयोग करने की कोशिश करें)
  • छवि रीसायकल आपका मोजे चरण 12
    12
    एक बाग साबुन का डिब्बा बनाएं बगीचे में या बगीचे में कार्य करना आपके हाथों को गंदे (सर्वोत्तमतम) होने का मतलब है एक पुरानी जुर्राब के नीचे साबुन का एक पैप लगाओ और साबुन के पट्टी के चारों ओर टाई। बगीचे के नल के पास टाई करने के लिए जुर्राब का लंबा भाग छोड़ दें। इस तरह से यह बागवानी के किसी भी "सत्र" के बाद धोने में सक्षम होने के लिए उपयोग के लिए तैयार हो जाएगा
  • 13
    एक रजाई या एक जुर्राब गलीचा सीवे आपको इंटरनेट पर यह कैसे करना है, इसके बारे में जानकारी देखने की आवश्यकता होगी, लेकिन आप पुराने मोजे के साथ रजाई और कालीन बना सकते हैं। इस तरह से आप जुर्राब के जीवन को लंबा करने में सक्षम होंगे, विशेष रूप से पुराने मोज़े से, लेकिन रंगों या सुंदर डिजाइनों के साथ, जिससे आप अलग नहीं हो सकते।
  • 14
    कार या बाइक को धो लें अपने हाथ पर एक जुर्रा लगा दीजिए और आप तुरंत एक कपड़ों को साफ करने के लिए, एक कार के शरीर या एक बाइक के फ्रेम के लिए पर्याप्त नरम होगा। धोने के लिए एक सॉक और सफाई के लिए एक का उपयोग करें
  • 15



    ड्राफ्ट बनाएं सेम, चावल, या किसी भी अन्य उपलब्ध स्टॉक भराव के साथ एक लंबी जुर्राब (एक घुटने जुर्राब, या एक घुटने-उच्च जुर्राब) भरें। ओल्ड एंड को बाँध लें या बाँध लें और आपके पास एक त्वरित ड्राफ्ट होगा। यदि आप अपनी उपस्थिति में सुधार करना चाहते हैं, तो आंख, नाक, मुंह या, यदि आप चाहते हैं, एंटेना या कवच जोड़ दें - कोई भी जानवर चुनें, जिसे आप कल्पना कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक रीसायकल आपका मोजे चरण 16
    16
    एक टेनिस बॉल डालें एक टेनिस बॉल को एक पुरानी जुर्राब में डालने से आप एक डबल उपयोग वाली वस्तु प्राप्त कर सकते हैं:
  • आराम से पीठ और गर्दन बनाएं जुर्राब के नीचे स्थित टेनिस की गेंद को बांधें जुर्राब के लंबे हिस्से को पकड़े हुए और इसे अपने कंधों पर पीछे की ओर फेंकना, गेंद को अपनी पीठ में लाया। दीवार के मुकाबले झुकाव और गेंद का उपयोग करके अपना बैक अप और नीचे रगड़ना, जो दीवार पर कुचल हो, धीरे-धीरे खेल के कारण होने वाले दर्द को दूर करने, पीसी या किसी अन्य गतिविधि में लंबे समय तक होने पर, जो आपको तनाव पैदा कर सके वापस। कॉलर के लिए उपयुक्त संस्करण के लिए एक छोटे सॉक का उपयोग करें।
  • कुत्तों के लिए खेल बनाएं उसी तरह, गेंद को जुर्राब के अंत में रखें और उसके चारों ओर टाई दें। जुर्राब के लंबे अंत को ले लो और इसे लेने के लिए कुत्ते को आमंत्रित करें। यदि आपका कुत्ता चंचल है या सही मूड में है, तो वह इसे पाने की कोशिश में संकोच नहीं करेगा। चेतावनियाँ नीचे पढ़ें
  • छवि रीसायकल आपका सॉक्स शीर्षक 17
    17
    मोज़े की एक रस्सी बनाएं। पंद्रह लंबी मोजे बाँधने के लिए पर्याप्त होगा और आपके पास कूद रस्सी होगी! अधिक मजेदार परिणाम के लिए, विभिन्न रंगों का उपयोग करने का प्रयास करें!
  • रबड़ के कुत्ते की हड्डी ले लो और इसे एक पुराने जुर्राब में डाल दिया। आप इसे एक गेंद के अंदर रख सकते हैं और इसे फेंक सकते हैं। कुत्ते को हड्डी बाहर निकलने की कोशिश कर मज़ा आएगा चेतावनियाँ नीचे पढ़ें
  • सोख के अंदर एक खाली प्लास्टिक की बोतल रखो, खुले अंत टाई और इसे अपने कुत्ते को दे दो। कई कुत्तों को प्लास्टिक की बोतलों को नष्ट करने के लिए मज़ेदार लगता है: गड्ढे से कुत्ते को यार्ड के लिए अपशिष्ट की बोतल फैलाने के बिना मज़ा आता है।
  • 18
    कदम के लिए उन्हें एक तरफ रखो मोज़े के अंदर पैरों के ऊपर बहुमूल्य चश्मा, या घुटने की ढक्कन रखो और ऑब्जेक्ट के चारों ओर शीर्ष लपेटो। इस तरीके से आप अधिक सुरक्षा देंगे अपनी सामग्री को याद रखने के लिए सॉॉक पर एक लेबल जोड़ें। ऑब्जेक्ट्स को कार्डबोर्ड बॉक्स या ड्रॉवर के अंदर लपेटा।
  • 19
    बर्तन के लिए कंटेनर बनाएं एक मसाले के अंदर मसाले रखें और इसे बंद करने के लिए सीवे। यह कंटेनर कैबिनेट और दराज के अंदर उत्कृष्ट है, महीनों के लिए एक मिठाई सुगंध जारी कर रहा है।
  • 20
    बिल्लियों के लिए खेल बनाएं एक घाट के अंदर कुछ बिल्ली घास रखो और इसे टाई। बिल्लियों से प्यार है, लेकिन छेद के लिए बाहर देखो
  • 21
    एक नया फैशन शुरू करें वह विभिन्न रंगों के दो मोजे पहनता है सुनिश्चित करें कि दोनों रंग आपके कपड़े से मेल खाते हैं मध्यकालीन कलात्मक चित्रण (लेस ट्रेस रिच्स हेरर्स डी डुक डु बेरी - जनवरी, लगभग 1330) बताते हैं कि महान और जमींदारों ने अलग-अलग रंगों के मोज़े और चड्डी पहना। उन्हें बहुत फैशनेबल माना जाता था
  • 22
    उंगलियों के दस्ताने बनाएं एक छेद में एक छेद काट और उंगलियों के लिए जुर्राब क्षेत्र काट दिया। अपने अंगूठे को एड़ी और छेद के छेद में दूसरे छेद से बाहर रखें यदि आप चाहें, तो आप कटे हुए इलाकों में सैकड़ों को बदल सकते हैं या एक साधारण सीमा सीना सकते हैं।
  • छवि रीसायकल आपका मोजे चरण 25
    23
    एक "कोडा डाय वोल्पे" बनाएं रेत के साथ जुर्राब भरें (लेकिन बीन्स, मक्का, चावल या मोती ही ठीक हो जाएंगे)। जब आप इसे भर चुके हैं, तो जुर्राब के एक छोर को एक अच्छी गाँठ प्रतिरोधी बनाओ (अतिरिक्त मज़ा के लिए वयस्कों के मोज़े का उपयोग करने की कोशिश करें)। उपयोग के लिए: जब आप किसी सर्कल में अपना हाथ स्पिन करते हैं तो गाँठ से तंग को पकड़ो। कुछ मोड़ के बाद, पकड़ जारी हो जाती है, और "कोडा डाय वोल्पे" उड़ जाएगा।
  • 24
    बाल बैंड बनाओ बच्चों के मोजे इस उपयोग के लिए महान हैं एक सरल कपड़े अंगूठी बनाने के लिए, जुर्राब के छोटे किनारे पर कटौती करें आप प्रत्येक जुर्राब से अलग बैंड बनाने में सक्षम होना चाहिए। एक बैंड के रूप में पहली बार इस्तेमाल करने के बाद, कपड़े अपने आप पर अपना रोल करना जारी रखेगा जिससे कि यह अपने पिछले जुर्राब जीवन से जुड़ना असंभव हो जाएगा।
  • 25
    जुर्रा के ऊपर से एक जानवर के आकार या वस्तु को काटें और / या सीवे। आप अधिक जटिल आंकड़े बना सकते हैं, जैसे कि छिपकली की तरह, विकी ह्वा लोगो या सरल।
  • रीसायकल आपका सॉक्स शीर्षक वाली छवि 28
    26
    बोतलों के लिए एक आवरण बनाएं खाना पकाने के तेल की बोतलें अक्सर रसोई के आसपास गंदगी के लक्षण निकलती हैं। निशान को साफ करने के लिए स्पंज से गुज़रना बंद करो, बोतल के आधार पर एक पुराने जुर्रा लगाएं। जब बोतल खाली है, तो इसे फिर से दोबारा उपयोग करने के लिए सॉक को धो लें।
  • 27
    बाहरी नल के लिए इन्सुलेशन बाहरी नल को ठंड या तोड़ने से रोकने के लिए, आप नल को कवर करने के लिए एक पुरानी जुर का उपयोग कर सकते हैं और सूखी सूखी रखने के लिए प्लास्टिक की एक परत जोड़ सकते हैं। इस तरह से आप टूटी नल के कारण किसी भी अवांछित स्प्रे को रोका जा सकता है।
  • 28
    अंतर बनाएं - दान करें अपने इस्तेमाल किए गए मोजे को साइटों की तरह पसंद करें बेमेल सोक (https://themismatchedsock.com) वास्तव में अंतर करने के लिए, एक समय में एक जुर्राब।
  • 29
    पैर की मालिश करें अपने गोले के अंदर एक गोल्फ की गेंद रखो और उस पर अपना पैर भरें। अगर आप चाहें, उंगलियों के लिए इरादा जुर्राब के क्षेत्र को काटने और अंदर गोल्फ की गेंद के साथ सीना करके अतिरंजना करें। या बस, पूरे जुर्राब में गेंद को छोड़ दें: यह रोल नहीं करेगा, फर्श के चारों ओर खुशी से टहल रहा है
  • टिप्स

    • आपको अकेले इन विचारों का पालन नहीं करना है - अपनी कल्पना का भी उपयोग करें!
    • किसी भी प्रोजेक्ट में उन्हें इस्तेमाल करने से पहले हमेशा अपनी मोजे धो लें
    • सुनिश्चित करें कि आपके मोज़े बूढ़े हैं, इसलिए आप नए लोगों को बर्बाद नहीं करते हैं।

    चेतावनी

    छवि शीर्षक Sock_war_851
    कुत्ते के लिए एक कंटेनर के रूप में एक जुर्राब का प्रयोग दो खतरों का खेल बन गया है: अपने कुत्ते है कि हर जुर्राब एक खिलौना है सिखा सकती है, तो यह सुनिश्चित करें कि मोज़े की कुत्ते घूस छोड़ने आंत्र रुकावट, के लिए एक गंभीर समस्या पैदा कर सकता है से पहले एक जुर्राब की तरह नहीं दिखता बनाने आपका चार-पैर वाले दोस्त, इसलिए यदि जुर्राब खराब हो जाता है, तो आपको इसे निश्चित रूप से समाप्त करना चाहिए।
  • बच्चों और किशोरों को शायद सिलाई के दौरान एक वयस्क से सहायता की आवश्यकता होगी।
  • जब आप चावल, सेम या मक्का युक्त माइक्रोवेव में एक जुर्राब डालते हैं तो ध्यान दें। 2 मिनट से अधिक समय तक खाना न बनाएं और हमेशा इस पर नज़र रखें, क्योंकि एक दूरस्थ संभावना हो सकती है कि यह ज़्यादा गरम और प्रज्वलित होगा। इस खतरे से बचने के लिए, हमेशा सूखे के साथ माइक्रोवेव में पानी का एक पूरा कप डालें। ओवन-जलाया मौके की दृष्टि खोना मत।
  • आपको कभी भी लोगों या जानवरों को अपनी "फॉक्स टेल" लॉन्च करने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • फिलहाल एक परियोजना के साथ आगे बढ़ने से पहले हमेशा किसी भी छेद को बंद करें। यदि आप नहीं करते हैं, तो जाहिर है, सामग्री सीधे छेद से बाहर आ जाएगी
  • चीजें आप की आवश्यकता होगी

    • पुराने मोज़े
    • मटर, चावल या सूखा बीन्स
    • थ्रेड, लगा हुआ टिप पेन, सेक्विन या अन्य सजावट
    • सुई और धागा
    • अपने नाखुश या पुराने मोज़े को अलग करने के लिए बड़े कार्डबोर्ड बक्से - उन्हें दूर करने के लिए प्रलोभन से बचने के लिए
    • शुष्क अतर
    • टेनिस बॉल
    • कैंची
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com