इरेज़र को साफ कैसे करें

कई प्रकार के रबर हैं और प्रत्येक उत्पादों की सफाई के लिए अलग-अलग प्रतिक्रिया देते हैं। आम तौर पर, मानक लोगों को लगभग सभी प्रकार के रबड़ को साफ करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, जबकि अधिक आक्रामक उत्पादों, जिसमें ब्लीच जैसे पदार्थ होते हैं, खराब हो सकते हैं, दरार या लोच खो सकते हैं। जो भी आपकी ज़रूरतें हैं, अपने घर या कार के मैट, टायर, आपके बच्चों के बाथरूम के खिलौने या अन्य रबड़ की वस्तुओं को साफ करें, थोड़े समय और सही सफाई वाले उत्पादों के साथ, आप आसानी से गंदगी को हटा सकते हैं। और किसी भी पदार्थ के अवशेष

कदम

विधि 1

रबड़ में एक वस्तु को साफ करें
स्वच्छ रबरा चरण 1 नामक छवि
1
पानी और डिश साबुन के साथ डिटर्जेंट समाधान तैयार करें। चार लीटर गर्म पानी के साथ एक बेसिन भरें। डिश डिटर्जेंट का एक बड़ा चमचा जोड़ें और साफ हाथ या एक लकड़ी के चम्मच के साथ साबुन को वितरित करने और फोम बनाने के लिए पानी को मिलाएं।
  • स्वच्छ रबड़ चरण 2 नामक छवि
    2
    ऑब्जेक्ट को गीले कपड़े से पोंछ लें साबुन का पानी में एक साफ राग डुबकी, फिर बाहर निकलना और गंदगी निकालने के लिए रबड़ को रगड़ें।
  • राग वस्तु पर गुजरते हुए गंदगी को अवशोषित करेगी। समय-समय पर इसे वापस कुल्ला करने के लिए साबुनी पानी में डुबकी और फिर इसे शुरू करने से पहले इसे फिर से दागना।
  • डिटर्जेंट या घर्षण सामग्री का उपयोग न करें वे रबर खराब कर सकते हैं या अपारदर्शी बना सकते हैं।
  • स्वच्छ रबड़ चरण 3 नामक छवि
    3
    रिंस करें। जब आप परिणाम से संतुष्ट हो जाते हैं, तो ठंडे पानी के नल को खोलें और डिटर्जेंट और गंदगी के अवशेषों को हटाने के लिए ऑब्जेक्ट को ध्यान से कुल्ला। यदि आप चाहें, तो आप रबड़ की अन्य सतहों को साफ करने या सिंक नाली में फेंकने के लिए उन्नत साबुन का पानी का उपयोग कर सकते हैं।
  • स्वच्छ रबड़ चरण 4 नामक छवि
    4
    ऑब्जेक्ट को सूखा छोड़ दें एक बाहरी स्थान चुनें जहां सूरज की किरणों से आश्रय है लंबे समय तक सूरज की किरणों को रबड़ सूखा और खराब कर सकता है समय को कम करने के प्रयास में प्रत्यक्ष गर्मी स्रोत को ऑब्जेक्ट से संपर्क न करें, यह वैसे भी क्षतिग्रस्त हो जाएगा। यदि आप जल्दी में हैं, तो आप एक ठंडी तापमान के लिए हवाई जेट को सेट करके हेअर ड्रायर का उपयोग कर सकते हैं।
  • कुछ मामलों में रबड़ पूरी तरह साफ दिख सकता है जब तक यह नम होता है, लेकिन एक बार सूखने पर आप यह देख सकते हैं कि यह अभी भी चिपचिपा है।
  • जैसा कि ऊपर वर्णित है, आप इसे साबुनी पानी के साथ दूसरी बार सफाई कर स्थिति को हल कर सकते हैं, या आप अगले चरण में बताए अनुसार विकृत अल्कोहल का उपयोग कर सकते हैं।
  • स्वच्छ रबड़ चरण 5 नामक छवि
    5
    विकृत अल्कोहल का उपयोग करें यदि गम चिपचिपा रहा है। सामान्य तौर पर इसे चिपचिपा पदार्थों में से अधिकांश को खत्म करने की सलाह दी जाती है, लेकिन रबड़ पर केवल स्पैरराइड रूप से इसका इस्तेमाल करना बेहतर होता है शराब के साथ एक साफ राग रखो और इसे रगड़ें जब तक आप परिणाम से संतुष्ट न हो जाएं अंत में ठंडे पानी के साथ वस्तु फिर से कुल्ला।
  • शराब को अक्सर या रबर पर लंबे समय से लागू करने से यह सामान्य से ज्यादा तेज हो जाता है।
  • विधि 2

    रबर मैट को साफ करें
    स्वच्छ रबड़ चरण 6 नामक छवि
    1
    धूल को हटाने के लिए मैट को हिलाएं। गाड़ी या घर की चटाई लें और उन्हें बाहर ले जाएं, एक जगह पर जहां आप उन्हें धूल से मुक्त करने के लिए हिला सकते हैं। आप उन्हें एक-दूसरे के विरुद्ध या दीवार या रेलिंग के खिलाफ स्लैम कर सकते हैं ताकि जितना संभव हो उतना मिट्टी को खत्म कर सके।
  • स्वच्छ रबड़ चरण 7 नामक छवि
    2
    स्प्रे बंदूक के साथ उन्हें कुल्ला, जिसके साथ आप बगीचे को पानी देते हैं। आप एक दबाव वॉशर का उपयोग भी कर सकते हैं। पूरी तरह से गंदगी को हटाने के लिए पानी खोलो और दोनों तरफ मैट स्प्रे करें।
  • आम तौर पर रबड़ की चटाई टिकाऊ होती है क्योंकि ये लंबे समय तक चले जाते हैं। अगर घर पर पतले, नाजुक या सजाया जाता है, तो पानी की क्लीनर के शक्तिशाली जेट उन्हें नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • दबाव वॉशर का जेट एक चटाई को साफ करने के लिए काफी मजबूत है। यदि ऐसा होता है, तो उस पर एक छोटे, भारी, स्वच्छ वस्तु रखकर इसे जमीन पर रखें। वजन के नीचे भी साफ करने के लिए इसे स्थानांतरित करने के लिए याद रखें।
  • स्वच्छ रबड़ चरण 8 नामक छवि
    3
    एक ब्रश और साबुनी पानी के साथ फर्श मैट को रगड़ें गर्म पानी के साथ एक बेसिन भरें और डिश साबुन की एक सामान्य मात्रा में जोड़ें। साबुन को वितरित करने और फोम बनाने के लिए तरल को अपने हाथों से हिलाएं। सफाई के समाधान के साथ कठोर ब्रश की रस्सी का आना, फिर सबसे हठ दाग और गंदगी को हटाने के लिए चटनी को साफ़ करें।
  • गुहा, दरारें और कोनों पर विशेष ध्यान दें। अक्सर धूल और गंदगी उन बिंदुओं में जमा होती है।
  • यदि मैट नाजुक या सजाए गए हैं, तो आप उन्हें कठोर बाल खड़े ब्रश के साथ रगड़कर नुकसान पहुंचा सकते हैं। एक रबड़ क्षेत्र का परीक्षण करें जो आम तौर पर देखने से छिपा हुआ है ताकि आप आगे बढ़ सकें।
  • क्लीन रबर चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    सफाई के बाद मैट कुल्ला। बगीचे स्प्रे बंदूक या दबाव वॉशर का प्रयोग करें ताकि उन्हें पानी से भरपूर पानी में कुल्ला दें। जब आप कर लेंगे, तो उन्हें फिर से बारीकी से देखें यदि जरूरी हो, तो साबुनी पानी से moistening के बाद अब भी गंदी स्पॉट पर ब्रश वापस चलाएं। अंत में, अंतिम सावधानीपूर्वक कुल्ला के साथ किसी भी अवशेष को हटा दें।
  • स्वच्छ रबड़ चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    एक माइक्रोफ़ीबर क्लॉथ के साथ मैट सूखी। पानी को अवशोषित करने के लिए इसे रबर पर पास करें एक बार सूखने पर, उन्हें घर में या कार में वापस डाल दिया। यदि आपके पास इस उद्देश्य के लिए उपयुक्त माइक्रोफ़ीबर क्लॉथ नहीं है, तो आप उन्हें शुष्क हवा दे सकते हैं। इस मामले में यह सुनिश्चित करें कि वे प्रत्यक्ष सूर्य के प्रकाश से संरक्षित हैं, अन्यथा रबर बर्बाद हो जाएगी।
  • विधि 3

    टायर साफ करो
    स्वच्छ रबड़ चरण 11 नामक छवि
    1
    गंदगी को हटाने के लिए पानी के साथ टायर स्प्रे करें। पहियों से जुड़े पृथ्वी और गंदगी को हटाने के लिए विशेष रूप से जटिल हो सकते हैं। एक उच्च दबाव पानी जेट के साथ सभी पहिया सतह स्प्रे। आप बगीचे की नली या दबाव वॉशर की स्प्रे बंदूक का उपयोग कर सकते हैं।
    • दबाव वॉशर का इस्तेमाल करने से टायर पर जमा होने वाली गंदगी को दूर करना बहुत मुश्किल होगा। हालांकि आप बगीचे के गन्ना बंदूक का उपयोग भी कर सकते हैं।
    • यदि आप पूरी तरह से कार को धोने का इरादा रखते हैं, तो टायर की सफाई से शुरू करना महत्वपूर्ण है। अन्यथा गंदगी शरीर के काम पर और दूसरे हिस्सों पर समाप्त हो सकती है जो आपने पहले से साफ कर ली है।
  • स्वच्छ रबड़ चरण 12 नामक छवि



    2
    डिटर्जेंट समाधान से भरा बेसिन तैयार करें और दूसरा एक स्वच्छ पानी के साथ। विशेष रूप से टायर को साफ करने के लिए तैयार किए गए किसी उत्पाद का उचित मात्रा का उपयोग करें। प्रत्येक डिटर्जेंट अलग है, इसलिए लेबल पर दिए निर्देशों का पालन करें। ठंडे पानी के साथ दूसरे बेसिन को भरें
  • यदि आप नहीं जानते कि आपकी कार के टायर के लिए सबसे उपयुक्त डिटर्जेंट कौन है, तो अनुदेश पुस्तिका में सतहों की सफाई के लिए अनुभाग से परामर्श करें।
  • यदि आपके पास कोई विशिष्ट उत्पाद उपलब्ध नहीं है, तो आप डिश साबुन की एक सामान्य राशि का उपयोग कर सकते हैं। इसे ठंडा पानी में जोड़ें और इसे समान रूप से वितरित करने और फोम बनाने के लिए अपने हाथ से इसे हिलाएं।
  • यदि टायर बहुत गंदे हैं, तो आपको अधिक आक्रामक और केंद्रित उत्पाद खरीदना पड़ सकता है
  • स्वच्छ रबरा चरण 13 के शीर्षक वाला छवि
    3
    एक कठिन ब्रश ब्रश के साथ शेष गंदगी को समाप्त करता है। इसे सफाई के समाधान से ढंका और एक समय में एक गम रगने के लिए इसका इस्तेमाल करें। गंदगी के आखिरी अवशेषों तक आपको निकालना सुनिश्चित करने के लिए थोड़े बल का प्रयोग करना होगा। समय-समय पर, इसे साफ पानी में डुबोकर ब्रश कुल्ला।
  • डिटर्जेंट को टायर पर सूखने की अनुमति न दें। अन्यथा वे सामान्य से तेज़ी से बिगड़ेंगे।
  • स्वच्छ रबड़ चरण 14 नामक छवि
    4
    पहियों को ठीक से कुल्ला। डिटर्जेंट और गंदगी को दूर करने के लिए दबाव वॉशर या बगीचे नली की स्प्रे बंदूक का प्रयोग करें जो रबर से दूर आ गया है। सुनिश्चित करें कि आप सही काम करते हैं
  • स्वच्छ रबड़ चरण 15 नामक छवि
    5
    पहियों को पूरी तरह से सूखा एक माइक्रोफ़ीबर कपड़ा आदर्श है, लेकिन एक पुराने टेरी का कपड़ा भी फिट हो सकता है। चुने गए उपकरण जो भी हो, कार के अन्य हिस्सों को सूखने के लिए इसका इस्तेमाल न करें। कपड़ा पृथ्वी, धूल या कंकड़ फेंक सकता है जो रंग को खरोंच कर देगा।
  • स्वच्छ टायर के सुखाने को छोड़कर आप पानी से दागदार हो सकते हैं या किसी भी अवशिष्ट गंदगी का पता लगाने में असमर्थ हो सकते हैं। टायर और धातु भागों दोनों को सावधानी से सूखा
  • स्वच्छ रबड़ चरण 16 नामक छवि
    6
    टायर के लिए एक सुरक्षात्मक स्प्रे लागू करें आप इसे कार सामान स्टोर में या सुपरमार्केट शेल्फ में खरीद सकते हैं एक उत्पाद चुनें जो पराबैंगनी किरणों से रबर को बचाता है और जांच करता है कि इसमें विलायक नहीं है और सिलिकॉन आधारित नहीं है। सर्वोत्तम संभव परिणाम प्राप्त करने के लिए लेबल पर दिए गए निर्देशों का पालन करें।
  • आम तौर पर इन सुरक्षात्मक स्प्रे स्पंज, एक कपड़ा या उपयुक्त applicator का उपयोग करके सीधे टायर पर लागू किया जाना चाहिए। इनमें से कुछ उत्पादों में रसायन होते हैं जो स्वास्थ्य के लिए खतरनाक होते हैं, इसलिए प्रयोग करने से पहले सुरक्षात्मक दस्ताने पहनें।
  • सुरक्षात्मक स्प्रे लंबे समय तक अच्छी स्थिति में टायर रखेगा और गंदगी दूर रखेगी।
  • आम तौर पर दूधिया रंग के सुरक्षात्मक स्प्रे पानी के आधार पर होते हैं और घिसने के लिए अधिक उपयुक्त होते हैं, जबकि चिपचिपा और पारदर्शी लोगों में हानिकारक सॉल्वैंट्स होते हैं और सिलिकॉन आधारित होते हैं।
  • स्वच्छ रबड़ चरण 17 नामक छवि
    7
    शेष टायर को साफ करने के लिए प्रक्रिया को दोहराएं। अब जब पहली बार पूरी तरह से साफ हो जाता है, छिड़का, रगड़ने, साफ, सूखे और संरक्षित होने के बाद, आप अगले एक पर जा सकते हैं। यहाँ वर्णित तरीके से प्रत्येक पहिया को साफ करें जब तक कि वे सभी परिपूर्ण न हों।
  • अगर आप तुरंत बाकी कार को धोने के लिए जा रहे हैं, तब तक इंतजार करें जब तक आप काम नहीं कर सकें, तब तक पहियों सूख रहे हों। टायर और बॉडीवर्क सूखने के लिए दो अलग-अलग कपड़ों का इस्तेमाल करना याद रखें।
  • विधि 4

    रबर स्नान खिलौने को साफ करें
    स्वच्छ रबड़ चरण 18 नामक छवि
    1
    गर्म पानी के बेसिन को भरें और साबुन जोड़ें। सामान्य डिटर्जेंट डिटर्जेंट नाजुक हैं, इसलिए वे आपके बच्चे के स्नान के खेल को बर्बाद नहीं करेंगे। गर्म पानी में एक मध्यम राशि डालो, फिर इसे अपने हाथ से या एक लकड़ी के चम्मच के साथ हिलाओ समान रूप से वितरित करने के लिए और फोम का निर्माण।
  • स्वच्छ रबरा चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक नरम ब्रश टूथब्रश के साथ खिलौनों को दबाएं। आप पुराने टूथब्रश या टूथब्रश का उपयोग कर सकते हैं। साबुन का पानी में लटकी हुई डुबकी, फिर खेल को रगड़ना शुरू करें, विशेष रूप से गंदे क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करें। जब आप परिणाम से संतुष्ट हैं, तो गुनगुने पानी के साथ कुल्ला। इसे एक सप्ताह में एक बार साफ़ करें
  • स्वच्छ रबड़ चरण 20 नामक छवि
    3
    मोल्ड को मारने के लिए उन्हें डिस्टिल्ड सिरका में डाल दें दिखने वाले खोटा खिलौने को तुरंत फेंक दिया जाना चाहिए। मोल्ड spores पूरे परिवार के स्वास्थ्य के लिए खतरा पैदा करता है यदि समस्या निहित है, तो आप इसे कम से कम 10 मिनट के लिए पानी और सिरका में लथपथ खेल छोड़कर हल कर सकते हैं। पानी बहुत गर्म होना चाहिए और आवश्यक अनुपात 1: 1 है।
  • शाकाहारी शैंपू और साबुन को हटाने के लिए सिरका भी प्रभावी है जो स्नान के खिलौनों पर जम जाता है। बस उन्हें उन्हें पूरी तरह से साफ करने के लिए वर्णित के रूप में भिगोने के लिए डाल दिया
  • सिरका गंदगी, साबुन के अवशेषों को मिटता है और मोल्ड को मारता है। खिलौने को छोड़ने के बाद यदि वह अभी तक सही नहीं है, तो एक टूथब्रश को नरम ब्रिकेट के साथ पास करें जहां ज़रूरत होती है। आप पुराने टूथब्रश का उपयोग कर सकते हैं।
  • स्वच्छ रबड़ चरण 21 नामक छवि
    4
    खिलौने सूख जाता है एक साफ कपड़े के साथ पानी की बूंदों को अवशोषित करें चूंकि स्नान के खेल नमी अंदर फंसे हुए हैं, उन्हें बाहर सूखने के बाद, उन्हें हवा के संपर्क में छोड़ दें। उन्हें सीधे धूप से बचाने के लिए जो रबर को नुकसान पहुंचा सकते हैं
  • स्वच्छ रबड़ चरण 22 नामक छवि
    5
    अंदर से बनाने से मोल्ड को रोकने के लिए गर्म गोंद के खिलौनों के नीचे खुलते हैं। खेल के अंदर फंसने वाला पानी मोल्ड विकास को बढ़ावा दे सकता है। स्वच्छ और खिलौने पूरी तरह से सुखा दें, फिर गर्म गोंद बंदूक का उपयोग करें सभी अवसरों को सील करने के लिए
  • चेतावनी

    • अनुचित सफाई उत्पाद का उपयोग रबड़ की उपस्थिति को नुकसान पहुंचा सकता है या इसे तेज़ी से बिगड़ सकता है हमेशा यह देखने के लिए छिपे हुए एक छोटे से क्षेत्र पर एक परीक्षण चलाएं जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि यह किसी भी क्षति का कारण नहीं बनता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    रबड़ में वस्तु
    • घाटी
    • साफ कपड़े या चीर
    • व्यंजन के लिए डिटर्जेंट
    • विहीन अल्कोहल

    रबर मैट

    • घाटी
    • व्यंजन के लिए डिटर्जेंट
    • स्प्रे बंदूक के साथ गार्डन गन्ना
    • माइक्रोफ़ीबर क्लॉथ
    • कठोर bristles के साथ ब्रश

    टायर

    • 2 बेसिन
    • माइक्रोफ़ीबर क्लॉथ
    • स्प्रे बंदूक के साथ दबाव वॉशर या बगीचे नली
    • कठोर bristles के साथ ब्रश
    • टायर के लिए डिटर्जेंट (या डिश डिटर्जेंट)

    रबड़ स्नान खिलौने

    • घाटी
    • आसुत सफेद सिरका
    • व्यंजन के लिए डिटर्जेंट
    • गर्म गोंद बंदूक
    • कोमल ब्रश के साथ टूथब्रश (टूथब्रश की तरह)
    • सिरका
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com