कैसे Ugg जूते साफ करने के लिए

आपके यूग्स बहुत गंदे हैं और पुराने लगते हैं? यहां कुछ सरल तरीके हैं जो आपको उन्हें नए रूप में वापस करने की अनुमति देंगे!

कदम

भाग 1

सफाई

ब्रश

इमेज नामक क्लीन यूगेट बूट्स स्टेप 1
1
जूते के बाहर साफ करने के लिए साईड ब्रश का उपयोग करें। तो आप सभी सबसे बड़ी गंदगी अवशेषों को खत्म कर सकते हैं जो सफाई प्रक्रिया के लिए त्वचा को जुड़ा और नरम कर सकते हैं। आप इस तरह के ब्रश को सुपरमार्केट और जूता स्टोर में पा सकते हैं।

एक नम स्पंज के साथ

इमेज शीर्षक वाला स्वच्छ यूगैग बूट्स स्टेप 2
1
पिछले अनुभाग में वर्णित अनुसार बूट को ब्रश करें
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ यूगेट बूट्स चरण 3
    2
    जूते की बाहरी सतह को पहना जाता है उन्हें नम होना चाहिए, लेकिन लथपथ नहीं होना चाहिए। ठंडे पानी में एक साफ कपड़े धो लें, इसे बाहर निकालना और इसे धीरे से रगड़ने के लिए उपयोग करें सुनिश्चित करें कि पूरी सतह नम है ताकि वह डिटर्जेंट को अवशोषित कर सके।
  • स्वच्छ यूगेट बूट्स स्टेप 4 नामक छवि
    3
    गीली स्पंज पर डिटर्जेंट की एक छोटी मात्रा छिड़कें आदर्श उत्पाद, विशेष रूप से यूग ब्रांड द्वारा भेड़-मेंढक को साफ करने के लिए उत्पादित उत्पाद होगा। वैकल्पिक रूप से, आप जूता स्टोर में पाए जाने वाले साबर क्लीनर का उपयोग कर सकते हैं।
  • यदि आप इनमें से कोई भी उत्पाद नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो आप खुद को एक बना सकते हैं, समान भागों में पानी और सिरका मिलाकर कर सकते हैं। यह डिटर्जेंट नहीं है "यूजी द्वारा अनुमोदित", लेकिन यह पहले से ही सफलतापूर्वक उपयोग किया जा चुका है
  • स्वच्छ यूगेट बूट्स स्टेप 5 शीर्षक वाली छवि
    4
    पूरे बूट पर डिटर्जेंट को वितरित करने के लिए स्पंज का उपयोग करें ऊपर नीचे से शुरू करो, गंदे बिंदुओं पर विशेष ध्यान दे। साथ स्ट्रोंपोनल विनम्रता क्योंकि दोनों बाल और अंतर्निहित चमड़े बहुत नाजुक हैं, बहुत अधिक बल उन्हें नुकसान पहुंचा सकता है
  • सुनिश्चित करें कि आप किसी भी क्षेत्र को नहीं छोड़ते हैं - यदि आप डिटर्जेंट को समान रूप से लागू नहीं करते हैं, तो आपको अंततः पानी के बचे हुए छोड़ दें।
  • यदि स्पंज गंदे हो जाता है, तो स्वच्छ क्षेत्रों पर गंदगी को खींचने से बचने के लिए कुल्ला।
  • इमेज शीर्षक से क्लीन यूग बूट्स चरण 6
    5
    अपने जूते कुल्ला परिणाम के साथ संतुष्ट हो जाने के बाद, आपको डिटर्जेंट को निकालना होगा। आप इसे ठंडे पानी के चलते सीधे रखकर या नम कपड़े से रगड़ कर कर सकते हैं।
  • यदि आप चल रहे पानी का उपयोग करना चुनते हैं, तो उन्हें जितनी जल्दी हो सके कुल्ला करने का प्रयास करें। यदि जूते लथपथ हो जाते हैं, तो चमड़े का नाश होगा।
  • स्वच्छ यूगेट बूट्स स्टेप 7 शीर्षक वाली छवि
    6
    कागज के तौलिए या समाचार पत्रों के साथ अपने जूते भरें। जब गीला होता है, तो जूते अपने आकार को खो सकते हैं, इसलिए यह क्रिया बिना किसी विकृत होने के सूखे के लिए महत्वपूर्ण है। इसके अलावा, कागज सुखाने की प्रक्रिया में मदद करता है।
  • इमेज नामक क्लीन यूगेट बूट्स स्टेप 8
    7
    24-48 घंटे की प्रतीक्षा करें यह जरूरी है कि आपके यूग्स को स्वाभाविक रूप से सूखने से, धूप से दूर और गर्मी का स्रोत। अत्यधिक तापमान उनके सिकुड़ने और सिकुड़ते हुए, उनकी उपस्थिति को बर्बाद कर सकता था।
  • आप प्रत्येक बूट के नीचे सिलिका बैग (जो नमी को अवशोषित करते हैं) जोड़कर इस प्रक्रिया को तेज कर सकते हैं। आप सूखने को खत्म करने के लिए बूट के लिए रैक का उपयोग भी कर सकते हैं (जो जूते के अंदर कमरे के तापमान पर हवा को उड़ाने)।
  • इमेज नामक क्लीन यूगेट बूट्स स्टेप 9
    8
    अंतिम स्पर्श जोड़ें जब बूट सूख जाता है, तो आप फर चिकनी बनाने के लिए साइड ब्रश का उपयोग कर सकते हैं, इसे चिकना कर सकते हैं और किसी भी समुद्री मील को निकाल सकते हैं। आपको अपने बूट को भविष्य में क्लीनर रखने के लिए पानी-विकर्षक और दाग-प्रतिरोधी सुरक्षात्मक उत्पाद भी छिड़का जाना चाहिए।
  • इस स्प्रे का उपयोग करने के लिए, लगभग 15 सेमी दूर रखें और पूरी गीली (गीली) सतह पर एक भी परत स्प्रे नहीं कर सकते। लगभग 24 घंटों के लिए गर्मी से अच्छी तरह हवादार क्षेत्र में बूट सूखने की अनुमति दें। उन्हें पहनने से पहले उन्हें फिर से ब्रश करें।
  • यदि आपको यूगेट जूते के लिए विशिष्ट सुरक्षात्मक स्प्रे नहीं मिल रहा है, तो आप साईड जूते के उपचार के लिए डिजाइन किए गए एक का उपयोग कर सकते हैं।
  • वाशिंग मशीन में

    इमेज नामक क्लीन यूगेट बूट्स स्टेप 10
    1
    ध्यान रखें कि निर्माताओं द्वारा इस विधि की अनुशंसा नहीं की गई है, चूंकि बूट को नुकसान पहुंचाए जाने का एक गंभीर खतरा है। हालांकि, कभी-कभी यह साफ करने के लिए सबसे आसान उपाय बन जाता है, खासकर जब वे पहले से ही बहुत पुराने होते हैं और केवल उन्हें घर के अंदर ही इस्तेमाल करते हैं यूगों की रक्षा के लिए और delicates के लिए एक धोने के चक्र बनाने के लिए कुछ का उपयोग करें।
  • इमेज का शीर्षक है स्वच्छ यूगेट बूट्स स्टेप 11
    2
    एक पिलोकेस में जूते रखो सुनिश्चित करें कि वे एक पर्याप्त स्थिर गाँठ के साथ बाहर नहीं आ सकते हैं
  • स्वच्छ यूगेट बूट्स स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    ऊन धोने के लिए चक्र पर वॉशिंग मशीन सेट करें। यह चक्र सही तापमान का उत्पादन करेगा। ऊन शुरू धोने के लिए केवल एक विशिष्ट डिटर्जेंट जोड़ें
  • इमेज का शीर्षक है स्वच्छ यूगेट बूट्स स्टेप 13
    4
    चक्र पूरा हो जाने के बाद, कपड़े धोने की मशीन से बूट हटा दें पिछली हिस्से में समझाया गया प्रक्रिया का प्रयोग करके खुली हवा में धीरे-धीरे सूखने दें (स्पंज वाला एक)। उन्हें गर्मी से और सूरज की रोशनी के प्रत्यक्ष जोखिम से बचाएं। इलेक्ट्रिक ड्रायर का उपयोग न करें
  • इमेज का शीर्षक है स्वच्छ यूगेट बूट्स स्टेप 14
    5
    Spazzolali। सूखे के बाद, कपड़े के ब्रश का उपयोग करें, एक नबक कपड़ों के लिए, एक नरम कपड़े या साईड ब्रश का आकार बदलने और चमड़े को चमकने के लिए। इस तरह, धोने से उत्पन्न किसी भी गाँठ और झालरदार बाल को खत्म करें
  • स्वच्छ विशेष Uggs

    इमेज शीर्षक से स्वच्छ यूगेट बूट्स स्टेप 15



    1
    अन्य यूजीजी प्रकारों के साथ बहुत सावधानी बरतें ऊपर दिखाए गए निर्देश केवल भेड़ की कूल वाले क्लासिक लोगों के लिए हैं अन्य प्रकार के यूग (धातु, कश्मीरी, मोज़ेक, कढ़ाई, मगरमच्छ, बुना हुआ या अन्य चमड़े आदि) सफाई उत्पादों के साथ साफ नहीं होना चाहिए।
  • स्वच्छ यूगेट बूट्स स्टेप 16 नामक छवि
    2
    धीरे से रगड़ करके इन अन्य प्रकार के बूट को साफ करें, केवल एक दिशा में। एक नरम सूती कपड़े का उपयोग करें, थोड़ा पानी से सिक्त हो गया।
  • इमेज शीर्षक से क्लीन यूग बूट्स चरण 17
    3
    यदि आप चाहें तो सुरक्षा भी जोड़ें इस प्रकार के यूग पर यह एक सुरक्षात्मक स्प्रे स्प्रे करना संभव है जिससे इसे दागदार होने से बचाया जा सके। कोई भी अन्य उत्पाद बूट को नुकसान पहुंचा सकता है
  • भाग 2

    विशेष दाग

    तेल और तेल के दाग

    स्वच्छ यूगेट बूट्स स्टेप 18 शीर्षक वाली छवि
    1
    तेल और तेल के दाग को हटाने के लिए जिप्सम का उपयोग करें। जैसे ही वे इन उत्पादों के साथ दाग हो जाते हैं और उन्हें गर्मी से दूर रखने के लिए बूट को साफ करना बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि यह दाग को ठीक कर सकता है। सफेद चाक (या कॉर्नस्टार्च या तालक) का एक टुकड़ा का उपयोग करें "अवशोषित" दाग धीरे से टैप करें
    • पूरे रात बिछाने के प्लास्टर को छोड़ दें, इस तरह से यह सभी तेल या वसा को अवशोषित करेगा।
    • सुबह में, प्लास्टर को दूर ब्रश करें और दाग गायब हो जाना चाहिए था। फिर आप सामान्य रूप से बूट को साफ कर सकते हैं

    पृथ्वी और नमक

    इमेज शीर्षक से क्लीन यूग बूट्स स्टेप 1 9
    1
    नमक और पृथ्वी के दाग को हटाने के लिए एक रबर का उपयोग करें सबसे पहले, बड़ा कणों को निकालने के लिए सीमो ब्रश के साथ बूट को साफ करें फिर दाग को धीरे से पोंछने के लिए रबर का उपयोग करें (बस पेंसिल की तरह)
  • थोड़ा पानी के साथ दाग वाले क्षेत्रों को मिलाएं और, एक नम स्पंज के साथ, साबर को साफ करने वाला चक्कर लगाओ, परिपत्र आंदोलनों को ध्यान में रखते हुए।
  • डिटर्जेंट को नम, साफ कपड़े से निकालें और बूट को हवा में सूखने दें।
  • पानी के दाग

    स्वच्छ यूगेट बूट्स स्टेप 20 नामक छवि
    1
    पानी के दाग निकालें यह बहुत ही सरल है, क्योंकि यह बूट को मोड़ने के लिए बहुत आसान है, ताकि किसी अन्य क्षेत्र को गीले के संपर्क में आता है, फिर उन दोनों के बीच बूट के दो बिंदुओं को मिटाने और दाग गायब हो जाएंगे।

    ऊन भाग से मलबे निकालें

    इमेज शीर्षक से क्लीन यूग बूट्स चरण 21
    1
    मलबे को हटाने के लिए बूट के ऊनी भाग को कंघी। आप बूट लेदर के अंदर से खुद को मोड़कर और किसी भी गंदगी को हटाने के लिए पतली दांतेदार कंघी के साथ ब्रश कर सकते हैं। अपने जूते उल्टा रखो, इसलिए आप सुनिश्चित हैं कि आप किसी भी मलबे को अंदर नहीं छोड़ेंगे।

    दुर्गंध को हटा दें

    इमेज का शीर्षक है स्वच्छ यूगेट बूट्स स्टेप 22
    1
    बायकार्बोनेट के साथ जूते को दूषित करें Ugg Boots (विशेष रूप से सस्ता नकल) के अंदर पसीने के कारण समय के साथ एक अप्रिय गंध विकसित हो सकता है। आप इसे बेकिंग सोडा के एक चम्मच के साथ अंदर धुलने से निकाल सकते हैं। एक हाथ से खोलने को कवर करें और बिकारबोनिट वितरित करने के लिए बूट को हिलाएं।
  • उसे पूरी रात छोड़ दो, फिर अपने जूते स्लैम करते हैं, जब वे उसे खत्म करने के लिए उल्टा हो जाते हैं
  • यदि वांछित है, तो आप बायकार्बोनेट के साथ आवश्यक सुगंध तेल के कुछ बूंदों को मिला सकते हैं।
  • भाग 3

    सामान्य सफाई नियम
    स्वच्छ यूगेट बूट्स स्टेप 23 नामक छवि
    1
    अपने यूगों के उपयोग को सीमित करें इस तरह आप उन्हें अक्सर अक्सर सफाई से बचेंगे उन जगहों से बचें जहां वे दाग और गीला हो सकते हैं (जैसे पूल और नदियों)। उन्हें पहनना नहीं है, अगर आप उन स्थानों पर जाना चाहते हैं जहां वे खरोंच प्राप्त कर सकते हैं, जैसे हाईकिंग ट्रेल्स, क्योंकि त्वचा बहुत नाजुक है और खरोंच इसे स्थायी रूप से बर्बाद कर देगा।
  • स्वच्छ यूगेट बूट्स स्टेप 24 शीर्षक वाली छवि
    2
    हाथ से जूते साफ करें मत डालो कभी एक कपड़े धोने की मशीन या ड्रायर में Ugg जूते और उन्हें सूखी क्लीनर भी नहीं लेते क्योंकि वे सभी बहुत आक्रामक प्रक्रियाएं हैं जो फैब्रिक को प्रतिबंधित या नुकसान पहुंचा सकते हैं। ऊपर दिए निर्देशों का पालन करते हुए आपको हमेशा हाथ से उन्हें साफ करना चाहिए।
  • इमेज नामक क्लीन यूगेट बूट्स स्टेप 25
    3
    एक सफाई किट खरीदें यदि आप नए यूग्स चाहते हैं, तो यूग ब्रांड द्वारा बेची जाने वाली सफाई किट में निवेश करना एक अच्छा विचार है इसमें डिटर्जेंट, एक सुरक्षात्मक स्प्रे, एक दुर्गन्ध, एक ब्रश और दाग के लिए एक गम होता है। वैकल्पिक रूप से, आप साबर कपड़े की सफाई और देखभाल के लिए उत्पादों को खरीद सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक है स्वच्छ यूगेट बूट्स स्टेप 26
    4
    रंग के प्रतिरोध की जांच करें एक सफेद और नम कपड़े के साथ जूते का एक छिपे हुए क्षेत्र रगड़ें। यदि रंग आसानी से दूर हो जाता है, तो आपको यह जानना होगा कि पूरी सफाई प्रक्रिया "stingere" बूट और अन्य जगहों पर रंग को स्थानांतरित करना, कुछ क्षेत्रों को हटाना और दूसरों को धुंधला होने के जोखिम के साथ।
  • इमेज शीर्षक से क्लीन यूग बूट्स चरण 27
    5
    कभी गर्मी के प्रत्यक्ष स्रोत का उपयोग न करें। उन्हें कमरे के तापमान पर जूते (उल्टा) के लिए रैक पर सूखना पड़ता है उन्हें आग, रेडिएटर या सूरज के पास न छोड़ें यदि आपके पास इन रैक में से एक नहीं है, तो उन्हें अपने आकार को रखने के लिए कागज़ के तौलिये, कागज़ के तौलिए या एक अखबार से भरें। उन्हें 24 घंटे तक सूखने के लिए छोड़ दें
  • टिप्स

    • उन्हें सूखा तेजी से बनाने के लिए, उन्हें कागज से भरें (बचें, हालांकि, जो कि स्याही दाग ​​छोड़ सकता है)।
    • विशेष रूप से यूग को साफ और दुर्गंधित करने के लिए बनाए गए उत्पाद हैं। यदि आप उन्हें खरीदते हैं, निर्देश पढ़ें। यूग ब्रांड मेंढक के जूते के लिए डिटर्जेंट और कंडीशनर बेचता है।
    • सड़ा हुआ कागज और नाखून फाइल हठीले दाग को हटाने के लिए वैध उपकरण हैं।
    • जूते के अंदर फर की रक्षा करने के लिए नियमित रूप से टोनी को काट लें, खासकर अगर आप मोजे के बिना पहनते हैं

    चेतावनी

    • जब वे अभी भी गीली हो जाते हैं तो उन्हें दूर न रखें, या ढालना होगा।
    • कभी उन्हें हेयर ड्रायर या टेंबल ड्रायर में सूखे न करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सिरका और पानी
    • चैमोई या डिटर्जेंट और ब्रांड के विशिष्ट गुणक के लिए डिटर्जेंट
    • शीतल कपड़ा या स्पंज
    • जलरोधी और विरोधी-दाग स्प्रे
    • सूखे जूते, रसोई के कागज, कागज़ के तौलिए या अखबारों के लिए रैक
    • कैमोइस ब्रश
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com