एक अलार्म स्थापित करने के बिना एक घर को सुरक्षित कैसे करें

अपने घर में सुरक्षित और शांत महसूस करना महत्वपूर्ण है कई, बल्कि महंगे हैं, घुसपैठियों से घर की रक्षा करने के तरीके, लेकिन सस्ता विकल्प भी हैं यदि आप इस अनुच्छेद में दिए गए निर्देशों का पालन करते हैं, तो आप महंगे अलार्म सिस्टम में निवेश किए बिना अपने घर को खराब विचार कर सकेंगे।

कदम

एक चेतावनी के बिना गृह रक्षा के लिए छवि शीर्षक चरण 1
1
दरवाजे के लिए एक कड़ी खरीदें अधिक ताले हैं, बेहतर!
  • छवि अलार्म के बिना सुरक्षा की रक्षा के लिए शीर्षक चरण 2
    2
    अगर आपके पास एक अतिरिक्त कुंजी है, तो सुनिश्चित करें कि यह अच्छी तरह छिपा हुआ है नहीं "छिपाना" दरवाजा फ्रेम के ऊपर या दरवाजा चटाई के नीचे इसके बजाय, इसे कुछ कम स्पष्ट क्षेत्र में रखें।
  • चित्र अलार्म के बिना सुरक्षा की रक्षा गृह शीर्षक चरण 3
    3
    दरवाजा घुंडी और फर्श के बीच फिट होने के लिए लंबी छड़ें लें, इस प्रकार घुसपैठियों को बाहर से दरवाजा खोलने से रोकना ये नीलामियां खरीदी जा सकती हैं या आप उन्हें अकेले कर सकते हैं
  • एक चेतावनी के बिना गृह रक्षा के लिए छवि शीर्षक चरण 4
    4
    अगर आपके पास कांच के दरवाज़े या खिड़कियां फिसलने हैं, तो प्रत्येक दरवाजे और खिड़की के आधार पर झाड़ू के हैंडल या लकड़ी के लंबे टुकड़े डालें, लेन के साथ जो उन्हें खोला जा सके। इस तरह से उन्हें खोलना असंभव होगा।
  • एक चेतावनी के बिना गृह रक्षा के लिए छवि का शीर्षक चरण 5
    5
    एक दीपक या टाइमर लाइट स्थापित करें ताकि यह घर पर न होने पर भी चालू और बंद हो। यह एक संभावित घुसपैठिए को यह धारणा देगा कि कोई मौजूद है। चोर एक घर में घुसने के लिए अधिक कठिन है यदि वह सोचता है कि एक काल्पनिक लड़ाई में खोजी, गिरफ्तार, या घायल होने की संभावना है।
  • एक चेतावनी के बिना गृह रक्षा के लिए छवि शीर्षक चरण 6
    6
    घर पर रक्षा उपकरणों को रखने के लिए मुद्रा, अगर आपको यह आवश्यकता महसूस होती है बेसबॉल चमगादड़ और उठाई हुई छड़ें अच्छी तरह से काम करती हैं आग्नेयास्त्रों में भी एक विकल्प हो सकता है, क्योंकि वे दूरी पर भी प्रभावी हैं। लेकिन पता है कि एक बंदूक के मालिक जोखिम का एक नया सेट बनाता है। यदि आप घर पर हथियार रखने का विकल्प चुनते हैं तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप क्या कर रहे हैं, और किसी भी मामले में आपको उन्हें बच्चों तक पहुंचने से बाहर करना चाहिए। यह भी विचार करें कि इटली में हथियारों का वाहक कई प्रतिबंधों के अधीन है।
  • यह भी याद रखें कि चोर भी हथियार ले सकता है और इसका इस्तेमाल आपके खिलाफ कर सकता है। सबसे ऊपर, सावधान रहें और सुनिश्चित करें कि आपको पर्याप्त प्रशिक्षण प्राप्त है।



  • एक अलार्म चरण 7 के लिए रक्षात्मक गृह शीर्षक
    7
    दरवाजे और खिड़कियों पर टेप रखो। यह आपको चेतावनी देता है कि कोई आपके ज्ञान के बिना उन्हें खोल रहा है। यदि किसी व्यक्ति को समय-समय पर घर आने के लिए आ रहा है, तो यह एक अच्छा मौका है कि वह इसे फिर से करने की कोशिश करेगा।
  • एक चेतावनी के बिना सुरक्षा के लिए गृह शीर्षक शीर्षक 8
    8
    घुसपैठियों को किसी भी तरह से खोलने से रोकने के लिए खिड़कियां स्लाइड करने के लिए छोटे स्क्रू लॉक खरीदें।
  • एक चेतावनी के बिना गृह रक्षा के लिए छवि का शीर्षक चरण 9
    9
    कुछ चेतावनी सिस्टम स्थापित करने पर विचार करें यह एक रस्सी या मछली पकड़ने की रेखा है जो फर्श के ऊपर एक छड़ी या ध्रुव से जुड़ी होती है, जो एक यात्री द्वारा हिट होने पर ट्रिगर हो जाती है। ये अक्सर सीढ़ियों के ऊपर स्थित होते हैं कनेक्टिंग डिवाइस जो शोर (उदाहरण के घंटियां, घंटी आदि) को घुसपैठियों की उपस्थिति की श्रव्य चेतावनी सुनाई देती हैं।
  • एक चेतावनी के बिना गृह रक्षा के लिए छवि शीर्षक 10
    10
    एक गार्ड कुत्ते को लेने के लिए मुद्रा कुत्तों को अद्भुत पालतू जानवर हैं, लेकिन वे उत्कृष्ट अलार्म सिस्टम भी हो सकते हैं।
  • चित्र अलार्म के बिना सुरक्षा के लिए गृह शीर्षक चरण 11
    11
    अगर आपको डर है कि किसी को घर के पीछे बाड़ पर कूद सकता है, तो कुछ पारदर्शी पैकिंग टेप और थम्बटैक का एक बॉक्स खरीदें। दीवार के ऊपर रिबन के साथ पिंस संलग्न करें, ऊपर का सामना करना। यदि एक अनसुचित घुसपैठिए बाड़ के शीर्ष पर कब्जा कर लेता है, तो वह अपने हाथ नाखून से भरा मिलेगा। इस तरह आपको चोट लगी होगी और इसे दोबारा दोहराने की कोशिश करने से डर जाएंगे और आपको शायद यह आश्चर्य होगा कि आपके घर में अन्य प्रकार के विस्फोटक जाल कैसे स्थापित किए जा सकते हैं।
  • टिप्स

    • यदि आप एक सुरक्षा उपाय के रूप में एक बंदूक खरीदने के बारे में सोचते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप बंदूक के उपयोग में कुछ शूटिंग और सुरक्षा सबक लेते हैं। हालांकि, राज्य / क्षेत्र / प्रांत में आग्नेयास्त्रों से संबंधित सभी कानूनों को जानना सुनिश्चित करें, जिसमें आप रहते हैं, क्योंकि यह हमेशा कानूनी नहीं होता है।
    • गर्म काली मिर्च स्प्रे या बेसबॉल बैट एक और प्रभावी बचाव हथियार है इसे शारीरिक शक्ति या अधिक कौशल की आवश्यकता नहीं है और दूरी से उपयोग किया जा सकता है यह सभी के लिए आदर्श है, खासकर लड़कियों और महिलाओं के लिए इसके अलावा, आप जानते हैं कि आप घुसपैठिया को गंभीरता से घायल या मार नहीं रहे हैं। इन दोनों उपकरण काफी सस्ता हैं और कई दुकानों में और यहां तक ​​कि ऑनलाइन भी उपलब्ध हैं। इसके अलावा इस मामले में, सुनिश्चित करें कि यह आपके देश में सामान अधिकृत है।
    • अन्य अधिक वैध रक्षा उपकरणों का मूल्यांकन करें आप स्वयं-रक्षा पाठ्यक्रमों के बारे में भी सोच सकते हैं। अपने विशिष्ट जरूरतों के करीब पहुंचने वाले समाधान खोजने के लिए इंटरनेट पर शोध करें

    चेतावनी

    • कभी असली लोगों का उपयोग न करें "शारीरिक जाल"। ये गंभीर रूप से लोगों को घायल और / या मार सकते हैं, इस तथ्य के अतिरिक्त कि वे अवैध हैं आपका लक्ष्य स्वयं की रक्षा करना है, नहीं घुसपैठियों को शारीरिक रूप से नुकसान पहुंचाने के लिए
    • इस तथ्य से अवगत रहें कि एक "फंदा" घर पर स्थापित लोगों के लिए खतरे भी हो सकते हैं "अच्छा"। यह परिवार के सदस्यों, पुलिस बलों के सदस्यों और यहां तक ​​कि खुद के लिए अवांछित चोटों का कारण हो सकता है, खासकर यदि आप बाड़ पर तारों या तेज वस्तुएं डालते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com