मकई स्टार्च के साथ होममेड एपेटाइज़र तैयार करने के लिए

आपको अपनी पसंदीदा शर्ट के कॉलर को खारिज करना पड़ता है, लेकिन क्या आपने यह महसूस किया है कि आपने ड्रेस खत्म कर दिया है? कार की चाबियाँ लेने और सुपरमार्केट से उड़ान भरने के बजाय, प्राकृतिक अवयवों को देखने के लिए पेंट्री खोलें, ताकि आप इसे घर पर तैयार कर सकें। आप देखेंगे, परिणाम भी बेहतर होगा

कदम

विधि 1

सामग्री तैयार करें
मोनोस्टैर्च चरण 1 के साथ होममेड लाँड्री स्प्रे स्टार्च बनाएं शीर्षक वाला इमेज
1
मकई स्टार्च के एक बॉक्स का पता लगाएं, समाधान का मुख्य घटक। बेहतर परिणाम के लिए, लॉक का उपयोग करें यदि यह रेफ्रिजरेटर में था या किसी वातावरण में जहां इसे अन्य गंधों के साथ मिलाया जाता है, तो अंतिम परिणाम भिन्न या अप्रिय भी हो सकता है।
  • मोनोस्टैर्च चरण 2 के साथ होममेड लाँड्री स्प्रे स्टार्च करें शीर्षक वाला इमेज
    2
    आसुत पानी की एक बोतल लें अगर एक तरफ लगभग हर प्रकार का पानी ठीक है, तो अच्छा या चने का उपयोग नहीं किया जाना चाहिए, अन्यथा आप कपड़े को इस्त्री कर सकते हैं।
  • मोनोस्टैर्च चरण 3 के साथ होममेड लाँड्री स्प्रे स्टार्च बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    3
    आप ताजे गंध के साथ आवश्यक तेल की कुछ बूंदों को जोड़ सकते हैं, जैसे लैवेंडर या रोज़मिरी इसे केवल तभी उपयोग करें यदि यह बुरा नहीं गया है और आप कपड़े धोने के लिए यह इत्र चाहते हैं, अन्यथा डिस्टिल्ड वॉटर और कॉर्न स्टार्च पर आधारित समाधान अब भी सही होगा।
  • मोनोस्टैर्च चरण 4 के साथ होममेड लाँड्री स्प्रे स्टार्च करें शीर्षक वाला इमेज
    4
    समायोज्य स्प्रे मशीन के साथ एक खाली बोतल खोजें आपको अपने कपड़ों पर बिना घुलने के घर के बनाये गए समाधान को स्प्रे करना होगा। इसलिए, सुनिश्चित करें कि नोजल समायोज्य है या आप बहुत नाजुक तरीके से स्प्रे करें।
  • विधि 2

    स्प्रे उपस्थिति तैयार करें
    मोनोस्टार्च चरण 5 के साथ होममेड लाँड्री स्प्रे स्टार्च करें



    1
    स्प्रे डिस्पेंसर के साथ खाली बोतल में कॉर्नस्टार्च के 1-3 बड़े चम्मच जोड़ें। आपके द्वारा प्रयोग की जाने वाली स्टार्च की मात्रा बोतल की क्षमता के आधार पर अलग-अलग होगी। एक सामान्य नियम के रूप में, 250ml पानी प्रति 1 बड़ा चमचा का उपयोग करें।
  • मोनोस्टैर्च चरण 6 के साथ होममेड लाँड्री स्प्रे स्टार्च करें
    2
    इस्तेमाल की गई कॉर्नस्टार्च के अनुपात में, बोतल में पानी डालो। उदाहरण के लिए, यदि आपने कॉर्नस्टार्च के 2 बड़े चम्मच जोड़े हैं, तो 500 मिलीलीटर पानी डालें।
  • मोनोस्टैर्च चरण 7 के साथ होममेड लाँड्री स्प्रे स्टार्च बनाओ चित्र
    3
    कुछ जड़ी बूटी टहनियाँ जोड़ें वे वैकल्पिक हैं, लेकिन समाधान के लिए एक ताजा और हल्की गंध दे देंगे
  • मोनोस्टैर्च चरण 8 के साथ होममेड लाँड्री स्प्रे स्टार्च करें
    4
    औषधि को बोतल में डालें, इसे अच्छी तरह कस लें और इसे सख़्ती से हिलाएं। चूंकि पानी और कॉर्नस्टार्च को समान रूप से मिश्रण करना होगा, आपको इसे कुछ सेकंड के लिए करना चाहिए।
  • टिप्स

    • उत्पाद का उपयोग करने से पहले, कुछ सेकंड के लिए बोतल को हिलाएं। कॉर्नस्टार्च बोतल के निचले हिस्से में एक उपयोग और दूसरे के बीच जमा किया जाता है, फिर हराकर यह सामग्री को स्थानांतरित करने और अच्छी तरह से एकीकृत करने की अनुमति देगा।
    • बैक्टीरिया को ग्रस्त होने से रोकने के लिए महीने में एक बार बोतल की सामग्री बदलें।
    • इसे एक सूखी और शुष्क क्षेत्र में रखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com