सफेद मिडीलैंड और गुलाब को छिलने के लिए कैसे करें

सफेद मिडीलैंड और गुलाब गुलाब की झाड़ियों में एक प्रकार का ग्राउंड कवर विकास है। वे ऊंचाई में केवल 30 से 60 सेंटीमीटर बढ़ते हैं, लेकिन यह 1.2-1.8 मीटर के व्यास के लिए भी बढ़ा सकता है। यह गुलाब के सबसे ठंड प्रतिरोधी प्रकारों में से एक है। वे 4 से 9 अमरीकी डालर के क्षेत्र में हैं, जिसका मतलब है कि वे अत्यधिक तापमान का सामना कर सकते हैं -35 डिग्री सेल्सियस तक अधिकांश गुलाब झाड़ियों की तरह, व्हाइट मीिडिलैंड को भी इसके सर्वश्रेष्ठ पर रखने के लिए न्यूनतम छंटाई की आवश्यकता होती है।

कदम

विधि 1

साल में एक बार गुलाब काटना
छवि का शीर्षक प्रिून व्हाइट मीडिलांड रोज़्स स्टेप 1
1
पता है कि आपके गुलाब काटना कैसे करें देर से सर्दियों में मेडीइलैंड गुलाब डालो, जब वे पहले से ही सभी पत्ते खो गए हैं लेकिन तापमान वसंत की शुरुआत के साथ बढ़ने से पहले और पौधे फिर से बढ़ने लगे
  • जनवरी में अपने पौधों को डालें, यदि आप एक क्षेत्र में एक हल्के जलवायु के साथ रहते हैं हल्के इलाकों में, जहां यह बिंदु को ठंडा नहीं है, जहां गुलाब अपने पत्ते खो देते हैं, जनवरी में छंटाई करना चाहिए और सभी पत्ते और गुलाब को हाथ से हटाया जाना चाहिए। ऐसा करने से बुश को देर से सर्दियों या वसंत में नए पत्ते और नए गुलाब का उत्पादन करने से पहले थोड़ा आराम करने की अनुमति होगी।
  • छवि का शीर्षक प्रिून व्हाइट मीडिलांड रोज़्स स्टेप 2
    2
    छँटाई के लिए सही उपकरण का उपयोग करें। तेज कैंची का उपयोग करें। Unsharpened ब्लेड उपजी जाएगा कुचल और गोली मारता है कि विकसित कर रहे हैं को नुकसान।
  • हमेशा और पहले का उपयोग करने के बाद अपनी छंटाई वाली कतरें को धो लें, ताकि एक पौधे द्वारा अन्य सभी लोगों के साथ फैलाने वाले किसी भी बीमारी को रोकने के लिए।
  • छवि का शीर्षक प्रिून व्हाइट मीडिलांड रोज़्स स्टेप 3
    3
    संयंत्र के चारों ओर जमा हुए किसी भी मलबे को हटा दें। सभी शाखाएं, पत्तियों और मलबे को हटा दें जो पौधों के चारों ओर एकत्रित किए गए हैं ताकि छंटाई आसान हो सके। पौधों के आसपास के क्षेत्र को दबाना और मलबे, पत्तियों और कुछ और हटा दें।
  • मलबे खाद के लिए एक कंटेनर में हटा रखो, या एक कचरा बैग में आपको डर है कि वे या कवक के कुछ प्रकार के साथ दूषित किया जा सकता है अन्य पौधों को रोग का प्रसार करने के लिए खतरा हैं।
  • प्र्यून व्हाइट मिडीलांड रोज़्स स्टेप 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    मृत पौधे के कुछ हिस्सों को काटें स्टेम काले या गहरे भूरे रंग के हिस्सों को निकालें, क्योंकि ये रंग इस तथ्य का संकेत है कि पौधों के उन हिस्सों में अब मर चुके हैं। मृत भागों को इस तरह काटा और निकाला जाना चाहिए क्योंकि पौधे को पुनर्जन्म और बढ़ने में मदद मिलेगी। अगर कोई स्वस्थ स्प्राउट कुछ उपजी पर बने रहते हैं, तो उन्हें संयंत्र में नए लोगों को बनाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए आधार पर काट लें।
  • हमेशा पहले स्वस्थ कली से तुरंत ऊर्ध्वाधर और कुंडली में कटौती करें
  • छवि का शीर्षक प्रिुन व्हाइट मीिडिलैंड रोज़्स चरण 5
    5
    पौधे के बीमार भागों को काट लें पौधों के रोगग्रस्त हिस्सों को जल्द ही हटा दिया जाना चाहिए जैसे कि आप उनकी स्थिति देख रहे हैं। बढ़ते मौसम के दौरान अपने गुलाब की जांच करें ताकि सुनिश्चित हो सके कि उन्होंने किसी भी बीमारी का अनुबंध नहीं किया है। पूरी शाखाओं को निकालें या उन्हें एक बिंदु पर काटें जहां स्टेम का केंद्र सफेद हो जाएगा।
  • अपने बगीचे से बीमार पौधों के अवशेष निकालें जिन हिस्सों में आप काटा जाता है, वह जला या फेंक दिया जाना चाहिए। आप उन्हें खाद बिन में नहीं डाल सकते, क्योंकि यह रोग कंपोस्ट के माध्यम से फैल सकता है।
  • छवि का शीर्षक प्रिून व्हाइट मीडिलांड रोज़्स चरण 6
    6
    गुलाब को वांछित ऊंचाई तक पहुंचाएं जब आप सभी मृत, क्षतिग्रस्त या बीमार हिस्सों को हटा देते हैं, तब तक संयंत्र को काटते हैं जब तक यह वांछित ऊंचाई तक नहीं पहुंचता है यदि आप पौधों को कम करना चाहते हैं तो सफेद मिडीलैंड और गुलाब की ऊंचाई 10-20 सेमी कम कर सकते हैं, लेकिन यह अनिवार्य नहीं है। बहुत सरलता से, यह प्रत्येक शाखा को वांछित लंबाई में छोटा करता है
  • छवि का शीर्षक प्रिून व्हाइट मीडिलांड रोज़्स चरण 7



    7
    सभी शाखाएं जो समस्याएं पैदा करती हैं सभी शाखाएं जो अजीब कोण से बढ़ रही हैं और जो सभी अन्य शाखाओं में बढ़ रहे हैं, बढ़ती हैं। यदि एक शाखा दूसरे की दिशा में बढ़ती है, तो यह इसके खिलाफ खराबी कर सकती है, जिसके कारण यह नुकसान पहुंचा सकता है और पूरे झाड़ी को बीमारी से उजागर कर सकता है।
  • छवि का शीर्षक प्रिून व्हाइट मीडिलांड रोज़्स चरण 8
    8
    पुराने संयंत्र भागों को निकालें व्हाइट मिडीलैंड में, जो कि कुछ साल पुरानी है, आपको सबसे पुराना, सबसे ज़्यादा और सबसे वृहद शाखाओं में से एक तिहाई तक निकालना चाहिए। ऐसा करने से झाड़ी के केंद्र को बेहतर हवा परिसंचरण और सूर्य के प्रकाश के सामने आने की अनुमति मिलेगी।
  • यह आपको एक बुश और अधिक होने की भी अनुमति देगा "युवा", क्योंकि शेष शाखाओं में कुछ वर्षों से भी कम समय होगा।
  • विधि 2

    वर्ष के दौरान विकास की दिशा की जांच करें
    छवि का शीर्षक प्रिुन व्हाइट मीडिलांड रोज़्स चरण 9
    1
    शूटिंग को पहचानना सीखें कलियों के बाकी हिस्सों की तुलना में हल्के त्रिकोण थोड़ा उठाए जाते हैं और पाया जा सकता है, ठीक है, संयंत्र के उपजी पर। शूट में आपको आम तौर पर एक पत्ती मिलेगी जिसमें पांच छोटे पत्रक होंगे।
    • शूटिंग को बाहर और पौध के केंद्र के दोनों ओर निर्देशित किया जा सकता है।
  • छवि का शीर्षक प्रिून व्हाइट मीडिलांड रोज़्स स्टेप 10
    2
    विकास की दिशा की जांच करें आप नए के विकास की दिशा छंटाई एक ऊपर बाहर की तरफ या तुरंत का सामना करना पड़ अंदर की ओर का सामना करना पड़ सिर्फ एक कली ऊपर कटौती प्रभावशाली दौरान उपजी नियंत्रित कर सकते हैं।
  • बाहर का सामना करने वाली कली नए उपज का उत्पादन करेगी जो बुश के केंद्र से दूर बढ़ेगी। यह सबसे माली के द्वारा सबसे पसंदीदा दिशा है
  • अंदर की ओर स्थित कली नए उपजी का उत्पादन करेगी जो कि संयंत्र के केंद्र की ओर बढ़ेगी, उस क्षेत्र में हवा के संचलन को सीमित करेगा।
  • प्रुने व्हाइट मीिडिलैंड गुलास चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    छंटाई के दौरान सटीक कटौती करने का प्रयास करें कलियों की तुलना में लगभग आधा सेंटीमीटर काटने की कोशिश करें, या आंखों में 45 डिग्री झुकाव के लिए कटौती करें। कटोरे के करीब भी कट मत करो, और कटौती के कोण को बहुत ज्यादा मत करें- अन्यथा आप बाकी शाखा को नुकसान पहुंचा सकते हैं या आप जो काट रहे हैं
  • छवि का शीर्षक प्रिून व्हाइट मीडिलांड रोज़्स स्टेप 12
    4
    पौधे से मृत फूलों को निकालने के लिए उन्हें नई कलियों का उत्पादन करने के लिए। सफेद मिडीलैंड और गुलाब के रूप में जैसे ही वे बर्बाद या मरना शुरू करते हैं जैसे फूलों को निकालने के लिए किसी को आवश्यकता होती है फूलों को हटा दें, जैसे ही वे विल्ट करना शुरू करें, और इसे पूरे पौधे से करें। यह आपरेशन संयंत्र को आगे बढ़ने के लिए अपनी सारी ऊर्जा का उपयोग करने में मदद करेगा।
  • टिप्स

    • गुलाब व्हाइट Meidiland गाँठ और एक दूसरे से सम्बंधित मानते अगर वे झाड़ी के केंद्र काटना नहीं है, इसलिए आक्रामक छंटाई के दौरान अच्छी तरह से हो सकता है, तो के रूप में मदद करने के लिए संयंत्र विकसित करने के लिए हो जाते हैं।
    • पौधों के सभी रोगग्रस्त हिस्सों को निकालें जैसा कि आप उन्हें नोटिस करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com