कैसे गुलाब के लिए जमीन तैयार करने के लिए

गुलाब पूरे बगीचे में रंग और scents जोड़ें, लेकिन इन पौधों से सबसे अधिक प्राप्त करने के लिए, आपको समझने की ज़रूरत है कि उन्हें बढ़ने के लिए मिट्टी कैसे तैयार करनी चाहिए। जब बढ़ते गुलाब का उपयोग करने वाली सबसे अच्छी मिट्टी फैटीय पृथ्वी है, जिसमें लगभग 50% वायु और पानी रेत, सिलती मिट्टी और जैविक सामग्री के साथ संतुलन में रखा जाता है। आपको अपने इलाके को जानने की आवश्यकता है और इसे अपने गुलाब से अधिक का लाभ लेने के लिए इसे कैसे संशोधित करें।

कदम

1
अपने पास के इलाके के प्रकार की पहचान करें और वसा वाले जमीन का मिश्रण पाने के लिए आवश्यक परिवर्तन करें।
  • मिट्टी मिट्टी पानी बरकरार रखती है लेकिन अच्छी तरह से नाली नहीं करती। वे आम तौर पर बहुत ही क्षारीय होते हैं और बहुत से कार्बनिक पदार्थों को जोड़ने की आवश्यकता होगी। जिप्सम के अलावा मिट्टी मिट्टी में सुधार और अच्छा जल निकासी सुनिश्चित करें।
गुलाब के लिए मृदा तैयार करने वाला शीर्षक स्टेप 1 बुलेट 1
  • रेतीली मिट्टी अच्छी तरह से बहती है, लेकिन लगातार पानी की आवश्यकता होती है। यह भी जैविक सामग्री के साथ संशोधित किया जाना चाहिए
    गुलाब के लिए मृदा तैयार करें शीर्षक स्टेप 1 बुलेट 2
  • बहुत ही कार्बनिक मिट्टी आमतौर पर बहुत अम्लीय होती है और एक ही समय में अच्छी जल निकासी और अच्छे नमी बनाए रखी जाती है। पीएच स्तर में वृद्धि करने के लिए चूने को जोड़ना आवश्यक हो सकता है
    गुलाब के लिए मृदा तैयार करें स्टेप 1 बुलेट 3 शीर्षक वाली छवि
  • गुलाब के लिए स्टेप 2 तैयार मिट्टी का शीर्षक चित्र
    2
    अपनी मिट्टी में कई जैविक सामग्री जोड़ें आप बागवानी दुकानों से खाद खरीद सकते हैं या अपने बगीचे में घास और पत्ती में कटौती कर सकते हैं। इसे मिक्स करें और गिरने या वसंत में जमीन में काम करें, जैसे कि मिट्टी को हल करना संभव हो। शरद ऋतु में गुलाब उद्यान की जमीन की तैयारी के दौरान पूरे सर्दियों में सामग्री सड़ जाएगी।
  • गुलाब के लिए मृदा तैयार करना शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    खोदो और हर मौसम में जमीन ले जाने दो। नए फूलों के बिस्तर में, एक रोटरी टिलर या कुदाल का उपयोग करें ताकि मिट्टी वापस शरद ऋतु और वसंत में बदल सके। यदि गुलाब पहले से मौजूद हैं, तो गुलाब के झाड़ियों के पास मिट्टी की बारी करें और जितना संभव हो उतनी जड़ों को ढक दें, लेकिन पौधों को नुकसान न करने के लिए सावधान रहें।
  • गुलाब के लिए मृदा तैयार करना शीर्षक वाला चित्र चरण 4



    4
    सुनिश्चित करें कि गुलाब बगीचे का आधार सूख और कुरकुरा (आसानी से चुरा लेते हैं) जब आप इसे सुधारना शुरू करते हैं। कुछ हद तक मिट्टी ले लो और अपने हाथों से इसे कुचलें। मिट्टी जो बहुत गीली होती है वह छड़ी जाती है, लेकिन जब यह बहुत सूखी होती है तो यह टूट जाता है।
  • गुलाब के लिए मृदा तैयार करना शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    यह देखने के लिए जांचें कि क्या जमीन में 30 सेंटीमीटर गहरा छेद खोदकर पानी से पानी भरने के द्वारा अच्छा जल निकासी है। पानी के बारे में 15 मिनट में पलायन करना चाहिए यदि यह लंबे समय तक स्थिर हो जाता है या बहुत तेज़ी से नालता है, तो आगे संशोधन करने के लिए आवश्यक हो सकता है
  • गुलाब के लिए मृदा तैयार करना शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    सुनिश्चित करें कि जिस मिट्टी पर आप गुलाब लगाते हैं वह लगभग 6.5 के पीएच है, जो थोड़ा अम्लीय है। यह इलाके का प्रकार है जो आमतौर पर जंगल और जंगलों में पाया जाता है।
  • एक किट के साथ अपनी मिट्टी का परीक्षण करें जिसे एक नर्सरी में खरीदा जा सकता है या अधिक सटीक परीक्षण के लिए एक प्रयोगशाला में भेज सकते हैं।
  • यदि चूहा भी अम्लीय है तो आप चूना जोड़कर पीएच स्तर बढ़ा सकते हैं। यदि यह बहुत क्षारीय है, तो सल्फर को बगीचे में जोड़ें। अगर गुलाब बुरी तरह बढ़े और पत्ते जो पीले हो जाते हैं, तो यह संकेत दे सकता है कि मिट्टी बहुत क्षारीय है।
  • गुलाब के लिए मृदा तैयार करना शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    अन्य संशोधनों को जोड़ा जा सकता है, जैसे हड्डी का भोजन, या रक्त या एनपीके (नाइट्रोजन, फास्फोरस, पोटेशियम)। 1: 2: 1 का अनुपात सबसे उपयुक्त है।
  • फास्फोरस फूलों को खिलने में मदद करता है नाइट्रोजन से अधिक होने से बचें क्योंकि यह फूलों की बजाय पत्तियों के विकास का समर्थन करता है।
  • आल्फाल्फा छर्रों, एपसॉम लवण, मछली पायस और खाद मिट्टी में अच्छा जोड़ रहे हैं और गुलाब को खिलने में मदद मिलेगी।
  • गुलाब के लिए मृदा तैयार करना शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    आप अपने गुलाब को रोपण करने के लिए अच्छी गुणवत्ता की मिट्टी खरीदकर चीजों को आसान बना सकते हैं। यह समाधान महंगी हो सकता है यदि आप बड़े गुलाब के बगीचे का निर्माण करना चाहते हैं, लेकिन मिट्टी पहले से संशोधित है और गुलाब को बढ़ने में मदद करने के लिए तैयार है जैसा वह करना चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com