थर्मल कंबल धोने के लिए कैसे

आज निर्मित थर्मल कंबल वॉशिंग मशीन में सुरक्षित रूप से धोया जा सकता है और सामान्य घरेलू ड्रायर में सूख सकता है। वास्तव में, आपको उन्हें पहली बार उपयोग करने से पहले धोना चाहिए। यह नाजुक वस्तुओं के लिए एक छोटा धोने का चयन करना महत्वपूर्ण है और कंबल को हटाने से पहले यह पूरी तरह से सूखने से पहले कम तापमान पर ड्रायर का संचालन करना सुनिश्चित करें। अंत में, कुछ ऐसे सामान्य सफाई विधियां हैं जिन्हें टाल जाना चाहिए।

कदम

भाग 1

वॉशिंग मशीन में थर्मल कंबल धो लें
वॉश ए इलेक्ट्रिक ब्लैंकेट स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
इसे धोने से पहले पावर कॉर्ड को अनप्लग करें थर्मल कंबल एक नियंत्रण केबल से सुसज्जित है जो दीवार सॉकेट में प्लग किए जाने पर बिजली की आपूर्ति करता है। जब भी आप इसे धोना चाहते हैं, तब भी उसे हटाने के लिए याद रखें। सबसे पहले, कंबल को बंद करें और इसे बिजली की आपूर्ति से डिस्कनेक्ट करें। नियंत्रण केबल को कभी भी पानी में डूबना नहीं चाहिए।
  • इसे धोने से पहले, जांच लें कि अंदर मौजूद सभी हीटिंग तत्व सही तरीके से तैनात हैं और वे कपड़े में पहना नहीं जाते हैं जो उन्हें रखता है।
  • यदि कपड़े के किसी भी हिस्से में एक ताप तत्व पहना जाता है या यदि कवर और कंट्रोल केबल के बीच के कनेक्शन बिंदु किसी तरह क्षतिग्रस्त हो जाते हैं, तो इसे अब और उपयोग नहीं करें
  • यदि आपके पास एक गैर-हटाने योग्य नियंत्रण केबल के साथ एक पुरानी पीढ़ी के थर्मल कंबल है, तो वॉशिंग मशीन में इसे धो नहीं लें। इसके बजाय, हाथ धोने के साथ आगे बढ़ें, ध्यान में रखते हुए पानी में पावर कॉर्ड को विसर्जित न करें।
  • वॉश ए इलेक्ट्रिक कंबल चरण 2 वाला शीर्षक चित्र
    2
    निर्माता के निर्देश पढ़ें थर्मल कंबल एक उपयोगकर्ता पुस्तिका से सुसज्जित हैं जिसमें धोने के लिए सिफारिशें शामिल हैं। आप उन्हें कंबल से जुड़ी हुई उत्पाद की देखभाल के लिए लेबल पर लिखा जा सकता है, पैकेज में निहित पुस्तिका में या स्वयं पैकेजिंग पर
  • वे लगभग हमेशा इसे सोखने का प्रयास करते हैं, इसे एक छोटी और नाजुक चक्र से धो लें और अंत में इसे कुल्ला। वे कुछ मोड़ पर एक अपकेंद्रित्र भी सुझाते हैं।
  • वॉश ए इलेक्ट्रिक ब्लैंकेट स्टेप 3 शीर्षक वाला इमेज
    3
    इसे बाथरूम में पहले रखें। निर्माताओं द्वारा प्रदान किए गए अधिकांश निर्देशों में 5-15 मिनट के लिए पानी में कंबल को विसर्जित करने की सिफारिश की जाती है। भिगोने के समय को निर्दिष्ट करने के अलावा, वे पानी का तापमान भी सुझाते हैं, जो ठंडा या थोड़ा गर्म हो सकता है।
  • अगर पूर्व-बारूद के तापमान या अवधि की सूचना नहीं दी जाती है, तो इसे लगभग 15 मिनट के लिए ठंडे पानी में डुबोकर छोड़ दें।
  • वॉश ए इलेक्ट्रिक कंबल चरण 4 वाला चित्र
    4
    नाजुक वस्तुओं के लिए एक छोटा चक्र चुनें लगभग सभी आज के थर्मल कंबल मशीन धोया जा सकता है। हालांकि, ज्यादातर निर्माताओं पूरी तरह धोने की सिफारिश नहीं करते हैं। वास्तव में, कुछ ही मिनटों की नाजुक वस्तुओं के लिए एक कार्यक्रम पर्याप्त है
  • एक हल्के डिटर्जेंट के लिए विकल्प चुनें और मात्रा में अधिक मत करना। अन्य रासायनिक डिटर्जेंट का उपयोग न करें।
  • सबसे ऊपर, ब्लीच का इस्तेमाल कभी नहीं करें
  • वॉश ए इलेक्ट्रिक कंबल चरण 5 वाला चित्र
    5
    कुल्ला और एक त्वरित स्पिन के साथ जारी रखें। Rinsing भी कम हो सकता है ठंड या गुनगुने पानी में केवल एक मिनट की सिफारिश की जाती है। अपकेंद्रित्र के लिए, केवल एक चक्र आवश्यक है
  • वॉश ए इलेक्ट्रिक कंबल चरण 6 छवि का चित्र
    6
    हाथ से कंबल धोने पर सावधान रहें यहां तक ​​कि अगर आपको आश्चर्य हो, तो ध्यान रखें कि आधुनिक तापीय कंबल वॉशिंग मशीन में धोया जाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। हालांकि, यदि आपका उत्पाद बड़ा है, लेकिन यह किसी भी तरह से क्षतिग्रस्त नहीं है, तो आप इसे हाथ से धो सकते हैं, खासकर अगर पावर कॉर्ड हटाने योग्य नहीं है आपको जितना संभव हो उतना कम के अंदर हीटिंग तत्वों को हिलाकर सावधान रहना चाहिए।
  • यदि आप इसे हाथ से धोने का इरादा रखते हैं, तो इसे ठंडे पानी और तटस्थ डिटर्जेंट से भरा बेसिन (सभी विद्युत तारों को छोड़कर) में विसर्जित करें और इसे एक या दो मिनट के लिए बंद करें। इसे एक घंटे के एक चौथाई तक सोखने के लिए छोड़ दें, इसे साबुन का पानी निकालने के लिए निचोड़कर उसे सुखाने से पहले ठंडे पानी से कुल्ला।
  • भाग 2

    थर्मल कंबल सूखी
    वॉश ए इलेक्ट्रिक कंबल चरण 7
    1
    सुनिश्चित करें कि आप इसे ड्रायर में डाल सकते हैं एक महत्वपूर्ण कारक मशीन की क्षमता है। कुछ सुखाने वाले एक डबल थर्मल कंबल को समायोजित करने के लिए पर्याप्त नहीं हैं। ध्यान रखने योग्य मुख्य मानदंड वह क्षमता है जिसके साथ यह ड्रायर ड्रम में स्वतंत्र रूप से घुमा सकता है। यदि पर्याप्त जगह नहीं है, तो इसे हवा में सूखा बनाने पर विचार करें।



  • वॉश ए इलेक्ट्रिक कंबल चरण 8 का शीर्षक चित्र
    2
    निर्माता के निर्देश पढ़ें उपयोगकर्ता पुस्तिका में विशिष्ट सुखाने निर्देश भी शामिल होंगे I कुछ मॉडल यह भी संकेत दे सकते हैं कि ड्रायर को पहली बार स्विच करना चाहिए, जैसे कि आप केक को सेंकने के लिए ओवन से पहले से गरम करना चाहते थे। वैकल्पिक रूप से, वे इसे मशीन में 5-15 मिनट के लिए रखने की सलाह देते हैं।
  • जब तक अन्यथा निर्देश न दिया जाए, तापक कंबल डालते समय ड्रायर को सबसे कम तापमान पर सेट करें।
  • यह अभी भी गीला होने पर इसे दूर ले जाइये
  • वॉश ए इलेक्ट्रिक कंबल कदम शीर्षक छवि 9
    3
    धोने के बाद इसे बढ़ाएं ब्रांड के आधार पर, यह संभावना है कि इसे धोने और / या सुखाने के बाद सामान्य आयाम को फिर से शुरू करना चाहिए। चूंकि यह अभी भी थोड़ा नम है, आपको इसकी मूल आकार में लौटने में कम कठिनाई होगी। इसलिए, किसी को आपकी सहायता करने के लिए कहें
  • एक दूसरे के सामने खड़े रहो, हथियार कंबल के विपरीत किनारों के साथ बढ़ाए गए। तो, धीरे धीरे आगे बढ़ें।
  • वॉश ए इलेक्ट्रिक ब्लैंकेट स्टेप 10 नामक छवि
    4
    इसे हवा में सूखने दें सुखाने की प्रक्रिया को समाप्त करने के लिए या यदि आप इसे हवा में पूरी तरह से सूखना चाहते हैं, उसे एक कपड़ों की रोटी पर रख दें या उसे शावर रॉड पर लटका दें ताकि वजन ठीक से समर्थित हो। जब तक थर्मल कंबल पूरी तरह से सूखने से पहले इसे पूरा करने के लिए और / या इसे फिर से उपयोग करने से पहले इंतजार करना बहुत महत्वपूर्ण है।
  • भाग 3

    रोकथाम थर्मल कंबल नुकसान
    वॉश ए इलेक्ट्रिक ब्लैंकेट स्टेप 11 नामक छवि
    1
    इसे साफ न करें बहुत से लोग मानते हैं कि सूखी सफाई अधिक नाजुक है और इसलिए, जब उन्हें थर्मल कंबल साफ करना पड़ता है हालांकि, यह सच नहीं है वास्तव में, इसकी अनुशंसा नहीं की जाती है क्योंकि इस प्रक्रिया के दौरान इस्तेमाल किए गए रसायनों हीटिंग तत्वों के आसपास के इन्सुलेट भागों को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • वॉश ए इलेक्ट्रिक कंबल चरण 12 का शीर्षक चित्र
    2
    लोहा नहीं। सामान्य तौर पर, इसे साफ करना, उसका इलाज करना और जितना संभव हो उतना ही इसका ख्याल रखना बेहतर होगा। सबसे ऊपर, लोहे की वजह से नहीं क्योंकि लोहे आसानी से बिजली के केबल के इन्सुलेट भागों को नुकसान पहुंचा सकता है।
  • वॉश ए इलेक्ट्रिक ब्लैंकेट स्टेप 13 नामक छवि
    3
    धुलाई और सुखाने के बाद इसे देखें। यदि हीटिंग केबलों में से एक ने स्थानांतरित या धुलाई या सुखाने के दौरान क्षतिग्रस्त हो, तो इसे अब और उपयोग नहीं करें यदि आप अपनी सामान्य स्थितियों के बारे में बिल्कुल नहीं जानते हैं, तो इसका सबसे अच्छा विकल्प इसका उपयोग करने से बचने के लिए है।
  • आप यह पुष्टि कर सकते हैं कि कंबल एक मजबूत रोशनी के सामने कंबल रखकर सही स्थिति में हैं। तारों को समसामयिक होना चाहिए और कभी भी ओवरलैप नहीं करना चाहिए।
  • वॉश ए इलेक्ट्रिक ब्लैंकेट स्टेप 14 नामक छवि
    4
    सिक्का संचालित लॉन्ड्री पर ध्यान दें निर्माता की सिफारिशों में आप एक औद्योगिक ड्रायर में कंबल को सूखा नहीं, जैसे स्वत: लाउन्ड्रीज की सलाह देते हैं। इसका कारण गर्मी है: औद्योगिक ड्रायर घरेलू उपयोग के लिए बहुत अधिक तापमान तक पहुंच सकते हैं, जो थर्मल कंबल को नुकसान पहुंचाते हैं। हालांकि, अगर आपके पास कम तापमान चुनने का विकल्प होता है और इसे पूरी तरह से सुखाने से रोकने के लिए अक्सर जांचें, तो आप इन उपकरणों का सुरक्षित रूप से उपयोग कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com