कैसे एक एयर गद्दा बढ़ाना

जब आप डेरा डाले जाते हैं, रात के लिए एक दोस्त है या बस झूठ के लिए एक आरामदायक जगह चाहते हैं, एक हवाई गद्दे समाधान हो सकता है। यह उस पर सोने के लिए पर्याप्त आराम से है और, एक बार deflated, यह अपने वास्तविक आयाम की तुलना में एक बहुत छोटी जगह पर है, एक विशेषता है जो इसे व्यावहारिक और आसान ले जाने के लिए बनाता है चाहे आप एक विशिष्ट पंप का प्रयोग कर रहे हों या बस आपके पास उपलब्ध उपकरणों पर निर्भर रहें, गद्दे की तरफ बढ़ाना सिर्फ हवा में मजबूर होने का मामला है (और इसे बाहर आने से रोकना!)।

कदम

विधि 1

एक पंप का उपयोग करें
इमेज का शीर्षक, एक एयर गद्दे चरण 1 को बढ़ाना
1
वाल्व कैप खोलें अधिकांश मैट एक चेक वाल्व से सुसज्जित होते हैं (जो हवा को प्रवेश करने की अनुमति देता है, लेकिन बाहर निकलने के लिए नहीं), या सतह पर कुछ बिंदु पर एक छेद पहली बात यह है कि उद्घाटन की पहचान है और सुरक्षात्मक टोपी को हटा दिया जाता है - आप उस एक्सेस के बिना गद्दे को नहीं बढ़ा सकते हैं जो इसे अनुमति देता है।
  • पता है कि कुछ आधुनिक मॉडलों ने एक तरफ एकीकृत पंपों को एकीकृत किया है। इस मामले में, बस स्विच अप को चालू करें "पर" और गद्दे की फुर्ती के लिए प्रतीक्षा करें - बशर्ते पंप को बैटरी से या आउटलेट से ऊर्जा प्राप्त हो।
  • छवि का शीर्षक टाइप करें एक एयर गद्दा चरण 2
    2
    पंप डालें भले ही यह बिजली या मैनुअल है, पहले चरण में परिवर्तन नहीं होता है: वाल्व में नलिका या छेद में डालें नोजल को वाल्व की सामग्री के लिए पूरी तरह से पालन करना चाहिए - अन्यथा संभावना है कि हवा बच जाती है, प्रक्रिया को और अधिक कठिन बना देती है
  • यदि आप नोजल पर सीलबंद सील की गारंटी नहीं दे सकते (उदाहरण के लिए एक पंप का उपयोग करके चटाई के प्रकार के लिए उपयुक्त नहीं), तो आप इसे थोड़ी मोटाई बनाने के लिए चिपकने वाली टेप के साथ लपेटने का प्रयास कर सकते हैं। हालांकि यह उपाय हालांकि अप्रभावी साबित हो सकता है यदि टोंटी वास्तव में बहुत छोटा है वैकल्पिक रूप से, पंप के चारों ओर प्लास्टिक की बोतलों को मोटा बनाने और अच्छी पकड़ पाने के लिए - यह विधि उन लोगों के लिए थोड़ा अधिक जटिल है, जिनके लिए मरम्मत का अधिक अनुभव नहीं है।
  • इमेज का शीर्षक, एक एयर गद्दे चरण 3 को फुलाएं
    3
    यदि आपके पास एक स्वचालित पंप है, तो इसे शुरू करें अधिकांश आधुनिक मैट बिजली पंप के साथ बेचे जाते हैं। यदि यह भी आपका मामला है, तो सुनिश्चित करें कि यह किसी शक्ति आउटलेट से जुड़ा है या बैटरी है और इसे चालू करें! चटाई तुरंत सूजन शुरू करना चाहिए।
  • इलेक्ट्रिक पंप काफी शोर हैं, इसलिए आपको सावधान रहना चाहिए और दूसरों को सो रहे समय पर उन्हें चालू नहीं करना चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक, एक एयर गद्दे चरण 4 को बढ़ाना
    4
    यदि आपने मैन्युअल पंप का विकल्प चुना है, तो हवा को चटाई में डालना शुरू करें यदि आपका मॉडल काफी पुराना है या आप बिजली पंप खो चुके हैं और आपको अतिरिक्त स्पेयर खरीदना है, तो हाथ उपकरण केवल आपके निपटान में ही हो सकता है। हालांकि वे बिजली के रूप में तेज़ और व्यावहारिक नहीं हैं, हालांकि हाथ पंप कार्रवाई के अपने क्षेत्र के भीतर प्रभावी हैं। एक गद्दे बढ़ने के लिए इस्तेमाल किए गए दो मुख्य मॉडल हैं:
  • हाथ पंप: यह एक उपकरण है जो खड़ी विकसित करता है - यह आम तौर पर बहुत बड़ा है और एक सवार को ऊपर और नीचे ले जाने के द्वारा उपयोग किया जाता है कभी-कभी छोटे साइकिल पंपों का उपयोग भी किया जाता है।
  • पैर पंप: आमतौर पर एक पेडल का आकार होता है जो ट्यूउट से सुसज्जित ट्यूब से जुड़ा होता है - बार-बार पेडल दबाकर, हवा को चटाई में मजबूर कर दिया जाता है
  • इमेज का शीर्षक, एक एयर गद्दा चरण 5
    5
    जगह में टोपी पेंच जब गद्दा पूरी तरह से फुलाया जाता है, स्पर्श करने के लिए फर्म होने के बिंदु पर, पंप को अलग करें और वाल्व बंद करें या एक टोपी के साथ छेद को बंद करें, हवा को अंदर फँसाने के लिए। इस बिंदु पर, आप सोने के लिए तैयार हैं! शीट, कंबल और तकिए प्राप्त करें
  • याद रखें कि एक चेक वाल्व से लैस मॉडल स्वचालित रूप से उनके अंदर हवा को बनाए रखता है। हालांकि, संभावित रिसाव के खिलाफ संरक्षण की एक अतिरिक्त परत जोड़ने के लिए, टोपी को पंगा लेना उचित है। इसके विपरीत, गद्दे जो कि एक सरल छेद (और एक वाल्व नहीं) के रूप में आप पंप को अनप्लग कर देते हैं, के रूप में जल्द ही गिरावट शुरू करते हैं, तो आपको जल्दी में टोपी पेंच करना होगा!
  • विधि 2

    पंप के बिना चटाई बढ़ाना
    छवि का शीर्षक टाइप करें एक एयर गद्दा चरण 6
    1
    यदि आपके पास पंप नहीं है तो हेयर ड्रायर का उपयोग करें यदि आपके पास इस नौकरी के लिए कोई विशेष टूल नहीं है, चिंता न करें - आप घर पर कुछ टूल के लिए वांछित परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप एक सामान्य इलेक्ट्रिक हेयर ड्रायर का उपयोग कर सकते हैं। इसे स्विच करें और गद्दे भरने के लिए वाल्व या खुले छेद के पास रखें चूंकि हेयर ड्रायर खोलना चटाई के उपयोग के छेद के अनुकूल नहीं है, इसलिए पंप के साथ की जाने वाली प्रक्रिया धीमी होगी
    • याद रखें कि हेयर ड्रायर का न्यूनतम तापमान या न्यूनतम तापमान पर सेट करना "ठंड"यदि संभव हो तो अधिकांश मैट प्लास्टिक या विनाइल का बने होते हैं और गर्मी से अवगत होने पर पिघल या पिघल सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, एक एयर गद्दा चरण 7 में फैलाना
    2
    घरेलू या औद्योगिक वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें गद्दा बढ़ाने के लिए आप किसी भी उपकरण का लाभ उठा सकते हैं जो काफी तीव्र हवा का उत्सर्जन करता है। उदाहरण के लिए, कई औद्योगिक वैक्यूम क्लीनर एक धौंकनी का कार्य भी प्रदान करते हैं, न कि केवल वैक्यूम क्लीनर। अन्य मशीनें, जैसे पत्ते या बर्फ के लिए ब्लोअर, हवा के प्रवाह का उत्सर्जन करने के लिए डिज़ाइन की जाती हैं। इस मामले में, बस वाल्व या छेद के पास टोंटी पकड़ो और गद्दा फुलाओ।
  • आप एक ब्लूअर में नियमित वैक्यूम क्लीनर भी बदल सकते हैं। ऐसा करने के लिए, बैग को हटा दें और इसे अधिकांश उपकरणों के साथ दी गई लंबी, पतली नोजल के साथ बदलें। ऐसा करने में, हवा को टोंटी के माध्यम से निष्कासित कर दिया जाता है और गद्दा को बढ़ने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है



  • इमेज का शीर्षक एक एयर गद्दा चरण 8
    3
    एक साइकिल या टायर पंप का उपयोग करें यदि आप उस जगह पर गए जहां आपको बाइक या कार के साथ चटाई का उपयोग करना है, तो आप इसे जानने के बिना भी एक पंप उपलब्ध कर सकते हैं। बाइक और कारों के लिए अधिकांश मॉडलों को चटाई बढ़ने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, हालांकि वाल्व के नोजल का पालन करना हमेशा आसान नहीं होता है। आपको किसी विशिष्ट एडेप्टर का उपयोग करना पड़ सकता है या अन्य सामग्री के साथ इसे लपेटकर स्टेउट के व्यास को बढ़ा सकता है।
  • इमेज का शीर्षक, एक एयर गद्दा चरण 9
    4
    एक कचरा बैग का उपयोग करें ज्यादातर लोगों को यह नहीं पता है कि एक सामान्य कचरा बैग से अधिक कुछ नहीं के साथ एक चटाई बढ़ाना संभव है। सबसे पहले, बैग खोलो और इसे बहुत हवा पर कब्जा करने के लिए हिला। इसे वाल्व या चटाई के छेद पर रखें और इस तत्व के चारों ओर खुले अंत रखें। गद्दा में हवा को मजबूर करने के लिए बैग निचोड़ें (यह आसान बनाने के लिए, बस बैग पर धीरे धीरे नीचे झूठ) जितनी बार आवश्यक हो, प्रक्रिया को दोहराएं।
  • यदि आप चुन सकते हैं, तो एक बहुत मजबूत कचरा बैग का उपयोग करें बहुत पतले लोग आपके वजन के नीचे फट सकते हैं
  • इमेज का शीर्षक, एक एयर गद्दा फैलाना चरण 10
    5
    मुंह से गद्दे को बढ़ाइए, अगर अन्य समाधान काम नहीं करते हैं। यदि आप ऊपर बताए गए किसी भी टूल को नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो एक गहरी श्वास लें और पुरानी विधि का प्रयास करें। वाल्व या छेद को साफ करने के लिए साबुन या हाथ सेनेटिवेटर का उपयोग करें, इसे अपने मुंह और झटका पर रखें। जब तक गद्दा मुश्किल नहीं है तब तक उड़ जाना। इस तकनीक का समय लगता है।
  • यदि आपका कोई चेक वाल्व से लैस नहीं है, तो आपको अपने मुँह से दबाव रखना होगा और अपने गले को बंद करना होगा, जिससे कि एक श्वास और दूसरे के बीच में हवा आ जाएगी। नाक से प्रेरित हो और मुंह से नहीं।
  • विधि 3

    गद्दा हटाना
    इमेज का शीर्षक, एक एयर गद्दा चरण 11
    1
    वाल्व कैप खोलें जब आपको इसे अब और उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है और आप इसे स्टोर करना चाहते हैं, तो खोलने से कैप खोलें यदि एक सरल छेद है, तो चटाई तुरंत विचलन शुरू होती है हालांकि, अधिक जटिल प्रणालियों वाले लोगों को आपके द्वारा अधिक हस्तक्षेप की आवश्यकता होती है। यदि आप तत्काल डिफ्लेट नहीं करते हैं, तो इन युक्तियों में से एक का पालन करें:
    • एक रिलीज स्विच को संचालित करने के लिए देखें;
    • हवा को छोड़ने के लिए वाल्व पर रिलीज तंत्र को सक्रिय करें;
    • अपने आवास से वाल्व खोलें
  • इमेज का शीर्षक, एक एयर गद्दा चरण 12
    2
    बाहर निकालने के लिए हवा को बाहर निकालने के लिए चटाई को मोड़ो या रोल करें जैसा कि हवा बाहर आती है, चटाई आंशिक रूप से सूजी हुई स्थिति में स्थिर होती है। बाहर के सभी गैस को मजबूर करने के लिए, वाल्व के विपरीत छोर से शुरू होकर इसे झुका या रोलिंग करना शुरू करना और उसके आगे बढ़ना। इस तरीके से आप यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि, एक बार deflated, यह एक न्यूनतम जगह पर कब्जा होगा
  • सभी हवा को बाहर निकालने के लिए, एक समय में थोड़ा सा चटनी लपेटो या इसे तंग कर दें, जैसे कि आप टूथपेस्ट की एक ट्यूब को फैलाएंगे।
  • इमेज का शीर्षक, एक एयर गद्दा चरण 13
    3
    समय बचाने के लिए एक वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें। यदि आप इस प्रक्रिया को गति चाहते हैं, तो वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें। आप घर का काम, एक औद्योगिक मॉडल या चूषण बनाने के लिए किसी अन्य विशिष्ट उपकरण के लिए एक का उपयोग कर सकते हैं। बस छेद खोलें, हवा की चक्की से बाहर आने के लिए इंतजार करें और छेद पर वैक्यूम क्लीनर नोजल को पकड़ो, इस प्रक्रिया को शीघ्र बनाने के लिए।
  • टिप्स

    • यदि आप अपने हाथों से सील बनाते हैं तो हेयर ड्रायर और ब्लोअर सर्वश्रेष्ठ काम करते हैं।

    चेतावनी

    • गद्दे को उड़ा देने के प्रयास में बेहोश मत हो! यदि आप उज्ज्वल स्पॉट देखने लगते हैं या आपको चक्कर आती है, तो रोकें और ठीक होने के लिए कुछ साँस लें।
    • हेयर ड्रायर से उत्सर्जित गर्म हवा पिघल या गद्दे को ढंक कर सकता है। यदि संभव हो तो, पर उपकरण सेट करें "ठंड"।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com