ड्रायर के बिना ड्राई कपड़े कैसे करें

आधुनिक दुनिया में, जब भी संभव हो तो समय बचाने की भावना महसूस होती है - कपड़े धोने का क्षण कोई अपवाद नहीं होता है कपड़े धोने के दौरान ड्रायर का इंतजार करने के लिए एक ठेठ उपद्रव होता है। अक्सर, यह घर उपकरण नहीं करता है "रखो" वॉशिंग मशीन के साथ जब आप अलग लोड करते हैं यदि आपके पास कपड़े का कपड़ा न हो तो भी कपड़े धोने में बहुत पैसे बचा सकते हैं - आप ड्रायर का उपयोग करने से पूरी तरह से बच सकते हैं

कदम

भाग 1

कपड़े से अतिरिक्त जल निकालना
एक मशीन के बिना सूखी लाँड्री शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
एक सपाट सतह पर एक बड़ा तौलिया बढ़ाएं। गीला परिधान से अधिक पानी निचोड़ने के लिए यह एक आसान और त्वरित तकनीक है - तौलिया को सभी पानी अवशोषित करना है, इसलिए बड़ी और नरम एक चुनें।
  • सुनिश्चित करें कि कपड़े कपड़ा से अधिक बड़ा नहीं है - यह तौलिया के ऊपर रखें, यह सुनिश्चित कर लें कि कपड़े का पूरा टुकड़ा कपड़े पर है
  • एक मशीन के बिना सूखी लाँड्री शीर्षक छवि 2 चरण
    2
    तौलिया में पोशाक को रोल करें कपड़े पर गीली पोशाक डालकर शुरू करो, एक छोर लें और पोशाक के अंदर कसकर रोल करें। जैसा कि आप आगे बढ़ते हैं, कपड़े को एक ट्रंक या सॉसेज का रूप लेना चाहिए। समाप्त होता है "dell`involtino" वे सर्पिल की तरह दिखना चाहिए, जैसे देवताओं की तरह Kanelbulle.
  • एक मशीन के बिना सूखी लाँड्री शीर्षक छवि 3 चरण
    3
    लुढ़का तौलिया उठाने और संभव के रूप में तंग के रूप में इसे घुमाकर अतिरिक्त पानी से छुटकारा पाएं। इस तरह, कपड़ा गीला परिधान में नमी को अवशोषित करना चाहिए। जब समाप्त हो, तो रोल खोलें और पोशाक को दूर करें, जो अब सिर्फ गीली होनी चाहिए।
  • जितना संभव हो उतना पानी निकालने के लिए एक समय में एक ही ड्रेस को निचोड़ें। जब तौलिया बहुत गीला हो जाता है, तो एक नया लें - कपड़ा लगभग किसी भी पानी को अवशोषित करने के लिए अपेक्षाकृत शुष्क होना चाहिए।
  • यदि आप छोटे कपड़ों को सूख रहे हैं, मोजे की तरह, कपड़े पर उन्हें फैलाया और उन सबको एक साथ दाग दिया। जब तक कपड़ों की विभिन्न वस्तुएं एक-दूसरे को नहीं छूती हैं, तब तक एक बड़ी पोशाक को फैलाए जाने के लिए प्रक्रिया समान होती है।
  • भाग 2

    कपड़े धोने के लिए सूखी लटका
    एक मशीन के बिना सूखी लाँड्री शीर्षक छवि 4 चरण
    1
    हैंगर पर गीले कपड़े रखो अतिरिक्त जल निकालने के लिए उन्हें निचोड़ने के बाद, उन्हें पूरी तरह से सूखने के लिए लटका दें। प्रत्येक डाकू और अंतरिक्ष में कपड़े का एक टुकड़ा रखो ताकि फांसी वाले कपड़ों के बीच हवा आसानी से फैलाए।
    • कपड़े की कंधे को फिसलने से रोकने के लिए सबसे अच्छी गुणवत्ता वाले हैंगरों में हुक या स्लॉट हैं।
    • स्नान पर्दा के लिए पोल कपड़े फांसी के लिए एकदम सही है। यदि आपके पास एक उपलब्ध नहीं है, तो आप दो फ्लैट सतहों पर एक झाड़ू (या किसी अन्य समान बेलनाकार वस्तु) को उठाने के द्वारा एक अस्थायी समर्थन कर सकते हैं।
  • एक मशीन के बिना सूखी लाँड्री शीर्षक वाली छवि चरण 5
    2
    घर पर कपड़ों की सूखी कपड़े पहनो। यह आम तौर पर एक अलग-अलग लकड़ी की संरचना है जिसमें आप कई कपड़े लटका सकते हैं- आप इसे ऑनलाइन खरीद सकते हैं, घरेलू दुकानों और सुपरमार्केट में
  • छोटे सनी की व्यवस्था करें, जैसे मोज़े, अंडरवियर या चेहरे तौलिये, निचला अलमारियों पर।
  • फर्श को छूने से गीली कपड़े धोने से रोकने के लिए सबसे ऊपर और सबसे लंबे समय तक वस्तुओं, जैसे चादरें, तौलिये और पतलून, ऊपरी अलमारियों पर डालना।
  • एक गर्मी स्रोत के पास कपासलाइन लगाओ यह एक हीटिंग पाइप, रेडिएटर या एक धूप खिड़की हो सकती है - यह एक छोटा सा है "मेकअप" सुखाने की प्रक्रिया को गति प्रदान करता है बिजली के हीटर या रेडिएटर्स के निकट सुखाने वाले रैक को आग के जोखिम से बचने के लिए बहुत ज्यादा न रखें।



  • एक मशीन के बिना सूखी लाँड्री शीर्षक छवि 6
    3
    अपने कपड़े को बाहरी धागे पर लटका दें ताकि उन्हें सूख सकें। यदि आप एक गर्म और धूप जलवायु में रहते हैं, तो खुली हवा में अपने कपड़े धोने के लिए इस संभावना का लाभ उठाएं। आपको केवल एक कपड़े बनाने की जरूरत है, दो ध्रुवों या दो पेड़ों के बीच में एक मजबूत रस्सी है - कुछ ही घंटों में कपड़े सूखना चाहिए।
  • अंधेरे और उज्ज्वल कपड़ों को सीधे सूरज की रोशनी पर उजागर न करें क्योंकि यह फीका हो सकता है।
  • जमीन को छूने और गंदे होने से भारी लाँड्री को रोकने के लिए जमीन के ऊपर पर्याप्त तार लटका दें, जैसे कंबल, डेनिम या मोटी से अन्य कपड़े।
  • कपड़ों के साथ तारों पर कपड़े मारो, जो आप ऑनलाइन खरीद सकते हैं, सुपरमार्केट में और घरेलू दुकानों में।
  • एक मशीन के बिना ड्राय लाँड्री वाला शीर्षक चित्र 7
    4
    एक सपाट सतह पर उन्हें डालकर कुछ कपड़े धो लें कुछ वस्तुओं को लटकाते समय खिंचाव होता है, क्योंकि वे भारी या खिंचाव के कपड़े से पैक कर रहे हैं। इस मामले में, उन्हें हवा में सूखने के लिए बेहतर होना चाहिए, उनके आकार को बनाए रखने के लिए उन्हें एक सपाट सतह पर फैलाना।
  • भाग 3

    हेयरड्रायर का उपयोग करें
    एक मशीन के बिना सूखी लाँड्री शीर्षक वाली छवि चरण 8
    1
    एक पोल पर गीली पोशाक लटकाओ या इसे एक सपाट सतह पर रखें। जब आप इसे एक हेयर ड्रायर के साथ सूखने के लिए तैयार हैं, तो उसे फांसी देना शुरू करें या किसी शक्ति आउटलेट के पास कहीं न कहीं रखें। यह विधि सुखाने की प्रक्रिया को गति देता है, अगर आप जल्दी में थे और खुली हवा में पारंपरिक तकनीक का इंतजार नहीं कर सके। अतिरिक्त पानी से छुटकारा पाने के लिए कपड़े धोने से बचें और हेयर ड्रायर के साथ नौकरी खत्म करो।
  • एक मशीन के बिना सूखी लाँड्री शीर्षक छवि 9
    2
    इसे उच्च तापमान और अधिकतम शक्ति पर सेट करके उपकरण चालू करें। इन डिवाइसों में से अधिकांश में एयरफ्लो की शक्ति के लिए अधिकतम और न्यूनतम सेटिंग होती है, इसलिए सबसे मजबूत एक का चयन करें। ठंड हवा के प्रवाह के बजाय आपको एक उच्च तापमान भी संचालित करना चाहिए। पोशाक को हानि करने से बचने के लिए, कपड़े से कुछ सेंटीमीटर हेयर ड्रायर रखें। कपड़े के पूरे टुकड़े को सूखे याद रखें, सामने और पीछे दोनों - उपकरण को स्थानांतरित करना जारी रखता है ताकि कपड़े को एक ही बिंदु में अत्यधिक गर्मी न कर सकें क्योंकि यह जला सकता है।
  • यदि आपके पास सामग्री है जो पीछे हटना (ऊन की तरह) है, तो गर्म हवा के बजाय ठंडी हवा की एक धारा का उपयोग करें
  • एक मशीन के बिना ड्राय लाँड्री शीर्षक वाली छवि चरण 10
    3
    सूअर जेब, कॉलर और हेयर ड्रायर के साथ थोड़ा और अधिक जोर देकर कोई आभूषण इन क्षेत्रों में कई परतें या मोटा कपड़े होते हैं और नमी खोने के लिए अधिक समय की आवश्यकता होती है। जब पूरे सिर सूख जाता है, तो मोटाई वाले क्षेत्रों में वापस जाएं और थोड़ी देर के लिए एयरफ्लो को डायरेक्ट करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com