एडरिया को खत्म करने का तरीका

आइवी जैसे पौधे चढ़ते हैं, अक्सर, उद्यान, दीवारों और पेड़ों पर आक्रमण कर सकते हैं। अरलाइएसी के परिवार के लिए पंद्रह प्रजातियां हैं, न कि पीड़ित हैं, जिनमें से आइवी बाहर खड़ा है "पिट्सबर्ग", "तारों से जड़ा", हाइबरनेका, हेडेरा हेलिक्स, ई "बाल्टिक"। आइवी को खिड़कियां, दीवारों या अन्य संरचनाओं पर हमला करने से रोकने के लिए, इसे नियमित रूप से छाँटा जाना चाहिए। अगर मैं इसे सही तरीके से संभाल नहीं सकता है और यह आंशिक रूप से या पूरी तरह से, नीचे कैसे पढ़ने के लिए सीखने के लिए दूर करने के लिए लेख हैं: हम नियंत्रण में विकास रखने के लिए से बचने के लिए है कि हमला उद्यान सक्षम होना चाहिए।

कदम

विधि 1

मिट्टी से आइवी निकालने के लिए
एक आईवी प्लांट चरण 1 निकालें शीर्षक छवि
1
काम को व्यवस्थित करें यदि क्षेत्र को साफ करना विशेष रूप से बड़ा है, तो आपको कुछ मित्रों द्वारा मदद मिल सकती है काम करने के लिए, आप में से प्रत्येक को बड़ी शाखाओं को काटने के लिए छाँटना या एक हैक की जरूरत होगी, और मोटा जड़ें।
  • आइवी प्लांट चरण 2 को हटा दें
    2
    आइवी की परिधि को परिभाषित करें आइवी तेजी से बढ़ता है, पौधों और वस्तुओं सहित पूरे देश के एक बड़े हिस्से को कवर करना उन क्षेत्रों में पूरी तरह से आइवी द्वारा आक्रमण किया जाता है, आमतौर पर उन क्षेत्रों में जो बहुत धूप नहीं हैं, उन्हें कहा जाता है "आईवी झाड़ी"। पहली बात यह है कि आईवी संयंत्र की परिधि को परिभाषित करना, इसके अंदर उगने वाले किसी भी अन्य पौधे को ध्यान में रखना।
  • एक आईवी प्लांट चरण 3 निकालें शीर्षक छवि
    3
    बुश के किनारों पर जड़ों को काट लें। कैंची की एक जोड़ी का उपयोग करके, वह शाखाओं को काटने के लिए आइवी झाड़ी के किनारे पर काम करता है, और बड़ी जड़ें यदि क्षेत्र को साफ किया जाना विशेष रूप से बड़ा है, तो अनुभागों के अनुसार काम करें ताकि आपको पूरे इलाके में लगातार स्थानांतरित नहीं करना पड़े।
  • एक आइव्ही प्लांट चरण 4 निकालें शीर्षक छवि
    4
    रोल में आईवी लीजिए अपने सहायक के साथ की तरफ, एक विशाल कालीन के रूप में आइव्ही को रोल करें जो कि एक लंबी रोल में परिवर्तित हो। जब तक जमीन पूरी तरह से नि: शुल्क नहीं है और पूरे आईवी संयंत्र को हटा दिया गया है, तब तक आपरेशन के साथ आगे बढ़ें: बड़ी मिट्टी, अधिक रोल आपको करना होगा।
  • एक आईवी प्लांट चरण 5 निकालें शीर्षक छवि
    5
    आईवी को स्थायी रूप से निकालें एक बार आईवी हटाने का कार्य समाप्त हो गया है, जड़ों पर ध्यान केंद्रित करें। यदि आप अपने बगीचे में आईवी को फिर से प्रकट नहीं करना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप स्क्रॉलों को ले जाने से पहले पूरी तरह से पौधे की जड़ें निकाल दी हैं।
  • एक आइव्ही प्लांट चरण 6 को हटा दें
    6
    यह सुनिश्चित करने के लिए क्षेत्र को फिर से देखें कि आपने पूरे संयंत्र को निकाल दिया है बगीचे के दूसरे हिस्से पर आक्रमण करने के लिए आईवी को रोकने के लिए एक सावधानीपूर्वक जांच वास्तव में आवश्यक है। इससे पहले रोल तैयार करने से पहले, किसी भी मातम का पता लगाने के लिए शांत क्षेत्र को शांति से कवर करें। इसके अलावा जड़ों को हटा दें, और बहुत छोटी शाखाएं सावधानी से करें। आईवी को सहन करने की अनुमति देने के लिए एक छोटी सी जड़ पर्याप्त है
  • विधि 2

    पेड़ों से आइवी निकालें
    एक आइव्ही प्लांट चरण 7 निकालें शीर्षक छवि
    1
    पौधे की सीमा को ठीक से पहचानने का प्रयास करें आईवी प्लांट की शाखाएं हर दिशा में विकसित होती हैं और पूरे पेड़ को शामिल करने का प्रबंधन करती हैं - दुर्भाग्य से, ऐसा अक्सर होता है कि आईवी अपनी जड़ों को दम कर देते हैं, जिससे उन्हें मर जाते हैं। तो पेड़ों की स्वास्थ्य स्थिति और उपद्रव की स्थिति की जांच करें: कभी-कभी, जब पेड़ से छेड़छाड़ की जाती है, आइव्ही के साथ इसे हटाने के लिए आवश्यक है।
  • एक आइवी प्लांट चरण 8 को हटा दें
    2
    तय करें कि आप किस क्षेत्र को आइवी से मुक्त करना चाहते हैं सौभाग्य से, यह हमेशा एक पेड़ से इसे खत्म करने के लिए पूरी तरह से इसे हटाने के लिए आवश्यक नहीं है। जड़ें जमीन में हैं, इसलिए, निचले हिस्से को हटा दें और जमीन में डाला एक, फिर बाकी का संयंत्र सूख जाएगा और इसे खत्म करना आसान होगा। हालांकि, अगर पैंतरेबाजी के लिए पर्याप्त जगह है, तो इसे पूरी तरह से निकालना सबसे अच्छा है। यदि पेड़ लगभग पूरी तरह से घेर लिया गया है, तो आइवी को छिड़काने के लिए आपको मीटर से लगभग एक मीटर, पेड़ की जड़ों से ट्रंक तक जाकर और चारों ओर, प्रचुर मात्रा में मीटर के भीतर शुरू करना होगा।
  • एक आइवी प्लांट चरण 9 निकालें शीर्षक छवि
    3
    आईवी को ट्रंक में मुड़ने में कटौती करना शुरू करें कतरों या एक बगीचे के साथ मदद ट्रंक के आधार के आसपास आईवी को हटाने के लिए देखा था। अपने आप को मनोवैज्ञानिक तौर पर तैयार करें, क्योंकि यह कोहनी तेल लेने के ट्रंक से आइवी लता दूर करने के लिए होगा, और चिंता मत करो अगर तुम जड़ों को तोड़ने के लिए होता है, आप बाद में लगता है कि करेंगे: एक समय में एक कदम है, काटने पर ध्यान केंद्रित है और अच्छी तरह ट्रंक को साफ, अब।
  • एक आईवी प्लांट चरण 10 निकालें छवि
    4
    किसी भी शेष प्रभाव को हटा दें एक बार जब अधिकांश संयंत्र हटा दिया जाता है, तो अतिरिक्त शाखाओं या जड़ों को हटाने के लिए पेड़ के आसपास की जांच करें। यह ऑपरेशन बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि, आइवी संयंत्र को रेग्रोइंग से रोकने के लिए, सभी जड़ों को कटे और निकाला जाना चाहिए।
  • एक आईवी प्लांट चरण 11 को हटा दें
    5
    आईवी को दूर ले जाओ जमीन से दूर हटाए गए पौधे को ले जाता है और एक सूखी इलाके में जमा करता है, उदाहरण के लिए एक छोटी दुकान में या शेड जहां यह जमीन के संपर्क में नहीं हो सकता। अगर, दूसरी ओर, आपके निपटान में आपके पास एक नम बिन है, तो आप सीधे हटाए गए संयंत्र को दूर कर सकते हैं।
  • विधि 3

    दीवारों और बाड़ से आईवी निकालें
    एक आइवी प्लांट चरण 12 निकालें छवि
    1



    ऑपरेशन के लिए आवश्यक सामग्री तैयार करें। दीवारों या बाड़ से आईवी हटाने से आपको लगता है कि इससे कम तुच्छ हो सकता है: हानिकारक दीवारों या बाड़ से बचने के लिए, निकासी के दौरान देखभाल की जानी चाहिए। अधिकांश काम आपके हाथों से किए जाएंगे, लेकिन काम के दस्ताने, कैंची, एक रीड या एक पानी के कंटेनर, एक तार ब्रश, डिशवैशिंग या हर्बासाइंस और यदि संभव हो तो लें , मादक और मातम को जलाने के लिए एक मशाल
  • एक आईवी प्लांट चरण 13 को हटा दें
    2
    हटाने को तैयार करें प्रति बैरल का प्रयोग करके, यह आइवी को गीला करना शुरू कर देता है: यह ऑपरेशन पौधे नरम की जड़ें और जड़ों को बनाने में काम करता है, जिससे जमीन से इसकी निकासी की सुविधा मिलती है। ऊपर से आइवी लता, भागों को निकालने के लिए और धीरे-धीरे नीचे की ओर उतरना, ऐसा करने से आप पानी समय जड़ों के पास मिट्टी नरम करने के लिए और कम उन्हें बाहर थकाऊ हो जाएगा दे देंगे।
  • एक आइवी प्लांट चरण 14 निकालें शीर्षक छवि
    3
    आईवी को उस संरचना से निकालें जिसे आप मुफ्त में करना चाहते हैं। दीवारों या बाड़ लगाने की क्षति से बचने के लिए, आइवी की शाखाओं को निकालने के लिए अपने हाथों का उपयोग करें। सबसे प्रतिरोधी बैरल को हटाने के लिए, कैंची का उपयोग करें: एक बार मुश्किल शाखाओं काट दिया, उन्हें अपने हाथों से फाड़ डालें बहुत मुश्किल नहीं खींचें या दीवारों के लकड़ी या मोर्टार को नुकसान पहुंचाने का जोखिम उठाएं, जिस पर आइवी समय के साथ जुड़ा हुआ हो।
  • एक आईवी प्लांट चरण 15 को हटा दें
    4
    ब्रश के साथ हटाने का काम पूरा करें। जब आप पत्ते और उपजी सहित बड़ी शाखाओं का अनप्लगिंग और छंटनी समाप्त कर लेंगे, तो शेष वायरल बादलों को निकालने के लिए स्टील वायर ब्रश या किसी अन्य कठोर उपकरण का उपयोग करें। शुरुआत में ब्रश को गीला न करें और जितना संभव हो उतना दूर करने का प्रयास करें।
  • एक आइवी प्लांट चरण 16 निकालें शीर्षक छवि
    5
    संरचना को कुल्ला। एक बाल्टी या एक कंटेनर भरें जो पानी और डिटर्जेंट के साथ बड़ा हो, ब्रश डुबकी और पूरे ढांचे पर जाएं। डिटर्जेंट संयंत्र, या इसके कुछ हिस्सों के अंतिम उन्मूलन में मदद करेगा, संरचना पर छोड़ दिया जाएगा।
  • आइवी प्लांट चरण 17 को हटा दें
    6
    यदि यह पर्याप्त नहीं है, तो आपके पास अन्य सुझाव आते हैं अगर ऊपर बताए गए कदम आइवी को निकालने के लिए पर्याप्त नहीं थे, तो निश्चित रूप से, संरचना से, आपके पास दो संभावनाएं हैं: जड़ी-बूटियों का उपयोग करें या पौधे को जला दें। पहला समाधान तत्काल परिणाम नहीं देता है, लेकिन लकड़ी और ईंटों के संरक्षण के संबंध में बेहतर होता है जो संरचना को बनाते हैं। दूसरा निश्चित रूप से अधिक प्रभावी है, लेकिन इसका उपयोग केवल तब किया जा सकता है जब संरचना ईंटों से बना हो, भले ही वह रंग को नुकसान पहुंचा सके। दोनों मामलों में, संरचना, इसके कुछ हिस्सों या आसपास के पौधों से समझौता किए बिना, केवल आइवी पर हमला करने के लिए सावधान रहें।
  • विधि 4

    आईवी को स्थायी रूप से हटाएं
    एक आइव्ही प्लांट चरण 18 को हटा दें
    1
    धूप में सूखने के लिए आईवी को छोड़ दें यह पौधा बहुत प्रतिरोधी है और जमीन से उन्मूलन होने के बावजूद भी जीवित रह सकता है: अगर, यह विशेष रूप से सूखा और कठिन है, संभावना बहुत कम है। यदि आप चाहें, तो आप पूरे कंबल में कंबल पर, पूरे सूरज में, आइव्ही हटा सकते हैं। इसमें कई दिन लग सकते हैं, लेकिन एक निश्चित बिंदु पर, आप देखेंगे कि पौधे धीरे से शुरू होगा, धीरे-धीरे, मर जाएगा: गर्मी को अवशोषित करके और मिट्टी से पोषक तत्व प्राप्त करने में असमर्थ, यह धीरे धीरे सूख जाएगा
  • एक आइवी प्लांट चरण 1 को हटा दें
    2
    वैकल्पिक रूप से, आप बैग में आइवी को क्रैम कर सकते हैं। यदि आपके पास बड़े प्लास्टिक की थैलियां हैं, तो आप उन दिनों का उपयोग करने के लिए आइवी को इकट्ठा और रोक सकते हैं। सूरज में इसे सूखने के बजाय, आप उसे प्रकाश से बाहर ले जा सकते हैं, बोरियों को ठंडे, अंधेरे जगह में, जमीन से दूर और अन्य पौधों को निकाल सकते हैं।
  • एक आइव्ही प्लांट चरण 20 निकालें शीर्षक छवि
    3
    आप एक लकड़ी के चिप्पर का उपयोग कर सकते हैं यदि आप एक चिप्पर के कब्जे में हैं या आप किसी से इसे उधार ले सकते हैं, तो आप हटाए गए संयंत्र को पीस सकते हैं यह निश्चित रूप से इसे खत्म करने का एक अच्छा तरीका है, लेकिन याद रखें कि एक नए infestation से बचने के लिए घर और उद्यान से बचे हुए अवशेषों को संग्रहीत करना याद रखें।
  • एक आईवी प्लांट चरण 21 को हटा दें
    4
    अंतिम मौका: आइवी जला अधिकांश यह सबसे अधिक व्यावहारिक समाधान नहीं है, लेकिन संभावना सबसे सुरक्षित: आप संयंत्र बना हुआ है, क्योंकि यह मानता है कि उपरोक्त विधियों सुरक्षा प्रावधानों की पुष्टि करने, में नगर पालिका द्वारा फैल पर्याप्त प्रभावी नहीं हैं या बहुत अधिक समय की आवश्यकता होती है, जलाने के लिए तय है जहां आप रहते हैं याद रखें कि पौधे युक्त पानी, बहुत अधिक धुआं पैदा करेगा, इसलिए जलाने शुरू करने से पहले, सुरक्षा मानकों के अनुपालन में तरीकों और समय की जांच करें।
  • टिप्स

    • यदि आप देखते हैं कि आइवी जल्दी से विस्तार करने की कोशिश करता है, तो इसे नियमित रूप से छंटाई से इसे शुरू करना शुरू होता है

    चेतावनी

    • पेड़ों से आइवी को हटाने के लिए बहुत सावधानी बरतें। इसे शाखाओं से खींचकर आईवी को हटाने की कोशिश न करें, आप सूखी शाखाएं, हॉर्नट्स या अन्य कीड़े के घोंसले को छोड़ सकते हैं।
    • बच्चों और जानवरों को दूर रखें। बड़े खुराकों में खपत होने पर पत्तियों और आइवी के फल विषैला हो सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • काम दस्ताने
    • छंटनी देखा
    • छंटाई कैंची
    • बड़े कैंची
    • घुटना
    • हर्बिसिसाइड (वैकल्पिक)
    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com