कैसे एक Muta खरीदें

अपने गोताखोर के दौरान गर्म रहने के लिए आपको सही सूट चाहिए। सब कुछ आसान बनाने के लिए यहां एक गाइड है

सामग्री

कदम

1
सही मोटाई चुनें यह संभवतः ऐसा कारक है जो सबसे ज्यादा पानी के नीचे आपके कल्याण को निर्धारित करेगा। मोटा सूट है और अब आप गर्म रहते हैं। पानी के प्रकार और गोता लगाने के अनुसार मोटाई चुनें आप करेंगे। यहां एक सामान्य गाइड है जो यह निर्धारित करने में आपकी सहायता करेगा कि आपके सूट के लिए उपयुक्त मोटाई क्या हो सकती है:
  • 2 मिमी: पानी का तापमान 29 डिग्री सेल्सियस से ऊपर
  • 3 मिमी: 21 और 28 डिग्री सेल्सियस के बीच पानी का तापमान - यह आम तौर पर कैरिबियन में तापमान है।
  • 5 मिमी: पानी का तापमान 16 और 20 डिग्री सेल्सियस के बीच
  • 6.5 मिमी पानी के तापमान के बीच 10 और 20 डिग्री सेल्सियस - कम तापमान पर आपको शुष्क सूट की आवश्यकता होगी।
  • 2
    अपनी शैली चुनें यहां बनाने के लिए कई विकल्प हैं क्या आप कम आस्तीन और पैरों के साथ एक लंबे या छोटे wetsuit चाहते हैं कि घुटने के ऊपर अंत, तथाकथित लघु? या क्या आप अपने दो टुकड़ों के साथ एक जॉन किसान को पसंद करते हैं, जो लंबे पैरों के साथ और एक बिना आस्तीन वाला टॉप है जिसे आम तौर पर जैकेट के साथ प्रयोग किया जाता है? क्या आपको हुड की ज़रूरत है? छोटा गर्म पानी के लिए है: आपके पास हथियार और पैरों को पानी के संपर्क में रखा जाएगा, इसलिए आपको यह तय करना होगा कि तापमान आपके लिए काफी गर्म है या नहीं। पूरे सूट शायद सबसे लोकप्रिय है, यह लंबे आस्तीन और पतलून के साथ एक टुकड़ा है। हुड खरीदना गर्म पानी में डाइविंग के लिए आवश्यक नहीं है (ज्यादातर लोगों के लिए) बल्कि ठंडे पानी में उन लोगों के लिए उपयोगी होगा।
  • सर्फर्स, विंडसर्फर और सामान्य तौर पर जल क्रीड़ा अभ्यास करने वाले, शॉर्ट पसंद करते हैं।
  • 3



    निर्माण की गुणवत्ता की जांच करें यह निर्धारित करेगा कि आपका सूट कब तक चलेगा। तेजी जानने के लिए, ये सबसे महत्वपूर्ण बात है सबसे सस्ता और कम से कम ताकतवर चिपका हुआ सीवन है, आम तौर पर सीवन पर चिपकने वाला टेप होता है जो आपको अधिक आरामदायक रहने में सहायता करेगा। हालांकि यह बुरा नहीं है, शायद तेजी तेजी से आगे बढ़ना होगा तेजी है कि और अधिक मौन सस्ते में पाए जाते हैं यह, Overlock है एक साथ नियोप्रिन सीवन समाप्त होता है सिलाई के संयोजन, जोखिम है कि यह कष्टप्रद हो जाता है के साथ सूट के अंदर सीवन छोड़ने के बीच। यदि इस सीम को अपनी अधिकतम सीमा पर खींच लिया जाता है तो यह पानी दर्ज करने के लिए खोल सकता है। यहाँ सामग्री पहले चिपके और फिर एक पहले पक्ष पर सिले है (लेकिन पंचर बिना क्योंकि यह पानी के लिए पहुँच का एक मुद्दा होगा), और फिर अन्य और फिर एक साथ दो में शामिल होने: ब्लाइंड स्पॉट बजाय उच्चतम गुणवत्ता है भागों जितनी सख्ती से जितना सशक्त बनाने के लिए संभव है - यह वास्तव में सबसे महंगा सूट में पाया गया है। एक मध्यम मार्ग बिंदु Flatlock जो कई मूक में स्थित है, नियोप्रिन के दो हिस्सों ओवरलैप हो और एक साथ सिले रहे हैं का प्रतिनिधित्व करती है, और overlock सिलाई के साथ बनाया सीवन के विपरीत, इस स्कूबा गोताखोर और के लिए फ्लैट बनाने आरामदायक वेट सूट बनी हुई है, हालांकि, जब भी खींच लिया गया था, इस प्रकार के सीम से पानी भी पार हो सकता है, तो ऐसा अक्सर नहीं होता है इनमें से किसी भी सिलाई टाँटे के साथ एक रिबन के साथ सिलना सीम, पानी से गुजरने में मदद करते हैं और त्वचा के खिलाफ सूट को और अधिक आरामदायक बनाने में मदद करते हैं।
  • 4
    सही आकार चुनें। अगर आपने पहले कभी कोई सूट नहीं पहना है, तो आप सोचेंगे कि आप गलत आकार पहन रहे हैं। गोताखोरी सूट तंग होना चाहिए और आप स्थानांतरित करने में सक्षम नहीं होंगे, लेकिन यह सामान्य है निश्चित रूप से सूट इतनी तंग नहीं होनी चाहिए कि आपको साँस लेने या नहीं जाने देना चाहिए, लेकिन यह बहुत चौड़ा नहीं होना चाहिए, या पानी में छोड़ देना चाहिए। आपके लिए सही फिट खोजने के लिए, याद रखें कि सूट कलाई और एड़ियों के लिए तंग होना चाहिए क्योंकि यहां से पानी आसानी से प्रवेश कर सकता है, यह भी गर्दन पर तंग होना चाहिए, लेकिन आपको सांस लेने में सक्षम होना चाहिए! यह बहुत तंग नहीं होना चाहिए, लेकिन हथियारों के नीचे और घोड़े के नीचे बहुत अधिक स्थान नहीं होना चाहिए, लेकिन यह निचले हिस्से में थोड़ी अधिक व्यापक रहेगा।
  • 5
    Neoprene के प्रकार की जांच करें सूट की गुणवत्ता और मूल्य को निर्धारित करने के लिए आपकी सूट का आकार निओरेन द्वारा बनाया गया है। सबसे अच्छा neoprene गुणवत्ता हजारों छोटे नाइट्रोजन बुलबुले की है, हालांकि, यह neoprene के सभी प्रकार की तरह पहनना होगा, हालांकि, जो लंबे समय तक रहता है।
  • टिप्स

    • जिस उपाय को आप सोचते हैं वह बहुत तंग होने के बावजूद काफी चुनौती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com