कूल्हों की मांसल को मजबूत कैसे करें

कई मायनों में, कूल्हों के शरीर के नियंत्रण केंद्र हैं वे गर्भवती महिलाओं के लिए जरूरी हैं कि वे प्रसव की सुविधा प्रदान करें और बुजुर्गों के लिए गतिशीलता बनाए रखें और जीवन की अच्छी गुणवत्ता बनाए रखें। इस क्षेत्र में कमजोर मांसपेशियों को वापस, पैर और गतिशीलता की समस्याएं पैदा हो सकती हैं आपको जिम में घंटे बिताए या कूल्हों को मजबूत और सुगंध रखने के लिए फिटनेस उत्साही होने की आवश्यकता नहीं है: आज आप शुरू कर सकते हैं

कदम

विधि 1

जिम में जाने के बिना कूल्हों की मांसपेशियों को मजबूत करें और बढ़ाएं
एक हार्ड कसरत के चरण 15 में इज़ाज़ सोर्स मांसपेशियों का शीर्षक
1
बिस्तर में रहकर कूल्हों की मांसपेशियों को मजबूत करके शुरू करें शरीर के इस क्षेत्र को प्रशिक्षित करने के लिए चलने जाने की आवश्यकता नहीं है। अपने घुटनों के मुंह के साथ अपनी पीठ पर लेटें और जमीन पर अपने पैरों को सपाट। नितंबों को अनुबंधित करें 5 सेकंड के लिए स्थिति पकड़ो, फिर रिलीज़ करें। 10 पुनरावृत्तियों के साथ शुरू करें और प्रत्येक सप्ताह 5 तक बढ़ो, जब तक आपको 30 नहीं मिलें।
  • नितंबों को लंबा करने के लिए कूल्हे को ऊपर ले जाएं। पिछले वर्ष की तरह एक स्थिति ले लो अपनी पीठ पर झूठ बोलकर और अपने कूल्हों को ऊपर ले आओ, अपनी पीठ के साथ फर्श के संपर्क में रखने का प्रयास करें जमीन पर लौटने से पहले 5 सेकंड तक पकड़ो।
  • एक हार्ड कसरत चरण 14 के बाद इज़रा सोर्स मांसपेशियों का शीर्षक
    2
    कार्रवाई की सीमा बढ़ाता है कूल्हे के लिए कई चोटें आघात या अप्रत्याशित आंदोलनों के कारण होती हैं जो आपकी मांसपेशियों के लिए उपयोग नहीं की जाती हैं जितना अधिक आप लचीलेपन को बढ़ाते हैं, उतनी ही कूल्हे मजबूत हो जाती हैं और चोटों के लिए प्रतिरोधी होती हैं। झूठ बोलो, अपनी तरफ मुड़ें और ऊपरी शरीर (दोनों मंजिल से लगभग 25-30 डिग्री) उठाते हुए अपनी पैर बढ़ाएं। छाती के बाकी हिस्सों को मोड़ो मत। अभ्यास पूरा करने के एक मिनट के लिए बाकी
  • 10 पुनरावृत्तियों के 3 सेट करें तकनीक पर ध्यान: यदि आप आंदोलन को पूरा करने के पीठ की मांसपेशियों और पेट का उपयोग करने के लिए मजबूर कर रहे हैं, इसका मतलब है कि आपके कूल्हों पर्याप्त मजबूत नहीं हैं और आप repetitions की संख्या को कम करना चाहिए।
  • एक हार्ड कसरत के बाद स्टेप 1 में इज़रा सोर्स मांसपेशियों का शीर्षक
    3
    अपने कूल्हों को सीधे खींचें धीरे-धीरे चलते हुए, दर्द को दूर किए बिना, पैर को बाहर तक फैलाना। मंजिल के लिए आंतरिक जांघ समानांतर रखें। 10 पुनरावृत्तियों के बाद, पक्ष बदलने और विपरीत पैर काम करते हैं।
  • एक नियंत्रित तरीके से और सही तकनीक के साथ व्यायाम करें। बहुत दूर धक्का मत करो, क्योंकि आप चोट लग सकती हैं। धीरे धीरे शुरू करो, समय-समय पर कार्रवाई की सीमा बढ़ा।
  • छवि तेज शीर्षक पर चलने वाला चरण 5 कदम
    4
    अपने कूल्हों को मजबूत रखने के लिए कार्डियोवस्कुलर वर्कआउट्स का उपयोग करें धावक अक्सर कूल्हे की समस्याओं से पीड़ित होते हैं, लेकिन चलना बहुत उपयोगी हो सकता है रनिंग सभी प्रमुख मांसपेशी समूहों, विशेष रूप से कूल्हों, बछड़ों का उपयोग करता है और इस quadricipiti- शरीर एक प्राकृतिक तरीके में एक ही समय में मांसपेशियों का उपयोग करने की अनुमति देता है। छोटी दूरी को कवर करके और धीरे-धीरे शरीर में तनाव को आगे बढ़ाने के लिए प्रशिक्षण की कठिनाई बढ़ रही है।
  • सही तकनीक का उपयोग करने के लिए विशेष ध्यान दें। आपको सही मुद्रा ग्रहण करना होगा और एक ऐसा कदम रखना होगा जो पैरों के अप्राकृतिक आंदोलनों का कारण नहीं बनता है।
  • अपने कूल्हों को अधिक नाजुक तरीके से प्रशिक्षित करने के लिए बाइक की सवारी करने का प्रयास करें। इस अभ्यास से कूल्हे की मांसपेशियों को स्वाभाविक रूप से घूमने और चलने की वजह से पहनने से बचा जाता है। साइकिल विशेष रूप से उन लोगों के लिए उपयुक्त है, जिन्हें चोट से उबरने पड़ते हैं या गठिया जैसी समस्याएं हैं
  • एक कठिन कसरत के चरण 3 के बाद इज़रा सोर्स मांसपेशियों का शीर्षक
    5
    अपने कूल्हे की मांसपेशियों को फैलाने के लिए अपने पैरों का उपयोग करें एक पैर को मोड़ो और दूसरे को इसके ऊपर रखो। छाती को आगे लाएं और घुटने के घुटने की ओर घुमाएं 10 बार व्यायाम दोहराएं, फिर दूसरे 10 दूसरे पैर को झुकाएं। 10 सेकंड के बाकी के साथ जारी रखें
  • व्यायाम को अधिक चुनौतीपूर्ण बनाने के लिए वजन का उपयोग करें गन्ने ताकत जोड़ती है और आपको कूल्हे की मांसपेशियों का उपयोग करके, पैर को स्थिर करने के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए मजबूर किया जाता है।
  • विधि 2

    जिम में कूल्हों की मांसपेशियों को सुदृढ़ बनाना
    लोज़ लेग फैट चरण 4 नामक छवि
    1
    हिप अपडेटर के लिए एक मशीन का उपयोग करें शायद आपके जिम में इन मांसपेशियों को मजबूत करने के लिए समर्पित उपकरण हैं विशेष रूप से, मशीनों को आप हिप हेल्थ के लिए बुनियादी अभ्यासों में प्रतिरोध को जोड़ते हैं। समर्थन पर अपने पैरों के साथ बैठ जाओ और पैरों के बाहर घुटने के संरक्षक रखें। अपनी ताकत का उपयोग पैरों को खोलकर, उन्हें शरीर से दूर ले जाने के द्वारा बीयरिंगों के विरुद्ध धक्का देने के लिए करें धीरे-धीरे वजन को शुरू करने की स्थिति तक वापस लाएं। 10 की श्रृंखला में अभ्यास करना, एक मांग के साथ, लेकिन अत्यधिक भार नहीं। सुनिश्चित करें कि आप हमेशा सही तकनीक का उपयोग करें बहुत अधिक वजन या बहुत अधिक पुनरावृत्तियों का उपयोग करने से चोट लग सकती है।
    • आपके जिम में मशीनें थोड़ा भिन्न हो सकती हैं यदि आपके पास हिप अपशिष्टकों के लिए मशीन का उपयोग करने के बारे में कोई प्रश्न हैं, तो सहायता के लिए कर्मचारियों से पूछें
  • 10 सप्ताह में चरण 5 के लिए एक 5K रन के लिए ट्रेन शीर्षक वाली छवि
    2



    मशीनों के साथ नियंत्रित आंदोलनों के पक्ष में बहुत चुनौतीपूर्ण कार्डियोवास्कुलर व्यायाम से बचें। रनिंग स्वास्थ्य के लिए अच्छा है, लेकिन यह जोड़ों, विशेष रूप से घुटनों, कूल्हों और टखनों के पहनने का कारण बन सकती। जिम में उपलब्ध उपकरणों का उपयोग समान लाभ पाने के लिए, जोखिम से बचने के लिए करें।
  • एक अंडाकार का उपयोग करें यह मशीन आपको कम प्रभाव अभ्यास करने देता है जो हिप गतिशीलता को सुधारते हैं। बस निर्देशों का पालन करें और आपके लिए उपयुक्त प्रतिरोध के स्तर के साथ चलना शुरू करें। यह आंदोलन जमीन पर प्रभाव के बिना चलने के समान लाभ प्रदान करता है।
  • कूल्हे की समस्याओं के साथ उन लोगों के लिए व्यायाम बाइक सर्वश्रेष्ठ मशीनों में से हैं वे सीमा बढ़ाने, मोबाइल जोड़ों को बनाए रखने और बढ़ती ताकत के लिए आदर्श होते हैं जब आप लंबे और अधिक कठिन कामकाज पूरा करने में सक्षम होते हैं।
  • Tred पर्वतारोहियों आप एक चलना अनुकरण करने की अनुमति सामान्य गति रखने के लिए आपको अपने कूल्हों को फैलाना होगा। इसी तरह, यहां तक ​​कि पर्वतारोही कूल्हों की मांसपेशियों को लगातार और मजबूत करने की अनुमति देते हैं चरणों का ढलान आपको मांसपेशियों को स्थिर और स्थिर करने के लिए मजबूर करता है। आपको ये व्यायाम सावधानी के साथ करना चाहिए और केवल अपने चिकित्सक या आपके फिजियोथेरेपिस्ट से सलाह लेने के बाद
  • छिपे हुए चित्र के शीर्ष 8 में चित्र देखें
    3
    अपने कूल्हों को अपग्रेड करने के लिए वजन का उपयोग करें मशीनों और कार्डियोवस्कुलर कसरत उत्कृष्ट हैं, लेकिन कुछ व्यायाम आपको अपनी मांसपेशियों को मजबूत करने के लिए जितना वजन भार उठाने की अनुमति देते हैं। ये दूसरों की तुलना में अधिक कठिन काम है, लेकिन अगर आप उन्हें सही और सुरक्षित रूप से करते हैं तो आपको उत्कृष्ट परिणाम मिलेंगे।
  • एक बेंच पर कदम करके अपनी ताकत को बेहतर बनाएं एक वजन के साथ डंबल्स खोजें जो आपके लिए सही है। अपने पक्षों पर अपने हाथों से उन्हें रखें एक बेंच के सामने खड़े हो जाओ अपने दाहिने पैर से इस पर ले जाओ, जमीन पर दूसरे पैर रखो। 3 सेकंड के लिए स्थिति पकड़ो, फिर दूसरे पैर के साथ दोहराएं।
  • जमीन से मुड़ी हुई घुटनों ने जोड़ों को थकाए बिना ओलिंपिक डेडलीफ्ट के समान लाभ प्रदान किया। दोबारा, हल्के डंबल्स ढूंढें और उन्हें दोनों हाथों में रखें। कंधे के स्तर पर अपने पैरों को चौड़ा करते हुए, वजन की ओर आवक हथेलियों के साथ वजन। धीरे धीरे आगे बढ़ो, पैरों के साथ एक साथ dumbbells कम। अपना सिर ऊपर रखो, अपने कंधों को वापस और अपने घुटनों को थोड़ा झुकाव। ऊँची एड़ी के ऊपर शरीर का वजन रखें और धीरे-धीरे शुरुआती स्थिति में वापस आएं।
  • कुछ कूल्हों को लंबा करने के लिए dumbbells के साथ कुछ lunges करो। अपने हाथों में वजन के साथ खड़े हो जाओ अपने दाहिने पैर के साथ आगे बढ़ो, अपने बाएं पैर को आप के पीछे मजबूती से रखते हुए संतुलन बनाए रखते हुए अपने ऊपरी शरीर को कम करें मोर्चा पैर की एड़ी पर धक्का, वह शुरू करने की स्थिति में लौटता है।
  • विधि 3

    कूल्हों की मांसपेशियों को बढ़ाने के लिए योग का उपयोग करें
    प्रैक्टिकल योग दैनिक चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    हिप मांसपेशियों को बढ़ाने के लिए योग कक्षा का पालन करें मांसपेशियों को मजबूत बनाने और खींचने के लिए यह अनुशासन उत्कृष्ट है यह एक चुनौतीपूर्ण कसरत है, जो चोटों का कारण नहीं है और वजन बढ़ाने या उठाने से संबंधित अत्यधिक प्रयासों का कारण नहीं है। यदि आप योग विशेषज्ञ नहीं हैं, तो शुरुआती पाठ्यक्रम की तलाश करें, जहां अनुभवी प्रशिक्षक आपको धीरे-धीरे सुधार करने में मदद करेगा।
  • इमेज का शीर्षक स्ट्राच आपका इनर थिघ्स स्टेप 13
    2
    छिपकली के कम लंजेज़ की कोशिश करो अपने बाएं पैर को अपने दाहिने पैर के सामने एक मीटर में रखकर ऐसा करो 90 डिग्री पर बाएं पैर रखने के लिए, सही घुटने जमीन पर रखो अपने कोहनी को जमीन के करीब के रूप में संभव के रूप में रखते हुए धीरे-धीरे बाएं पैर को तरफ ले आओ। जब आप स्थिति ले रहे हैं, तो कूल्हों को समानांतर रखें
  • धीरे-धीरे बछड़ों और पैरों की मांसपेशियों का विस्तार करें जब तक आप अपनी स्थिति को सही ढंग से बनाए रखने में सक्षम न हों। अपने पैरों में शामिल होने का प्रयास करें और बकरियों को ढकने के लिए अपने पैर की अंगुली को छूएं। इससे आपके निचले अंगों को आगे बढ़ने में मदद मिलेगी।
  • दो चरणों में डो योग नाम वाली छवि चरण 2
    3
    खुश बच्चे की स्थिति का उपयोग करें अपनी पीठ पर लेटें अपने हाथों से दोनों पैरों को पकड़ो और अपने घुटनों को अपने बगल की तरफ खींचें। जब आप सहज महसूस करते हैं, तो अपने सिर को जमीन पर रखते हुए, किनारे से तरफ झुकना यह आंदोलन आपको बाहर कूल्हे को घुमाने के लिए अनुमति देता है।
  • इस स्थिति में कई शेष राशि की आवश्यकता है अपनी पीठ पर झूठ बोलना शुरू करो और संतुलन में अपना वजन रखने के लिए इस्तेमाल करें, ताकि आप शरीर को गिरने के बिना स्विंग कर सकें।
  • आप आसानी से व्यायाम प्रदर्शन कर सकते हैं, तो आप धीरे-धीरे अपने हाथों को अपने घुटनों के लिए, लाने के जब तक आप उन्हें अपने सीने की ओर खींच सकते हैं कर सकते हैं। शुरुआत में आप एक दोस्त से भी पूछ सकते हैं कि जब आप अपनी पीठ पर झूठ बोल रहे हों तो आप अपने पैरों को फैलाने में मदद करें।
  • छवि शीर्षक स्टैच करें आपकी इनर जांघ चरण 5
    4
    कूल्हे की मांसपेशियों को फैलाने के लिए मेंढक की स्थिति की कोशिश करें अपनी पीठ के साथ सीधे जमीन पर बैठो बायीं तरफ दाएं पैर रखो, बाएं घुटने के साथ दाएं टखने को संरेखित करें, आपके सामने दोनों को झुकने।
  • शुरुआत के लिए यह स्थिति बहुत मुश्किल हो सकती है अपने कूल्हों पर व्यायाम के प्रभाव का आकलन करने के लिए क्रॉस लेग बैठा करके प्रारंभ करें
  • आप शरीर को धीरे-धीरे इस स्थिति से आगे बढ़ा सकते हैं जब तक आप दर्द महसूस किए बिना आराम महसूस करते हैं। यदि यह लंबा आपके लिए बहुत कठिन है, तो आप अपने पैरों के नीचे योग ब्लॉक का उपयोग कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • आप अपनी मांसपेशियों को तेजी से वजन कम करके बढ़ा सकते हैं - यह आपको कम जड़ता लेने और कड़ी मेहनत करने के लिए मजबूर करता है।

    चेतावनी

    • यदि आप शारीरिक समस्याओं से पीड़ित हैं जो खेल को करने की आपकी क्षमता को सीमित करते हैं, तो इस लेख में सलाह का पालन करने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें। यहां दी गई जानकारी का उद्देश्य किसी पेशेवर से चिकित्सा उपचार या सलाह को बदलने के लिए नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com