सवारी कैसे करें

जब आप सवारी अभ्यास करना शुरू करते हैं तो यह बहुत ही रोमांचक हो सकता है, लेकिन यह भी अयोग्य हो सकता है इस अनुच्छेद को जानने के लिए आपको जो कुछ भी जानने की आवश्यकता है उसे जानने के लिए पढ़ें।

कदम

आरंभ हॉर्सबैक राइडिंग चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक योग्य प्रशिक्षक से सवारी सबक ले लो अच्छी गुणवत्ता की स्थिरता में खलिहान का ख्याल रखना, यदि पड़ोस में एक है, तो घोड़ों से परिचित होकर उनके पास होने के लिए इस्तेमाल किया जाए। कई स्टालों में वे स्वयंसेवकों को स्वीकार करने के लिए खुश हैं बदले में वे आप अपने घोड़ों की सवारी कर सकते हैं, और आप उनके स्वभाव से परिचित हो सकते हैं और उनकी शारीरिक भाषा समझ सकते हैं।
  • आरंभ हॉर्सबैक राइडिंग चरण 2 नामक छवि
    2
    प्रशिक्षक के निर्देशों का पालन करें, और घुड़सवारी के बारे में जानने के लिए, घोड़े को दोहन पहनने, सफाई करने और सवारी खत्म होने पर उसे संग्रहीत करने के बारे में जानने के लिए आपको वह सब कुछ सीखना चाहिए।
  • आरंभ हॉर्सबैक राइडिंग चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    घोड़े की देखभाल करने के लिए जानें। यह दोनों के लिए महत्वपूर्ण है एक कनेक्शन बनाने के लिए घोड़े के साथ, यदि आप भाग्यशाली हैं तो हमेशा सवारी करने के लिए भाग्यशाली हैं, दोनों सवारी से पहले और बाद में समस्याओं या चोटों को देखने में सक्षम हैं।
  • आरंभ हॉर्सबैक राइडिंग चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने घोड़े को खिलाने और फ़ीड करें, यदि आपके पास अवसर है, पशु के साथ एक मजबूत बंधन बनाने के लिए, फिर से अपना विश्वास अर्जित करें और उस पर भरोसा करना सीखें। कई लोग आश्चर्यचकित होते हैं जब उन्हें पता चलता है कि वे हैं करीब, और निकट संपर्क में घोड़े के साथ, हालांकि वे वाकई बड़ी और शक्तिशाली हैं
  • आरंभ हॉर्सबैक राइडिंग चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    सवारी में शुरुआती के लिए आवश्यक कदम जानें घोड़े की सवारी "घोड़े पर सवारी" और सूर्यास्त की ओर झुकाव की तुलना में बहुत अधिक है। सवारी की तैयारी करने वाली चीजों की एक सूची यहां दी गई है:
  • काठी से बाहर अपने दोहन लाओ, यह देखने के लिए कि क्या यह साफ है और अच्छी स्थिति में है, छेद के बिना, या चमड़े पर आँसू इसे नीचे रखो, अधिमानतः एक रेलिंग, एक सीट या एक भोज पर। सुनिश्चित करें कि आप अन्य सवारों को परेशान नहीं करते हैं
  • घोड़े तक पहुंचें या उसे बुलाओ, और उसके लगाये रखें यह एक चमड़े या नायलॉन का दोहन है जो घोड़े के सिर पर रखा जाता है, इतनी तंग बांधता है कि यह पर्ची नहीं है, लेकिन बहुत अधिक नहीं है, या आप घोड़े को असहज रख सकते हैं। सुनिश्चित करें कि यह घोड़े के सिर पर पूरी तरह से है कई घोड़े बच गए थे, केवल यह सुनिश्चित करने के लिए कि होलटर अच्छी तरह से फिट था।
  • आरंभ हॉर्सबैक राइडिंग चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    घोड़े के झुंड में लीड करें और घोड़े के मुंह के निकट स्थित हेलटर पर धातु की अंगूठी के लिए लेस दें। यदि दो छल्ले हैं, तो पसलियों को घोड़े के मुंह के दोनों किनारों पर दो अंगूठों से जोड़ा जाना चाहिए।
  • इस क्रम में शरीर के लिए लहराव, ब्रश और नरम ब्रश ब्रश का प्रयोग करें। दोहन ​​गर्दन, शरीर और घोड़े के पैरों के निचले हिस्से पर किया जाना चाहिए, वही ऊन के लिए सच है। नरम ब्रश के साथ ब्रश केवल एक ही है जो शरीर के लिए खूंटे तक इस्तेमाल किया जाना चाहिए। घोड़े के चेहरे को ब्रश न करें, इस क्षेत्र के लिए एक तौलिया या ब्रश दस्ताने का उपयोग करें। घोड़े के खंभे उठाएं और गंदगी और कीचड़ को हटाने के लिए नेप्टेक का उपयोग करें। उन्हें पक्ष में लिफ्ट, कभी सुरक्षा कारणों के लिए सीधे पीछे या घोड़े के पैरों के सामने खड़े रहें।
  • घोड़े के बाईं तरफ खड़े होकर, घोड़े की पीठ पर काठी कंबल फैलाकर सामने के कंधे की तरफ के सामने। अचानक आंदोलनों के बिना करो, अन्यथा घोड़े मजा कर सकते हैं।
  • घोड़े की पीठ पर काठी उठाओ, रकाब और पट्टा (चमड़े का हिस्सा या दूसरे प्रकार के कंधे का पट्टा जो घोड़े के पेट के नीचे सेठी को सुरक्षित करने के लिए जाता है) को दूसरी तरफ लटका कर देता है। घोड़े पर काठी केंद्र, और जाँच करें कि कंबल अच्छी तरह से काठी के नीचे वितरित किया जाता है, जिसमें कुछ सेंटीमीटर की सीमा होती है। कंबल फिसलने से काठी को रोका जा सकता है और उसी समय घोड़े की पीठ पर असुविधा के कारण रगड़ना। यदि पट्टा अभी तक जुड़ा नहीं है, घोड़े के दाहिनी ओर काठी में इसे संलग्न करें। यदि यह केवल एक तरफ लोचदार है, तो इस पक्ष को अभी तक काठी पर तय नहीं किया जाना चाहिए सुनिश्चित करें कि घोड़े के साथ संपर्क में पक्ष चिकनी है। अक्सर, पट्टा के एक तरफ में बाकियाँ स्थिर रखने के लिए चमड़े की लग्स होती हैं, जबकि दूसरी चिकनी होती है इन buckles पीछे नहीं रखा जाना चाहिए, वे घोड़े को बेचैनी का कारण हो सकता है। इसके अलावा, कई सिडल में पट्टा सुरक्षित करने के लिए तीन चमड़े की लग्ज़ हैं, दो बाहरी चमड़े की लग का उपयोग करें, यह सुनिश्चित कर लें कि केंद्रीय एक बेल्ट के बीच से गुजरता है और नॉट्स या कर्ल का निर्माण नहीं करता है
  • अंगुली के नीचे पट्टा खींचो और घोड़े के बाईं तरफ बेल्ट बक्से के माध्यम से काठी पर flaps पास। सुनिश्चित करें कि यह कर्ल नहीं है।
  • पट्टा कसने के लिए, बेल्ट बकसुआ के माध्यम से काठी पर चमड़े के प्रालंब पास, और चमड़े के प्रालंब के अंतिम भाग को खींच कर, जब यह पट्टा तंग है सुनिश्चित करें कि पट्टा तंग है, और अगर यह केवल एक लोचदार हिस्सा है, तो उस भाग के अंत में तंग होना चाहिए।
  • आरंभ हॉर्सबैक राइडिंग चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    गैर-प्रबल हाथ का उपयोग करके घोड़े का उपयोग करें और मुंह में काटने के लिए प्रमुख एक का उपयोग करें। सभी पट्टियाँ सुनिश्चित करता है स्कार्फ (घोड़े के चेहरे पर पट्टा जो गुजरता है) काफी संकीर्ण होने के लिए हमें इसके और घोड़े के बीच एक उंगली को पारित करने के लिए अनुमति देनी चाहिए। नाकबैन्ड का ईमानदार, जो घोड़े के सिर को गर्दन में मिलते हैं, के पास गुजरता है, बहुत अधिक कस के बिना स्थिति में बने रहने के लिए पर्याप्त होना चाहिए। यह अपेक्षाकृत धीमा होना चाहिए, इतना है कि हम इसके माध्यम से कुछ उंगलियां पा सकें।
  • सीढ़ी के पास घोड़े को लाओ, अगर आप चाहते हैं जांचें कि बेल्ट तंग है, जब आप उसे स्थानांतरित करने का प्रयास करते हैं, तो काठी बहुत अधिक पर्ची नहीं होना चाहिए। इस बिंदु पर आपको बाएं से घोड़े पर माउंट करना होगा
  • अपने बाएं हाथ के साथ हथियार पकड़ो, फिर मुरझाए, माने के लिए या अपने बाएं हाथ से काठी के पोमेल को पकड़ो (घोड़े ऊपर की तरफ खींचें!), और अपने दाहिने हाथ से काठी के पीछे। अपने बायां पैर को ब्रैकेट पर रखो, घोड़े के हिंद पैरों पर बाएं पैर खींचें और पास करें। सावधान रहें कि घोड़े की छड़ी को न निकालें, क्योंकि आप अपने आखिरी पैरों पर पैर पास करते हैं, या यह आगे बढ़ना शुरू हो सकता है यह वैसे भी स्थानांतरित कर सकता है। जब आप बढ़ते हैं तो किसी को अपना घोड़ा पकड़ना बेहतर होता है।
  • ब्रैकेट छोड़ें, सिर्फ काठी के ऊपर एक अर्ध-मानक स्थिति में आगे बढ़ें, और जांचें कि क्या यह तंग है। यदि यह पर्ची की तमाम प्रवृत्ति है, या तंग नहीं लगता है, तो घोड़े से (हमेशा बाईं तरफ) उतरती है और उसे आश्वस्त करता हूं।
  • पुदीना ऊपर खींचो, और उन दोनों को एक ही ऊंचाई पर पकड़ कर उन्हें घोड़े की गर्दन के बीच में रखते हुए। गहन एक वास्तविक एक हैं स्टीयरिंग घोड़े का इसे बाएं मुड़ने के लिए, बाकियों को बायीं तरफ खींचना, ताकि काटने के घोड़े के मुंह को दबाया जाए, जिससे प्रतिबिंब यह एक निश्चित दिशा में आगे बढ़े।
  • गद्दी रखने की एक और शैली यह बताती है कि दो हाथों में मुग्ध हैं, एक फर्म है, जबकि दूसरा थोड़ा सा दबाव देता है, जिससे घोड़े से बचने के लिए मजबूर हो जाता है और उसके अनुसार तदनुसार बदल जाता है। बाएं हाथ पीछे की तरफ खींचा जाता है, जबकि दायें अभी भी बनी हुई हैं, इसलिए घोड़े बाईं तरफ जाता है यह महत्वपूर्ण है कि निष्क्रिय हाथ स्थिर रहता है और आगे बढ़ता नहीं है। यदि बाएं हाथ को वापस खींच लिया जाता है, जबकि दाहिने हाथ को आगे बढ़ाया जाता है, तो सीधे चलने के लिए घोड़े सिर को झुका सकता है
  • विशेष रूप से शिक्षक के निर्देशों के लिए सुनो, चूंकि तकनीकों के आधार पर अलग-अलग हो सकते हैं कि कौन घोड़े का मार्गदर्शन करता है और किसी विशेष घोड़े के लिए प्रशिक्षक के तरीकों का मार्गदर्शन करता है।
  • घोड़े के पक्षों पर धीरे से बछड़ों को कुचलने से घोड़े को आगे बढ़ाएं। ज्यादातर घोड़ों ने मौखिक आदेशों का भी जवाब दिया, सामान्य रूप से giddap! या Vai आगे बढ़ने के लिए ओहा! बंद करने के लिए
  • आरंभ हॉर्सबैक राइडिंग चरण 8 शीर्षक वाली छवि



    8
    एक खुले इलाके में सवारी करें, शुरुआत करने वाले, बाड़ से दूर रहें, पेड़ों की कम शाखाएं और सीढ़ियों की सीढ़ी से दूर रहें घोड़े के पीछे होने के कारण संतुलन और एकाग्रता की आवश्यकता होती है, और अभ्यास के साथ बहुत सरल और अधिक प्राकृतिक हो जाता है घोड़े को नियंत्रण में रखने के लिए सावधान रहें, और जो कुछ भी डराता है या विचलित हो सकता है, उसका ध्यान रखें।
  • आरंभ हॉर्सबैक राइडिंग चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    एक खरीदने से पहले, एक घोड़े के स्वामित्व से संबंधित सभी लागतों और जिम्मेदारियों पर विचार करें। घोड़े जीवित जीव हैं, उन्हें खिलाया जाना चाहिए, बुझती और हर दिन इलाज किया जाता है, और प्रतिकूल मौसमों से खुद को बचाने के लिए उन्हें अच्छी मिट्टी की आवश्यकता होती है और एक स्थिर स्थिरता की आवश्यकता होती है इसके अलावा, घोड़ों को नियमित पशु चिकित्सा यात्राओं और योग्य व्यक्तियों द्वारा रखरखाव की आवश्यकता होती है जो उनके खंटे को कम करते हैं और आवश्यक होने पर उन्हें ठीक करते हैं।
  • आरंभ हॉर्सबैक राइडिंग चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    जब आपको लगता है कि आप काफी तैयार हैं और तैयार हैं, तो आप एक घोड़ा खरीद सकते हैं। अगर आपके माता-पिता एक घोड़े को खरीदना नहीं चाहते हैं, तो आप हमेशा सट्टेबाजी के स्कूल में इस्तेमाल करने के लिए एक किराए का भुगतान कर सकते हैं या फिर एक टट्टू क्लब या दोस्त में, जो अब अध्ययन, काम या एक चोट की इसे इस्तेमाल करने के लिए ऋण पर लेना अक्सर सस्ता होता है क्योंकि आप उस मालिक से सहमत हो सकते हैं जिसका भुगतान करना है, और अक्सर मालिक डॉक्टर और मोज़री की पहली जोड़ी का भुगतान करता है बाकी नए परिवार के लिए है यह महत्वपूर्ण है कि एक पशुचिकित्सा खरीद से पहले किसी भी स्वास्थ्य समस्याओं के लिए घोड़े की जांच करता है, विक्रेता द्वारा धोखा देने से बचने के लिए
  • आरंभ हॉर्सबैक राइडिंग चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    11
    जब आप घोड़े या टट्टू को देखते हैं, आप खरीदना चाहते हैं, एक अनुभवी दोस्त ले आओ, या अपने प्रशिक्षक, ट्रेनर या कोच से सहायता प्राप्त करें दो या तीन विचार हमेशा एक से बेहतर होते हैं एक प्रशिक्षक या कोच आपकी सवारी शैली, अपने कौशल और अपनी ताकत के लिए सही घोड़ा चुनने में आपकी मदद कर सकता है। घोड़े में आपको जो दिखना चाहिए वह यहां है:
  • संरचना: घोड़ा स्वस्थ होना चाहिए और अच्छी तरह से आनुपातिक होना चाहिए, आगे या पीछे बहुत बड़ा नहीं होना चाहिए, यह पैंतरेबाज़ी करना आसान होना चाहिए।
  • स्वास्थ्य: घोड़े को सभी खुरों को उठाना होगा, ताकि आप एकमात्र (स्वैच्छिक रीबोजॉरब) और पैरों की विकृति के किसी भी घाव को नियंत्रित कर सकें। गर्दन की जाँच करें, एक कठोर गर्दन इंगित करता है कि घोड़े और टट्टू मजबूत हैं, और शुरुआती शुरुआत के लिए पैंतरेबाज़ी करना मुश्किल है।
  • आयु: यह बहुत महत्वपूर्ण है एक शुरुआती घोड़ा और एक शुरुआती घुड़सवार नहीं वे साथ मिलते हैं शुरुआती घुड़सवार के लिए एक उपयुक्त उम्र 10-12 वर्ष है, इस प्रकार घोड़े अपने चरम पर पहुंचता है, जबकि सवार बढ़ सकता है, घोड़े को प्रशिक्षित किया जाएगा और इसके लिए तैयार हो जाएगा अपने आप को ले जाया जाना चाहिए.
  • ऊँचाई: ऊँचाई एक बहस कारक है, यह महत्वपूर्ण हो सकती है, लेकिन बिल्कुल भी नहीं। यहां तक ​​कि अगर एक घोड़े की अच्छी ऊंचाई हो, तो अगर एक सवार 1 मीटर की टट्टू पर सहज महसूस करता है, तो उसे उस पर सवारी करना चाहिए जब तक कि वह एक उच्च टट्टू के साथ सहज महसूस न करे और फिर घोड़े के साथ। यदि आप बहुत अधिक चरणों को जलाने की कोशिश करते हैं, तो आपको मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। घोड़े के लिए आदर्श घुड़सवारी की ऊंचाई 1.4-1.5 मीटर है। इस श्रेणी को "गैलोवे" के रूप में वर्गीकृत किया गया है यह ऊंचाई विभिन्न प्रयोजनों के लिए प्रयोग किया जाता है और इसे दूर करना बहुत कठिन है। सामान्य में एक टट्टू 1.45 मीटर के नीचे एक सामान्य घोड़ा है, जबकि एक मसौदा घोड़ा 1.5 मीटर से अधिक है।
  • स्वभाव: घोड़े को चुनते समय यह सबसे महत्वपूर्ण विवरणों में से एक है। घोड़ा आप को देखकर शांत और खुश हो सकता है इसमें एक कोमल आँख होना चाहिए, इसका मतलब है कि आपको बहुत सफेद नहीं दिखना चाहिए (श्वेतपटल, सफेद भाग जो मानवीय आंखों में भी है)। ऐपलायोसा घोड़ों के पास बहुत स्पष्ट चकमा है, लेकिन अगर आँख उल्लास दिखता है, तो घोड़े घबराए हुए हैं और उसका व्यवहार आक्रामक हो सकता है।
  • शैली: यह भी एक बहस विषय है। कुछ लोग कहते हैं कि मार्स आमतौर पर घोड़ों से बेहतर होते हैं, जबकि अन्य विपरीत तर्क देते हैं प्रश्न दशकों के लिए खुला है। यह चुनाव और स्थिति पर निर्भर करता है। महिलाओं को हर 28 दिनों में चक्र होता है, और इस अवधि के दौरान वे मूडी हैं पुरुषों की इस समस्या नहीं होती है और वे आम तौर पर अधिक विनम्र और आराम से करते हैं, हालांकि आप कुछ पा सकते हैं जो दो के मिश्रण हैं। यह आपके बच्चे या आप पर निर्भर करता है कई लड़कियों का कहना है कि "मुझे एक घोड़ी चाहिए क्योंकि लड़कियां बेहतर हैं", जबकि बच्चों ने उत्तर दिया कि "घोड़ों का सबसे अच्छा है"। कई मामलों में लड़कों को मारे और लड़कियों के साथ घोड़ों के साथ बेहतर प्रतीत होता है। लेकिन यह आप पर निर्भर करता है
  • आरंभ हॉर्सबैक राइडिंग चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    12
    आवश्यक उपकरण प्राप्त करें:
  • काठी और कंबल काठी घोड़े की काठी पर रहने के लिए कई सवार, युवा और बूढ़े, में मदद करता है, जो लंबी दूरी की सवारी करने वालों के लिए आराम प्रदान करता है। वहाँ विभिन्न शैलियों और कई किस्में हैं, और उपाय कई कारकों पर निर्भर करता है। जब एक काठी खरीदते हैं, चाहे नया या दूसरा हाथ, सबसे सस्ता या सबसे महंगी एक के लिए नहीं लगते हैं बेशक, आप जो भी भुगतान करते हैं, लेते हैं, लेकिन अक्सर एक मध्यम लागत आदर्श होती है और यह 12 साल से अधिक समय तक रह सकता है, यह कैसे रखा जाता है इसके आधार पर। जब कोई आकार चुनते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास आकार और आकार (यदि यह बड़ा या पतला है) के साथ घोड़े की ऊंचाई और नस्ल है। एक बहुत ही युवा राइडर आमतौर पर 25 सेंटीमीटर काठी पर अच्छी तरह से माउंट करता है, लेकिन कुछ सिडल विशेष रूप से बहुत बड़े टट्टू के लिए बने होते हैं और अन्य चिकना और सुरुचिपूर्ण घोड़ों के लिए बने होते हैं। काठी की विविधता और शैली सवारी शैली और उद्देश्य पर निर्भर करते हैं। आम तौर पर पश्चिमी काठी का उपयोग केवल पश्चिमी सवारी के लिए किया जाता है, जबकि कूद काठी केवल बाधा कूद के लिए उपयोग किया जाता है। सर्वोत्तम प्रकार सामान्य हैं या सभी उद्देश्यों के लिए उनके पास एक सेट है जो लड़का को ड्रेसएज, सामान्य सवारी में, बाधा और धीरज में प्रतिस्पर्धा करने की इजाजत देता है। काठी के कंबल को काफी बड़ा होना चाहिए और इसे काठी से ढका जाना चाहिए और 2 या 4 सेंटीमीटर बाहर निकलना होगा। काठी की रक्षा में मदद करता है और इसे घोड़े को खरोंच करने से रोकता है।
  • हेडबोर्ड हेडबोर्ड घोड़े पर नियंत्रण प्रदान करता है विशेष रूप से, काटने से आपको घोड़े को नियंत्रित करने की अनुमति मिलती है, जबकि मुर्गियां आपको बारी करने की अनुमति देती हैं। चूंकि यह केवल आंशिक रूप से सही है, इसलिए आपका प्रशिक्षक आपको सबसे अच्छा चुनने में सहायता करेगा। सर्वश्रेष्ठ हेडबोर्ड के बीच में कैवेसन और हनोवरैरियन हैं Cavesson एक अनुनासिक प्रावरणी है जो घोड़े को अपना मुंह खोलने से रोकता है, जबकि हनोवरियन में यह नहीं है। हालांकि वे बहुत समान हैं, यह जानवर / घुड़सवार संयोजन पर बहुत निर्भर करता है। काटने और हेडबोर्ड घोड़े के लिए उपयुक्त होना चाहिए, और आपको कुछ समझने की कोशिश करनी होगी कि सबसे अच्छा संयोजन क्या है, चूंकि प्रत्येक घोड़ा अद्वितीय है और शीर्ष बोर्ड में न्यूनतम परिवर्तन के प्रति संवेदनशील है। कई हेडबोर्ड आज केवसन से सुसज्जित हैं, घोड़े को मुंह खोलने से रोकने के लिए, और सवारी के कौशल और वरीयता के आधार पर और एक या दो काटने हो सकते हैं, और घोड़ा आपको ट्रेनर या एक प्रशिक्षक से मदद मिलनी चाहिए, क्योंकि काटने और सिर का डिब्बा गलत विकल्प घोड़े पर नियंत्रण को कमजोर कर सकते हैं और सवारी खतरनाक बना सकते हैं।
  • हॉर्स केयर किट घोड़े को धुलाई करना रक्त परिसंचरण को बढ़ावा देता है, और यह साफ और चमकदार दिखाई देता है। तुम हमेशा से पहले और सवारी के बाद घोड़े का ध्यान रखना चाहिए, पहले धूल और गंदगी है कि घोड़ा प्रतिक्रिया व्यक्त किया जा सकता है के रूप में अगर दर्द में और बाद पसीना दाग है कि अन्यथा बाद में दूर करने के लिए मुश्किल हो जाएगा दूर करने के लिए दूर करने के लिए। एक घोड़े की देखभाल किट को मूल होना चाहिए: एक मालिश रोलर (अतिरिक्त गंदगी और बाल निकालने के लिए इस्तेमाल किया जाता है), एक घोड़े की सफाई ब्रश (मिट्टी और प्रतिरोधी दाग ​​को हटाने के लिए एक मोटा ब्रश ब्रश) ), एक चमकाने ब्रश (एक नरम बाल खड़े पॉलिश और नाक और नाजुक भागों), एक खुर लेने ब्रश करने के लिए इस्तेमाल ब्रश (सफाई के लिए मिट्टी और खुरों पत्थर निकालने के लिए), एक कंघी अयाल और पूंछ, एक स्पंज ( नाक और घोड़े की आँखें, और सवारी के बाद पसीना दाग को हटाने। कई किट ब्रश बाल, जो ब्रश अयाल और पूंछ के लिए बहुत उपयोगी है शामिल नहीं हैं। आप इसे किसी भी दुकान पर मिल सकता है, यह एक ब्रश प्राणियों के समान है यह भी उपयोगी है, लेकिन जरूरी नहीं है, सवारी के बाद पसीना को पोंछने के लिए तहलका (घोड़े के लिए एक और सवार के लिए एक), और एक ब्रश दस्ताने (छोटे रबड़ के साथ एक रबर या प्लास्टिक दस्ताने,सबसे नाजुक क्षेत्रों को साफ़ करने के लिए आदर्श है, जैसे थूथन)।
  • राइडिंग उपकरण सवारी करने के लिए आपको एक हेलमेट पहनना चाहिए। बाइक हेलमेट पर्याप्त नहीं हैं, हेल्मेट्स की सवारी सिर के एक क्षेत्र को कवर करती है और विशेष रूप से घोड़े के गिरने से बचाने के लिए बनाई जाती हैं जूते में फ्लैट के तलवों होते हैं, अधिमानतः इंगित करते हैं, और एक एड़ी होनी चाहिए, सभी को कुछ भी गलत होने पर ब्रैकेट से हटाने की सुविधा प्रदान करने के लिए। सामग्री, ज़िप या लेस की पसंद, और ऊंचाई अक्सर सवार या उस अनुशासन की पसंद पर निर्भर करती है जिसमें वह प्रतिस्पर्धा करता है। सुरक्षा कारणों के लिए ये दो घटक अत्यंत आवश्यक हैं, जबकि अन्य वस्तुओं की सुविधा के लिए केवल विशेष रूप से सवारी करने वाले पतलून अक्सर सबसे अच्छा विकल्प होते हैं, लचीलापन और सवारी करने के लिए लचीलेपन देते हैं, भले ही किसी भी प्रकार की लंबी पैंट और अच्छी गुणवत्ता ठीक हो, जब तक वे अच्छा गतिशीलता की अनुमति देते हैं आपको टी-शर्ट का उपयोग करना चाहिए, संभवतः लंबे आस्तीन के साथ या बाहर की सवारी करते समय जलने से बचने के लिए कुछ। दस्ताने वैकल्पिक हैं, क्योंकि कुछ अंगूठियों के उपयोग के कारण चिड़चिड़ापन से पीड़ित हैं, जबकि अन्य लोग पकड़ को महसूस करना पसंद करते हैं।
  • आरंभ हॉर्सबैक राइडिंग चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    13
    घोड़े की सवारी की कला जानें यद्यपि यह आसान लगता है (और यह बहुत अभ्यास के बाद है), यह बहुत प्रयास लेता है, और भले ही कुछ लोग स्वाभाविक रूप से पहना जाते हैं, दूसरों को परिणाम प्राप्त करने के लिए कठोर काम नहीं करना पड़ता है। किसी भी मामले में हमेशा एक प्रशिक्षक होने की सलाह दी जाती है जो आपके कौशल को सुधारने तक आपकी सहायता करेगा।
  • टिप्स

    • जल्दी में मत बनो, आप सुरक्षा खो सकते हैं या कुछ महत्वपूर्ण भूल सकते हैं।
    • पीछे से घोड़े पर न जाएं अगर वह डरता है, तो घोड़े खुद को और दूसरों को घायल कर सकते हैं
    • मत सोचो कि आप सबकुछ जानते हैं यहां तक ​​कि ओलंपिक जॉकी कक्षा में भी जाते हैं! राइडर्स हमेशा अपनी सवारी में सुधार करते हैं और हमेशा समर्थन की आवश्यकता होती है।
    • यदि आप अचानक सवारी करना चाहते हैं, तो आपको एक घोड़ा नहीं खरीदना चाहिए। कुछ शोध करें और कुछ सबक लें वे जीवित प्राणी हैं और आप खुद को एक शौक के रूप में लेने का निर्णय नहीं ले सकते हैं और जब आप ऊब जाते हैं तो उसे छोड़ दें।
    • सुनिश्चित करें कि आपको वह भुगतान मिलता है जो आपने भुगतान किया था। एक प्रशिक्षक जो निर्देश नहीं देता ... पैसे की बर्बादी है
    • हमेशा याद रखें, घोड़े जंगली और अप्रत्याशित जानवर हैं। वे सिर्फ एक किक के साथ मार सकते हैं, इसलिए जब आप उनके करीब हो तो आपको ध्यान देना होगा। यहां तक ​​कि सबसे सुंदर टट्टू आपको नुकसान पहुंचा सकता है
    • घोड़े को रखना बेहद महंगा है, सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आप कहां जा रहे हैं यदि आप इसे अपने साथ रखने का इरादा रखते हैं तो आपके पास कम से कम एक हेक्टेयर का स्थान होना चाहिए, अच्छी तरह से फैंसी (फ्रेडेड तार के बिना)! आपके पास काफी बड़ी आश्रय भी होनी चाहिए, दोहन के बारे में 1000 यूरो की लागत, कुछ और सौ साल के लिए फीड और घोड़े का खर्च भी दो हजार यूरो तक हो सकता है। सुबह में आपको छह बजे तक जागना पड़ेगा, फिर दोपहर के भोजन और रात के खाने के लिए रात में ... घोड़े के साथ काम करने के लिए बहुत काम है।

    चेतावनी

    • कभी घोड़े की तरफ न चलें, चाहे कितना शांत हो।
    • घोड़े आसानी से और अप्रत्याशित रूप से चारों ओर मिल सकता है।
    • घोड़े के सामने खड़े न हों (और उनके अंधे स्पॉट्स में से एक)
    • हमेशा जूते और हेलमेट पहनें, इसलिए एड़ी ब्रैकेट से निकल सकती है और आपको फंसने से रोक सकती है।
    • कभी एक घोड़े के पीछे खड़े नहीं रहें
    • राइडिंग खतरनाक है और इसमें कई जोखिम शामिल हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • घोड़ा
    • हेलमेट
    • नरम तलवों और एड़ी के साथ जूते चलाना
    • कवर जूते
    • Sella
    • चारपाई की अगली पीठ
    • काटना
    • काठी कंबल
    • घोड़ों के लिए ब्रश
    • लगाम
    • लगाम
    • राइडिंग पैंट
    • टी-शर्ट
    • चरनी
    • पानी या पीने के लिए बाल्टी
    • घोड़े का खाना
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com