गाड़ी पर और बाइक पर चिंतनशील टेप या पिनस्ट्रीप कैसे लागू करें

चिंतनशील टेप या बाइक या कार पर रंगीन vinyl टेप डालना मुश्किल नहीं है आप एक रंगीन चिपकने वाली टेप के साथ एक सूखी विधि का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन प्रतिबिंबित करता टेप के साथ नहीं। जो सामग्री प्रतिबिंबित करती है वह विशेष रूप से है और यदि आप इसे बहुत अधिक कर देते हैं या इसे कई बार लागू करने की कोशिश करते हैं तो आप इसे नुकसान पहुंचा सकते हैं इस मामले में आपको एक गीली विधि का उपयोग करना चाहिए पढ़ना जारी रखें

कदम

1
सबसे पहले, तय करें कि टेप कैसे लागू करें और वाहन पर संदर्भ अंक करें। यदि यह एक सीधी रेखा है, तो आप टेप के साथ एक तना हुआ धागा को कार के पीछे से सामने से मार्गदर्शन करने के लिए आवेदन कर सकते हैं।
  • 2
    गाड़ी के मोर्चे पर पहले 2-3 सेमी टेप को लागू करें, आमतौर पर फ़ेंडर के लिए। सुरक्षात्मक फिल्म को निकालें और टेप की आधी लंबाई कार की खींचें। यदि आप थोड़ा टेप झटका, आप एक पूरी तरह से सीधे लाइन कर देगा टेप की स्थिति से संतुष्ट होने के बाद, इसे शरीर पर रखें और यह स्वयं पर हमला करेगा
  • यदि आप एक चिंतनशील टेप का उपयोग कर रहे हैं, तो पहले 2-3 सेमी को संलग्न करने के बाद, एक डिस्पैशन साबुन के 6 बूंदों और 220 मिलीलीटर पानी के समाधान के साथ कार स्प्रे करें। यह एहतियात टेप चिपकने वाला पदार्थ को तुरंत शरीर से चिपकाने से रोकता है, इसलिए आप उसे बिना किसी इसे तोड़ने के लिए अलग कर सकते हैं यदि आप उसे पुनः रख सकते हैं।
  • 3
    कार की पहली छमाही को पूरा करने के बाद, रियर भाग की प्रक्रिया को दोबारा दोहराएं।



  • 4
    उद्घाटन के कठिन क्षेत्रों, जैसे कि दरवाजे के टिकाएं और ताले लगाओ। बस, एक सीधे ब्लेड लें और खोलने के बीच में टेप को काट लें और दरवाजे के किनारे पर अधिक से अधिक आवारा लपेटें।
  • 5
    अपनी उंगलियों के साथ, यह सुनिश्चित करने के लिए कि वह अच्छी तरह से पालन करता है, पूरे रिबन (प्रतिबिंबित करता है या नहीं) को धीरे से टैप करें फिर आप थोड़े दबाव के साथ हल्के ढंग से उंगलियों को रगड़ सकते हैं। इस तरह के कई चरणों के बाद आप धीरे-धीरे ताकत बढ़ा सकते हैं जिसके साथ आप टेप पर दबाते हैं।
  • टिप्स

    • लगभग 5 सेंटीमीटर के लिए अंतिम बिंदु को टेप बढ़ाएं फिर टेप को पकड़ने के लिए एक बहुत तेज ब्लेड वाला कटर का उपयोग करें जहां आप इसे रोकना चाहते हैं। ब्लेड पर बस कटौती की अतिरिक्त बढ़ाएं
    • यदि आप एक अधिक सटीक काम चाहते हैं, तो रिबन के अंत में सजावटी स्टिकर लगाने पर विचार करें। आप उन्हें ऑटो भागों स्टोर में पा सकते हैं।
    • इन नौकरियों के लिए हमेशा चिंतनशील टेप का उपयोग करने पर विचार करें। वे एक अमीर और गहन रंग के साथ सामग्री हैं, वे दिन के दौरान देखने के लिए बहुत सुंदर हैं और रात में आपकी दृश्यता को दोगुना कर सकते हैं।
    • माप सही ढंग से लें एक मध्यम आकार की गाड़ी के लिए आपको दो रोल टेप की आवश्यकता होगी, चार यदि आप एक डबल लाइन चाहते हैं
    • सुनिश्चित करें कि वाहन पूरी तरह से साफ है गंदगी या धूल के किसी भी छोटे अवशेष टेप के नीचे एक बहुत ही स्पष्ट स्पुरेंस का कारण होगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • विभिन्न ब्रांडों के टेप में लोच का एक अलग मापांक होता है। आम तौर पर गैर-चिंतनशील लोगों को सीधे वाहन के किनारों पर फैलाया जा सकता है। उन चिंतनशील या पिनस्ट्राइप प्रकार को खींचा नहीं जाना चाहिए। यदि आप उन्हें बहुत तंग कर देते हैं, तो आप चिंतनशील आधार को तोड़ सकते हैं और टेप को बर्बाद कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com