कार रेडियो द्वारा सीडी फँसने के लिए कैसे निकालें

कारों में एकीकृत सीडी प्लेयर अद्वितीय समस्याओं जब अटक सीडी है - के बाद से वे सीधे कार के शरीर में स्थापित कर रहे हैं, आप उन्हें हेरफेर उन्हें छूने और, एक भी कोने से उन्हें प्रबंधित जब तक आप को हटाने और एकत्रित न करने के लिए तैयार नहीं हैं कर सकते हैं खुद रीडर इसके लिए, कार रेडियो में फंसना सीडी एक विशेष रूप से परेशान समस्या हो सकती है सौभाग्य से, इस आम सिरदर्द के लिए कई DIY समाधान हैं। हालांकि ध्यान दें

कि, यदि गलत तरीके से किया जाता है, तो इनमें से कुछ समाधान आपके प्लेयर को नुकसान पहुंचा सकते हैं (या अंदर सीडी फँस गई)। इस अनुच्छेद में सिफारिशें एक विशेषज्ञ बिजली के विशेषज्ञ की राय को प्रतिस्थापित नहीं करती हैं।

कदम

विधि 1

पावर और निकालें बटन का उपयोग करें
एक कार सीडी प्लेयर से स्टिक सीडी निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
कार बंद करें कुछ सीडी प्लेयर के पास एक फ़ंक्शन है "मजबूर निष्कासन", विशेष रूप से सीडी निकालने के लिए डिज़ाइन किया गया था जब अन्य विधियों का काम नहीं किया गया था। चूंकि इस पद्धति को सीडी प्लेयर के किसी भी परिवर्तन की आवश्यकता नहीं है, इसलिए सबसे चतुर विकल्प यह है कि पहले प्रयास करें - यदि आपके पास काम नहीं है तो खोने के लिए आपके पास कुछ नहीं है। सबसे पहले, अगर आप पहले से ऐसा नहीं किया है तो कार बंद करें।
  • एक कार सीडी प्लेयर चरण 2 से स्टिक सीडी निकालें शीर्षक वाली छवि
    2
    कार बंद होने के साथ, शक्ति को रखें और दबाए बटन दबाएं। प्रेस और दोनों बटन एक साथ 10 सेकंड के लिए पकड़। यदि आपके स्टीरियो में एक सुविधा है "मजबूर निष्कासन", सीडी बाहर निकल जाना चाहिए।
  • एक कार सीडी प्लेयर से स्टिक सीडी निकालें शीर्षक वाला इमेज चरण 3
    3
    यदि यह विधि काम नहीं करती है, तो कार को चालू करें और फिर से प्रयास करें। कुछ सीडी प्लेयर काम नहीं करेंगे अगर कार बंद हो जाए। उन मामलों में, मोटर एक्सेस ऑपरेशन को दोहराएं।
  • एक कार सीडी प्लेयर से स्टिक सीडी निकालें शीर्षक छवि 4 चरण 4
    4
    रीडर मैनुअल से परामर्श करें प्लस इंजेक्शन इग्निशन संयोजन मजबूरन निकालना के लिए सबसे आम आदेशों में से एक है, लेकिन कई सीडी खिलाड़ियों को अलग-अलग बटन दबाए जाने की आवश्यकता होती है। यदि आपके पास अभी भी है, तो अपने सीडी प्लेयर के मैनुअल से परामर्श करें, जिसमें इनके बारे में जानकारी और अन्य फीचर शामिल होंगे जो आपकी सीडी को पुनर्प्राप्त करने में आपकी मदद कर सकते हैं।
  • विधि 2

    दूसरी सीडी का उपयोग करें
    एक कार सीडी प्लेयर से स्टिक सीडी निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1
    खाली सीडी प्राप्त करें या आपको इसकी आवश्यकता नहीं है। इस पद्धति में एक दूसरी सीडी प्लेयर में शामिल करना शामिल है, इसलिए किसी ऐसे एल्बम को नुकसान से रोकने के लिए जिसे आप परवाह करते हैं, खुद को खाली सीडी या एक जिसकी आप परवाह नहीं करते हैं, प्राप्त करने की कोशिश करें।
    • जारी रखने से पहले सीडी प्लेयर चालू करें अगर आपको यह करने के लिए कार को चालू करना है, तो इसे करें
    • ध्यान दें: इस पद्धति में, इस लेख में कई अन्य लोगों की तरह, सीडी और खिलाड़ी को नुकसान पहुंचाने का खतरा होता है। अपने सीडी प्लेयर में विदेशी शरीर डालने पर सावधान रहें यदि आप इसे हानिकारक होने से डरते हैं, तो एक पेशेवर द्वारा समस्या को हल करें और रोकें।
  • एक कार सीडी प्लेयर से स्टिक सीडी निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    2
    रीडर स्लॉट में दूसरी सेंडी को 2-3 सेंटीमीटर डालें। आपकी सीडी जम्मू सीडी पर होनी चाहिए। थोड़ी किस्मत के साथ, आप अपने हाथ में रखे हुए सीडी के नीचे फिसलने वाली सीडी को सुनने में सक्षम होंगे।
  • एक कार सीडी प्लेयर से स्टिक सीडी निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    3
    निकालें बटन दबाएं और चालें धीरे सीडी ऐसा करने से, आप अटक सीडी और खिलाड़ी इजेक्शन तंत्र के बीच घर्षण बनाने की कोशिश कर रहे हैं। अगर आपको लगता है कि जाम सीडी बाहर निकलने शुरू हो रही है, सावधान रहें कि इसे दूसरी सीडी द्वारा अवरुद्ध नहीं किया गया है।
  • यदि यह विधि काम नहीं करती है, तो पुन: प्रयास करें, लेकिन रिक्त सीडी को सम्मिलित करने का प्रयास करें नीचे डाला सीडी, ऊपर की तरफ उठाने के लिए सीडी खिलाड़ियों के अलग इजेक्शन सिस्टम होते हैं, इसलिए कुछ मामलों में ऊपरी दबाव अधिक उपयोगी हो सकता है।
  • एक कार सीडी प्लेयर से स्टिक सीडी निकालें शीर्षक वाला छवि चरण 8
    4
    इकाई दबाएं कुछ मामलों में, यूनिट पर दबाव डालने से ही डाली गई सीडी को इंजेक्शन तंत्र को संलग्न करने की अनुमति मिल सकती है। अगर पाठक डैशबोर्ड की ऊपरी सतह के निकट रखा जाता है, आप दबाने या टैप करके इस पद्धति के चरणों को दोहराकर सफल होते हैं धीरे लेकिन दृढ़ता से रीडर के ऊपर डैशबोर्ड क्षेत्र।
  • टिप्पणी कि, भले ही आप डैशबोर्ड को मारकर सफल हुए हों, इस विधि से केंद्रीय सांत्वना के नाजुक घटकों को नुकसान हो सकता है, इसलिए नहीं यह सिफारिश की जाती है कि आपकी कार में सीडी प्लेयर और डैशबोर्ड की ऊपरी सतह के बीच जीपीएस जैसे उपकरण हैं।
  • विधि 3

    एक विद्युत रीसेट करें
    एक कार सीडी प्लेयर से स्टिक सीडी निकालें शीर्षक छवि 9 कदम
    1
    कार रेडियो की सेटिंग्स और याद स्टेशनों को लिखें। यह विधि उपयोगी है यदि आप किसी सीडी को नहीं हटा सकते हैं क्योंकि प्लेयर अब और चालू नहीं करेगा। यह रीडर बिजली की आपूर्ति के वियोग और पुन: कनेक्शन के लिए प्रदान करता है। लगभग सभी मामलों में, इसका परिणाम संग्रहीत स्टेशनों को हटाना होगा और डिफ़ॉल्ट ऑडियो सेटिंग्स पर लौट जाएगा। अगर आप अक्सर अपनी गाड़ी में संगीत सुनते हैं, तो उन्हें बाद में उन्हें पुनर्स्थापित करने में सक्षम होने के लिए अपनी व्यक्तिगत सेटिंग्स का ध्यान रखें।
  • एक कार सीडी प्लेयर से फँस सीडी निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 10
    2
    कार बंद करें और हुड को खोलें जब आप कार की विद्युत प्रणाली को छूते या बदल रहे हैं, तो अपने आप को बिजली के खतरों से बचाने के लिए महत्वपूर्ण है। कार बंद करें और प्रज्वलन से चाबियाँ हटा दें, फिर बैटरी तक पहुंचने के लिए बोनट खोलें।
  • एक कार सीडी प्लेयर से स्टिक सीडी निकालें शीर्षक छवि 11
    3
    नकारात्मक बैटरी टर्मिनल को डिस्कनेक्ट करें नकारात्मक टर्मिनल रंगीन है काला, जबकि सकारात्मक रंग एक लाल. ध्यान से नकारात्मक टर्मिनल का डिस्कनेक्ट करें। कुछ टर्मिनलों को केबल को रखने वाले अखरोट को खोलने के लिए छोटे सरौता का उपयोग करने की आवश्यकता होती है।
  • एक कार सीडी प्लेयर से स्टिक सीडी निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 12
    4



    10 सेकंड प्रतीक्षा करें, फिर टर्मिनल को फिर से कनेक्ट करें। टर्मिनल को फिर से जोड़ने के बाद, कार चालू करें और सामान्य रूप से सीडी को निकालने का प्रयास करें। सीडी प्लेयर की शक्ति को डिस्कनेक्ट करने और रीकनेक्ट करने से, यह कारखाना सेटिंग्स पर लौट सकता है, और कुछ मामलों में, सामान्य रूप से सीडी निष्कासन करने के लिए वापसी।
  • एक कार सीडी प्लेयर से स्टिक सीडी निकालें शीर्षक छवि 13 कदम
    5
    यदि सीडी प्लेयर किसी भी तरह से चालू नहीं होता है, तो इसके फ़्यूज़ को बदल दें। कार के मैनुअल की जांच करें - कार के फ़्यूज़ बॉक्स को अक्सर डैशबोर्ड के चालक की तरफ कहीं एक पैनल के पीछे स्थित होता है। बैटरी को डिस्कनेक्ट करें, फ्यूज बॉक्स के सुरक्षात्मक आवरण को हटा दें, फिर मैनुअल का संदर्भ लें, सभी टूटे फ़्यूज़ को बदल दें।
  • विधि 4

    एक टेप चाकू या स्टिक्स का उपयोग करें
    एक कार सीडी प्लेयर से स्टिक सीडी निकालें शीर्षक छवि 14
    1
    इलेक्ट्रोक्यूशन के खतरे को कम करें इस पद्धति में, आपको सीडी प्लेयर में सीधे एक लंबे फ्लैट चाकू या समान ऑब्जेक्ट सम्मिलित करना होगा। धातु की चाकू बिजली का संचालन करते हैं, इसलिए लकड़ी या प्लास्टिक से बने समान आकृति के किसी वस्तु का उपयोग करना बेहतर होता है (जैसे कि एक चिड़चिड़ा पतला)। यदि आपके पास यह उपलब्ध नहीं है, तो सुनिश्चित करें कि आप सीडी प्लेयर को बिजली काट लें और सभी बिजली के प्रभार को नष्ट करें। कार और सीडी प्लेयर बंद करें और कार बैटरी का नकारात्मक टर्मिनल डिस्कनेक्ट करें।
    • ध्यान दें: इस पद्धति में, इस लेख में कई अन्य लोगों की तरह, सीडी और खिलाड़ी को नुकसान पहुंचाने का खतरा होता है। यदि आप कार के घटकों की अखंडता को ख़तरे में डालना नहीं चाहते हैं, तो इसे एक पेशेवर में ले जाएं।
  • एक कार सीडी प्लेयर से स्टिक सीडी निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 15
    2
    चाकू ब्लेड के साथ टेप लपेटें (बाहर के चिपकने वाला पक्ष) सर्वोत्तम परिणामों के लिए टिकाऊ टेप का उपयोग करें फ्लैट चाकू आम तौर पर पतला होता है, इसलिए यदि आप टेप को काफी चुस्त करते हैं, तो यह अंत में पर्ची नहीं करेगा। यदि आप किसी अन्य वस्तु का उपयोग कर रहे हैं, तो इस तरह के आइसक्रीम, जो टेप की आवश्यकता नहीं है की एक छड़ी के रूप में, आप, वस्तु के लिए टेप रहना लपेट में कई बार, फिर टेप गुना और इसे फिर से लपेट यकीन है कि यह पर्ची नहीं करता है बनाने के लिए आवश्यकता हो सकती है।
  • एक कार सीडी प्लेयर से स्टिक सीडी निकालें शीर्षक छवि 16
    3
    चाकू के एक तरफ एक पेपर का छोटा टुकड़ा संलग्न करें चूंकि अब आपकी चाकू डक्ट टेप के साथ आती है, इसलिए इसे सीडी प्लेयर में डालना मुश्किल हो सकता है। प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए, चाकू की एक तरफ चिकनी बनाने के लिए पेपर का उपयोग करें चाकू को प्रिंटर पेपर का छोटा टुकड़ा संलग्न करें चाकू के आकार में इसे समायोजित करने के लिए कैंची के साथ कागज को काटें
  • एक कार सीडी प्लेयर से स्टिक सीडी निकालें शीर्षक छवि 17
    4
    चाकू को सीडी प्लेयर में डालें, जिसमें चिपकने वाला पक्ष का सामना करना पड़ रहा है। सीडी के शीर्ष को छूने के लिए धीरे से अपनी चाकू स्विंग करें धीरे सीडी को टेप का पालन करने के लिए नीचे दबाएं। जब आप महसूस करते हैं कि चाकू सीडी से जुड़ा हुआ है, तो धीरे-धीरे इसे उठाएं और उसे हटा दें।
  • विधि 5

    एक प्लास्टिक कार्ड और एक पेचकश का प्रयोग करें
    एक कार सीडी प्लेयर से स्टिक सीडी निकालें शीर्षक छवि 18
    1
    इलेक्ट्रोक्यूशन के खतरे को कम करें सीडी प्लेयर की बिजली की आपूर्ति को डिस्कनेक्ट करने की इस पद्धति के बारे में भी सुनिश्चित करें और यह कि सभी बिजली का आरोप नष्ट हो गया है। कार और सीडी प्लेयर बंद करें और नकारात्मक बैटरी टर्मिनल का डिस्कनेक्ट करें।
    • ध्यान दें: यदि गलत तरीके से किया जाता है, तो यह विधि सीडी और खिलाड़ी को खरोंच या नुकसान पहुंचा सकती है। हमेशा की तरह, सावधान रहें - यदि आपके कोई संदेह है, तो एक विशेषज्ञ से संपर्क करें
  • एक कार सीडी प्लेयर से स्टिक सीडी निकालें शीर्षक छवि 1 9
    2
    एक कठोर प्लास्टिक कार्ड प्राप्त करें, जैसे कि ड्राइवर का लाइसेंस या क्रेडिट कार्ड। इस विधि के लिए आपको एक पतली लेकिन मजबूत पेपर की आवश्यकता है। एक समय सीमा समाप्त क्रेडिट कार्ड या समान वस्तु का उपयोग करें - अधिमानतः, एक महत्वहीन, यदि आप इसे खो देते हैं या इसे तोड़ते हैं। कागज के एक छोर पर दो तरफा टेप लपेटें।
  • वैकल्पिक रूप से, आप सामान्य टेप का उपयोग कर इसे कागज़ पर लपेट कर सकते हैं, उसे घुमा सकते हैं और इसे दो बार फिर से लपेट सकते हैं।
  • एक कार सीडी प्लेयर से स्टिक सीडी निकालें शीर्षक से छवि चरण 20
    3
    एक फ्लैट सिर के साथ एक पतली सिर वाले पेचकश लो। यह विधि, हालांकि पहले से फ्लैट चाकू के समान है, अलग-अलग है क्योंकि इसमें एक पेचकश के प्रयोग से सीडी को कागज के आसंजन को सुविधाजनक बनाने में शामिल है। आपको एक पतली और छोटे फ्लैट-सिर पेचकश की आवश्यकता होगी। आपके पास पतले पेचकश का प्रयोग करें, क्योंकि आपको उसे प्लेयर में स्लॉट में डालने की आवश्यकता होगी।
  • एक कार सीडी प्लेयर से स्टिक सीडी निकालें शीर्षक छवि 21
    4
    डाला सीडी (चिपकने वाला पक्ष नीचे) पर स्लॉट में कार्ड डालें। पेपर गाइड करने के लिए आपको पेचकश का उपयोग करने की आवश्यकता हो सकती है, यह सुनिश्चित कर लें कि यह सीडी पर समाप्त होता है और इससे पहले 1-1.5 सेंटीमीटर दर्ज हो जाने से पहले इसे छड़ी नहीं करता है।
  • एक कार सीडी प्लेयर से टकसी सीडी निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 22
    5
    कार्ड डालने के बाद, उस पर पेचकश स्लाइड करें। कागज़ को धीरे से प्रेस करने के लिए पेचकश का उपयोग करें कागज के नीचे टेप सीडी की सतह का पालन करना चाहिए।
  • एक कार सीडी प्लेयर स्टेप 23 से स्टिक सीडी निकालें शीर्षक छवि
    6
    पेचकश लीवर, फिर धीरे-धीरे कार्ड खींचें। यदि आप भाग्यशाली हैं, तो सीडी कार्ड का पालन करेगी। अगर ऐसा नहीं है, तो पिछले चरणों को दोहराएं।
  • टिप्स

    • अगर 25 सीडी (या अधिक) सीडी पर बैठे पारदर्शी प्लास्टिक सीडी हाथ में रखने के लिए एक महान उपकरण है, तो लॉक सीडी अक्सर समस्या है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com