कैसे संकीर्ण में गाओ

ज़ोर से गायन कैसे एक के मानक बनता जा रहा है "अच्छा गायन आवाज" यह खेलना चाहिए - बैनसे या क्रिस्टिना (एगुइलेरा) को उन बहुत अधिक नोटों को स्पर्श करना यह ध्वनि है जो इसे संगीत थियेटर और रेडियो चार्ट में माहिर कर रहा है। और यह सोचने के लिए कि एक बार इसे स्वास्थ्य के लिए एक अवांछित और हानिकारक के रूप में देखा गया था! ठीक है, दुर्भाग्य से, यदि आप इसे गलत तरीके से करते हैं "यह है" हानिकारक है, इसलिए अपनी आवाज के उच्चतम रजिस्टर में अपने आप को फेंकने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप इसे ठीक से करते हैं!

कदम

भाग 1

वर्दी आपकी आवाज़
1
एक अच्छा आसन रखें आप एक सोफे पर बैठे बास्केटबॉल खेलने की कोशिश नहीं करेंगे, है ना? ठीक है, आप कर सकते हैं, लेकिन परिणाम शायद असाधारण नहीं होगा और गायन के लिए सही ही बात सही है! अपने सिर को पकड़ो, अपने पैरों को अपने कंधों पर एक पैर से दूसरे की तुलना में थोड़ा आगे बढ़ाएं, और अपने पक्षों पर अपने हाथों को आराम दें। उस स्थिति में रहो!
  • आप कैसे खड़े हैं के बारे में जागरूक रहें क्या आप अपने कंधों को गड़बड़ी करने या अपने घुटनों को अवरुद्ध करने के लिए प्रयोग किया जाता है? क्या आपके पास थोड़ा अजीब रवैया होता है या केवल एक ही तरफ सभी वजन बढ़ता है? इन सुझावों को थोड़ा सा पंडित लग सकता है, लेकिन अंततः वे उस तरह की ध्वनि और एक शानदार एक के बीच अंतर कर सकते हैं।
  • 2
    डायाफ्राम के साथ साँस लें आपके कंधों को कोई प्रयास नहीं करना चाहिए यदि आप पहले से ही कोच के साथ काम कर चुके हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि वे केन्द्रित होने पर बहुत जोर देते हैं। इसका मतलब है कि आपको गुरुत्वाकर्षण केंद्र से ऊर्जा को सांस लेने और अवशोषित करना है। तो गहन साँस लें और उन फेफड़ों को भरें - आपको उन नोटों को सत्ता में रखने की आवश्यकता होगी।
  • यदि आपको यकीन नहीं है कि आप डायाफ्राम से श्वास ले रहे हैं, तो इस परीक्षण की कोशिश करें: झूठ बोलें अपनी छाती पर एक किताब डालें और सांस लें। यदि किताब चलता है, तो आप डायाफ्राम से साँस नहीं ले रहे हैं! पुस्तक को पूरी तरह से रखने की कोशिश करें, 100% अभी भी
  • 3
    सभी तनाव जारी गंभीरता से! ये नोट केवल बाहर आ जाएगा यदि आप पूरी तरह से आराम कर रहे हैं अधिकांश लोग अनजाने में एक तरफ से दूसरे से ज्यादा तनावपूर्ण होते हैं, इसलिए अपने पैरों को ले जाएं, अपनी चूतड़ें पकड़ो और उन्हें हिलाएं (वास्तव में!), और अपनी स्थिति पर वापस जाएं यहां तक ​​कि आपका मन तनाव से मुक्त है, है ना?
  • यदि आपको इसकी आवश्यकता है, तो अपना मन निष्क्रिय करें दीवार पर एक बिंदु सेट करें और उस पर फ़ोकस करें। उस दाग के केवल अस्तित्व के बारे में सोचो आप के सामने या अपनी उंगली के सामने हवा पर ध्यान दें। केवल जब आप सुनना बंद कर देते हैं तो आप उस छोटे से स्वतन्त्र पनाह को निष्क्रिय करने में सक्षम होंगे, जो आपके भीतर है। और रिकॉर्ड के लिए, छिपाना आपके फोन की तुलना में बेहतर नहीं है जब आप अनजाने में अपनी आवाज़ को बदलने की कोशिश नहीं करते, तो आप बेहतर खेलते हैं। यह सहज होना चाहिए!
  • भाग 2

    वांछित ध्वनि का निर्माण
    1
    अपने मुंह के मोर्चे पर ध्वनि रखें गीत में कई रूपकों हैं, लेकिन यह उनमें से एक नहीं है। ध्वनि सचमुच सामने आनी चाहिए, आपके चेहरे पर मुखौटा से बाहर आना चाहिए। यदि यह स्पष्ट नहीं है, तो ध्वनियों का निर्माण करने का प्रयास करें - आपको पता चल जाएगा कि आपको इसे कब मिलेगा। अपने मुंह के सामने एक उंगली पकड़े और इसके खिलाफ गायन करने की कोशिश करें - मदद करता है? यह करना चाहिए!
    • एक और चाल शब्द बोलने और फिर उन्हें गाना है "जैसे आपने उन्हें कहा था"। कम से कम अंग्रेजी बोलने वालों के लिए, अधिकांश शब्दों को मुंह के मोर्चे का उपयोग करने के लिए कहा जाता है - इस तरह की नकल करने के लिए मस्तिष्क को सुझाव देने में मदद मिलती है कि हमें क्या करना चाहिए।
  • 2
    अपना मन खोलो हालांकि, "यह है" रूपकों में से एक यह उन गायक चीजों में से एक है - अगर आपने अपनी आवाज पर काम करने के लिए समय बिताया है, तो आप शायद जानते होंगे कि इसका क्या मतलब है। इसे प्रदर्शित करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि उपरोक्त से आपके सिर से निकलती नोट्स देखें किसी कारण के लिए, वह छवि काफी प्रभावी हो सकती है
  • कभी-कभी हम भी नाक की तरह होते हैं - अगर आप उस आवाज़ में अपनी आवाज़ सुनते हैं, तो याद रखें "अपने आप को खोलने के"। आपको अपने ध्वनि में अपने आप को एक बदलाव महसूस करना चाहिए - कुछ अधिक सहज और कम क्लैमी, हम कहते हैं
  • 3
    वापस पकड़ न करें सच में। यदि आप अपने कमरे में हैं और आप चिंतित हैं कि आपके माता-पिता आपको सुनेंगे, तो यह काम नहीं करेगा। या बजाए, यह काम कर सकता है, लेकिन यह संभवतः थोड़ा सा creaky होगा और चोट लगी होगी। कृपया ध्यान दें कि दुनिया भर में हजारों चौदह वर्षीय लड़कियां एक ही बात कर रही हैं। तब तक रुको, जब तक वे सभी बाहर न हों और आप गर्जन कर सकते हैं एक आवाज एक शेर की तुलना में अधिक है "आपके पास बाघ की आंखें हैं, आप एक लड़ाकू हैं, आप आग में नाचते हैं और वे आपकी आवाज सुनेंगे ..." लेकिन कैटी पेरी की तुलना में बहुत बेहतर है
  • नहीं, ज़ोर से गायन ऊंचे आवाज़ में नहीं है मात्रा का यह मतलब नहीं है कि आप इसे सही कर रहे हैं। हालांकि, परिभाषा के अनुसार, "यह है" एक उच्च मात्रा तकनीक लेकिन यह बहुत अधिक है! यह अभी भी एक अद्भुत, बहुमुखी ध्वनि होना चाहिए।
  • 4
    अपने मुंह को खुली रखो। हमारा मतलब है कि 3 होना चाहिए, हो सकता है कि 4 बंडल गठबंधन हो। यह एक बुरी आदत है जो सामान्य रूप से आराम करने और गाते हैं, लेकिन उन नोटों को लेने के लिए एक व्यापक खुला मुंह सब कुछ बहुत आसान है। तो खुला! मुंह और मन!
  • अपनी आवाज़ को अनुकूलित करने के लिए (जैसे कि ध्वनि की तरंगें जो विपरीत दीवार पर आती हैं), अपनी जीभ को अपने पीठ के दांतों के पीछे रखें जीभ को घुमावदार रखने के लिए आँख और नहीं "spatolarla" (यह एक तौलिए की तरह समतल) - अन्यथा, यह ध्वनि बदल जाएगा और आप अन्य की तुलना में ब्रिटनी स्पीयर्स की तरह अधिक दिखाई देंगे। सफल, ठीक है, लेकिन जिस प्रकार का गायक आप का अनुकरण करना चाहते हैं
  • 5



    अपना वॅगमेटो खो मत करो जब आप एक नोट पकड़ते हैं तो यह सुनकर टोन का नियमित धब्बा हो गया है। सरल छाती पर अपनी छाती आवाज से चिल्लाना आसान है, यह स्पष्ट है। लेकिन आंख: यह ज़ोर से गाने नहीं है यह ... ठीक है, वह लड़की की तरह चिल्ला रही है यदि आप एक नोट लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपका वाइब्रेटो सही जगह पर है यह एक उप-मशीन गन नहीं होना चाहिए, और इसे घोंघे की तरह हिलना नहीं चाहिए - यह कहीं आधे रास्ते पर है जोर से गाते हुए अपने थरथानेवाला पर दो फास्ट चीजें:
  • इसमें मुंह की गतिविधियों को शामिल नहीं किया जाता है। कुछ भी नहीं के लिए उन महिलाओं को आप गायन देखते हैं जैसे कि उनके जबड़े को बिजली के निर्वहन से विद्युत् झटका लगा है, वे ध्वनि लगता है कि वे अच्छे लगते हैं। इसे गले से आना चाहिए, आपकी आवाज का एक स्वाभाविक हिस्सा।
  • यदि आप बिना किसी वाद्य के नोट प्राप्त कर सकते हैं, तो आप इसे भी साथ कर सकते हैं। कल्पना कीजिए कि नोट घूर्णन हो रहा है यदि आपका वाइब्रेटो बहुत धीमा या अनुपस्थित है, तो आप अपनी उंगली से अपनी गर्दन को छू सकते हैं और मुखर तार को मैन्युअल रूप से स्थानांतरित कर सकते हैं। तो आप आदत ज्यादा आसानी से लेंगे।
  • 6
    दोहराएँ, दोहराना, दोहराना जोर से गाने की आवश्यकता प्रतिरोध की आवश्यकता है किसी को यह बताने न दें कि गायन एक खेल नहीं है! यदि आप आग्रह करते हैं, तो आप अधिक ऊर्जा विकसित करेंगे, आपकी श्वास कम हो जाएगी और उन नोटों तक पहुंचना आसान होगा। एक ही रात में कुछ भी अच्छा नहीं है, आप जानते हैं?
  • आपके सभी गायन को भारित किया जाना चाहिए और आपको सही आसन और मुंह की स्थिति को बनाए रखना चाहिए "कभी", न केवल जब आप जोर से गाते हैं यदि आप गलत तरीके का प्रयोग करते हैं, तो आप केवल गलत आदतों को विकसित करेंगे। यह अभ्यास है "उत्तम" परिपूर्ण बनाने के लिए - न केवल अभ्यास
  • भाग 3

    स्वस्थ रहें
    1
    यदि यह दर्द होता है, तो रोकें हम मजाक नहीं कर रहे हैं यदि यह दर्द होता है, तो आप इसे गलत तरीके से कर रहे हैं यदि यह दर्द होता है, तो यह नोडल के गठन का खतरा है। यदि यह दर्द होता है, तो आप अपनी आवाज खो देंगे और शायद अस्थायी तौर पर नहीं। इसलिए यदि आपको लगता है कि स्क्रैचिंग आवाज या उन नोटों को जो आप 20 मिनट पहले ले सकते हैं, तो अधिक आसानी से आते हैं, ब्रेक लें कल आप फिर से कोशिश कर सकते हैं
    • सामान्य रूप में, आपको बहुत अधिक समय तक बहुत जोर से गाने नहीं देना चाहिए। बास्केटबॉल के सादृश्य को ध्यान में रखते हुए - क्या आप अंत में घंटों के लिए खेलेंगे, जिससे आप सुधार कर सकते हैं? नहीं। थोड़ी देर बाद, शरीर थका हुआ हो जाता है और बदतर होने लगता है। यह गायन के साथ एक ही बात है!
  • 2
    एक मिश्रित गले गीत की कोशिश करो यह एक बड़ी चुनौती है - मेरी आवाज़ के शीर्ष पर गायन करने में अधिक कठिन है, और केवल आपके सिर पर निर्भर होने से निश्चित रूप से अधिक कठिन है। मिश्रित संस्करण तब होता है जब आप उपयोग करते हैं "दोनों" एक ही समय में लॉग यह तुम्हारी आवाज़ है, लेकिन कंपन के साथ। और यह बहुत से लोगों द्वारा परिभाषित होने के समान ही लगता है "जल्दी से गायन"।
  • इसमें सबसे पहले आपकी आवाज़ को मजबूत करना शामिल है यदि आपके पास यह नहीं है (यदि आप अपने फेफड़ों पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, तो ऐसा होगा), आपको इस पर पहले प्रशिक्षित करना होगा। इसके बाद आप अपने सिर से अपनी सीने तक अपनी ओर देख सकते हैं - मिश्रित संस्करण आधे रास्ते का उपयोग कर।
  • 3
    पानी की बैरल पी लो बैरल। यह कमरे के तापमान पर होना चाहिए - बहुत ठंडा यह आपके मुखर सिलवटों को छोटा करेगा और बहुत गर्म होता है जिससे उन्हें जला सकता है कमरे के तापमान पर पानी उन्हें ढीले, हाइड्रेटेड और आराम से रखता है और यह आपके शरीर के बाकी हिस्सों के लिए अच्छा है!
  • यदि आपकी आवाज़ चोट लगने लगती है (आप रुके, है ना?), गर्म चाय बनाने की कोशिश करें या नमक के पानी के साथ गड़बड़ी करें। लेकिन जो भी आप करते हैं, फिर, सुनिश्चित करें कि यह बहुत गर्म नहीं है पानी या चाय के आरामदायक फायदे इकट्ठा करने के लिए तपेद पर्याप्त है
  • 4
    एक आवाज कोच खोजें यह महंगा हो सकता है, लेकिन आप अपनी आवाज के लिए सबसे अच्छी बात यह कर सकते हैं कि एक आवाज कोच किराया है। यह सुनिश्चित करेगा कि जो भी आप कर रहे हैं वह सुरक्षित और स्वस्थ है और सभी टिकाऊ से ऊपर है खराब गायन की आदतों के कारण आप 10 साल में गिरावट वाले लोगों में से एक नहीं बनना चाहते हैं! तो आसपास पूछो यहां तक ​​कि एक हफ्ते में एक घंटे भी पर्याप्त होना चाहिए!
  • अगर पैसे कम है, तो स्थानीय स्कूलों या अकादमियों में छलांग लगाइए। अक्सर इन संकायों के छात्रों के पास कुछ शैक्षणिक कार्य है जिसमें उन्हें छात्रों को मुफ्त या बहुत कम कीमतों में स्नातक होने में मदद करने में मदद करना है। और आम हितों के साथ दोस्त बनाने का यह एक शानदार तरीका है!
  • टिप्स

    • स्वर सही ढंग से कहें गायक के मुखर विस्तार पर निर्भर करता है, स्वर अधिक या कम संग्राहक होंगे। इस प्रकार, एक पुरुष की आवाज़ के लिए, एक जोरदार एलए में एक ही तरह से मॉड्यूलेशन नहीं हो सकता है, जैसा कि एक एसआई ने उसी तरह गाया था।
    • पुरुषों में, जोर से आवाज शास्त्रीय लोगों के समान होती है, ओ "वैध" गायन तकनीक, जैसे कि बेल कन्तो या वार्ता स्तर पर गीत शास्त्रीय विधियां महिलाओं में समान नहीं होतीं, ये पेटी और सिर में किए गए स्त्रियों के लिए औपचारिक रूप से सिखाने वाली गानों में उच्चतम एक्सटेंशन होने के कारण नहीं हैं, छात्रावास में आवाज नहीं होती है।
    • `न्या`, `न्या`, `न्याह`, `नू` और `न्यौ` पर एक आर्पेगियो या पैमाने पर गाए, जो कि नुकीला तालुने के लिए ध्वनि के रूप में ध्वनि का प्रयोग करता है और ध्वनि को हल्का करता है, और `वाई` के रूप में एक स्वर के बजाय व्यंजन।
    • `बीआरआर` ध्वनि पर एक आर्पेगियो या सीढ़ी गाओ, जैसे कि आप एक तुरही या हाथी थे। यह ध्वनि आगे कठोर तालू में लाता है, और एक गहरी समर्थन की स्थापना की जाती है। गायक को अपने होंठ को बाहर करने चाहिए और नीचे दाँत के खिलाफ अपनी जीभ दबाएं। होंठ शांत होना चाहिए।

    चेतावनी

    • अपनी आवाज़ में तनाव मत करो! अगर आपको लगता है कि आप ऐसा नहीं कर सकते, तो बंद करो!
    • यह केवल एक आवाज कोच के साथ करो!
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com