कीबोर्ड कैसे खेलें

काम पर एक अद्भुत पियानोवादक की प्रशंसा करने के लिए हमेशा असाधारण होता है, जो कि अपनी उंगलियों को कीबोर्ड के माध्यम से उड़ान भरने लगता है और कुल एकाग्रता के प्रयास में एक चेहरे का अनुबंध होता है। यह आलेख आपको श्वेत और काले कुंजियों पर कलाबाजी नहीं सिखाएगा, परन्तु, अगर कुछ भी नहीं है, तो आप इस रास्ते पर पहुंचने के तरीके के बारे में कुछ सुझाव देंगे।

कदम

विधि 1

इतिहास
1
अपने उपकरण के साथ खुद को परिचित कराएं चाहे आप एक शास्त्रीय पियानोवादक या एक बैंड के कीबोर्ड प्लेयर बनना चाहते हैं, मूल बातें बिल्कुल समान हैं।
  • 2
    शब्दावली सीखें प्रत्येक साधन का अपना नाम है, बहुत सटीक है, लेकिन अक्सर ऐसे विविधताएं होती हैं जो समान अंतरफलक का उपयोग करके पूरी तरह से लम्बे समय से बदलती हैं। इसलिए, कुंजीपटल के इतिहास में देखने के लिए सीमित है, हालांकि सीमित है।
  • हार्पिसोर्ड, जिसे अन्यथा अर्पिकॉर्डो या स्पिनेटा कहा जाता है हम कभी भी पहले कीबोर्ड में से एक के बारे में बात कर रहे हैं जो कि एक आधुनिक पियानो की बजाय गिटार की तरह ध्वनि बनाते हैं। आजकल हम जिस साधन को खेलते हैं, उसके साथ एकमात्र अंतर यह था कि एक कुंजीपटल द्वारा चलाए गए तंत्र द्वारा स्ट्रिंग को पिन किया जा रहा था। और अगर आप जोर से या रोशनी बजाते हैं तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ा परिणाम बिल्कुल वही था और ध्वनि की समान गहराई का उत्पादन किया।
  • योजना। यह उपकरण पूरी तरह से एक कुंजीपटल से उत्पन्न ध्वनि की प्रक्रिया को फिर से परिभाषित करता है: स्ट्रिंग्स को एक हथौड़ा से मारा जाता है, और पिन वाला नहीं - हथौड़ा, कुंजीपटल द्वारा सक्रिय किया जाता है और परिणामतः उस ऊर्जा से भी जिसके द्वारा पियानोवादक ने चाबियों पर खेला था, वह सक्षम था रंगों और गतिशीलता को बेहद नरम टन से दूसरे बहुत आक्रामक लोगों तक बनाएं।
  • इलेक्ट्रिक पियानो अगर पियानो बहुत सारे अविश्वसनीय और अमीर ध्वनियों का उत्पादन करता है तो यह एक संगीत कार्यक्रम के लिए एक उपकरण के रूप में उपयोग करना बहुत कठिन है। यह योजना भारी, परिवहन के लिए मुश्किल है और सभी के ऊपर, जलवायु परिवर्तन, पर्यावरण या प्रत्येक परिवहन के दौरान, इसे बदलने के लिए एक विशेषज्ञ द्वारा हस्तक्षेप करने के लिए आवश्यक बनाने के लिए भूलने का जोखिम होता है। 1 9 50 के दशक में, विद्युत उपकरणों के आगमन के साथ, संगीतकारों ने पारंपरिक भव्य पियानो शेड के साथ तथाकथित इलेक्ट्रिक पियानो को सौंपने का फैसला किया। पियानो को बैटरी की तरह अधिक या कम परिवहनीय बनाने की ज़रूरत थी इसलिए इलेक्ट्रिक पियानो का जन्म और जाहिर है, अंग, वर्तमान इलेक्ट्रॉनिक कीबोर्ड का अग्रदूत।
  • 3
    और अब जब आपके पास ये बुनियादी बातें हैं तो अभ्यास करने का समय है
  • विधि 2

    कीबोर्ड को समझना
    छवि का शीर्षक Klaviatur 3 en.jpg
    1
    कीबोर्ड पर एक नज़र डालें लेकिन इससे पहले कि आप एक चेतावनी दें: आपके द्वारा देखी जा रही छवियां हमारे अंतर्राष्ट्रीय नेटवर्क से एक योगदान हैं और अंग्रेजी बोलने वाले संगीतकारों से आती हैं। वे, और अंग्रेजी दुनिया में सबसे अधिक व्यापक भाषा है, यह संगीत के पहलुओं के संबंध में भी प्रभावी रहा है, उन्होंने हमारे नोट्स `अनुवाद` किया है। इटालियंस ने अपने नाम का आविष्कार किया है लेकिन अंग्रेजी ने इसे सरल बना दिया है, और पूरी दुनिया में फैलाया है। तो, हमारे लिए क्या कर से सीढ़ी है, और हम सभी संगीत (सी, डी, ई, एफ, जी, ए, बी, सी) जानने के बिना दिल से यह पता ला से उनके भाग के लिए, कि ए अंग्रेजी कॉल नोट ए कुछ नहीं से शुरू एक सरल वर्णमाला के क्रम आप हमारी प्रिय पुराने इतालवी विधि के साथ नोटों कॉल करने के लिए जारी करने से रोकता है का पालन करें, लेकिन स्कोर और अंतरराष्ट्रीय सॉफ्टवेयर, दुर्भाग्य से, अंग्रेजी बोलते हैं। तो यह अच्छी बात है कि भाषाओं दो हैं। और यह कि इतालवी, दुर्भाग्य से, केवल हमें कार्य करता है लेकिन हम मुख्य विषय पर वापस जाते हैं। आप अपने iPad पर खुशी के लिए खेल रहे हैं या नहीं भी एक पुराने सिंथेसाइज़र के रूप में यह modulating, या एक असाधारण इलेक्ट्रॉनिक कार्य केंद्र, या, की क्यों नहीं, एक क्लासिक GRANDPIANO संगीत कार्यक्रम पर, क्या आप वास्तव में एक ही बात आ जाएगा। कीबोर्ड समान हैं और केवल फर्क कुंजियों की संख्या हो सकती है यहां एक सरल योजना है: सी = डीओडी = आरईई = MIF = एफएजी = सोला = एलएबी = हाँ
  • 2
    पहली बात यह है कि आप दो अलग-अलग प्रकार की कुंजी हैं: काले लोगों और सफेद वाले इससे पहली नज़र में कुछ भ्रम पैदा हो सकता है, लेकिन अंततः वहाँ कुछ दोहराए गए अंतर हैं जो तुरंत आपके विचारों को स्पष्ट करेंगे।
  • नोट्स केवल 12: पहले 12 से आप 12 अन्य नोटों के एक और सत्र के समान ही, केवल उच्च और इतने पर, आपके कुंजीपटल के अंत तक, ध्वनि की तीखीपन के मामले में नीचे से ऊपर तक शीर्ष पर जाएं।
    छवि शीर्षक सी 3 अनुभाग
  • प्रत्येक सफेद कुंजी प्रमुख DO पैमाने का हिस्सा है
  • प्रत्येक काली कुंजी को तेज (#) या फ्लैट (बी) परिभाषित किया जा सकता है।
  • छवि शीर्षक समूह 1.jpg
    3
    कुंजीपटल को फिर से देखें और छवि से उजागर हुए बाएं ओर ड्यू से शुरूआत करें। यह आपके संदर्भ का मुद्दा है: दूसरा नोट, आरई, की बाईं ओर और बाईं ओर दो काले चाबियाँ हैं, जबकि एमआई में अगले एक को केवल बाईं ओर एक ही है
  • 4
    आप निश्चित रूप से दो सफेद कुंजियों के उत्तराधिकार देखेंगे जो वास्तव में दो काली कुंजियों के बीच खड़े होंगे।
  • छवि शीर्षक समूह 2.पीएनजी
    5
    और आप यह भी देखेंगे कि नोट्स के अगले समूह में सबसे पहले तीन काले नोटों के बीच समान रूप से दो काले नोटों के साथ वितरित किए गए हैं। इस समूह का पहला नोट एफए है, उसके बाद एसओएल, एलए और एसआई यहां से, श्रृंखला आपके प्रत्येक नोट के समूहों के लिए दोहराती है जो कि आपके कुंजीपटल में उपलब्ध है।
  • छवि का शीर्षक C3.jpg
    6
    कुंजीपटल को देखो और तथाकथित केंद्रीय DO की पहचान करें: आधुनिक अंतर्राष्ट्रीय शिक्षण विधियों में, जो वास्तव में किसी को भी कभी भी संगीत के सबक के बिना सामना कर सकते हैं, इसे सी 3 के रूप में परिभाषित करता है अन्य कम डीओ के पास एक छोटी संख्या होगी, जो कि उच्च ध्वनि वाले हैं, स्पष्ट रूप से अधिक होगा
  • सी स्केल पेज के शीर्षक वाला चित्र
    7
    एक गीत खेलने की कोशिश करो नहीं, यह बहुत मुश्किल नहीं है और यह असंभव भी नहीं है केन्द्रीय DO से शुरू करें और सामान्य रूप से चलने की कल्पना करें, प्रत्येक चरण के साथ आप सुनते हैं और उस नोट की कल्पना करते हैं जो अगले DO तक इसका पालन करेंगे और करते हैं। ठीक है, हम वास्तव में गीत के बारे में बात नहीं कर सकते हैं, लेकिन यह वह आधार है, जिस से हर किसी को एक निश्चित अवधि के लिए सीखना शुरू हो जाता है जब तक कि वह कीबोर्ड और ध्वनियों से परिचित न हो। यह एक पैमाने कहा जाता है, जो संगीत का आधार है।
  • फिर से खेलना कोशिश करें बस पहले की तरह, चलने की कल्पना करना और, हर कदम पर, अपने कीबोर्ड पर आप जिस अगले नोट को ढूंढते हैं, उसे खेलते हैं लेकिन इस बार प्रत्येक चरण में अपना कदम खेलने से पहले बाएं से दाएं पढ़ते हैं। संभवतः उच्चारण करने के लिए भी प्रयास करें, गाना न दें, ध्यान दें कि आप मौत की कुंजी को कुचलने से पहले एक पल खेलने के लिए तैयार हैं। डॉ, आरई, एमआई, एफए, एसओएल ... अब आप संगीत पढ़ रहे हैं और, इससे भी महत्वपूर्ण बात, आप अपने कीबोर्ड को पढ़ने की चाबी को याद कर रहे हैं
  • विधि 3

    कैसे सीखें
    1
    अपने आप से जानें जिन सिस्टम के साथ आप कीबोर्ड को खेलना सीख सकते हैं, उनमें से कई नहीं हैं। और सभी को अपना स्वयं का पता लगाना चाहिए।
    • संगीत को पढ़ने के लिए जानें आप इस असाधारण गुणवत्ता को खुद सीख सकते हैं, आप एक शिक्षक से सबक ले सकते हैं या आप दो तरीकों को भी जोड़ सकते हैं। यह जानने के लिए मजबूर कुछ है और अधिक महत्वपूर्ण बात, संगीत पढ़ने के द्वारा कोई साधन नहीं रोकता है। पियानो, गिटार, बास, सैक्सोफोन
    छवि शीर्षक 3942 4 बुलेट 1
  • कान से खेलना सीखें कान से बजाना इतना मुश्किल नहीं है, बहुत सारे लोग अविश्वसनीय परिणाम प्राप्त करने में सफल हुए हैं (रे चार्ल्स ...) पर्याप्त रूप से कुछ बुनियादी चीजें हैं और बाकी को आपके कान और हाथों को दोहराएं। और सबसे महत्वपूर्ण बात, आपको solfeggio जैसी बोरिंग चीजों का अध्ययन करने के लिए मजबूर होना नहीं है या यह जानने के लिए कि उन ब्लैक डॉट्स को स्टवे पर कैसे पढ़ा जाए।
    छवि शीर्षक 3942 4 बुलेट 2
  • विधि 4

    संगीत को पढ़ने के लिए जानें
    1
    कुछ संगीत प्राप्त करें आप इसे निकटतम संगीत स्टोर पर आसानी से पा सकते हैं: दुकानदार को समझाएं कि आप कुंजीपटल सीखने की कोशिश कर रहे हैं, आप किस प्रकार का संगीत शुरू करने वाले दृष्टिकोण के साथ सामग्री के बारे में सलाह देने के लिए खेलना चाहते हैं। निश्चित रूप से दुकानदार आपको सीखने के प्रत्येक स्तर के लिए सबसे उपयुक्त तरीके बताएगा।
    • वे यह भी सिफारिश कर सकते हैं कि आप एक पियानो शिक्षक से कक्षा में जाएं यदि आपके पास निवेश करने के लिए कुछ पैसा है और यदि आप वास्तव में अच्छी तरह से सीखना चाहते हैं, तो यह अभी भी अच्छी सलाह है
    • पहली बार, जब आप कीबोर्ड पर अपना हाथ रख देते हैं, तो आपको उन कर्मचारियों की संख्या मिल जाएगी जो आपकी मदद करेंगे। ये संख्याएं आपकी उंगलियों के अलावा कोई नहीं हैं: 1 इंच, 2 सूचकांक, 3 मध्यम उंगली, 4 अंगूठी उंगली, 5 छोटी उंगली।
    पियानो उंगली संख्याओं वाला चित्र

    विधि 5

    कान खेलने के लिए जानें
    प्लेबैक कीबोर्ड चरण 4 नामक छवि
    1
    अपने कानों को प्रशिक्षित करें कोई शिक्षण पद्धति तात्कालिक नहीं है और यहां तक ​​कि कान से एक कुंजीपटल खेलने के लिए सीखने से आपको कम समय में अधिक कुशल नहीं होगा। आपको एक गीत की आवाज़ याद रखना चाहिए जिसे आप अच्छी तरह से जानते हैं और थोड़े से, परीक्षण से इसे खेलने का प्रयास करते हैं, चाबियाँ जो आपकी मेमोरी और आपके कान का पालन करते हैं इस क्षमता को विकसित करने में कुछ समय लगता है। लेकिन अच्छी खबर यह है तो यह निश्चित रूप से एक कौशल है कि काम में आ जाएगा है कि दुनिया में किसी भी अच्छा है सुधारने में यह कर सकते हैं, और यह निश्चित रूप से समय बर्बाद करने के लिए नहीं जाना होगा कि है। यहां बताया गया है कि आप कैसे शुरू कर सकते हैं।
  • 2
    Solfeggio की कला जानें: कुछ समय पहले हमने इसे थोड़ा उबाऊ कहा। वास्तव में यह है लेकिन जो लोग संगीत को गंभीरता से खेलने के लिए सीखना चाहते हैं, विशेष रूप से पियानो पर, यह आवश्यक है। सोलफीजीओ नोट्स और सभी तराज़ों को पहचानने के लिए मौखिक रूप से और मुखर (गायन के अर्थ में) दोनों को सिखाता है, बहुत भिन्न है और संभवतया भिन्न रूपों की अनंत संख्या के साथ।
  • 3
    कोशिश करें। आपके कुंजीपटल पर, केंद्रीय डीओ से शुरू करें जैसे हमने ऊपर दिखाया है, और प्रत्येक नोट के लिए आप खेलते हैं, जैसे सनग्लास शैली में अगली नोट लिखने की कोशिश करें। चिंता मत करो अगर आपकी शैली बिल्कुल वैसी ही नहीं है, जो इसमें भाग लेती है "दोस्त" या "एक्स फैक्टर"। यह विचार हमेशा से सरल होता है: जैसा कि आप खेलते हैं, वह अपनी आवाज़ के स्वर को यथासंभव यथाशीघ्र मेल खाना चाहिए। और काले नोटों की बात कर रहे हैं?

  • आप भी अश्वेतों चाबियाँ, इतालवी पद्धति का अनुसरण करने पर विचार करें, क्योंकि यह हमें जो आविष्कार लेखन और व्याख्या संगीत था, हो जाएगा सरल: सी, सी #, डी, डी #, ई, एफ, एफ #, जी, जी #, ला, ला #, हाँ और फिर डू करें यही कारण है कि आप ascendente- स्वर पढ़ लेकिन अगर आप में आगे बढ़ना नीचे (तेज) बी (फ्लैट) हो जाते हैं, सी, Db, डी, Eb, ई, एफ, जीबी, जी, अब, ए, बी बी, यस और रिवर्स # फिर से करता है, तो करते हैं। जिस पैमाने पर आप थोड़ी देर पहले सीखा है, और जो केवल टन के होते हैं, वह भी एक पैमाने बन जाएगा जो कि सेमीटोन द्वारा समृद्ध है। आम तौर पर शुरुआती भाग हमेशा बहुत परिचित होता है, अब यह जरूरी है कि सभी नोटों का अपना नाम हो, और सबसे ऊपर, आपके कानों में और आपके सिर में उनका आवाज़।
  • 4



    कसरत और ब्रेक गाने के बजाए और बजाए नोटों की बजाए उन्हें छोटे से विराम के साथ आवाज़ की तरह चुटकी मारने का प्रयास करें। और अपना संयोजन उन्हें लिखिए, आपको पेंटाग्राम की ज़रूरत नहीं है अगर आप जानते हैं कि अब नोट्स कहलाते हैं। फिर उन्हें कीबोर्ड पर खेलने का प्रयास करें पहली श्रृंखला को अधिक मत करो, जो कुछ कम और आसानी से यादगार है। यदि आप सफल हुए हैं और आपने गलतियां नहीं की हैं तो आप पहले से ही एक अच्छी स्थिति में हैं
  • 5
    जब आपको कुछ पता चलने का प्रयास करना सहज महसूस करना शुरू हो जाता है यह एक परिचित गीत हो सकता है, जिसे आप लगातार रेडियो या उस चीज़ के बारे में सुनते हैं जो आपने लंबे समय तक याद रखे हैं। जो भी आपको आसानी से कहते हैं
  • जब आप पूरे गीत को खेलने में सक्षम होते हैं, जैसा कि आप जानते हैं, गलतियों के बिना, आपको बस किसी अन्य गीत के लिए सॉलिफेियो की मूल बातें लागू करना है। अभ्यास में, solfeggio कुंजी बन जाएगा जिसके साथ आप सुनते समय कुंजीपटल पर अनुवाद करने के लिए कुछ भी करेंगे।
  • कहने की ज़रूरत नहीं, तथ्य यह है कि जितना अधिक आप ट्रेन करेंगे उतनी ही आप जल्दी से सुधार करेंगे।
  • विधि 6

    वर्कस्टेशन कीबोर्ड
    1
    यहां हमें गुणवत्ता में छलांग लगाने और कुछ परिसर सेट करने की आवश्यकता है। एक प्रकार की मस्तिष्क के रूप में कीबोर्ड के बारे में सोचो। और हर मस्तिष्क को स्मृति की मात्रा की जरूरत है
  • 2
    पहला प्रकार का मस्तिष्क ध्वनि स्मृति कहा जाता है, या अधिक आसानी से स्वर: बहुत प्रारंभिक स्वर हैं क्योंकि वे पहले से मौजूद हैं, पियानो, बांसुरी, वायलिन और इतने पर मौजूद हैं। लेकिन बहुत सारे लोग हैं जो कि अपने कीबोर्ड के मापदंडों को बदलकर, आप स्वयं का आविष्कार भी कर सकते हैं।
  • 3
    दूसरा प्रकार का मस्तिष्क ताल है प्रत्येक कुंजीपटल में एक खंड है जिसे लय या शैली कहा जाता है। आधुनिक कीबोर्ड में ड्रम किट शामिल हैं, बास जो सबसे सामान्य और आधुनिक लय और ऐतिहासिक ठिकानों के कुछ छू के साथ जमा करते हैं आम तौर पर इलेक्ट्रॉनिक कीबोर्ड बायां हाथ के साथ इन प्रकार के प्रभावों को नियंत्रित करते हैं, जबकि दाहिने हाथ से, आपको वास्तविक मेमोरी का प्रदर्शन करना है
  • प्लेबैक कीबोर्ड चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    4
    तीसरा प्रकार का मस्तिष्क वह है जो आपकी प्रत्येक कृतियों को रिकॉर्ड और याद रखने की अनुमति देता है। उदाहरण के लिए, यदि आपने अपने बाएं हाथ से एक बास भाग खेला है तो आप इसे रिकॉर्ड कर सकते हैं और इसे सहेज सकते हैं - बाद में आप तारों की एक संगत जोड़ सकते हैं, उसे रिकॉर्ड कर सकते हैं और उसे बचा सकते हैं। फिर, आप दो हिस्सों को खेल सकते हैं जिन्हें आप समय-समय पर नए तत्वों को जोड़कर पहले से ही रिकॉर्ड और सहेज कर रख सकते हैं: यह वास्तव में अनन्त प्रक्रिया है जो केवल तब ही पूरा हो गई है जब आप वास्तव में ठीक उसी प्रकार से प्राप्त कर प्राप्त कर सकते हैं जो आप रिकॉर्ड करना चाहते थे। अब, इस प्रकार के कीबोर्ड के साथ, कुछ भी असंभव नहीं है सब कुछ बनाया या निर्मित कर सकते हैं
  • विधि 7

    अपनी पसंद करें
    1
    एक इलेक्ट्रॉनिक कीबोर्ड और एक पारंपरिक योजना के बीच एक निर्णय लें और निम्नलिखित कारकों पर विचार करें।
  • 2
    पियानो में 88 कुंजी हैं यह बड़ा, भारी, बोझिल है और यदि आप 2 बजे अभ्यास करने का निर्णय लेते हैं तो आप वास्तव में हेडफोन के साथ नहीं सुन सकते हैं!
  • 3
    शास्त्रीय अध्ययन स्पष्ट रूप से पारंपरिक पियानो के आने वाले लोगों के लिए है, और न कि एक इलेक्ट्रॉनिक कीबोर्ड जो कुछ विशेषताओं के लिए पियानो का अनुकरण कर सकता है। लेकिन यह भी याद रखना है कि डिजिटल से डिजिटल को संक्रमण अब केवल ध्वनि की गुणवत्ता का मामूली नुकसान शामिल है।
  • 4
    डिजिटल कीबोर्ड खेलने में आसान है। जब आपके पास पियानो होता है, तो बहुत कम ध्यान दें और फिर बहुत ज्यादा ध्यान दें। कम एक भारी और गंभीर होगा और उच्च प्रकाश और आसान हो जाएगा।
  • 5
    अब एक इलेक्ट्रॉनिक कीबोर्ड के साथ एक ही चीज़ करने की कोशिश करें: प्रभाव समान होगा, लेकिन वह बल नहीं है जिसे आपको चाबी पर लागू करना होगा जो आपको अधिक तीव्रता, कम प्रयास और संभवत: बिना कठिनाई के कई घंटों तक व्यायाम करने की संभावना देने की ध्वनि की तीव्रता देगा।
  • प्लेबैक कीबोर्ड चरण 7 नामक छवि
    6
    कई कीबोर्ड खिलाड़ियों को एक पियानो ऑफ़र के सभी प्रकार की नोटों की आवश्यकता नहीं होती है उदाहरण के लिए केंद्रीय DO एक बटन के स्पर्श में एक या अधिक ऑक्टेव्यू से बढ़ सकता है या गिर सकता है।
  • 7
    इलेक्ट्रॉनिक कीबोर्ड एक बहुत बहुमुखी उपकरण है यह बहुत व्यावहारिक है अगर आप एक बैंड में खेलने का फैसला करते हैं रिहर्सल के साथ देर गिटारवादक क्या है? कुंजीपटल खिलाड़ी अपनी गिनती के लिए कुछ गिटार प्रभाव जोड़ सकता है और गिटारवादक की जगह कुछ कुंडियों के साथ इसमें कुंजीपटल पर गिटार ध्वनि का अनुकरण करने के बिना किसी कठिनाई को ले सकता है।
  • 8
    हाल ही में, हालांकि कीबोर्ड पूरी तरह से अध्ययन और शास्त्रीय संगीत, पॉप संगीत दुनिया (लेकिन यह भी जैज, रॉक रेग या गुंडा) की तरह की दुनिया कभी नहीं त्याग दिया है कुंजीपटल समेकित उपयोग का एक उपकरण बन गया है।
  • विधि 8

    बेहतर करने के लिए तैयार हैं?
    1
    एक बार जब आप मूल बातें सीख चुके हैं, तो गुणवत्ता में छलांग लगाने का प्रयास करें एक असली बैंड में खेलते हैं!
  • स्टेप 8 चलायें कीबोर्ड का शीर्षक
    2
    कुछ ऐसे दोस्त खोजें जो बास, गिटार और ड्रम खेल सकते हैं और एक गाना खेलने के लिए सीख सकते हैं जिसे आप सभी प्यार करते हैं।
  • 3
    कोशिश करो और जब तक गीत ठीक वांछित न हो, तब तक कोशिश करें।
  • और जब आप समाप्त कर लेंगे, तो दूसरे के साथ शुरू करें और इतने पर, जब तक आप अपनी खुद की प्रदर्शनों की सूची बना न दें और यहां तक ​​कि मूल सामग्री भी। इस बात के लिए कि इरोज रामाजॉटी और लौरा पॉज़िनी को अपना शो खोलना होगा।
  • टिप्स

    • गलतियों के बारे में चिंता मत करो यहां तक ​​कि समय-समय पर सर्वश्रेष्ठ टोपपान भी, खासकर शुरुआत में एक नियम याद रखें: अगर आपने गलती नहीं की है, तो इसका मतलब है कि आपने पर्याप्त प्रयास नहीं किया है
    • कठिनाइयों से डर नहींें: कोशिश करना जारी रखें और आप ऐसा करेंगे।
    • यदि आप कोई गलती करते हैं, तो तुरंत ठीक करें और आगे बढ़ें।
    • अपने आप में विश्वास करो
    • आप ग्रंथों और तरीकों की सहायता से पियानो पाठ भी ले सकते हैं लेकिन ऐसा जानकर कि आप एक शिक्षक के लिए आय का एक स्रोत नहीं हैं, जो आपको यह इंप्रेशन देना चाहते हैं कि आपको केवल सीखना है और फिर पाठ की आवश्यकता होती है
    • अभ्यास, अभ्यास, अभ्यास
    • सुनो और उन लोगों से सीखें जो पहले से यंत्र लिख रहे हैं।
    • रचनात्मक आलोचना इतनी विनम्रता स्वीकार करें जब आप निमंत्रण स्वीकार करते हैं।
    • पियानो खेलने के लिए सीखना उसी सिद्धांतों पर आधारित है, जिसके साथ आप कीबोर्ड खेलना सीखते हैं।

    चेतावनी

    • सब कुछ तुरंत जानने की उम्मीद मत करो। यहां तक ​​कि मोजार्ट या बीथोवेन भी फ्लैश में कुछ सीखा नहीं। तो अपने आप को अभ्यास करें

    चीजें आप की आवश्यकता होगी

    • कीबोर्ड
    • स्कोर (जरूरी नहीं है कि इसे खेलने या पढ़ने के लिए सीखने के लिए)
    • अच्छा शिक्षक
    • उत्साह
    • बहुत समय और बहुत धीरज
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com