कैसे चित्र कोलाज़ निर्माता प्रो का उपयोग कर एक 2015 कैलेंडर बनाने के लिए

फोटो कैलेंडर सुंदर यादें बनाते हैं और पूरे वर्ष के दौरान अपने पसंदीदा क्षणों को जीवंत करने का एकदम सही तरीका है! 2015 बस आ गया है, इसलिए यह एक नया कैलेंडर बनाने का सही समय है। बेशक आप एक नया खरीद सकते हैं, लेकिन आप कैलेंडर को डिजिटल फोटो में शामिल कर सकते हैं। आपके व्यक्तिगत तस्वीर कैलेंडर्स द्वारा हर कोई आश्चर्यचकित होगा कि आप पूरे वर्ष का आनंद ले सकते हैं।

कदम

1
चित्र कोलाज़ निर्माता प्रो डाउनलोड करें आरंभ करने के लिए, हमें डेस्कटॉप पर एक नया प्रोग्राम, चित्र कोलाज़ निर्माता प्रो डाउनलोड करने की आवश्यकता है: इसे खोलें और ट्रैक को जारी रखें पर क्लिक करें तब आपको एक खाली पृष्ठ दिखाई देगा। यहां आप अपने फोटो कोलाज के आकार के पृष्ठ को सेट कर सकते हैं।
  • 2
    मॉडल चुनें बाएं फलक में से चुनने के लिए कई कैलेंडर टेम्पलेट हैं: कैलेंडर टेम्पलेट खोलें और ब्राउज करें, जिस का उपयोग आप करना चाहते हैं उसे चुनें, इसे लागू करने के लिए दो बार क्लिक करें या खींचें।
  • 3
    तस्वीरें जोड़ें कैलेंडर जोड़ने के बाद, आप बाईं विंडो में तस्वीरें क्लिक करने के लिए महाविद्यालय को बेहतर बनाने के लिए एक तस्वीर जोड़ने की आवश्यकता होगी। , तस्वीरें फलक खोलने के लिए स्क्रीन के बाईं ओर फोटो बटन का चयन करें अपने कंप्यूटर से चित्र चुनते हैं और उन्हें मज्जा तुम भी ले जा सकते हैं के क्षेत्र संपादन में जोड़ने और उन्हें बारी बारी से जहां यह आप के लिए सबसे अच्छा लगता है।
  • 4
    फोटो कैलेंडर को कस्टमाइज़ करें। अब आप कैलेंडर को बदलने के लिए तैयार हैं। आरंभ करने के लिए, आपको विंडो मेनू से जोड़ें चुनें और फिर ड्रॉप-डाउन मेनू से कैलेंडर जोड़ें पर क्लिक करना होगा। कैलेंडर को पॉप-अप विंडो में संपादित करें, प्रोग्राम आपको दृश्य विकल्प, फ़ॉन्ट, फ़ॉन्ट रंग, पृष्ठभूमि, भाषा के साथ किसी भी कैलेंडर आइटम को कस्टमाइज़ करने की अनुमति देता है। यहां आप देखें वर्ष, महीना देखें, सप्ताह का शीर्षक देखें और वीक संख्या देखें। इसमें से चुनने के लिए कुछ भाषाएं हैं: सबसे अच्छा प्रभाव ढूंढने के लिए आप को पसन्द करें और फ़ॉन्ट और फ़ॉन्ट रंग बदल दें। इसके अलावा, कैलेंडर की पृष्ठभूमि को पारदर्शी रंग और आपके द्वारा पसंद की गई छवि से भर दिया जा सकता है।
  • 5
    कोलाज़ में कैलेंडर जोड़ने के बाद, इसे फिर से आकार दें, इसे घुमाने और उस स्थान पर खींचें, जिसे आप चाहते हैं
  • 6
    मास्क जोड़ें मास्क फलक खोलें: आपको कोलाज़ विंडो के बाईं ओर मुखौटे की एक सूची दिखाई देगी। मास्क का चयन करें और इसे तस्वीर में लागू करने के लिए डबल क्लिक करें।



  • 7
    फ़्रेम जोड़ें आप कोलाज़ विंडो के बाईं ओर फ़्रेम की सूची देखेंगे: फ़्रेम का चयन करें और फ़ोटो पर उसे लागू करने के लिए डबल-क्लिक करें।
  • 8
    क्लिपरर्ट जोड़ें क्लिपरट पैनल खोलकर, आप कई छवियों तक पहुंच सकेंगे: एक का चयन करें और कोलाज में जोड़ें।
  • 9
    पाठ जोड़ें ऊपरी उपकरण पट्टी पर, एक जोड़ बटन है: उस पर क्लिक करें और पाठ जोड़ें, अपने व्यक्तिगत शब्दों को लिखना चुनें शब्द का आकार बदल सकता है, घुमाया जा सकता है और स्थानांतरित किया जा सकता है
  • 10
    अपना फोटो कैलेंडर मुद्रित करें एक बार जब आप अपना फोटो कैलेंडर तैयार कर लें, तो उसे प्रिंट करने का समय आ गया है: प्रिंट पूर्वावलोकन प्राप्त करने के लिए शीर्ष मेनू में फ़ाइल पर क्लिक करें। आप दोस्तों, एक दीवार कैलेंडर या डेस्क को भेजने के लिए कैलेंडर के साथ एक पोस्टकार्ड मुद्रित कर सकते हैं। यह सब है: आप अपना कैलेंडर प्राप्त करने में कामयाब रहे।
  • 11
    पिक्चर कोलाज़ मेकर प्रो का उपयोग करना, एक फोटो कैलेंडर बनाना बहुत आसान हो सकता है। आप इस कार्यक्रम का उपयोग कर क्रिसमस या जन्मदिन का कार्ड, एक एल्बम, एक फोटो बुक या कैलेंडर बना सकते हैं।
  • टिप्स

    • कोलाज, कैलेंडर या फ़ोटो के साथ अन्य काम पर अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट देखें
    • अपना समय ले लो धैर्य रखें: अपनी सामग्रियों को सावधानीपूर्वक चुनें और व्यवस्थित करें
    • कोलाज को अपनी इच्छा के अनुसार बनाओ और विभिन्न तकनीकों, छवियों आदि के प्रयोग से डर न पाएं।

    चेतावनी

    • जब आप कैलेंडर को निजीकृत करते हैं, तो महीने और वर्ष चुनने के बारे में सावधान रहें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com