फ्लैश में एनिमेशन कैसे बनाएं

फ्लैश इंटरनेट पर एनिमेशन के लिए मुख्य माध्यम है और यहां तक ​​कि टीवी जैसे अन्य प्रारूपों में भी। सरल फ़्लैश एनीमेशन बनाना काफी आसान है, क्योंकि फ्लैश प्रक्रिया में मदद करने वाले कई उपयोगी उपकरण प्रदान करता है। यदि आपके पास फ्लैश एनीमेशन या कार्डबोर्ड के लिए कोई विचार है, तो आप संभवत: कुछ घंटों में एक पहला ड्राफ्ट बना सकते हैं। यह कैसे करना है यह जानने के लिए नीचे चरण 1 से प्रारंभ करें।

कदम

भाग 1

फ्लैश फ्रेम-बाय-फ़्रेम एनीमेशन बनाएं
1
फ़्रेम-बाय-फ़्रेम एनीमेशन की मूल बातें समझें इसे विधि माना जाता है "परंपरागत" एनीमेशन का, और प्रदान करता है कि प्रत्येक फ्रेम में एक ही छवि होती है, केवल थोड़ी सी बदल जाती है जब फ्रेम श्रृंखला में खेले जाते हैं, तो छवियों को स्थानांतरित करने लगते हैं। यह हाथ दराज द्वारा उपयोग की जाने वाली एक ही बुनियादी तकनीक है, और टिविंग से अधिक समय लगता है (अगले भाग को देखें)।
  • डिफ़ॉल्ट रूप से, फ्लैश 24 फ़्रेम प्रति सेकेंड (एफपीएस) एनीमेशन बनाती है। इसका अर्थ है कि एक दूसरी एनीमेशन में 24 फ्रेम होंगे, लेकिन हर फ्रेम अलग नहीं होना चाहिए। आप अपनी पसंद की सेटिंग का चयन कर सकते हैं, और कई फ्लैश एनिमेशन 12 एफपीएस पर बनाए जाते हैं, लेकिन 24 के साथ आप चिकनी दिखने वाली एनिमेशन प्राप्त कर सकते हैं।
  • 2
    फ्लैश व्यावसायिक स्थापित करें कई फ्लैश एनिमेशन प्रोग्राम उपलब्ध हैं, लेकिन सबसे शक्तिशाली एडोब के फ्लैश प्रोफेशनल सीसी है आप नि: शुल्क परीक्षण संस्करण स्थापित कर सकते हैं, या यदि एडोबे क्रिएटिव क्लाउड की सदस्यता लेना आपके लिए नहीं है तो आप दूसरे उत्पाद का उपयोग कर सकते हैं। इस अनुच्छेद के बाकी भाग में फ्लैश प्रोफेशनल या किसी अन्य संपादन प्रोग्राम का उल्लेख होगा "फ़्लैश"।
  • 3
    अपनी संपत्तियां बनाएं चूंकि फ़्रेम-बाय-फ़्रेम एनीमेशन को थोड़ा-सा अंतर के साथ एकाधिक चित्रों की आवश्यकता होती है, इसलिए आपको इन सभी परिसंपत्तियों को हाथ से बनाना होगा। आप शुरू करने से पहले उन्हें सब बना सकते हैं, या उन्हें उत्पादन के दौरान आकर्षित कर सकते हैं। आप प्रोजेक्ट पर सीधे आकर्षित करने के लिए फ़्लैश प्रोग्राम का उपयोग कर सकते हैं या आप अपने पसंदीदा छवि संपादक के साथ संपत्ति आकर्षित कर सकते हैं।
  • यदि आप अपनी छवियों को गुणवत्ता के बलिदान के बिना चढ़ना चाहते हैं, तो आपको उन्हें वैक्टर के रूप में बनाना होगा, न कि रास्टर्स के रूप में। वेक्टर की छवियों को एक बार सुधारने के बाद दोहराया जाएगा, और वे पिक्सेलेशन या अलियासिंग को जन्म नहीं देंगे। रेखापुंज छवियां पारंपरिक छवियां हैं जिनका उपयोग आप संभवत: (फोटो, पेंट इमेज इत्यादि) के लिए कर रहे हैं। वे अच्छी तरह से स्केल नहीं करते और बदसूरत हो सकते हैं यदि आप उन्हें विस्तारित करते हैं।
  • 4
    अपना पहला फ्रेम बनाएं जब आप फ्लैश खोलते हैं, तो आपको एक खाली परत और समयरेखा दिखाई देगी जब आप फ़्रेम जोड़ते हैं, तो समयरेखा स्वचालित रूप से आ जाएगी। आप परतों के साथ इंटरैक्ट करेंगे जैसा कि आप फ़ोटोशॉप में करेंगे।
  • अपनी छवियों को जोड़ने से पहले, मूवी की मूल पृष्ठभूमि बनाएं। परत 1 के रूप में नाम बदलें "पृष्ठभूमि" और फिर इसे ब्लॉक करें। एक दूसरी परत बनाएं और इसे आपको अपना सर्वश्रेष्ठ पसंद करें। यह एक ऐसी परत होगी जिसमें एनिमेशन बनाना है।
  • पहले फ्रेम में कैनवास में चित्र जोड़ें आप अपने कंप्यूटर से आरेखण आयात कर सकते हैं, या प्रोग्राम में सीधे ड्राइंग बनाने के लिए आप फ़्लैश ड्राइंग टूल्स का उपयोग कर सकते हैं।
  • आपका पहला फ्रेम एक होगा "मुख्य-फ़्रेम"। कीफ्रेम ऐसे फ्रेम होते हैं, जिनमें एक छवि होती है, और आपके एनीमेशन की रीढ़ की हड्डी बनती है हर बार छवि बदलते समय आप एक नया कीफ़्रेम बनाएंगे।
  • कीफ्रेम समयरेखा पर एक काले डॉट द्वारा इंगित किया गया है।
  • प्रत्येक फ्रेम में आपको एक नई छवि की आवश्यकता नहीं होगी सामान्य तौर पर, आप हर चार से पांच पृष्ठों की एक कुंजीफ़्रेम के साथ एक अच्छा एनीमेशन बना सकते हैं।
  • 5
    डिजाइन को एक में बदल दें "प्रतीक"। ऐसा करके, आप इसे आसानी से एक फ्रेम में कई बार जोड़ सकते हैं यह विशेष रूप से उपयोगी है यदि आपको जल्दी से कई ऑब्जेक्ट बनाने की आवश्यकता होती है, जैसे मछली का एक स्कूल।
  • संपूर्ण डिजाइन का चयन करें चयन पर राइट-क्लिक करें और क्लिक करें "प्रतीक में परिवर्तित करें"। इस तरह आप अपनी लाइब्रेरी में छवि जोड़ देंगे, जहां आप भविष्य में इसे जल्दी से एक्सेस कर सकते हैं।
  • ड्राइंग हटाएं चिंता मत करो! आप ऑब्जेक्ट को लाइब्रेरी से खींचकर फिर से जोड़ सकते हैं। आप इस दृश्य को कई बार आसानी से एक ही डिज़ाइन जोड़ सकते हैं।
  • 6
    खाली फ़्रेम जोड़ें जब आपके पास पहले फ़्रेम तैयार हो, तो आप पहले कीफ़्रेम और दूसरे के बीच खाली फ़्रेम जोड़ सकते हैं। पहले कीफ्रेम के बाद खाली फ़्रेम जोड़ने के लिए F5 दबाएं चार या पांच बार
  • 7
    दूसरी कीफ्रेम बनाएं एक बार जब आप कुछ खाली फ्रेम जोड़ते हैं, तो आप दूसरी कीफ्रेम बनाने के लिए तैयार हैं मूल रूप से ऐसा करने के दो अलग-अलग तरीके हैं: आप मौजूदा कीफ्रेम की प्रतिलिपि बना सकते हैं और छोटे परिवर्तन कर सकते हैं, या आप एक खाली कीफ़्रेम बना सकते हैं और एक नई छवि डालें। यदि आप दूसरे प्रोग्राम में बनाए गए ग्राफिक्स का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको दूसरी विधि का उपयोग करना होगा। यदि आप फ्लैश ड्राइंग टूल्स का उपयोग कर ग्राफिक्स बना चुके हैं, तो पहले विधि का उपयोग करें।
  • पिछली कीफ्रेम की सामग्री का उपयोग करके एक कुंजीफ़्रेम बनाने के लिए, F6 दबाएं। खाली कीफ़्रेम बनाने के लिए, पिछली टाइमलाइन फ्रेम पर राइट-क्लिक करें और चुनें "खाली कीफ़्रेम दर्ज करें"। दृश्य से सभी चित्र हटा दिए जाएंगे
  • दूसरा कुंजीफ़्रेम बनाया जाने के बाद, आपको आंदोलन के प्रभाव को देने के लिए छवि में परिवर्तन करना होगा। यदि आप फ्लैश ड्राइंग टूल्स का उपयोग कर रहे हैं, तो आप ड्रॉइंग तत्वों का चयन करने के लिए ट्रांसफ़ॉर्म टूल का उपयोग कर सकते हैं और उन्हें थोड़ी-सी स्थानांतरित कर सकते हैं, जैसे कि एक स्टाइलिश आदमी के हाथ
  • यदि आप प्रत्येक कुंजीफ़्रेम के लिए एक नया बाहरी डिज़ाइन डालना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप उन्हें स्क्रीन पर सही जगह पर रखें। इस तरीके से आप यह सुनिश्चित करेंगे कि ग्राफिक्स फ़्रेमों के बीच नहीं चलेगा।
  • 8
    प्रक्रिया को दोहराएं अब जब आपने दो कीफ्रेम बना लिए हैं, तो यह दोबारा करने का समय है। एनीमेशन पूरा होने तक आपको उसी प्रक्रिया को दोहराना होगा। प्रत्येक केफ्रेम के बीच कुछ खाली फ़्रेम जोड़ें और सुनिश्चित करें कि आपकी चालें तरल हैं
  • छोटे वृद्धिशील परिवर्तन करें यदि आप keyframes में बहुत कम परिवर्तन करते हैं, तो आपका एनीमेशन चिकनी दिखाई देगा। उदाहरण के लिए, यदि आप अपने हाथ से एक स्टाइलिश व्यक्ति को बधाई देना चाहते हैं, तो आपकी दूसरी कीफ्रेम ग्रीटिंग का अंत नहीं होना चाहिए। इसके बजाय, शुभकामनाओं की शुरुआत से अंत तक जाने के लिए कुछ कीफ्रेम का उपयोग करें एनीमेशन बहुत चिकना होगा
  • भाग 2

    पॉइंट-टू-पॉइंट एनीमेशन बनाएं (टिविंग)
    1
    की मूल बातें समझें "ट्वीन"। फ्लैश में टिविंग नामक एक सुविधा होती है, जो मूल रूप से आपको अपने ऑब्जेक्ट्स के लिए शुरुआती और अंत बिंदु सेट करने की अनुमति देती है। फ्लैश एनीमेशन का भ्रम पैदा करके, इन दो बिंदुओं के बीच की सेटिंग के आधार पर ऑब्जेक्ट को स्थानांतरित और परिणत करेगा। आपको प्रत्येक कीफ्रेम के लिए छवियां बनाने की आवश्यकता नहीं होगी क्योंकि आप फ़्रेम-बाय-फ़्रेम एनिमेशन के साथ करेंगे।
    • टिविंग प्रभाव बनाने के लिए विशेष रूप से उपयोगी है "morphing", जहां एक वस्तु एनीमेशन के दौरान दूसरी हो जाती है
    • आप फ्रेम-बाय-फ़्रेम एनीमेशन और एक ही फिल्म में टिविंग का उपयोग कर सकते हैं।
    • आप एक समय में केवल एक वस्तु को स्थानांतरित कर सकते हैं। इसका मतलब यह है कि यदि आप एक समय में कई ऑब्जेक्ट्स को सजीव करना चाहते हैं, तो उन्हें सभी को अलग-अलग परतों पर रखना होगा
  • 2
    अपना पहला आइटम बनाएं फ़्रेम-बाय-फ़्रेम एनीमेशन के लिए जो कुछ हुआ उसके विपरीत, आपको टिन फ़ंक्शन के साथ एनीमेशन बनाने के लिए कई ऑब्जेक्ट बनाने की आवश्यकता नहीं होगी। इसके बजाय, आपको एक ऑब्जेक्ट बनाना होगा, और उसके बाद ऑपरेशन के दौरान उसकी संपत्तियों को बदलना होगा।
  • अपनी छवि को जोड़ने से पहले, अपनी मूवी के लिए एक बुनियादी पृष्ठभूमि बनाएं। परत 1 में नाम बदलें "पृष्ठभूमि" और फिर इसे ब्लॉक करें। एक दूसरी परत बनाएं और इसे आपको अपना सर्वश्रेष्ठ पसंद करें। यह वह परत होगी जिसमें आप एनीमेशन बनाएंगे।
  • यह दृढ़ता से अनुशंसा की जाती है कि आप फ़्लैश में निर्मित ड्राइंग टूल का उपयोग करें या वेक्टर ग्राफिक्स प्रोग्राम से चित्र आयात करें। वेक्टरों को आसानी से विरूपण के बिना बढ़ाया जा सकता है, जबकि परंपरागत रेखापुंज छवियों को स्केल नहीं किया जा सकता है और वे अच्छी तरह से बदल सकते हैं।
  • 3
    अपनी वस्तुओं को प्रतीकों में परिवर्तित करें अपने ऑब्जेक्ट में ट्विइन को लागू करने के लिए, आपको उन्हें प्रतीकों में परिवर्तित करना होगा। यह प्रारूप है जो फ्लैश द्वारा वस्तुओं को हेरफेर करने के लिए उपयोग करता है यदि आप एक वस्तु के बीच टर्न को लागू करने का प्रयास करते हैं जो किसी प्रतीक में बदल नहीं गया है, तो आपको पहले ऐसा करने के लिए कहा जाएगा।
  • ऑब्जेक्ट पर राइट-क्लिक करें और चुनें "प्रतीक को परिवर्तित करें"। ऑब्जेक्ट को लाइब्रेरी में जोड़ा जाएगा, और यह आपको ऑब्जेक्ट आसानी से क्लोन करने की अनुमति देगा।
  • 4
    अपना पहला एनिमेटेड ट्विन बनाएं एक एनिमेटेड टिच ऑब्जेक्ट को एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाता है दृश्य में प्रतीक पर राइट-क्लिक करें और चुनें "एनिमेटेड ट्वीन बनाएं"। 24 फ़्रेम को टाइमलाइन में जोड़ दिया जाएगा, जो कि एक ट्विल की डिफ़ॉल्ट लंबाई है याद रखें, डिफ़ॉल्ट रूप से फ्लैश प्रति सेकंड 24 फ़्रेम पर चेतन हो जाएगा, जिसका मतलब है कि बीच एक सेकंड लंबा होगा
  • जब आप एक एनिमेटेड ट्विन बनाते हैं, तो आप सीधे ट्विन की आखिरी फ्रेम में जाएंगे।
  • 5
    प्रक्षेपवक्र बनाएँ एक बार ट्विइन बनाया जाता है, तो आप ऑब्जेक्ट को उस स्थान पर स्थानांतरित कर सकते हैं जहां आप आंदोलन समाप्त करना चाहते हैं। फ्लैश प्रक्षेपवक्र की रेखा को प्रदर्शित करेगा, जो कि ट्विल के प्रत्येक फ्रेम के लिए ऑब्जेक्ट की स्थिति दिखाने के लिए डैश किया जाएगा।
  • जब आप प्रक्षेपवक्र बनाते हैं, तो यह प्रारंभिक बिंदु से अंत बिंदु तक एक सीधी रेखा होगी।
  • 6



    पृष्ठभूमि फ़्रेम बढ़ाएं यदि आप अब अपनी एनीमेशन खेलते हैं, तो वस्तु प्रक्षेपवक्र के साथ आगे बढ़ जाएगी, लेकिन पृष्ठभूमि एक फ्रेम के बाद गायब हो जाएगी। इस समस्या को ठीक करने के लिए, आपको एनीमेशन के सभी फ़्रेमों पर पृष्ठभूमि का विस्तार करना होगा।
  • समयरेखा में पृष्ठभूमि परत चुनें समयरेखा के अंतिम फ्रेम पर क्लिक करें, जो एनिमेटेड टर्न के अंतिम फ्रेम भी होना चाहिए। इस बिंदु तक फ्रेम सम्मिलित करने के लिए F5 दबाएं, और बीच की अवधि के लिए पृष्ठभूमि प्रदर्शित करें।
  • 7
    कीफ्रेम जोड़ें प्रक्षेपवक्र में कुंजीफ्रेम जोड़कर आप ऑब्जेक्ट के दौरान ऑब्जेक्ट को बदल सकते हैं। आप ये परिवर्तन केवल तभी कर सकते हैं जब कोई ऑब्जेक्ट कीफ्रेम में है प्रक्षेपवक्रय में कीफ्रेम जोड़ने के लिए, सबसे पहले उस टाइमलाइन में फ़्रेम चुनें जिसे आप कुंजीफ्रेम में बदलना चाहते हैं फिर, फ़्रेम के दौरान ऑब्जेक्ट को वांछित स्थान पर क्लिक करके खींचें। प्रक्षेपवक्र स्वचालित रूप से समायोजित किया जाएगा, और एक keyframe समयरेखा में जोड़ा जाएगा कीफ्रेम समयरेखा में डायमंड आइकन द्वारा इंगित किए जाते हैं।
  • 8
    Tweens की गति समायोजित करता है ऑब्जेक्ट के पथ को बदलने के लिए, आप प्रत्येक स्थिति मार्कर को एक नई स्थिति के पथ पर क्लिक करके खींच सकते हैं। मार्ग में बहुत अधिक बदलाव करने से बचें, या ऑब्जेक्ट असंगत रूप से आगे बढ़ेगा (जब तक कि यह आपका लक्ष्य न हो!)।
  • 9
    अपना ऑब्जेक्ट चालू करें एक बार कीफ्रेम और प्रक्षेपवक्र की स्थापना की जाती है, तो आप अपना ऑब्जेक्ट बदल सकते हैं, जिससे कि यह एनिमेटेड ट्री के प्रक्षेपवक्र के साथ-साथ आंदोलन के दौरान बदल जाता है। आप ऑब्जेक्ट के आकार, रंग, रोटेशन, आकार और अन्य सभी गुणों को बदल सकते हैं।
  • जिस फ्रेम में आप परिवर्तन करना चाहते हैं उसे चुनें।
  • ऑब्जेक्ट के गुण पैनल खोलें। यदि वर्तमान में पैनल दिखाई नहीं दे रहा है तो आप Ctrl + F3 दबा सकते हैं
  • वस्तुओं को बदलने के लिए गुण विंडो में मान संपादित करें उदाहरण के लिए, आप रंग या रंग बदल सकते हैं, फ़िल्टर जोड़ सकते हैं या पैमाने को बदल सकते हैं।
  • जैसा कि आप पसंद करते हैं, ऑब्जेक्ट के आकार को आसानी से संशोधित करने के लिए आप निशुल्क ट्रांसफ़ॉर्म टूल का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • 10
    ट्वीक्स को अंतिम स्पर्श दें Ctrl + ⌅ एंटर दबाकर एनीमेशन का परीक्षण करें सुनिश्चित करें कि परिवर्तन सही दिखता है और एनीमेशन सही गति पर चलता है यदि एनीमेशन बहुत तेज़ी से चलता है, तो आप इस दृश्य के एफपीएस को कम कर सकते हैं या ट्विन की अवधि बढ़ा सकते हैं।
  • डिफ़ॉल्ट रूप से, एफपीएस 24 है, इसलिए इसे 12 तक कम करने का प्रयास करें। ऐसा करने के लिए, दृश्य के बाहर क्लिक करें और फिर गुण पैनल में एफपीएस संपादित करें। सेटिंग को 12 में बदलने से एनीमेशन की अवधि दोगुनी हो जाएगी, लेकिन आपको एक प्रभाव मिलेगा "आँसू में"।
  • ट्विन की अवधि बदलने के लिए, टियर युक्त परत का चयन करें और चयनकर्ता का उपयोग करें यदि आप अवधि को दोगुना करना चाहते हैं, तो इसे 48 फ्रेम तक बढ़ाएं। पृष्ठभूमि परत में खाली फ़्रेमों को सम्मिलित करना सुनिश्चित करें ताकि पृष्ठभूमि एनीमेशन के बीच में गायब न हों। पृष्ठभूमि का विस्तार करने के लिए, परत का चयन करें, समयरेखा में एनीमेशन के अंतिम फ्रेम पर क्लिक करें, और फिर F5 दबाएं।
  • भाग 3

    ध्वनि और संगीत जोड़ें
    1
    रिकॉर्ड या ध्वनि प्रभाव और संगीत खोजें आप एनीमेशन कार्यों में ध्वनि प्रभाव जोड़ सकते हैं ताकि उन्हें खड़े हो जाएं और उन्हें व्यक्तित्व दें संगीत आपको अधिक आकर्षक एनीमेशन बनाने और फिर एक सुंदर कार्डबोर्ड को एक अविश्वसनीय रूप से परिवर्तित करने की अनुमति देता है। फ्लैश एएसी, एमपी 3, WAV और एयू सहित कई विभिन्न प्रारूपों की फ़ाइलों का समर्थन करता है। वह व्यक्ति चुनें जो आपको सबसे अच्छी गुणवत्ता और छोटी फ़ाइल आकार देता है।
    • MP3s आमतौर पर आपको बहुत छोटी फ़ाइलों के साथ एक पूरी तरह से स्वीकार्य ध्वनि देंगे। यदि संभव हो तो WAV फ़ाइलों से बचें, जो बहुत बड़ी हैं
  • 2
    लाइब्रेरी में ध्वनियां आयात करें इससे पहले कि आप प्रोजेक्ट में ध्वनि जोड़ सकें, आपको उन्हें फ्लैश लाइब्रेरी में जोड़ना होगा। यह आपको बाद में परियोजना को आसानी से जोड़ने के लिए अनुमति देगा। पुस्तकालय में फाइल → आयात → आयात पर क्लिक करें। फ़ाइलों के लिए अपने कंप्यूटर फ़ोल्डर्स ब्राउज़ करें सुनिश्चित करें कि फ़ाइलों का नाम याद रखना आसान है, ताकि आप बाद में मेनू में आसानी से उन्हें ढूंढ सकें।
  • 3
    प्रत्येक ध्वनि के लिए एक नई परत बनाएं। यह सख्ती से जरूरी नहीं है, क्योंकि आप मौजूदा परतों के लिए ध्वनि जोड़ सकते हैं, लेकिन प्रत्येक फ़ाइल को इसके परत में डालने से आपको लुप्त होती, बार-बार शुरू करना और रोकना और आवाज़ें बढ़ने पर अधिक नियंत्रण मिल जाएगा।
  • 4
    ध्वनि के प्रारंभ बिंदु पर एक कीफ्रेम बनाएं ध्वनि परत में, एनीमेशन फ़्रेम का चयन करें जिसमें आप ऑडियो शुरू करना चाहते हैं। खाली कुंजीफ़्रेम दर्ज करने के लिए F7 दबाएं उदाहरण के लिए, यदि आप एनीमेशन की अवधि के लिए बजाए संगीत फ़ाइल को शामिल करना चाहते हैं, तो उस फ़ाइल की परत का पहला फ्रेम चुनें यदि आप किसी चरित्र के लिए वार्तालाप जोड़ रहे हैं, तो उस फ्रेम का चयन करें जिसमें वर्ण शुरू होता है।
  • 5
    ध्वनि या संगीत फ़ाइल जोड़ें गुण फलक में, आप ध्वनि अनुभाग देखेंगे। आपको उस मद को देखने के लिए इसका विस्तार करना होगा। मेनू पर क्लिक करें "नाम" और लाइब्रेरी से इच्छित फ़ाइल का चयन करें
  • 6
    ऑडियो फ़ाइल को कॉन्फ़िगर करें एक बार आपने एक फ़ाइल चुन ली है, तो आप अपने प्लेबैक को कॉन्फ़िगर कर सकते हैं। एनीमेशन में ध्वनि के उपयोग के आधार पर आपको अपने विकल्पों को बनाना होगा। आप प्रॉपर्टीज़ फलक में नाम के तहत मेनू का उपयोग करके प्रत्येक ध्वनि के लिए इफेक्ट्स, सिंक्रनाइज़ेशन और दोहराएं सेटिंग्स बदल सकते हैं।
  • प्रभाव - यह मेनू आपको ध्वनि में प्रभाव जोड़ने देता है, जैसे फ़ेड या इकोस आप ड्रॉप-डाउन मेनू से प्रीसेट कॉन्फ़िगरेशन से चुन सकते हैं, या आप अपनी स्वयं की कस्टम सेटिंग्स बनाने के लिए मेनू के आगे पेंसिल आइकन पर क्लिक कर सकते हैं।
  • सिंक्रनाइज़ेशन - यह मेनू निर्धारित करता है कि एनीमेशन में ऑडियो किस प्रकार खेला जाता है "घटना" अंत तक ध्वनि खेलेंगे यदि ऑडियो की समाप्ति से पहले एक ही आवाज़ डाली जाती है, तो अनुभाग ओवरलैप हो जाएंगे। "प्रारंभ" एक घटना के रूप में कार्य करता है, लेकिन ध्वनि रोकता है अगर ध्वनि दूसरी बार खेला जाता है "रोक" उस फ्रेम में आवाज़ में बाधित यदि आप इस फ़ंक्शन को अन्य ध्वनि गुणों के साथ संयोजन में उपयोग करना चाहते हैं, तो एक नया कीफ़्रेम बनाएं जहां आप ध्वनि रोक सकते हैं और इस विकल्प का उपयोग कर सकते हैं। "धारा" उस परत में तख्ते की संख्या के साथ ध्वनि बजाने का मिलान करने का प्रयास करेगा। यह संवाद के लिए अधिक उपयुक्त है
  • दोहराएँ - यह सेटिंग आपको यह निर्णय लेने की अनुमति देती है कि ध्वनि दोहराता कितनी बार हो। आप इसे एक बार खेला, या जितनी बार आप चाहें इसे लूप कर सकते हैं। यदि आपकी एनीमेशन एक पाश है, तो आपको संगीत को अनंत लूप में सेट करना चाहिए।
  • 7
    अपनी परियोजना समाप्त करें जब आप प्रोजेक्ट समाप्त कर लें, तो इसे एसडब्ल्यूएफ फ़ाइल के रूप में सहेजें। यह फिल्म को खेलने के लिए इस्तेमाल किया प्रारूप है आप इसे लगभग किसी भी ब्राउज़र में खेल सकते हैं, या इसे देखने के लिए समर्पित फ़्लैश प्लेयर का उपयोग कर सकते हैं। ऐसे कई साइटें भी हैं जहां आप इसे अपलोड कर सकते हैं क्योंकि अन्य लोग इसे देख सकते हैं, जैसे कि न्यूबल्ड्स, अल्बिनो ब्लैकशीप और कोंग्रैगेट
  • 8
    भविष्य में और अधिक उन्नत प्रोजेक्ट बनाएं इस गाइड में एनीमेशन बनाने की मूल बातें शामिल हैं, लेकिन बहुत सी चीजें हैं जो आप सीख सकते हैं और कर सकते हैं अधिक trajectories के लिए कुछ बटन और पथ जोड़ें, और आप एक गेम बनाया होगा आप एक त्वरित एक्शन स्क्रिप्ट कोर्स ले सकते हैं और एनीमेशन के छोटे विवरणों पर अधिक नियंत्रण प्राप्त कर सकते हैं। प्रयोग करना जारी रखो, और आप शीघ्र ही सभी प्रकार की चाल और कार्यान्वयन सीखेंगे।
  • टिप्स

    • यदि आप बाद में इस परियोजना पर काम करना जारी रखना चाहते हैं, तो उसे एक फ़ाइल के रूप में सहेजें ".fla"। यह फ़्लैश फाइलों का प्रोजेक्ट स्वरूप है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com