कैसे एक याहू खाते को सत्यापित करने के लिए

एक याहू खाते को पंजीकृत करते समय उपयोग की जाने वाली सत्यापन प्रक्रिया यह पुष्टि करने में मदद करती है कि आप वास्तव में एक उपयोगकर्ता हैं जो व्यक्तिगत या व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए याहू की सेवाओं का उपयोग करना चाहते हैं, न कि धोखाधड़ी के उद्देश्यों के लिए अगर आप अपना खाता सत्यापित नहीं करते हैं, तो Yahoo कुछ समय बाद इसे रद्द कर देगा। सत्यापन प्रक्रिया सभी ऑपरेटिंग सिस्टमों के लिए समान है, ताकि किसी भी उपयोगकर्ता इसे चलाने में सक्षम हो। आइए एक साथ देखें कि क्या अनुसरण करने के लिए कदम हैं

कदम

एक याहू खाता चरण 1 को सत्यापित करें
1
अपने वैकल्पिक इनबॉक्स तक पहुंचें जब आप एक याहू खाता बनाते हैं, तो आपको सत्यापन प्रक्रिया शुरू करने के लिए एक मान्य और कार्यात्मक ई-मेल पता प्रदान करने के लिए कहा जाता है। अपना ईमेल पता और पासवर्ड प्रदान करके याहू खाते बनाने के दौरान आपके द्वारा इंगित किए गए मेलबॉक्स में प्रवेश करें
  • एक याहू खाता चरण 2 सत्यापित करें शीर्षक छवि



    2
    याहू द्वारा भेजे गए सत्यापन ईमेल का पता लगाएँ `इनबॉक्स` बॉक्स में प्रवेश करें और `ई-मेल सत्यापित करें` नामक ई-मेल संदेश की खोज में सभी संदेशों के माध्यम से स्क्रॉल करें। यदि आपको इसे नहीं मिला है, तो स्पैम या जंक मेल के लिए समर्पित फ़ोल्डर से परामर्श करें।
  • `स्पैम` या `जंक मेल` फ़ोल्डर तक पहुंचने के लिए, अपने ईमेल क्लाइंट के लिए विंडो के बाईं तरफ देखें। मौजूद फ़ोल्डर की सूची के माध्यम से स्क्रॉल करें और जंक मेल फ़ोल्डर का चयन करें। कुछ ई-मेल क्लाइंट प्रदर्शित फ़ोल्डर्स की संख्या को कम करता है, उस स्थिति में आपको मेन्यू दृश्य को विस्तृत करने में सक्षम होने के लिए `अन्य` विकल्प का चयन करना होगा। इस बिंदु पर, स्पैम के लिए समर्पित फ़ोल्डर में सत्यापन ई-मेल संदेश देखें।
  • एक याहू खाता चरण 3 को सत्यापित करें
    3
    अपना याहू खाता जांचें जब आपने याहू द्वारा भेजे गए सत्यापन ईमेल संदेश की पहचान की है, तो सामग्री पढ़ें। अंदर आपको दो लिंक मिलेंगे: एक ग्राहक सहायता का लाभ उठाने के लिए, दूसरा अपना याहू खाता जांचने के लिए।
  • नीचे दिए गए लिंक को संदर्भित करने के लिए ई-मेल संदेश में पाठ को पढ़ें। याहू द्वारा भेजे गए सत्यापन लिंक के मामले में आपको समझाया जाएगा कि यह आपके याहू खाते को सत्यापित करने के लिए एक लिंक है।
  • सत्यापन लिंक का चयन करें, आपको अपने याहू खाते पर पुनर्निर्देशित किया जाएगा, जहां आपको पहले ही प्रमाणीकृत किया जाएगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com