अपने इंटरनेट कनेक्शन को गति कैसे करें

कई कारण हैं कि समय के साथ इंटरनेट कनेक्शन धीमा होने लगता है। सबसे सामान्य समस्याओं को हल करने और अपने इंटरनेट कनेक्शन को तेजी से बनाने के लिए कदम उठाने के लिए, इन चरणों को पढ़ें।

कदम

विधि 1
सॉफ़्टवेयर की समस्या हल करना

अपनी इंटरनेट गो फॉरवर्ड चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
पृष्ठभूमि में गतिविधि की जांच करें कभी-कभी जब आपका इंटरनेट कनेक्शन असामान्य रूप से धीमा होता है, तो इसका कारण यह है कि कुछ और पृष्ठभूमि में आपके कुछ कनेक्शन का उपयोग कर रहा है। अपने ब्राउज़र के डाउनलोड प्रबंधक को ढूंढें और सुनिश्चित करें कि वह फाइल डाउनलोड नहीं कर रहा है, फिर यह देखने के लिए जांचें कि क्या अन्य प्रोग्राम चल रहे हैं और व्यक्तिगत रूप से उन्हें जांचने के लिए जांच लें कि वे कनेक्शन का एकाधिकार नहीं कर रहे हैं। अगर किसी ने एक ट्रॉंक्ट रन छोड़ दिया है और आपको बताने के लिए उपेक्षित किया है, तो यह आपके मंदी का स्रोत हो सकता है।
  • यह भी देखें कि क्या सिस्टम अपडेट या प्रोग्राम स्कैन चल रहा है। अक्सर ये कार्यक्रम पूरे कंप्यूटर को धीमा करते हैं, लेकिन प्रभाव केवल अस्थायी है। अपने कंप्यूटर का इस्तेमाल कर लेने के बाद, चीजें सामान्य पर वापस आ जाएंगी
  • यह जांचने के लिए कि कौन सी प्रोग्राम विंडोज में चल रहे हैं, Ctrl - Shift - Esc दबाएं। सभी सक्रिय कार्यक्रमों की एक सूची दिखाई देगी। मैक पर, एप्लिकेशन फ़ोल्डर पर जाएं और उसके बाद आप उस यूटिलिटी फ़ोल्डर में जाएं जो आपको अंदर मिलते हैं। प्रोग्राम्स और मेमोरी उपयोग पर विस्तृत रिपोर्ट प्राप्त करने के लिए गतिविधि मॉनीटर नामक उपयोगिता को खोलें।
  • अपनी इंटरनेट गो फॉरवर्ड चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    प्रभावों को छोड़ देता है आधुनिक कंप्यूटर को गति देने के सबसे आसान तरीकों में से एक को विभिन्न कार्यों पर लागू होने वाले कुछ या सभी फैंसी दृश्य प्रभावों को अक्षम करना है। उन्हें बंद करें, वेब पन्नों को खोलने के लिए कंप्यूटर को और अधिक शक्ति दें और जब आप उन्हें खोलते हैं तो फ़ाइल एनिमेशन सक्रिय करने के लिए कम करें।
  • Windows में, इन विकल्पों को सामान्यतः उन्नत सिस्टम सेटिंग्स के अंतर्गत नियंत्रण कक्ष में पाया जा सकता है। पैनल को जल्दी से ढूंढने के लिए, सिस्टम के लिए खोज करके प्रारंभ मेनू का उपयोग करें, प्रदर्शित आइकन खोलें और उन्नत टैब पर क्लिक करें। प्रदर्शन बॉक्स में, दृश्य विकल्पों को चुनने या चयन रद्द करने के लिए सेटिंग्स बटन पर क्लिक करें
  • Macintosh कंप्यूटर विभिन्न प्रकार के दृश्य प्रभावों का उपयोग करते हैं। इनमें से कुछ को आसानी से नियंत्रित किया जा सकता है - दूसरों को उन्हें निष्क्रिय करने के लिए विशेष सॉफ्टवेयर की आवश्यकता होती है। इन कार्यक्रमों की विशेषताओं और वे क्या करते हैं, लेकिन शुरुआती लोगों के बारे में बहुत अच्छी ऑनलाइन जानकारी है, एप्पल मेनू पर जाकर सिस्टम प्राथमिकताएं चुनकर डॉक इफेक्ट को अक्षम करना संभव है। वहां से, डॉक और "स्केल इफेक्ट" चुनें, फिर अचयनित करें "अनुप्रयोग खोलना चेतन"।
  • इमेज का शीर्षक, आपका इंटरनेट गॉ फॉरस्टर चरण 3
    3
    अपने ब्राउज़र को अपडेट करें समय के साथ, इंटरनेट ब्राउज़रों को नए पुनरावृत्तियों से बदल दिया जाता है और अप्रचलित हो जाता है। यदि आप किसी ब्राउज़र के पुराने संस्करण का उपयोग करना जारी रखते हैं, तो आप अंततः ध्यान देंगे कि आपका इंटरनेट कनेक्शन धीमा हो जाएगा, क्योंकि पुराने ब्राउज़र नई सामग्री को संभालने में सक्षम नहीं है। वर्तमान ब्राउज़र को अपडेट करके समस्या को ठीक करें। तीन सबसे लोकप्रिय ब्राउज़र माइक्रोसॉफ्ट इंटरनेट एक्सप्लोरर, मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स और गूगल क्रोम हैं इन में से किसी एक का नवीनतम संस्करण इंस्टॉल करें और उस छलांग से चकित होने के लिए तैयार रहें, जिसमें प्रदर्शन के मामले में आप गवाह हैं।
  • इंटरनेट एक्सप्लोरर के नवीनतम संस्करण को डाउनलोड करने के लिए, जाओ यहां.
  • मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स का नवीनतम संस्करण डाउनलोड करने के लिए, जाओ यहां.
  • Google Chrome का नवीनतम संस्करण डाउनलोड करने के लिए, जाओ यहां.
  • अपनी इंटरनेट गो फॉरवर्ड चरण 4 बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    4
    एडवेयर के लिए जांचें एडवेयर और स्पायवेयर इंस्टॉल करने के लिए नि: शुल्क प्रोग्राम हैं, लेकिन उन्हें स्थापित करने की गलती करने के बाद एक बार अनइंस्टॉल करना असंभव है। वे हल्का ढंग से परेशान करने से लेकर गंभीरता से आक्रामक गोपनीयता तक पहुंच सकते हैं और लगभग हमेशा बैंडविड्थ को अवशोषित कर सकते हैं, इंटरनेट से कनेक्शन को धीमा कर सकते हैं। उनमें से छुटकारा पाने के लिए, विशेष रूप से गतिविधि के लिए डिज़ाइन किए गए प्रोग्राम को स्थापित करें।
  • भविष्य में अधिकतर एडवेयर से बचने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप जो भी चाहते हैं, उसके अलावा अन्य कुछ भी डाउनलोड करने के लिए कभी भी सहमत नहीं है, हालांकि ऐसा लगता है कि जो फ़ाइल आप डाउनलोड करना चाहते हैं वह बिना एडवेयर के बिना डाउनलोड नहीं की जा सकती। कोई विश्वसनीय साइट आपको किसी कानूनी फ़ाइल डाउनलोड के भाग के रूप में टूलबार या कोई अन्य अतिरिक्त प्रोग्राम स्थापित करने के लिए बाध्य नहीं कर सकती है।
  • इमेज का शीर्षक बनाएं आपका इंटरनेट गॉ फॉरस्टर चरण 5
    5
    एडवेयर को नष्ट करें विंडोज़ प्रयोक्ता आम तौर पर एक मुफ्त प्रोग्राम पर आधारित होते हैं जिसे स्पायबॉट खोज कहते हैं & नष्ट।
    मैक उपयोगकर्ताओं का उपयोग कर सकते हैं MacScan, लेकिन उन्हें लाइसेंस के लिए एक छोटी राशि का भुगतान करना होगा यदि वे इसे एक महीने से अधिक समय तक उपयोग करना चाहते हैं। आप जो भी प्रोग्राम चुनते हैं, इसे डाउनलोड करें, इसे इंस्टॉल करें और अपने कंप्यूटर से अपमानजनक सॉफ़्टवेयर को ढूंढने, कैटलॉग और हटाएं। आपके पास प्रोग्राम होने के बाद, चरण बहुत सरल हैं
  • अपनी इंटरनेट गो फॉरवर्ड चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    वायरस से छुटकारा पाएं कंप्यूटर के लिए वायरस, कीड़े और अन्य समस्याओं को सीधे हानिकारक एक शक्तिशाली एंटीवायरस प्रोग्राम द्वारा बेहतर प्रबंधित किया जाता है। वायरस और जैसे अक्सर धीमे इंटरनेट कनेक्शन में सीधे योगदान नहीं करते हैं, लेकिन जैसे ही वे कंप्यूटर पर घुसते हैं, उन्हें हमेशा से बचा और समाप्त किया जाना चाहिए वायरस की जांच करने के लिए, एंटीवायरस प्रोग्राम डाउनलोड करें और इसे इंस्टॉल करें, फिर इसे तुरंत चलाएं
  • आपको हमेशा गुणवत्ता के लिए भुगतान नहीं करना पड़ता है दुनिया में कुछ बेहतरीन एंटीवायरस प्रोग्राम वास्तव में घर के उपयोग के लिए मुफ्त हैं
    विंडोज उपयोगकर्ताओं को मुफ्त डाउनलोड कर सकते हैं अवास्ट! एंटीवायरस या एवीजी.
    मैक उपयोगकर्ता डाउनलोड कर सकते हैं Sophos, एक देशी मैक एंटीवायरस प्रोग्राम
    ये सभी कार्यक्रम वायरस, वैध और व्यापक रूप से इस्तेमाल किए जाने से साफ हैं।
  • एंटीवायरस प्रोग्राम को पृष्ठभूमि में लगातार काम करने दें। वे धमकियों की पहचान करने में सक्षम होंगे कि आप जितनी बार संदेह नहीं कर सकते हैं
  • अपनी इंटरनेट गो फॉरवर्ड चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र



    7
    अंतरिक्ष की नि: शुल्क कभी-कभी, पुराने या छोटे कंप्यूटर अस्थायी इंटरनेट डेटा या अतिरिक्त कार्यक्रमों और फ़ाइलें जो वर्षों से जमा हो गए हैं, की भारी मात्रा के कारण धीमा होना शुरू हो जाएगा। यह आमतौर पर हाल के वर्षों में बनाए गए किसी भी कंप्यूटर के लिए कोई समस्या नहीं है, लेकिन यह थोड़ा वसंत सफाई करने के लिए कभी भी दर्द नहीं करता है! अस्थायी इंटरनेट डेटा को हटाकर प्रारंभ करें यह आमतौर पर काफी आसान है: किसी भी ब्राउज़र के लिए आप उपयोग करते हैं, आप एक त्वरित Google खोज के साथ मार्गदर्शक पा सकते हैं। बाद में, अपने सभी कार्यक्रमों की जांच करें और उन लोगों को हटा दें जिन्हें अब उपयोग नहीं किया गया है या जो आप नहीं चाहते हैं।
  • मैक उपयोगकर्ता एप्लिकेशन फ़ोल्डर के माध्यम से स्कैन कर सकते हैं और अवांछित प्रोग्राम को ट्रैश बिन में खींच सकते हैं। जब आप कर लेंगे तो कचरा खाली करना सुनिश्चित करें विंडोज उपयोगकर्ताओं को विंडोज़ के संस्करण के आधार पर नियंत्रण कक्ष में जाना चाहिए और प्रोग्राम्स पैनल को ढूंढना चाहिए, जिसे एडी / निकालें प्रोग्राम या प्रोग्राम और फीचर्स भी कहा जाता है। अवांछित वस्तुओं को हाइलाइट करके और क्लिक करके प्रोग्राम निकालें "स्थापना रद्द करें"।
  • अपनी इंटरनेट गो फॉरवर्ड चरण 8 को शीर्षक वाली छवि
    8
    नेटवर्क सुरक्षा सेट करें यदि आप एक वायरलेस नेटवर्क पर इंटरनेट का उपयोग करते हैं, तो इंटरनेट ब्राउज़ करने के लिए उस कनेक्शन का उपयोग करने वाले अन्य लोगों के कारण आपको मंदी का अनुभव हो सकता है। उन्हें एक नेटवर्क पासवर्ड सेट करके ऐसा करने से रोकें ऐसा करने के तरीके रूटर से राउटर तक भिन्न होते हैं, लेकिन वे आम तौर पर आपके वेब ब्राउज़र में एक विशिष्ट पते तक पहुंच के माध्यम से उपलब्ध होते हैं, आमतौर पर 1 9 0268.1.1 जैसी संख्याओं का क्रम। आप उचित रीडिंग्स की तलाश करके इस प्रक्रिया के विशिष्ट चरणों के बारे में अधिक जान सकते हैं।
  • यदि आपको नेटवर्क की सुरक्षा को लागू करने में परेशानी हो रही है, तो रूटर निर्माता को कॉल करें और सहायता मांगें। यदि आपका राउटर अभी भी वारंटी के अधीन है, तो आपको उनकी मदद करने में खुशी होगी। अन्यथा, आपको समाधान खोजने के लिए ऑनलाइन या तकनीकी-प्रेमी दोस्त को फोन करने की आवश्यकता हो सकती है पासवर्ड ठीक से काम नहीं कर सकते हैं और उनमें से अधिकतर एक नज़र में स्पष्ट नहीं हैं, इसके कई कारण हैं।
  • विधि 2
    हार्डवेयर समस्याएं सुलझाना

    इमेज का शीर्षक टाइप करें आपका इंटरनेट गॉ फॉरस्टर चरण 9
    1
    अपने कंप्यूटर को साफ करें. कंप्यूटर के भौतिक घटकों में धूल भरी हो सकती है और समय के साथ भरा हुआ हो सकता है, जो अतिशीघ्र होता है, जिससे गंभीर समस्याएं हो सकती हैं। डिस्कनेक्ट करें और अपने कंप्यूटर से किसी भी बैटरी को हटा दें, फिर सावधानी से मामले को खोलें और इसे कपास पैड और संपीड़ित हवा के साथ साफ़ करें कभी-कभी, अधिकांश समस्या पंखे के दूसरे हिस्से पर धूल की एक बड़ी गड़बड़ी है, जो आपके सीपीयू गर्म रहता है।
  • अपने इंटरनेट जाओ तेज चरण 10 को शीर्षक वाली छवि
    2
    अपनी इंटरनेट सेवा अपडेट करें आईएसपी, इंटरनेट सेवा प्रदाता, इंटरनेट की दुनिया के साथ तालमेल रखने के लिए हर साल एक तेज और तेज सेवा प्रदान करते रहें, छवियों और ध्वनियों में तेजी से समृद्ध यहां तक ​​कि एक कनेक्शन जो आज 10 साल पहले बिजली रहा था, वह शायद ही धीमा हो सकता है। यदि आपने इंटरनेट सेवा की गति को कई सालों तक अद्यतन नहीं किया है, तो यह संभव है कि अपराधी आपके उपकरण के बजाय इंटरनेट हो सकता है। एक तेज़, अधिक हाल ही में इंटरनेट कनेक्शन खरीदने के द्वारा इस समस्या को ठीक करें।
  • आप कीमतों और सदस्यता योजनाओं को ऑनलाइन या आईएसपी को फोन करके और उनके विक्रेताओं से बात करके तुलना कर सकते हैं। हमेशा छोटे प्रिंट वर्ण पढ़ें: क्या कोई अनिवार्य अनुबंध है? सरकारी करों और किराये की लागतों के लिए आपको कितना भुगतान करना होगा? चारों ओर देखो जब तक आप सबसे अच्छा सौदा मिल जाए।
  • आपको अपने क्षेत्र में उपलब्ध सबसे तेज़ इंटरनेट सेवा की आवश्यकता नहीं है। आप आम तौर पर इंटरनेट पर क्या काम करते हैं और पूछें कि वह आपके कनेक्शन के लिए उचित क्या हो सकता है।
  • इमेज शीर्षक से अपना इंटरनेट गॉ फॉरस्टर चरण 11
    3
    एक नया मॉडेम और राउटर खरीदें कुछ वर्षों में, पुराने संचार उपकरण समस्याओं को आसानी से शुरू करना शुरू कर सकते हैं क्योंकि इंटरनेट सेवा प्रदान करने वाली कंपनी मानती है कि आपके पास हाल ही में मौजूद हैं। समस्या को बेमेल उपकरणों से भी बढ़ाया जा सकता है जैसे कि एक बहुत पुराना वायरलेस राउटर से जुड़ा एक हालिया मॉडेम। प्रत्येक टुकड़े के लिए एक नया प्रतिस्थापन खरीदकर समस्या का समाधान करें
  • इस प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए, अपने पुराने उपकरण को स्टोर पर ले जाएं और अपने आईएसपी का नाम लिखें, अगर आपको इसकी जानकारी हो।
  • यह सुनिश्चित करने के लिए अपने मासिक खाते की जांच करें कि आपने अपने इंटरनेट सेवा प्रदाता से मॉडेम किराए पर नहीं लिया है। यदि हां, तो आप संभवतः एक और हाल ही में एक अनुरोध कर सकते हैं
  • साधारण होम इंटरनेट इंस्टॉलेशन के लिए असाधारण उपकरण खरीदने की कोई आवश्यकता नहीं है, लेकिन आपको हमेशा सस्ता आइटमों का विकल्प चुनना नहीं पड़ता है। कम कीमत पर निशाना लगाओ, लेकिन बुनियादी स्तर से थोड़ा ऊपर।
  • अपनी इंटरनेट गो फॉरवर्ड चरण 12 को शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने कंप्यूटर को पुनर्स्थापित करें कुछ मामलों में, आपके कंप्यूटर के हार्डवेयर के साथ शारीरिक समस्या के कारण आपका इंटरनेट कनेक्शन धीमा हो सकता है अपने कंप्यूटर को एक मरम्मत की दुकान पर ले जाने के लिए यह एक अच्छा विचार हो सकता है। पहले से निदान लागत का अनुमान लगाएं और सुनिश्चित करें कि मरम्मत की दुकान की अच्छी प्रतिष्ठा है
  • एक महत्वपूर्ण हार्डवेयर समस्या को बनाए रखने की लागत सिर्फ एक नए मध्य-रेंज के कंप्यूटर खरीदने की तुलना में अधिक है, इसलिए उसे तब तक मरम्मत न करें जब तक कि आपको यह पता न हो कि उसमें क्या समस्याएं हैं।
  • यदि तकनीशियन का कहना है कि आपकी समस्या हार्ड डिस्क स्पेस या रैम की कमी है, तो कंप्यूटर शायद बहुत पुराना है और यह एक हिस्सा बदलने के लिए बहुत देर हो चुकी है। आप अधिक स्थान मिटा सकते हैं और अधिक रैम जोड़ सकते हैं, लेकिन शायद अधिकांश मामलों में, कनेक्शन गति में शायद कोई दीर्घकालिक अंतर नहीं बना पाए, हालांकि यह आपके कंप्यूटर के अन्य उपयोगों के प्रदर्शन में सुधार कर सकता है।
  • अपनी इंटरनेट गो फॉरवर्ड चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने कंप्यूटर को बदलें जब सब कुछ विफल हो जाता है, तो आपके कंप्यूटर को बहुत पुराना होना या पर्याप्त कनेक्शन की गति प्रदान करने के लिए पहना जाने के लिए आसान है। जैसा कि ऊपर बताया गया है, इंटरनेट सामग्री हर साल तेजी से मांग और डेटा से भरा होता जा रहा है। अंत में, आपकी सीपीयू और सिस्टम बस को बनाए रखने के लिए तेज़ पर्याप्त नहीं होगा बजट के लिए योजना बनाएं और ऑफ़र की तलाश करें।
  • अपने कंप्यूटर के लिए अतिरिक्त घटकों या अतिरिक्त बीमा खरीदने के लिए मजबूर महसूस न करें। आपको शायद ही कभी इसकी आवश्यकता होगी: कम्प्यूटर निर्माता की वारंटी को पूरी तरह से किसी भी विनिर्माण दोष को कवर करना चाहिए।
  • आपको पूरी तरह से उपयोगी और तेज मशीन प्राप्त करने के लिए बाजार पर सबसे तेज़ और सबसे महंगा कंप्यूटर खरीदने की ज़रूरत नहीं है जो कई वर्षों तक चलेगा। इसके बजाय, नवीनतम कंप्यूटर मॉडलों की तुलना करके कंप्यूटर पत्रिकाएं या ऑनलाइन लेख पढ़ें और एक उच्च स्कोर के साथ चुनें, जिसमें आपके लिए आवश्यक विशेषताएं हैं।
  • अपने पसंदीदा एंटिवायरस और स्पाइवेयर को जल्द से जल्द अपने ब्राउज़र के नवीनतम संस्करण के साथ स्थापित करना सुनिश्चित करें। एक छोटे से काम के साथ, आने वाले लंबे समय के लिए आपके कंप्यूटर को इंटरनेट पर तेज रफ्तार देने के लिए सेट किया जाएगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com