ICloud भंडारण का उपयोग कैसे करें

निश्चित नहीं है कि iCloud पर उपलब्ध 5 जीबी की मुफ्त स्थान का उपयोग कैसे करें? कुछ विचारों को खोजने के लिए पढ़ना जारी रखें

कदम

ICloud Storage चरण 1 का प्रयोग करें छवि शीर्षक
1
अपने iCloud प्रोफ़ाइल को कॉन्फ़िगर करें. ऐसा करने के लिए, उसी ऐप आईडी का उपयोग करें जो आपने अपने आईओएस डिवाइस से जुड़ा है। यदि आपकी सभी डिवाइस, iCloud सेवा (आईओएस, मैक और विंडवोस सीपीपीटर) के साथ संगत नहीं हैं, तो उसी ऐप्पल आईडी का उपयोग करें, कृपया देखें इस अनुच्छेद इसे बदलने के लिए
  • छवि iCloud Storage चरण 2 का उपयोग करें
    2
    अपने सभी उपकरणों पर iCloud में प्रवेश करें। कृपया पूरी और विस्तृत जानकारी के लिए इस आलेख का संदर्भ लें जो आपको प्रत्येक डिवाइस से जुड़ने की अनुमति देगा।
  • छवि iCloud भंडारण का उपयोग करें शीर्षक चरण 3
    3



    अपने कंप्यूटर को अपने आईओएस डिवाइस से कनेक्ट करें और फिर शुरू करें आईट्यून. अपने डिवाइस के लिए `सारांश` पैनल में, `बैकअप` अनुभाग में `iCloud` विकल्प का चयन करें। विंडो के निचले दाएं कोने में स्थित `लागू करें` बटन दबाएं।
  • विधि 2
    स्ट्रीमिंग फ़ोटो का उपयोग करें

    फ़ोटो स्ट्रीमिंग आईओएस ऑपरेटिंग सिस्टम की एक विशेषता है, जिससे आपको अपने सभी उपकरणों को अपने एप्पल डिवाइस के साथ साझा करने की सुविधा मिलती है। इस सुविधा के माध्यम से साझा की जाने वाली प्रत्येक छवि को iCloud सेवा के माध्यम से आपके सभी कनेक्ट किए गए आईओएस उपकरणों पर स्वतः कॉपी कर दिया जाएगा।

    ICloud भंडारण का उपयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 4
    1
    अपने कंप्यूटर पर `स्ट्रीमिंग फोटो` सक्षम करें `ICloud Control Panel` खोलें (इसे एक को डाउनलोड करके लिंक विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम के मामले में या मैक पर `सिस्टम वरीयताएँ` से) सत्यापित करें कि `फ़ोटो स्ट्रीमिंग` चेकबॉक्स चयनित है। इससे आपके कंप्यूटर से `मेरा स्ट्रीमिंग फोटो` फ़ोल्डर सुलभ होगा।
  • छवि iCloud Storage का उपयोग करें शीर्षक चरण 5
    2
    अपने आईओएस उपकरणों पर `स्ट्रीमिंग फोटो` विकल्प सक्रिय करें। `सेटिंग` तक पहुंचें और `iCloud` चुनें यदि आपने पहले से ऐसा नहीं किया है, तो अब अपने iCloud प्रोफ़ाइल में प्रवेश करें। `स्ट्रीम फ़ोटो` आइटम को चुनें और सुनिश्चित करें कि `मेरी स्ट्रीमिंग फोटो` स्विच स्थिति `1` में है अब आपका डिवाइस iCloud सेवा से युक्त सभी छवियों को स्वचालित रूप से सिंक्रनाइज़ करेगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com