विंडोज 8 में दूरस्थ डेस्कटॉप कनेक्शन का उपयोग कैसे करें

`दूरस्थ डेस्कटॉप कनेक्शन` एप्लिकेशन विंडोज 8 में एक मूल सुविधा है जो आपको उसी स्थानीय नेटवर्क पर दूसरे कंप्यूटर से दूरस्थ रूप से कनेक्ट करने की अनुमति देता है। एक सरल और तेज तरीके से तकनीकी सहायता प्रदान करने के लिए यह एक बहुत ही उपयोगी उपकरण है जाहिर है, इस सुविधा का केवल उन लोगों के साथ लाभ उठाने की सिफारिश की गई है जिन पर आप भरोसा करते हैं और व्यक्तिगत रूप से जानते हैं। इस ट्यूटोरियल को जानने के लिए इसका उपयोग कैसे करें।

सामग्री

कदम

विंडोज 8 पर दूरस्थ डेस्कटॉप का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
`प्रारंभ` मेनू पर जाएं और कीवर्ड `दूरस्थ डेस्कटॉप कनेक्शन` (कोई उद्धरण) का उपयोग करके खोज करें। अंत में `रिमोट डेस्कटॉप कनेक्शन` आइकन चुनें, जो परिणामों की सूची में दिखाई देता है।
  • विंडोज 8 पर दूरस्थ डेस्कटॉप का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    `दूरस्थ डेस्कटॉप कनेक्शन` विंडो के निचले बाएं कोने में स्थित `विकल्प दिखाएं` बटन दबाएं।
  • विंडोज 8 पर दूरस्थ डेस्कटॉप का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    `कंप्यूटर` क्षेत्र में, उस IP पते या उस कंप्यूटर का नाम टाइप करें, जिसे आप कनेक्ट करना चाहते हैं। यदि आपने पहले से ही कंप्यूटर के लिए कनेक्शन सेटिंग्स कॉन्फ़िगरेशन सहेजे हैं, तो `ओपन` बटन दबाएं



  • विंडोज 8 पर रिमोट डेस्कटॉप का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    `दृश्य` टैब का चयन करें और रंग गुणवत्ता सेटिंग और दूरस्थ डेस्कटॉप का आकार चुनें।
  • विंडोज 8 पर रिमोट डेस्कटॉप का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    `स्थानीय संसाधन` टैब का चयन करें और ऑडियो सेटिंग्स को कॉन्फ़िगर करें, साथ ही स्थानीय डिवाइस और संसाधन जिन्हें आप दूरस्थ कंप्यूटर पर उपलब्ध करना चाहते हैं
  • विंडोज 8 पर दूरस्थ डेस्कटॉप का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    `प्रदर्शन` टैब को चुनें और उस कनेक्शन की गुणवत्ता का चयन करें जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं। समाप्त होने पर, दूरस्थ कंप्यूटर से कनेक्शन स्थापित करने के लिए `कनेक्ट` बटन दबाएं।
  • चेतावनी

    • आप ऐसे कंप्यूटर से कनेक्शन नहीं बना सकते हैं जो कि आप से जुड़े हुए स्थानीय नेटवर्क से सीधे कनेक्ट नहीं हैं। इस आवश्यकता के लिए आपको एक विशेष तृतीय-पक्ष कार्यक्रम का उपयोग करने की आवश्यकता होगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com