कैसे Minecraft में एक कूदनेवाला का उपयोग करने के लिए

हॉपर्स, Minecraft में महत्वपूर्ण टुकड़े हैं एक कूदनेवाला का उपयोग आसपास के क्षेत्र में या उसके ऊपर स्थित कंटेनर से गिरने वाली वस्तुओं को एकत्र करने के लिए किया जाता है, और उन्हें रखता है या उन्हें पास के कंटेनर में डालता है उनका उपयोग स्वचालित रूप से गिरते ऑब्जेक्ट्स को जाल से मारे गए राक्षसों से, खाना पकाने के लिए मशीन बनाने के लिए या अधिक या कम कुछ करने के लिए किया जा सकता है जो आप सोच सकते हैं। एक कूदनेवाला का उपयोग करने के लिए आपको सामानों को अंदर डालने की आवश्यकता होगी, दो कंटेनरों (उदाहरण के लिए एक टोकरा या ओवन) और एक लाल पत्थर की बिजली लाइन इसे बंद करने के लिए।

कदम

एक हूपर इन माइनकेयर चरण 1 में शीर्षक वाली छवि
1
एक कूदनेवाला बनाएँ
  • चित्र का प्रयोग करें एक हूपर इन माइनक्राफ्ट चरण 2 में
    2
    तय करें कि आप क्या करना चाहते हैं और आप इसे कहाँ रखना चाहते हैं
  • छवि का शीर्षक, एक हूपर इन माइनक्राफ्ट चरण 3
    3
    कंटेनर के बगल में या उससे ऊपर कूदने वाला स्थान रखो, जहां आप ऑब्जेक्ट को कंटेनर पर क्लिक करके खुद को स्टोर करना चाहते हैं।
  • आप कंटेनर के बगल में कूदने वाले को खोलने वाले हैं और इसे हॉपर की स्थिति के बजाय खोलें, Shift दबाएं और माउस के साथ क्लिक करें।
    छवि का शीर्षक, एक हूपर इन माइनकार्ट में चरण 3 बुलेट 1
  • छवि का शीर्षक, एक हूपर इन माइनकेयर चरण 4 में
    4
    उस कंटेनर को रखें जहां से आप कूदने वाले को ऑब्जेक्ट चुनना चाहते हैं।
  • छवि का शीर्षक, एक हूपर इन माइनक्वेयर में चरण 5
    5
    लाल पत्थरों की एक पट्टी बनाओ या हॉपर के आगे एक ब्लॉक पर लीवर रखें।
  • चित्र का प्रयोग करें एक हूपर इन माइनक्राफ्ट चरण 6
    6
    लाल पत्थर को चालू करें या इसे निष्क्रिय करने के लिए लीवर दबाएं।
  • चित्र का प्रयोग करें एक हूपर इन माइनवेयर चरण 7 में
    7
    अपनी कार के शीर्ष पर स्थित वस्तुओं को रखें
  • छवि का शीर्षक, हूपर इन माइनक्राफ्ट चरण 8
    8
    इसे शुरू करने के लिए लीवर को फिर से संचालित करें



  • उदाहरण: मछली के लिए स्वचालित व्यंजन

    चित्र का उपयोग करें एक हूपर इन माइनक्राफ्ट चरण 9 में
    1
    छाती को जमीन पर रखो
  • चित्र का उपयोग करें एक हूपर इन माइनकेयर चरण 10 में
    2
    बॉक्स के बाईं तरफ चलो और कूदने वाला ले लो।
  • चित्र का प्रयोग करें एक हूपर इन माइनक्राफ्ट चरण 11
    3
    टोकरा के आगे कूदनेवाला रखने के लिए टोकरा पर शिफ्ट पर क्लिक करें
  • चित्र का उपयोग करें एक हूपर इन माइनक्राफ्ट चरण 12
    4
    शिफ्ट पर क्लिक करके कूदने वाले के ऊपर एक ओवन रखो
  • चित्र का प्रयोग करें एक हूपर इन माइनक्राफ्ट चरण 13
    5
    शिफ्ट पर क्लिक करके ओवन के ऊपर एक और कूदनेवाला रखो
  • छवि का शीर्षक, एक हूपर इन माइनक्राफ्ट चरण 14
    6
    कोयले के ढेर के साथ ओवन भरें।
  • छवि का शीर्षक, एक हूपर इन माइनक्राफ्ट चरण 15
    7
    शीर्ष हॉपर में कच्ची मछली डालें
  • चित्र का प्रयोग करें एक हूपर इन माइनकार्ड में चरण 16
    8
    नीचे के बक्से से पकाया मछली लें।
  • टिप्स

    • याद रखें, आपको शीर्ष पर एक कंटेनर की ज़रूरत नहीं है यदि आप काम कर रहे एक कूदनेवाला में कोई वस्तु डालते हैं, तो यह चूसना होगा!
    • यदि एक कूदनेवाला किसी वस्तु से जुड़ा होता है और उसके नीचे एक कंटेनर भी होता है, तो वह सभी कंटेनरों को हर दूसरे ऑब्जेक्ट भेज देगा।
    • आपको हॉपर से जुड़े लाल पत्थरों की ज़रूरत नहीं है, जब तक आप इसे बंद नहीं करना चाहते।
    • आप जान सकते हैं कि एक कूदने वाला ऑब्जेक्ट नीचे की ओर चिमनी की स्थिति से कहां भेजता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com