यूट्यूब डाउनलोडर के मुफ्त संस्करण का उपयोग कैसे करें

इस गाइड में वर्णित उपकरण यूट्यूब डाउनलोडर, एक `यूजर फ्रेंडली` ग्राफिकल इंटरफेस, विंडोज एक्सपी, विंडोज विस्टा, विंडोज 2000 और विंडोज 7 के साथ एक सरल, तेज, प्रभावी कार्यक्रम है। यह प्रोग्राम सबसे लोकप्रिय मल्टीमीडिया स्वरूपों का समर्थन करता है , जिसमें एवीआई, डब्ल्यूएमवी, एमओवी, एमपी 3, एमपी 4 और कई अन्य शामिल हैं। इस ट्यूटोरियल का अर्थ है कि यूट्यूब डाउनलोडर पहले से स्थापित है और आपके कंप्यूटर पर चल रहा है।

सामग्री

कदम

निशुल्क यूट्यूब डाउनलोडर का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
यूट्यूब वेबसाइट पर पहुंचें और जिस वीडियो को आप क्लिपबोर्ड पर डाउनलोड करना चाहते हैं उसका यूआरएल कॉपी करें। ऐसा करने के लिए, URL की टेक्स्ट स्ट्रिंग को हाइलाइट करें, फिर शॉर्टकट `Ctrl + C` का उपयोग करें
  • नि: शुल्क यूट्यूब डाउनलोडर का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    YouTube डाउनलोडर लॉन्च करें
  • नि: शुल्क यूट्यूब डाउनलोडर का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    प्रविष्टि के साथ लेबल किए गए टेक्स्ट फ़ील्ड में माउस कर्सर रखें `यूट्यूब यूआरएल दर्ज करें..`पर क्लिक करें, फिर` पेस्ट यूआरएल `बटन दबाएं या पिछले चरण में जिस यूजर को आपने कॉपी किया है उसे पेस्ट करने के लिए शॉर्टकट` Ctrl + V `का उपयोग करें।



  • नि: शुल्क यूट्यूब डाउनलोडर का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    वांछित `आउटपुट` प्रारूप का चयन करें (एवीआई, डब्ल्यूएमवी, एमपी 3, एमपी 4, इत्यादि)) `कन्वर्ट` टैब पर स्थित `कन्वर्ट वीडियो` ड्रॉप-डाउन मेनू का उपयोग करके
  • नि: शुल्क यूट्यूब डाउनलोडर का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    डाउनलोड करने के अंत में फ़ाइल को सहेजने के लिए प्रोग्राम को इंगित करने के लिए, एक फ़ोल्डर के रूप में `सेव टू` बटन चुनें। उदाहरण के लिए `डाउनलोड` फ़ोल्डर का चयन करें, फिर `ओके` बटन दबाएं।
  • नि: शुल्क यूट्यूब डाउनलोडर का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    कॉन्फ़िगरेशन के अंत में, फ़ाइल डाउनलोड करना शुरू करने के लिए `डाउनलोड` बटन दबाएं। समाप्त हो गया!
  • टिप्स

    • यदि आप इसे Photobucket वेबसाइट पर अपलोड करना चाहते हैं, तो फ़ाइल को `एवीआई` प्रारूप में सहेजें।
    • डाउनलोड की गई फ़ाइलों को जल्दी और आसानी से पता लगाने के लिए, एक ही फ़ोल्डर का उपयोग करें (उदाहरण के लिए `डाउनलोड` फ़ोल्डर)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com