पॉडकास्टिंग का उपयोग कैसे करें

क्लाइंट को कैसे ढूंढें, पॉडकास्ट डाउनलोड करें और एमपी 3 प्लेयर का उपयोग करें।

सामग्री

कदम

छवि का प्रयोग करें पॉडकास्टिंग चरण 1 का प्रयोग करें
1
एक पॉडकास्ट खोजें जो आपको पसंद है मुख्य साइटों में से एक है https://podcastalley.com. आप विषय से चुन सकते हैं, आदि। उनकी फ़ीड के लिंक को नोट करें
  • चित्र का प्रयोग करें पॉडकास्टिंग चरण 2 का प्रयोग करें
    2
    जैसे एक डाउनलोड प्रोग्राम का उपयोग करें रस (यह मुफ़्त है!)।
  • चित्र का प्रयोग करें पॉडकास्टिंग का चरण 3
    3



    अपने पॉडकास्ट को डाउनलोड करने के लिए डाउनलोडर का उपयोग करें सदस्यता टैब पर, हरे रंग के प्रतीक पर क्लिक करें "+"। एक अन्य विंडो खुल जाएगी और आपको पॉडकास्ट यूआरएल के लिए कहा जाएगा, जो आम तौर पर * .xml में समाप्त होता है यह बेहतर है यदि आप उन्हें काटें और पेस्ट करें ताकि गलतियों को न करें।
  • चित्र का प्रयोग करें पॉडकास्टिंग चरण 4 का प्रयोग करें
    4
    अब तक बाएं बटन पर क्लिक करें जो एक-दूसरे में दो सर्पिल तीरों की तरह दिखता है इससे ग्राहक को नए पॉडकास्ट डाउनलोड करने के लिए फ़ीड की जांच करने के लिए कहा जाएगा। पॉडकास्ट्स निर्देशिका में संग्रहीत होंगी " दस्तावेज़ पॉडकास्ट प्राप्त"।
  • चित्र का उपयोग करें पॉडकास्टिंग चरण 5 का प्रयोग करें
    5
    प्रत्येक एमपी 3 प्लेयर एक पॉडकास्ट के साथ संगत है अधिकांश एमपी 3 प्लेयर डोंगल जैसे व्यवहार करेंगे - दूसरे शब्दों में, आपको इसे यूएसबी केबल के माध्यम से कनेक्ट करना होगा और इसे नीचे खोलना होगा "कंप्यूटर संसाधन" एक सामान्य इकाई की तरह वहां से, आप पॉडकास्ट को खिलाड़ी में खींच और छोड़ सकते हैं मालिकाना सॉफ्टवेयर के साथ पाठकों के लिए, आपको मैनुअल से परामर्श करने की आवश्यकता होगी। आईपॉड आम तौर पर फ्लैश ड्राइव की तरह काम नहीं करते हैं: आपको फाइलों (iTunes, Songbird, Floola, आदि) को स्थानांतरित करने के लिए आइपॉड सॉफ्टवेयर का उपयोग करने की आवश्यकता होगी।
  • टिप्स

    • कुछ इलेक्ट्रॉनिक्स स्टोर बहुत सस्ते एफएम ट्रांसमीटर बेचते हैं वे एमपी 3 प्लेयर के हेड फोन्स जैक में फिट होते हैं और कार रेडियो के लिए संचारित होते हैं!
    • पॉडकास्ट में आम तौर पर 32k की ध्वनि की गुणवत्ता होती है यह एएम रेडियो के समान है और, पांच गाने के स्थान पर, आपको आसानी से एक घंटे के पॉडकास्ट के लिए अनुकूल होना चाहिए।
    • *। एमपी 3 प्रारूप में होने के नाते, पॉडकास्ट आपके कंप्यूटर पर भी सुना जा सकता है या सीडी पर जलाया जा सकता है।
    • पॉडकास्ट हमेशा *। एमपी 3 प्रारूप में होते हैं: यही कारण है कि वे सभी पाठकों के साथ संगत हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com