उपग्रह इंटरनेट का उपयोग कैसे करें

सैटेलाइट इंटरनेट एक प्रकार की इंटरनेट सेवा है जिसे आप उपयोग कर सकते हैं, जिससे आपके कनेक्शन की स्थापना की जाती है और एक उपग्रह रिसीवर द्वारा संचारित किया जाता है, जैसा कि अन्य प्रदाताओं द्वारा की पेशकश की जाने वाली केबल इंटरनेट सेवाओं के विपरीत है आपका डिश उपग्रहों के साथ संचार करेगा जो भूमध्य रेखा पर कक्षाएं प्रदान करता है ताकि आपको इंटरनेट सेवा प्रदान की जा सके, और ये आमतौर पर ग्रामीण क्षेत्रों, जहाजों या कारवां में रहने वाले लोगों के लिए आदर्श समाधान हैं, और अन्य इंटरनेट प्रदाताओं की सेवा का लाभ नहीं उठा सकते हैं। । उपग्रह इंटरनेट का उपयोग करने के लिए, आपको सबसे पहले यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत होगी कि आपका सैटेलाइट डिश इष्टतम तरीके से उपग्रहों के साथ संवाद करने में सक्षम है। उपग्रह सेवाओं की प्रकृति के कारण आपको इंटरनेट गतिविधियों में भी शामिल होना चाहिए जो अंतराल, या विलंब से प्रभावित नहीं हैं। हालांकि, सही योजना और तैयारी के लिए धन्यवाद, आप अपने इंटरनेट अनुभव का आनंद उपग्रह के पूर्ण धन्यवाद के लिए कर सकेंगे।

कदम

विधि 1
उपग्रह डिश की स्थापना

छवि का प्रयोग करें उपग्रह इंटरनेट चरण 1 का उपयोग करें
1
यह सत्यापित करें कि आपका परवलय सीधे भूमध्य रेखा की तरफ मुकाबला करता है चूंकि संकेत संचारित उपग्रह सीधे पृथ्वी के भूमध्य रेखा से ऊपर स्थित होते हैं, इसलिए कोई अवरोध नहीं होना चाहिए जो कनेक्शन को सीमित कर सकते हैं।
  • पकवान को खुले इलाके में पेड़ों और अन्य अवरोधों से दूर रखें। उदाहरण के लिए, यदि आप इटली में रहते हैं, तो डिब्बे छत के दक्षिणी हिस्से पर या अपनी संपत्ति के सबसे ऊंचे पेड़ों के दक्षिण में स्थापित करें, इसे भूमध्य रेखा की ओर इंगित करें
  • छवि का प्रयोग करें उपग्रह इंटरनेट चरण 2 का उपयोग करें
    2
    सत्यापित करें कि आपका उपग्रह इंटरनेट उपकरण अभी भी जुड़ा हुआ है डिश स्थापित करने के बाद, आप किसी भी समय इंटरनेट का उपयोग कर सकते हैं, बशर्ते कि समाक्षीय केबल, जो उपग्रह को मॉडेम से जोड़ता है, हमेशा कनेक्ट होता है।
  • सुनिश्चित करें कि समाक्षीय केबल आपके डिवाइसों के सही स्थान पर डाले गए हैं यदि आपको इंटरनेट से कनेक्ट होने में समस्याएं हैं - खासकर हिंसक तूफान के बाद
  • विधि 2
    सैटेलाइट इंटरनेट का उपयोग करें




    छवि का उपयोग उपग्रह इंटरनेट चरण 3 का उपयोग करें
    1
    सत्यापित करें कि आप अपने उपग्रह इंटरनेट प्रदाता द्वारा निर्धारित बैंडविड्थ प्रतिबंधों का अनुपालन करते हैं कुछ प्रदाताओं के साथ, आप अपने अनुबंध द्वारा सीमित आपकी इंटरनेट गतिविधि को देख सकते हैं, और यदि आप इन शर्तों का उल्लंघन करते हैं तो आपको दर निलंबित या बढ़ाना जोखिम होता है
    • अपने उपग्रह इंटरनेट सेवा प्रदाता से परामर्श करें कि आप कितनी बार इंटरनेट का उपयोग कर सकते हैं और अपने डेटा ट्रैफ़िक का रिकॉर्ड रख सकते हैं।
  • छवि का प्रयोग करें सैटेलाइट इंटरनेट का उपयोग करें चरण 4
    2
    इंटरनेट गतिविधियों का प्रदर्शन करें जो विलंबता से प्रभावित नहीं हैं चूंकि इंटरनेट डेटा उपग्रह और अपने डिवाइस पर वापस जाना चाहिए, कुछ गतिविधियां अंतराल से, या देरी से पीड़ित हो सकती हैं।
  • स्ट्रीमिंग वीडियो देखने से बचें, ऑनलाइन वीडियो गेम खेलने के लिए जो तीव्र प्रतिक्रिया की आवश्यकता होती है और वीओआईपी (इंटरनेट प्रोटोकॉल पर आवाज) सेवाओं का उपयोग करती है, जो लेटेंसी से प्रभावित होती है
  • चेतावनी

    • यदि आप स्वयं डिश स्थापित और सेट करना चाहते हैं, तो अपने प्रदाता से पूछें कि आपके पास ऐसा करने के लिए कानूनी संभावना है। कुछ मामलों में, मौजूदा कानून अनधिकृत कर्मियों द्वारा उपग्रह उपकरणों की स्थापना पर रोक लगाते हैं।
    • चूंकि उपग्रह इंटरनेट वायु संचार पर निर्भर करता है, जब मौसम खराब हो जाता है, तो इंटरनेट काम नहीं कर सकता है, उदाहरण के लिए वर्षा या बर्फ के तूफान की स्थिति में यदि आप ऐसे क्षेत्र में रहते हैं जहां मौसम बरसात होता है, तो आप उपग्रह इंटरनेट की कोशिश करने के अपने विचार का पुनः मूल्यांकन कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com