PS3 पर PS2 गेम्स का उपयोग कैसे करें

यदि आपके पास एक पिछड़े-संगत प्लेस्टेशन 3 (पीएस 3) मॉडल है, तो आप अपने पसंदीदा प्लेस्टेशन 2 (पीएस 2) गेम खेलने के लिए सोनी होम कंसोल का उपयोग भी कर सकते हैं, जैसे आप देशी लोगों के साथ करते हैं। इसके विपरीत, यदि आपका कंसोल PS2 गेम्स के साथ संगत नहीं है, तो आप सीधे प्लेस्टेशन स्टोर से कई सबसे सफल खिताब डाउनलोड कर सकते हैं। यदि आप एक संशोधित पीएस 3 के मालिक हैं, तो आप इसे पीएस 2 के लिए उत्पादित किसी भी वीडियो गेम को खेलने के लिए उपयोग कर सकते हैं, यहां तक ​​कि उन खिताब के मामले में भी जो आधिकारिक रूप से समर्थित नहीं हैं।

कदम

विधि 1
एक त्यागने योग्य PS3 का उपयोग करें

1
यह निर्धारित करने के लिए कंसोल की जांच करें कि क्या यह एक PS3 है "वसा"। मूल पीएस 3 मॉडल (बाजार पर शुरू किया गया पहला संस्करण) को अक्सर के रूप में जाना जाता है "वसा" ठीक उसके गोल डिजाइन के कारण केवल संस्करण "वसा" पीएस 3 का पीएस 2 खिताब के साथ पीछे की संगतता का समर्थन करता है, लेकिन सभी कंसोल्स का उत्पादन इस समारोह की पेशकश नहीं करता है इसके विपरीत, संस्करण "स्लिम" और "सुपर स्लिम" कंसोल का PS2 खिताब के साथ संगत नहीं हैं I
  • यदि आपके पास पीछे के संगत PS3 नहीं है, तो एकमात्र तरीका है कि आप कंसोल फर्मवेयर को बदलने के बिना PS2- उत्पादित गेम चला सकते हैं (चलकर "भागने"), सोनी प्लेस्टेशन स्टोर पर उपलब्ध गेम खरीदने और इंस्टॉल करने के होते हैं।
  • अपने PS3 पर अपने PS2 वीडियो गेम का उपयोग करने के लिए, आप इसे जेलब्रेक कर सकते हैं। कंसोल का यह संशोधन वारंटी रद्द कर देगा और आपके खाते को प्लेस्टेशन नेटवर्क से निकाल दिया जा सकता है।
  • 2
    अपने PS3 पर यूएसबी पोर्ट की संख्या की जांच करें "वसा"। पिछड़े संगतता केवल संस्करण में PS3 कंसोल पर मौजूद है "वसा", लेकिन दुर्भाग्य से वे सभी नहीं हैं अगर आपके पास एक PS3 है "वसा", कंसोल के सामने यूएसबी पोर्ट की संख्या की जांच करें। यदि 4 यूएसबी पोर्ट हैं, तो आपका कंसोल पिछड़ा संगत है। अगर केवल 2 यूएसबी पोर्ट हैं, तो आपका PS3 PS2 के लिए ऑप्टिकल मीडिया को नहीं पढ़ सकता है।
  • 3
    सीरियल नंबर की जांच करें स्टिकर को कंसोल के पीछे ढूंढें सीरियल नंबर के आखिरी अंक यह समझने के लिए जरूरी जानकारी प्रदान करते हैं कि कंसोल मॉडल पूरा हार्डवेयर पिछड़े संगतता (यानी पीएस 2 के लिए उत्पादित सभी खिताबों का समर्थन करता है) या सॉफ्टवेयर (अर्थात यह सीमित संख्या में PS2 वीडियो गेम्स का समर्थन करता है) को लागू करता है।
  • सीईएचएएक्सएक्स (60 जीबी) और सीईसीबीबीएक्स (20 जीबी): पूर्ण हार्डवेयर पीछे संगतता।
  • CECHCxx (60 जीबी) और CECHExx (80 जीबी): अनुकरण के माध्यम से सॉफ्टवेयर पिछड़े संगतता (इस मामले में PS2 के लिए कुछ खिताब निष्पादन समस्याओं को दे सकता है)
  • CECHGxx और बाद के नंबर: इन कंसोल मॉडल पिछड़े संगतता का समर्थन नहीं करते हैं।
  • 4
    जांचें कि आप जिस शीर्षक का उपयोग करना चाहते हैं, वह कंसोल के साथ संगत है। हालांकि, आमतौर पर, वांछित पीएस 2 खिताब खेलने के लिए, बस अपने पीएस 3 के ऑप्टिकल ड्राइव में संबंधित डिस्क डालें और खेलना शुरू करें, कुछ गेम पिछड़े संगतता समस्याओं को जानते हैं इन समस्याओं को अक्सर सीएसईसीएक्सएक्स (60 जीबी) या सीईईएचईएक्सएक्स (80 जीबी) के साथ सीएस 3 मॉडल के रूप में चिन्हित किए जाने वाले पीएस 3 मॉडल के मामले में सबसे अधिक बार देखा जाता है, क्योंकि वे हार्डवेयर के बजाय सॉफ़्टवेयर इमुलेशन के माध्यम से पिछड़े संगतता को लागू करते हैं। परामर्श करना इस गाइड PS3 के विभिन्न मॉडलों द्वारा समर्थित PS2 वीडियो गेम की पूरी सूची प्राप्त करने के लिए "वसा"।
  • 5
    PS3 ऑप्टिकल ड्राइव में PS2 शीर्षक डिस्क डालें यदि आप जिस वीडियो गेम को खेलना चाहते हैं वह PS3 मॉडल के मालिक के साथ संगत है, तो आप इसे अपने कंसोल के लिए उत्पादित किसी अन्य मूल शीर्षक की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। शीर्षक स्वचालित रूप से चल जाएगा और आपको स्क्रीन पर क्लासिक प्लेस्टेशन 2 लोगो दिखाई देगा।
  • 6
    खेल नियंत्रक को सक्रिय करने के लिए, बटन दबाएं "पुनश्च"। जब चयनित पीएस 2 शीर्षक लोड हो रहा है, तो आपको कंसोल नियंत्रक से कनेक्ट करने के लिए कहा जाएगा। ऐसा करने के लिए, बटन दबाएं "पुनश्च" PS3 नियंत्रक पर जगह और इसे आवंटित करने के लिए "स्लॉट 1"। इस तरह, उपयोग में शीर्षक आपके DualShock 3 या SixAxis नियंत्रक का पता लगाने जाएगा, यह उपयोग करने के लिए अनुमति देता है
  • किसी तीसरे पक्ष के PS3 नियंत्रक का उपयोग करना निश्चित रूप से कुछ PS2 खिताब खेलने में सक्षम नहीं हो सकता है। यदि यह आपका मामला है, तो मूल नियंत्रक का उपयोग करने की कोशिश करें
  • PS3 के चरण 3 पर PS2 गेम्स चलाएं
    7
    PS2 के लिए वर्चुअल मेमरी कार्ड बनाएं गेम की प्रगति को बचाने के लिए आपको एक वर्चुअल पीएस 2 मेमोरी कार्ड बनाने की जरूरत है, ताकि आप जिस शीर्षक का खेल कर रहे हों वह इसे संभाल सकें, जैसे कि यह एक भौतिक मेमोरी कार्ड था। आप इसे सीधे PS3 XMB मेनू से कर सकते हैं
  • बटन दबाएं "पुनश्च" एक्सएमबी मेनू तक पहुंचने के लिए नियंत्रक
  • मेनू तक पहुंचें "खेल", तो आइटम का चयन करें "मेमरी कार्ड यूटिलिटी (पीएस / पीएस 2)"।
  • विकल्प का चयन करें "नया आंतरिक मेमोरी कार्ड बनाएं", तो विकल्प चुनें "आंतरिक मेमोरी कार्ड (पीएस 2)"।
  • नए आभासी स्मृति कार्ड को असाइन करने के लिए "स्लॉट 1"। इस तरह से शीर्षक आप खेल रहे हैं मेमोरी कार्ड तक पहुंचने में सक्षम होंगे, जैसे कि यह सामान्य भौतिक मेमोरी कार्ड था।
  • 8
    PS2 गेम्स खेलने से संबंधित सेटिंग्स बदलें PS3 की पिछली संगतता उपयोगकर्ता को PS2 पर्यावरण से संबंधित कुछ सेटिंग्स को संशोधित करने की संभावना प्रदान करता है। इस उपकरण के उपयोग से पीएस 2 खिताब की छवि गुणवत्ता में सुधार हो सकता है:
  • मेनू तक पहुंचें "सेटिंग" एक्सएमबी इंटरफेस का, फिर आइटम का चयन करें "गेम सेटिंग्स"।
  • आइटम के लिए वांछित कॉन्फ़िगरेशन चुनें "पीएस / पीएस 2 के लिए संकल्प बढ़ाने"। यह सुविधा पुराने पीएस 2 खिताबों की छवियों का अनुकूलन करती है ताकि वे पूरी तरह से पीएस 3 से जुड़े स्क्रीन द्वारा प्रयुक्त संकल्प के लिए अनुकूलित हो सकें। विकल्प के मामले में "अक्षम करें" मूल वीडियो गेम रिज़ॉल्यूशन का उपयोग किया जाता है, कभी-कभी वीडियो गेम पर कष्टप्रद काले बैंड उत्पन्न करता है जब विभिन्न PS2 खिताब का उपयोग करते हुए। विकल्प "साधारण" स्क्रीन द्वारा उपयोग किए जाने वाले मैच के लिए छवि रिज़ॉल्यूशन बढ़ाता है। विकल्प "पूर्ण स्क्रीन" आप पूर्ण स्क्रीन में सामग्री को पहलू अनुपात में बदलाव और छवि का लंबा विस्तार देखने की अनुमति देता है। यदि यह सुविधा विकृत हो गई है, तो यह विकल्प चुनें "अक्षम करें"।
  • प्रवेश को कॉन्फ़िगर करें "पीएस / पीएस 2 बीवल"। यह सुविधा PS2 शीर्षक छवियों में मौजूद बाधाओं को कम करने का प्रयास करती है। परिणाम 3 डी ग्राफिक्स का उपयोग करने वाले वीडियो गेम में बहुत अधिक स्पष्ट हैं। कुछ मामलों में, यह फ़ंक्शंस नतीजे उत्पन्न कर सकती है जो कि दृष्टिगोचर नहीं है या छवियों की गुणवत्ता को भी कम कर सकता है।
  • विधि 2
    PS2 क्लासिक खिताब खरीदें

    1
    प्लेस्टेशन स्टोर तक पहुंचें आप सीधे अपने PS3 से या वेबसाइट तक पहुंच कर सकते हैं store.playstation.com कंप्यूटर या मोबाइल डिवाइस का उपयोग करना
    • प्लेस्टेशन स्टोर से खरीदा जा सकता है, जो PS2 क्लासिक श्रृंखला खिताब किसी भी PS3 प्रणाली पर खेला जा सकता है, भले ही वह पिछड़े संगतता का समर्थन नहीं करता है।
  • 2
    अनुभाग तक पहुंचें "खेल" दुकान का आपके पास चुनने के लिए कई श्रेणियां हैं।
  • 3
    श्रेणी का चयन करें "क्लासिक". इसे ढूंढने के लिए, आपको सूची को नीचे स्क्रॉल करना पड़ सकता है
  • नोट: यदि आप वेबसाइट के माध्यम से दुकान से परामर्श कर रहे हैं, विकल्प "PS2 गेम्स" केवल नए पीएस 4 कंसोल के साथ ही खिताब संगत है
  • 4
    चेक बटन का चयन करें "PS2 क्लासिक"। खोज परिणाम केवल दृश्यमान श्रृंखला से संबंधित खिताब बनाने के लिए फ़िल्टर किए जाएंगे "PS2 क्लासिक"।
  • इसके अलावा खिताब "पीएस वन क्लासिक" वे पीएस 3 के लिए उपलब्ध हैं
  • 5
    अपने कार्ट में सभी गेम जो आप खरीदना चाहते हैं जोड़ें। खरीद के लिए उपलब्ध गेम्स का चयन उस देश पर निर्भर करता है, जहां से आप स्टोर तक पहुंच सकते हैं। याद रखें कि सभी PS2 गेम खिताब के रूप में उपलब्ध नहीं हैं "PS2 क्लासिक"।
  • 6
    एक वीडियो गेम खरीदें। आपके कार्ट में डालने के बाद ही सभी खिताब जिन्हें आप खरीदना चाहते हैं, वे भुगतान के लिए आगे बढ़ सकते हैं। आप अपने खाते से जुड़े वैध भुगतान विधियों में से किसी एक का उपयोग करके या आपके वर्चुअल वॉलेट में क्रेडिट का उपयोग करके खरीद पूरी कर सकते हैं, जिसे प्रीपेड गिफ्ट कार्ड के माध्यम से रिचार्ज किया जा सकता है
  • परामर्श करना इस गाइड अपने प्लेस्टेशन स्टोर खाते में एक नई भुगतान पद्धति कैसे जोड़नी है इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए
  • 7
    अपने नए खरीदे गए PS2 खिताब डाउनलोड करें भुगतान पूरा करने के बाद, आप खरीदे गए गेम डाउनलोड करने के लिए आगे बढ़ सकेंगे। आप सीधे खरीद के पुष्टिकरण पृष्ठ से या अनुभाग तक पहुंच कर फ़ाइलों को डाउनलोड करना शुरू कर सकते हैं "डाउनलोड" स्टोर का
  • 8
    अपने नए वीडियो गेम का उपयोग करें खिताब "PS2 क्लासिक" वे अनुभाग में सूचीबद्ध होंगे "खेल" कंसोल पर स्थापित अन्य सभी खिताब के साथ, एक्सएमबी इंटरफेस का वह गेम चुनें जिसे आप खेलना चाहते हैं, फिर गेम शुरू करें।
  • PS3 के चरण 3 पर PS2 गेम्स चलाएं



    9
    PS2 के लिए वर्चुअल मेमरी कार्ड बनाएं अपने खिताब के खेल की प्रगति को बचाने में सक्षम होने के लिए "PS2 क्लासिक", आपको वर्चुअल पीएस 2 मेमोरी कार्ड बनाने की जरूरत है आप इसे सीधे PS3 XMB मेनू से कर सकते हैं
  • बटन दबाएं "पुनश्च" एक्सएमबी मेनू तक पहुंचने के लिए नियंत्रक
  • मेनू तक पहुंचें "खेल", तो आइटम का चयन करें "मेमरी कार्ड यूटिलिटी (पीएस / पीएस 2)"।
  • विकल्प का चयन करें "नया आंतरिक मेमोरी कार्ड बनाएं", तो विकल्प चुनें "आंतरिक मेमोरी कार्ड (पीएस 2)"।
  • नए आभासी स्मृति कार्ड को असाइन करने के लिए "स्लॉट 1"। इस तरह से शीर्षक "PS2 क्लासिक" आप खेल रहे हैं मेमोरी कार्ड का उपयोग करने में सक्षम होंगे, जैसे कि यह एक सामान्य भौतिक मेमोरी कार्ड था, जिससे आप अपनी प्रगति को सहेज सकते हैं।
  • विधि 3
    एक संशोधित PS3 का उपयोग करें

    1
    अपने PS3 जेल तोड़ो यदि आपके पास पहले से एक संशोधित पीएस 3 है, तो आप इसे आसानी से सबसे PS2 खिताब खेलने के लिए उपयोग कर सकते हैं। याद रखें कि, इसके बजाय जटिल होने के अलावा, आपके पीएस 3 भागने की प्रक्रिया कंसोल की वारंटी को अमान्य करती है और आपको निष्कासित होने के खतरे को उजागर करती है (शब्दजाल में) "पर प्रतिबंध लगा दिया") पीएसएन समुदाय से अपने पीएस 3 को बदलने के तरीके के बारे में अधिक जानकारी के लिए वेब पर खोजें, यह भूलकर कि आपके द्वारा किए गए सभी कार्रवाइयां अपने जोखिम पर हैं
    • आपको एक फ़ाइल प्रबंधक का उपयोग करना होगा जैसे कि "multiman", जिन उपयोगकर्ताओं ने अपने PS3 को संशोधित किया है वे सबसे अधिक उपयोग करते हैं। यह फ़ाइल प्रबंधक है जिसे संशोधित फर्मवेयर इंस्टॉल करने के लिए अधिकांश पैकेजों द्वारा उपयोग किया जाता है।
  • 2
    कंप्यूटर में PS2 के लिए डिस्क डालें। यहां तक ​​कि अपने PS3 बदलते ऑप्टिकल मीडिया से सीधे PS2 खिताब उपयोग करने में सक्षम नहीं हो सकता है, आप अभी भी एक आईएसओ छवि फ़ाइल है कि एक एमुलेटर पीएस 2 क्लासिक्स सॉफ्टवेयर द्वारा पढ़ा जाएगा, जो आपके द्वारा चयनित शीर्षक खेलने के लिए के रूप में अगर यह एक थे अनुमति देगा बनाने की जरूरत हार वीडियोगेम "PS2 क्लासिक"। आपको कंप्यूटर का उपयोग करके पूरी प्रक्रिया को करना होगा, और उसके बाद फाइल को PS3 पर प्राप्त करना होगा।
  • 3
    PS2 शीर्षक डिस्क से एक आईएसओ छवि बनाता है ऐसा करने के लिए, आपको एक विशेष कार्यक्रम का उपयोग करना चाहिए।
  • विंडोज़ पर: डाउनलोड और इंस्टॉल करें "InfraRecorder", यह एक स्वतंत्र और खुले स्रोत आईएसओ छवि निर्माण सॉफ्टवेयर है बटन दबाएं "डिस्क पढ़ें", तो चयनित ऑप्टिकल मीडिया की एक आईएसओ फाइल बनाने के लिए स्क्रीन पर आने वाले निर्देशों का पालन करें।
  • मैक पर: आवेदन शुरू करें "डिस्क उपयोगिता" फ़ोल्डर में रखा "उपयोगिता"। मेनू तक पहुंचें "फ़ाइल", विकल्प चुनें "नई", तब आइटम का चयन करें "से डिस्क छवि "। डेस्कटॉप पर परिणामी छवि फ़ाइल को स्टोर करता है प्रक्रिया के अंत में एक फाइल प्रारूप में बनाई जाएगी "सीडीआर"। एक विंडो खोलें "अंतिम", फिर निम्न कमांड टाइप करें: hdiutil कन्वर्ट ~ / डेस्कटॉप /nome_file_originale.सीडीआर-प्रारूप यूडीटीओ -ओ ~ / डेस्कटॉप /nome_file_convertito.आईएसओ। यह अंतिम चरण प्रारूप फ़ाइल से छवि फ़ाइल को कनवर्ट करने के लिए उपयोग किया जाता है "सीडीआर" क्लासिक स्वरूप में "आईएसओ"।
  • 4
    आईएसओ फाइल को पीएस 3 में स्थानांतरित करें। आप ऐसा कर सकते हैं एक यूएसबी फ्लैश ड्राइव या एक एफ़टीपी ग्राहक का उपयोग कर उपयोग "multiman" फ़ाइल के अंदर फाइल को कॉपी करने के लिए "dev_hdd0 / PS2ISO" कंसोल का
  • 5
    आईएसओ फाइलों को चलाने के लिए स्थापित फर्मवेयर संस्करण के साथ आवश्यक और संगत उपकरण डाउनलोड करें। आपको दो अलग-अलग पैकेजों का उपयोग करना होगा, जिसे PS3 पर स्थापित करना होगा। निम्नलिखित खोजशब्दों का उपयोग करते हुए Google पर एक खोज करें:
  • "ReactPSN.pkg"।
  • "पीएस 2 क्लासिक प्लेसहोल्डर आर 3"।
  • 6
    दो फ़ाइलों को स्थानांतरित करें जिन्हें आपने अपने यूएसबी ड्राइव की रूट डायरेक्टरी में बस डाउनलोड किया है। फ़ील को कॉपी करें "ReactPSN.pkg" यूएसबी डिवाइस के अंदर, फिर संग्रह सामग्री को निकालें "पीएस 2 क्लासिक प्लेसहोल्डर आर 3" ताकि तत्व [PS2U10000] _PS2_Classics_Placeholder_R3.pkg (फ़ाइल), exdata (फ़ोल्डर) और किकेंसिया (फ़ोल्डर) रूट निर्देशिका में दिखाई देते हैं। याद रखें कि सूचीबद्ध सभी मदों को यूएसबी ड्राइव के मुख्य फ़ोल्डर के अंदर कॉपी किया जाना चाहिए और सबफ़ोल्डर में नहीं।
  • 7
    पीएस 3 के दूर दाईं ओर पोर्ट में यूएसबी ड्राइव डालें। यह ब्लू-रे प्लेयर के सबसे निकटतम यूएसबी पोर्ट है
  • 8
    इंस्टॉल करके आगे बढ़ें "ReactPSN"। ऐसा करने के लिए, USB ड्राइव पर उचित स्थापना फ़ाइल चुनें। स्थापना के अंत में आपको इसे अनुभाग के अंदर मिलना चाहिए "खेल" मेनू का इस पल के लिए कार्यक्रम शुरू नहीं करते।
  • 9
    कार्यक्रम को स्थापित करें "पीएस 2 क्लासिक प्लेसहोल्डर आर 3"। सॉफ्टवेयर को स्थापित करने के लिए उसी प्रक्रिया का पालन करें "पीएस 2 क्लासिक्स एमुलेशन आवरण" PS3 पर
  • 10
    कंसोल पर लॉग इन करने के लिए एक नया खाता बनाएं "आ"। यह उपयोगकर्ता प्रोफ़ाइल स्थापना प्रक्रिया के साथ आगे बढ़ने के लिए आवश्यक है।
  • 11
    कार्यक्रम को चलाएं "ReactPSN" कि आप मेनू में पाते हैं "खेल"। कुछ ही क्षणों के बाद PS3 स्वचालित रूप से और प्रोफ़ाइल को पुनः आरंभ करेगा "आ" नव निर्मित का नाम बदला जाएगा "reActPSN v2.0 1rjf 0edatr" या एक समान शब्द के साथ।
  • 12
    अपने नियमित उपयोगकर्ता प्रोफ़ाइल का उपयोग करके कंसोल में लॉग इन करें आपको अभी बनाया नई प्रोफ़ाइल का उपयोग करने की ज़रूरत नहीं है, आप कभी भी अपना व्यक्तिगत उपयोग करना जारी रख सकते हैं।
  • 13
    प्रारंभ होगा "multiman" और अनुभाग का चयन करें "रेट्रो"। यह वह फ़ोल्डर है जिसमें आपको पीएस 2 वीडियो गेम सहित सभी पुराने खिताब मिलते हैं।
  • 14
    फ़ोल्डर में प्रवेश करें "PS2ISO"। आपके कंप्यूटर से पीएस 3 में कॉपी किए गए सभी आईएसओ फाइलों की सूची प्रदर्शित की जाएगी।
  • 15
    वह शीर्षक चुनें जिसे आप खेलना चाहते हैं। "multiman" कंसोल से चलाए जा सकने वाली फाइल में कनवर्ट करने के लिए आईएसओ फाइल का प्रसंस्करण शुरू करेगा यह कदम कुछ समय ले सकता है रूपांतरण प्रक्रिया के अंत में, उपसर्ग फ़ाइल नाम में जोड़ दिया गया है "पीएस 2 क्लासिक्स"।
  • 16
    कंसोल के एक्सएमबी मेनू में अपलोड करने के लिए नई रूपांतरित फ़ाइल का चयन करें अंत में आपको PS3 के XMB मेनू पर पुनर्निर्देशित किया जाएगा।
  • 17
    आइटम का चयन करें "पीएस 2 क्लासिक्स प्लेसहोल्डर" मेनू में उपलब्ध है "खेल" कंसोल का इस तरह से नव परिवर्तित शीर्षक को निष्पादित किया जाएगा, जिससे आपको खेलना शुरू करने का मौका मिलेगा। मज़े करो!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com