4 चैन का उपयोग कैसे करें

पहली बार 4chan की यात्रा करना एक ऐसा अनुभव है जो आपको डूब सकता है कुछ खंड, जैसे यादृच्छिक, छवियों और वाक्यांशों से भरे हुए हैं जो ज्यादातर लोगों को अपमानित या घृणा कर सकते हैं दूसरों, जैसे ऑटो या प्रौद्योगिकी, में उपयोगी विषयों के बारे में रचनात्मक चर्चाएं हैं अनुभागों की पूरी सूची देखने के लिए 4chan मुख्य पृष्ठ पर जाएं और एक शीर्षक पर क्लिक करें जो आपको दिलचस्प लगता है। इस्तेमाल किए जाने वाले शब्दजाल और समुदाय की संस्कृति जानने के लिए चर्चाएं देखें। अजीब लिंक पर क्लिक न करें, सलाह का पालन न करें जो कि सुरक्षित नहीं लगता है और कभी भी 4chan या किसी अन्य ऑनलाइन मंच पर निजी जानकारी प्रकाशित नहीं करता है

कदम

विधि 1
अनुभागों तक पहुंचें

चारवें चरण चरण 1 को ब्राउज़ करें
1
अनुभागों की सूची देखने के लिए मुखपृष्ठ पर जाएं। 4chan होम पेज खोलें आप साइट का एक संक्षिप्त विवरण और अनुभागों की पूरी सूची देखेंगे। चूंकि 4chan आपके उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड से लॉग इन करने की क्षमता प्रदान नहीं करता है, इसलिए साइट ब्राउज़ करने से पहले आपको साइन अप करने की आवश्यकता नहीं है।
  • चारवें चरण चरण 4 को ब्राउज़ करें
    2
    नियम पढ़ें और अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न (अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न) होमपेज पर साइट के विवरण के तहत इन संसाधनों के लिंक मिलेंगे। यदि आप कुछ पोस्ट करने जा रहे हैं, तो आपको इन नियमों को जानने की जरूरत है, ताकि प्रतिबंध लगाए जाने से बचें।
  • उदाहरण के लिए, नियमों के अनुसार साइट तक पहुंचने के लिए आपको कम से कम 18 साल का होना चाहिए। आप गैरकानूनी गतिविधियों को पोस्ट या चर्चा नहीं कर सकते हैं, आप विज्ञापन नहीं दे सकते और आप 4chan नीतियों के बारे में शिकायत नहीं कर सकते। यदि आप किसी ऐसे विषय में सामग्री प्रकाशित करते हैं जो एक विशिष्ट विषय, जैसे कि प्रौद्योगिकी के साथ काम करता है, तो आपकी पोस्ट उस क्षेत्र से संबंधित होनी चाहिए।
  • चारवें चरण 3 में ब्राउज़ करें चित्र शीर्षक
    3
    किसी अनुभाग पर क्लिक करें और अस्वीकरण स्वीकार करें। पहली बार जब आप किसी अनुभाग पर क्लिक करते हैं, तो आपको साइट का उपयोग करने से पहले आपको अस्वीकरण स्वीकार करना होगा। सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला अनुभाग रैंडम, ओ / बी / है, जिसे इंटरनेट पर लोकप्रिय होने वाले कई मेम्स के स्रोत के रूप में जाना जाता है। ध्यान दें कि आप लगभग निश्चित रूप से अश्लील साहित्य, हिंसक छवियों और अन्य अपमानजनक सामग्री का सामना करेंगे। अगर आपको उस तरह की सामग्री में कोई दिलचस्पी नहीं है, तो यात्रा करने के लिए कई अन्य अनुभाग हैं
  • प्रौद्योगिकी, वीडियो गेम्स और अपसामान्य उनके संबंधित विषयों के बारे में दिलचस्प बातचीत से भरे हुए हैं।
  • एलजीबीटी कामुकता से संबंधित समस्याओं, जैसे सैर, सेक्स परिवर्तन और आश्चर्यजनक गंभीरता से शादी करने का अधिकार है।
  • ऑटो, फिटनेस और डू इट आप स्वयं अनुभाग में आप ऑटोमोटिव, फिटनेस और कर-यह-खुद की दुनिया से संबंधित उपयोगी सामग्री पा सकते हैं।
  • चारवें चरण 4 चित्र को ब्राउज़ करें
    4
    किसी अनुभाग के पृष्ठों के माध्यम से नेविगेट करें पहले पृष्ठ पर चर्चाएं पढ़ें, फिर दूसरों को खोलने के लिए नीचे दिए गए नंबरों का उपयोग करें पहली बार आप साइट का उपयोग करते हैं, बस का पालन करें और कुछ भी प्रकाशित नहीं करते। एक अनुभाग को लगातार 2-3 सप्ताह के बाद, आप अपनी संस्कृति और इसके इस्तेमाल के शब्दगण के बारे में सीखेंगे।
  • चारवें चरण 5 में ब्राउज़ करें छवि शीर्षक
    5
    पृष्ठ के शीर्ष पर स्थित पत्रों के साथ लिंक का उपयोग करके अनुभागों को ब्राउज़ करें एक बार जब आप एक अनुभाग खोलते हैं, तो आप शीर्ष पर अक्षरों और संक्षिप्त नामों की सूची देखेंगे: यह 4chan के अन्य वर्गों के लिए एक लिंक है। आप साइट का मुख्य पृष्ठ पर लौटने के बिना, एक अलग अनुभाग तक सीधे पहुंचने के लिए उनका उपयोग कर सकते हैं।
  • अगर आप इसे क्लिक किए बिना किसी पत्र या संक्षिप्त नाम पर माउस को स्क्रॉल करते हैं, तो किस अनुभाग का संकेत प्रदर्शित किया जाता है।
  • उदाहरण के लिए, / g / तकनीक अनुभाग का लिंक है, / या / के लिए ऑटो, / डाय / इसे स्वयं खुद से करें अनुभाग।
  • विधि 2
    एक गहन तरीके से अनुभागों का अन्वेषण करें

    चारवें चरण चरण 6 को ब्राउज़ करें
    1
    कैटलॉग या संग्रह दृश्य का उपयोग करें मानक प्रदर्शन मोड मूल पोस्ट दिखाता है (ओपी, अंग्रेजी से "मूल पोस्ट") और प्रत्येक पद के पाँच सर्वश्रेष्ठ जवाब। आप बटन पर क्लिक कर सकते हैं "सूची" उत्तर के बिना सभी ऑप्शन की एक गैलरी प्रदर्शित करने के लिए पृष्ठ के पहले पोस्ट के ऊपर। बटन क्लिक करके "पुरालेख"इसके बदले, जो उसके बगल में है "सूची", आप पिछले तीन दिनों के बंद पदों की सूची देखेंगे।
  • 4Chan चरण 7 ब्राउज़ करें छवि शीर्षक



    2
    चर्चा के लिए खोजें पोस्ट को फ़िल्टर करने के लिए आप मानक दृश्य खोज बार में कीवर्ड दर्ज कर सकते हैं। खोज परिणामों को कैटलॉग व्यू में दिखाई देगा, तारीख या लोकप्रियता के आधार पर छंटनी के विकल्प के साथ। कैटलॉग मोड में, बार खिड़की के दूर दाहिनी ओर है। एक नई खोज शुरू करने के लिए खोज शब्दों में टाइप करें, या आपने सभी पोस्ट देखने के लिए लिखा है।
  • चारवें चरण चरण 8 ब्राउज़ करें छवि
    3
    एक छवि के स्रोत को खोजने के लिए छवि खोज सुविधा का उपयोग करें यदि आप यह पता लगाना चाहते हैं कि कोई छवि कहां से आती है, तो आप ग्रे त्रिकोण को एक चर्चा के शीर्षक के बाद स्थित कर सकते हैं। एक बार क्लिक करने पर, आप Google या IQDB पर छवियों को खोज सकेंगे
  • यदि आप एक छवि में रुचि रखते हैं, तो विचार करें कि इसे सहेजना है या स्क्रीन के स्नैपशॉट लेना है। कुछ दिनों बाद 4chan पर पद गायब हो जाते हैं।
  • चारवें चरण चरण 9 ब्राउज़ करें छवि
    4
    उन शब्दों की खोज करें जिन्हें आप नहीं जानते। 4chan पर, शब्दों, वाक्यांशों और संक्षेप शब्दों को झटके अक्सर उपयोग किया जाता है। इसके अलावा, कई खंड संचार के एक अनूठे तरीका विकसित करते हैं। जब आप किसी शब्द को पूरा करते हैं, तो एक मेम या चर्चा जिसे आप नहीं जानते हैं, उन्हें Google या शहरी शब्दकोश पर ढूंढें
  • विधि 3
    सुरक्षा में सर्फ

    चारवें चरण 4 में ब्राउज़ करें चित्र शीर्षक
    1
    ऐसी सामग्री के साथ वर्गों से बचें, जो आपको अपमानित कर सकता है कुछ खंड, जैसे कि यादृच्छिक और राजनीतिक रूप से गलत, सामग्री से भरा है जो कि बहुत से लोग आक्रामक या घृणित पाएंगे दूसरों ने स्पष्ट रूप से शीर्षक से संकेत मिलता है कि वे वयस्कों के लिए अश्लील साहित्य और अन्य विषयों का इलाज करते हैं।
    • आप अनुभाग सूची के शीर्ष पर स्थित फिल्टर मेनू का उपयोग कर सकते हैं और चयन करें "केवल कार्य-सुरक्षित बोर्ड दिखाएं" (केवल कार्यस्थलों के लिए उपयुक्त अनुभाग दिखाता है)। आप केवल वही मेनू का उपयोग कर सकते हैं जो कार्यस्थलों के लिए उपयुक्त नहीं हैं केवल उन वर्गों को देखने के लिए ("केवल कार्य बोर्डों के लिए सुरक्षित नहीं दिखाएं")।
  • चारवें चरण 11 में ब्राउज़ करें छवि शीर्षक
    2
    व्यक्तिगत जानकारी का खुलासा न करें कभी भी 4chan या किसी अन्य ऑनलाइन मंच पर अपनी व्यक्तिगत या संपर्क जानकारी का खुलासा न करें। 4chan अज्ञातता को प्रोत्साहित करता है, संपर्क अनुरोधों की अनुमति नहीं देता है और इसके किसी भी उपयोगकर्ता के लिए संपर्क जानकारी प्रदान नहीं करता है।
  • ध्यान दें कि 4chan आपके आईपी पते को ध्यान में रख सकता है और यदि आवश्यक हो, तो इसका उपयोग आप साइट का उपयोग करने या उस जानकारी को अधिकारियों को प्रकट करने से रोकने के लिए कर सकते हैं।
  • चारवें चरण चरण 12 ब्राउज़ करें छवि
    3
    उन लिंक पर क्लिक न करें जिन्हें आप नहीं पहचानते हैं यदि आपने किया था, तो आप वायरस या मैलवेयर डाउनलोड कर सकते हैं। साइट पर किसी भी बाहरी लिंक पर क्लिक न करें आप छवियों पर खुद को विस्तारित करने के लिए क्लिक कर सकते हैं या यदि आप उन्हें चिंतित किए बिना सहेजना चाहते हैं, क्योंकि नियमों के अनुसार, छवियों में ध्वनि, दस्तावेज़ या अन्य डेटा शामिल नहीं हो सकते हैं
  • चारवें चरण 13 में ब्राउज़ करें छवि शीर्षक
    4
    असुरक्षित सलाह का पालन न करें कुछ मामलों में, 4chan पर आपको पद मिलेंगे, जो पाठकों को ऐसी गतिविधियों का प्रयास करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं जो स्पष्ट रूप से असुरक्षित हैं। उदाहरण के लिए, 2014 से एक पोस्ट ने सुझाव दिया कि उपयोगकर्ताओं ने अपने मोबाइल फोन को माइक्रोवेव में छुपा हुआ सुविधा अनलॉक कर दिया। सामान्य ज्ञान का उपयोग करें जब आप एक चर्चा देखते हैं जिसमें सलाह दी जाती है, और यदि आपको संदेह है, तो उनका पालन करने की कोशिश न करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com