अपने कंप्यूटर पर डिजिटल छवियां कैसे खोजें

इस पृष्ठ पर आपको Windows XP की खोज सुविधा का उपयोग करने के तरीके के बारे में निर्देश मिलेगा। आप विंडोज 98 या विस्टा और मैक ओएस एक्स के लिए कुछ बदलावों के साथ भी इन चरणों का पालन कर सकते हैं। छवियों को खोजने का रहस्य, फ़ोल्डर्स के रणनीतिक नाम देना है।

सामग्री

कदम

स्टार्टशैंक चरण 1 नामक छवि
1
खोज उपयोगिता प्रारंभ करें प्रारंभ>खोज->फ़ाइलें या फ़ोल्डर्स अगर आपने अपने फ़ोल्डरों को पर्याप्त विस्तृत नाम दिया है, तो आप विंडोज के लिए खोज के साथ उन्हें बहुत जल्दी पा सकते हैं। आपको किसी अन्य विशेष कार्यक्रम की आवश्यकता नहीं होगी।
  • क्लिकलफाइलस और फ़ोल्डर्स चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2



    सर्च यूटिलिटी विंडो में सभी फाइल और फ़ोल्डर्स पर क्लिक करें। आप पूछ सकते हैं: क्यों छवियां, संगीत या वीडियो विकल्प का उपयोग नहीं करें? इस विकल्प के साथ आपको विशिष्ट फाइलें मिलेंगी और फ़ोल्डर्स नहीं। आम तौर पर आप उस फ़ोल्डर को ढूंढना चाहेंगे, जिसमें चित्र शामिल हैं, इसलिए आपको फ़ोल्डरों को देखना होगा।
  • एन्टरपार्मिटर स्टेप 3 नामक छवि
    3
    खोज पैरामीटर दर्ज करें क्षेत्र में चित्र (या अपने छवि फ़ोल्डर) का चयन करना सुनिश्चित करें "में खोजें"। अन्यथा खोज को पूरे कंप्यूटर तक बढ़ाया जाएगा क्षेत्र में "सभी या फाइल नाम का हिस्सा" उस घटना या स्थान को दर्ज करें जिसे आप ढूंढ रहे हैं। यदि आपने फ़ोल्डर्स के लिए सही नाम दिए हैं, तो आप उन्हें बहुत जल्दी मिलेंगे जैसे कुछ दर्ज करें: जन्मदिन, दादी, पेरिस। आप एक शब्द का केवल एक भाग (उदाहरण के लिए comple) भी दर्ज कर सकते हैं और खोज उपयोगिता अब भी मिलान पाएंगे।
  • टिप्स

    • इन युक्तियों का पालन करके उन्हें ढूंढने के लिए आपको छवि फ़ोल्डरों को संबंधित नाम देना होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com