कैसे पीसी से मैक फाइल स्थानांतरण करने के लिए

यदि आप एक नया कंप्यूटर खरीद रहे हैं और पीसी से मैक पर स्विच करने का फैसला कर रहे हैं या यदि आपके घर या काम नेटवर्क में दोनों प्रकार हैं, तो आप यह पूछ सकते हैं कि पीसी से मैक कैसे फाइलें ट्रांसफर करनी है। डेटा स्थानांतरित करें

कदम

विधि 1

Windows माइग्रेशन सहायक का उपयोग करें
पीसी से मैक चरण 1 तक स्थानांतरण फ़ाइलें शीर्षक
1
अपने विंडोज पीसी पर विंडोज माइग्रेशन सहायक डाउनलोड करें यह प्रोग्राम विंडोज और मैक कंप्यूटरों पर चलता है और फाइलों और सेटिंग्स को अपने मैक पर स्थानांतरित करता है। इस प्रक्रिया के दौरान, आप अपने मैक कंप्यूटर पर एक नया उपयोगकर्ता बनाएंगे, और सभी जानकारी नए उपयोगकर्ता को स्थानांतरित कर दी जाएगी।
  • यहां सूचीबद्ध सभी विधियों के अतिरिक्त, यह केवल एक ही है जो व्यक्तिगत जानकारी जैसे बुकमार्क, कैलेंडर जानकारी, संपर्क और वरीयताओं को स्थानांतरित करेगा।
  • मैक पहले से स्थापित सहायक के साथ बेचा जाता है
  • कार्यक्रम सीधे ऐप्पल वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है। डाउनलोड करने के बाद, इसे इंस्टॉल करने के लिए प्रोग्राम चलाएं। स्थापना के बाद, माइग्रेशन सहायक स्वचालित रूप से खुल जाएगा।
  • पीसी से मैक चरण 2 में स्थानांतरण फ़ाइलें शीर्षक
    2
    अन्य कार्यक्रमों को अक्षम करें। यह सुनिश्चित करने के लिए कि स्थानांतरण बिना किसी रुकावट लेता है, यह पीसी पर एंटी वायरस और फ़ायरवॉल सॉफ़्टवेयर को अक्षम करता है।
  • पीसी से मैक चरण 3 में स्थानांतरण फ़ाइलें शीर्षक
    3
    व्यवस्थापक पासवर्ड प्राप्त करें आप क्या स्थानांतरित कर रहे हैं और किस आधार पर, आपको पीसी और मैक दोनों के लिए व्यवस्थापक की जानकारी की आवश्यकता हो सकती है।
  • पीसी से मैक चरण 4 में स्थानांतरण फ़ाइलें शीर्षक
    4
    कंप्यूटर से कनेक्ट करें Windows माइग्रेशन सहायक के लिए काम करने के लिए, दोनों कंप्यूटर एक ही नेटवर्क पर होने चाहिए। ऐसा करने के लिए सबसे स्थिर तरीका है दोनों कंप्यूटरों को सीएटी 6 ईथरनेट केबल के साथ सीधे कनेक्ट करना। दोनों कंप्यूटर एक राउटर के माध्यम से एक होम नेटवर्क से भी कनेक्ट हो सकते हैं। आप उन्हें वायरलेस रूप से भी कनेक्ट कर सकते हैं, लेकिन यह स्थानांतरित किए जाने वाले डेटा की मात्रा और संभावित कटौती के कारण अनुशंसित नहीं है।
  • पीसी से मैक के लिए स्थानांतरण फ़ाइलें नामित छवि चरण 5
    5
    माइग्रेशन सहायक चलाएं विंडोज पर इसे खोलने के बाद, अपने मैक की तलाश शुरू करने के लिए जारी रखें पर क्लिक करें। अपने मैक पर, उपयोगिताओं फ़ोल्डर में माइग्रेशन सहायक को खोलें। खोजकर्ता खोलें, फिर जाओ पर क्लिक करें -> उपयोगिताएँ। माइग्रेशन सहायक पर डबल-क्लिक करें।
  • चुनना "एक अन्य मैक, पीसी से, टाइम मशीन या अन्य डिस्क के साथ बैकअप", फिर जारी रखें पर क्लिक करें व्यवस्थापक पासवर्ड दर्ज करने के बाद, का चयन करें "किसी अन्य मैक या पीसी से" और जारी रखें पर क्लिक करें
  • पीसी से मैक चरण 6 में स्थानांतरण फ़ाइलें शीर्षक
    6
    अन्य कार्यक्रमों को बंद करें मैक सहायक दूसरे चल रहे कार्यक्रमों को बंद करने की अनुमति मांगेंगे। यह अन्य खुले कार्यक्रमों के साथ ठीक से काम नहीं करेगा I
  • पीसी से मैक चरण 7 में स्थानांतरण फ़ाइलें शीर्षक
    7
    अपने पीसी का चयन करें मैक सहायक में, सूची से पीसी का चयन करें और पहुंच कोड को प्रकट होने के लिए प्रतीक्षा करें। आपको यह देखना चाहिए पासकोड आपके मैक और आपके पीसी की स्क्रीन पर यह पुष्टि करने के बाद कि वे एक ही कोड दिखा रहे हैं, पीसी सहायक में जारी रखें क्लिक करें।
  • पीसी से मैक चरण 8 में स्थानांतरण फ़ाइलें शीर्षक
    8
    वह जानकारी चुनें, जिसे आप स्थानांतरित करना चाहते हैं आपके मैक ने आपके पीसी को डेटा के लिए स्कैन के बाद, एक सूची दिखाई देगी जो आपको उस डेटा को दिखाएगी जिसे स्थानांतरित किया जा सकता है। आप जिस डेटा को स्थानांतरित करना चाहते हैं उसका चयन और अचयनित कर सकते हैं एक बार जब आप संतुष्ट हो जाएं, तो मैक पर जारी रखें क्लिक करें। स्थानांतरण प्रक्रिया शुरू होगी और एक विंडो प्रगति दिखाएगी।
  • पीसी से मैक चरण 9 तक स्थानांतरण फ़ाइलें शीर्षक
    9
    अपने नए खाते में प्रवेश करें। स्थानांतरण पूर्ण होने के बाद, आप अपने नए बनाए गए खाते तक पहुंचने और सेटिंग्स समायोजित करने में सक्षम होंगे। जब आप पहली बार नए खाते में लॉग इन करते हैं तो आपको एक नया पासवर्ड दर्ज करने के लिए कहा जाएगा
  • विधि 2

    डायरेक्ट कनेक्शन के माध्यम से फ़ोल्डर साझा करना
    पीसी से मैक के चरण 10 के लिए स्थानांतरण फ़ाइलें शीर्षक
    1
    उन फ़ोल्डर को सेट करें जिन्हें आप साझा करना चाहते हैं। उन फ़ोल्डरों को ढूंढने के लिए ब्राउज़ करें जिन्हें आप अपने मैक में स्थानांतरित करना चाहते हैं। जब आपको एक मिला है, उस पर राइट-क्लिक करें और मेन्यू से गुण चुनें। गुण विंडो में, शेयरिंग टैब चुनें
  • पीसी से मैक चरण 11 तक स्थानांतरण फ़ाइलें शीर्षक छवि
    2
    डायलॉग बॉक्स को खोलने के लिए उन्नत शेयरिंग पर क्लिक करें। बॉक्स को चेक करें "इस फ़ोल्डर को साझा करें"। आप फ़ोल्डर का नाम बदल सकते हैं क्योंकि यह आपके मैक पर खोले जाने पर अलग दिखता है।
  • पीसी से मैक चरण 12 के लिए स्थानांतरण फ़ाइलें शीर्षक
    3
    कंप्यूटर से कनेक्ट करें एक ईथरनेट CAT6 केबल लें और मैक और पीसी के लिए दूसरे को एक साथ कनेक्ट करें। सुनिश्चित करें कि केबल ईथरनेट पोर्ट से जुड़ा है।
  • पीसी से मैक चरण 13 में स्थानांतरण फ़ाइलें शीर्षक छवि
    4
    अपने पीसी का आईपी पता ढूंढें रन संवाद को खोलने के लिए Windows + R कुंजी दबाएं दर्ज "cmd" फ़ील्ड में और ENTER दबाएं कमांड प्रॉम्प्ट खुल जाएगा digita "ipconfig" और पीसी नेटवर्क जानकारी देखने के लिए ENTER दबाएं। आईपी ​​एड्रेस या आईपीवी 4- के लिए खोज में 4 से अलग अंकों के अंक होंगे "।"। उदाहरण के लिए: 192.168.1.5
  • पीसी से मैक चरण 14 में स्थानांतरण फ़ाइलें शीर्षक
    5



    अपने मैक पर सर्वर से कनेक्शन खोलें। खोजक खोलें, फिर मेनू बार में जाएं पर क्लिक करें। सर्वर से कनेक्शन का चयन करें एक संवाद खुलेगा, सर्वर पता पूछेगा। फ़ील्ड में, टाइप करें "एसएमबी: / /" पीसी के लिए आईपी पते के बाद पिछले उदाहरण का उपयोग करते हुए, प्रवेश समान होगा "smb: //192.168.1.5"। प्रेस कनेक्ट करें
  • पीसी से मैक चरण 15 में स्थानांतरण फ़ाइलें नामित छवि
    6
    अपनी लॉगिन जानकारी दर्ज करें इसे कनेक्ट करने के लिए, आपको अपने पीसी के लिए उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करना पड़ सकता है। सर्वर को डेस्कटॉप पर प्रदर्शित किया जाएगा और आप अपने द्वारा साझा की गई सभी फाइलों को ब्राउज़ और कॉपी कर पाएंगे।
  • विधि 3

    पोर्टेबल हार्ड ड्राइव का उपयोग
    पीसी से मैक चरण 16 तक स्थानांतरण फ़ाइलें शीर्षक
    1
    यूनिट को प्रारूपित करें इसमें दो मुख्य स्वरूप हैं: फाइल सिस्टम बाहरी ड्राइव के लिए, जो मैक और पीसी दोनों का उपयोग कर सकते हैं NTFS है फाइल सिस्टम विंडोज के लिए देशी दूसरी ओर, FAT32, सभी ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है
    • NTFS ड्राइव मैक द्वारा पढ़ा जा सकता है, लेकिन लिखित नहीं। इसका अर्थ है कि डेटा को मैक पर एक NTFS ड्राइव से कॉपी किया जा सकता है, लेकिन रिवर्स में लिखा नहीं जा सकता। एफएटी 32 मैक और पीसी पर पढ़ने और लिखने का समर्थन करता है।
  • पीसी से मैक चरण 17 में स्थानांतरण फ़ाइलें शीर्षक
    2
    FAT32 में 4GB की फ़ाइल आकार सीमा है इसका मतलब यह है कि यदि आप अपने पीसी से बड़ी फ़ाइलों को स्थानांतरित कर रहे हैं, तो आपको NTFS का उपयोग करना होगा। इससे मैक के लिए डिस्क को गैर-लिखने योग्य बना दिया जाएगा, जब तक आप इसे फिर से प्रारूपित नहीं कर लेते हैं, लेकिन आप इसे पीसी से मैक में फ़ाइलों के स्थानांतरण के लिए अभी भी उपयोग कर सकते हैं।
  • पीसी से मैक चरण 18 में स्थानांतरण फ़ाइलें शीर्षक
    3
    यूनिट को पीसी से कनेक्ट करें यूनिट कनेक्ट हो जाने के बाद, आप उस पर फ़ाइलें और फ़ोल्डर्स कॉपी कर सकते हैं। फ़ाइल हस्तांतरण की प्रक्रिया समाप्त होने की प्रतीक्षा करें, फिर ड्राइव को अनप्लग करें।
  • पीसी से मैक के लिए स्थानांतरण फ़ाइलें नामित छवि चरण 1 9
    4
    इकाई को मैक से कनेक्ट करें यूनिट कनेक्ट हो जाने के बाद, आप उन्हें निकालने से फ़ाइलें और फ़ोल्डर कॉपी कर सकते हैं। हस्तांतरण की प्रक्रिया समाप्त होने की प्रतीक्षा करें, फिर यूनिट को अनप्लग करें
  • विधि 4

    सीडी या डीवीडी जला
    पीसी से मैक चरण 20 में स्थानांतरण फ़ाइलें शीर्षक
    1
    सुनिश्चित करें कि आपके पास सही हार्डवेयर है सीडी या डीवीडी को जलाने के लिए आपको एक डिस्क की जरुरत होती है जिसे जलाया जा सकता है। अधिकांश नवीनतम डिस्क में यह संपत्ति है हार्डवेयर के अतिरिक्त, उपयुक्त सॉफ्टवेयर होना आवश्यक है विंडोज विस्टा और बाद में डीवीडी को जलाने के लिए मूलतः ऑपरेटिंग सिस्टम में एकीकृत समर्थन के साथ बेचा जाता है Windows XP सीडी को जला सकता है, लेकिन डीवीडी नहीं - आपको विंडोज़ XP में एक डाटा डीवीडी बनाने के लिए तीसरे पक्ष के सॉफ्टवेयर की आवश्यकता होगी।
  • पीसी से मैक चरण 21 के लिए स्थानांतरण फाइल नामांकित छवि
    2
    खाली डिस्क डालें ऑटोप्ले को खोलना होगा, जिससे आपको डिस्क में फ़ाइलों को जलाने की क्षमता मिल जाएगी। यदि ऑटोप्ले शुरू नहीं होता है, तो कंप्यूटर पर जाएं और डिस्क ड्राइव खोलें। आप फ़ाइलों को यहां खींच सकते हैं और जब आप तैयार हों तो बर्न बटन पर क्लिक करें।
  • सीडी में आम तौर पर 750 एमबी होते हैं, जबकि डीवीडी में 4.7 जीबी की क्षमता होती है।
  • पीसी से मैक चरण 22 के लिए स्थानांतरण फ़ाइलें शीर्षक
    3
    जलती हुई प्रक्रिया को पूरा करने की प्रतीक्षा करें आपके द्वारा जल की जा रही डेटा की मात्रा और डिस्क की गति के आधार पर, यह प्रक्रिया कई मिनट तक ले सकती है।
  • पीसी से मैक चरण 23 के लिए स्थानांतरण फ़ाइलें नामित छवि
    4
    अपने मैक में डिस्क डालें। डिस्क को डेस्कटॉप पर प्रदर्शित किया जाएगा, जिससे आप इसे खोल सकते हैं और अपने कंप्यूटर पर फ़ाइलों की प्रतिलिपि कर सकते हैं।
  • विधि 5

    ईमेल के माध्यम से फ़ाइलें भेजना
    पीसी से मैक चरण 24 के लिए स्थानांतरण फ़ाइलें शीर्षक
    1
    तय करें कि फाइलें बहुत छोटी हैं यदि आपके पास स्थानांतरण की कुछ छोटी फ़ाइलें हैं, तो ईमेल का उपयोग करना सबसे आसान विकल्प होगा। कई ईमेल प्रदाता 25 एमबी या उससे कम फ़ाइलों को सीमित करते हैं
  • पीसी से मैक चरण 25 के लिए स्थानांतरण फ़ाइलें शीर्षक
    2
    अपने पीसी पर अपना ईमेल पता खोलें प्राप्तकर्ता के रूप में आपके साथ एक नया ईमेल लिखें उन्हें ईमेल में संलग्न करके फ़ाइलें जोड़ें जब आप फाइलें संलग्न कर लें, तो ईमेल भेजें।
  • ईमेल सेवा कैसे काम करती है और फ़ाइलों की कितनी बड़ी चीज़ों के आधार पर, ईमेल आने के लिए कुछ मिनट लग सकते हैं
  • पीसी से मैक चरण 26 में स्थानांतरण फ़ाइलें शीर्षक
    3
    अपने मैक पर अपना ईमेल पता खोलें आपके द्वारा भेजे गए ईमेल को खोलें अपने मैक से जुड़ी फाइल डाउनलोड करें
  • टिप्स

    • कार्यक्रमों की नकल नहीं की जा सकती, केवल दस्तावेज़ और डेटा
    • विंडोज के लिए कुछ फाइलें ही हैं, जैसे * .exe, जो मैक पर काम नहीं करती हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • विंडोज के साथ एक पीसी
    • एक मैक
    • एक ईथरनेट केबल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com