जर्मनी में कैसे कॉल करें

प्रौद्योगिकी विकसित होने पर व्यक्तिगत और व्यावसायिक संबंध अधिक से अधिक वैश्विक हो रहे हैं। नतीजतन, अधिक से ज्यादा लोगों को अंतरराष्ट्रीय फोन कॉल करने की जरूरत है, उदाहरण के लिए जर्मनी में। कई लोगों का मानना ​​है कि आप एक लैंडलाइन या मोबाइल फोन का उपयोग करते हैं या नहीं, इस प्रक्रिया की प्रक्रिया सरल है और लगभग समान है।

कदम

विधि 1

एक टेलीफोन के साथ
कॉल नामक चित्र कॉल जर्मनी चरण 1
1
निकास कोड टाइप करें इटली में टेलीफोन प्रदाता को "संचार" करने के लिए एक एक्जिट कोड दर्ज करने के लिए आवश्यक नहीं है कि एक अंतर्राष्ट्रीय कॉल किया जाएगा। हालांकि, अगर आप विदेश में हैं, तो यह आवश्यक हो सकता है। उदाहरण के लिए, यदि आप संयुक्त राज्य में थे, तो आपको कोड दर्ज करना होगा 011.
  • यह कदम टेलीफोन कंपनी को यह जानने की अनुमति देता है कि आप एक अंतरराष्ट्रीय कॉल करने जा रहे हैं कुछ "00" को एक एक्ज़िट कोड के रूप में मानते हैं, जिसे कभी-कभी "+" प्रतीक द्वारा बस संदर्भित किया जाता है
  • इमेज का शीर्षक कॉल जर्मनी चरण 2
    2
    देश कोड दर्ज करें यह टेलीफोन कंपनी को बताता है जिसमें आप कॉल करना चाहते हैं। जर्मनी का कोड है 49 (या 0049 यदि आप एक्सेक्ट कोड के रूप में "00" नहीं मानते हैं)।
  • इमेज का शीर्षक कॉल जर्मनी चरण 3
    3
    जर्मन क्षेत्र का क्षेत्र कोड लिखें जिसे आप से संपर्क करना चाहते हैं। अंत में आप को कॉल करने के लिए व्यक्तिगत नंबर दर्ज करें। सुनिश्चित करें कि आपके लिए प्रदान की जाने वाली व्यक्तिगत संख्या में पहले से ही अंतरराष्ट्रीय उपसर्ग और क्षेत्रीय एक शामिल नहीं है, अन्यथा आप उन्हें दो बार टाइप करने का जोखिम उठा सकते हैं।
  • प्रत्येक कुंजी को ध्यान से दबाएं, यह सुनिश्चित कर लें कि अंक सही हैं और सही क्रम का पालन करें।
  • कॉल नामक छवि कॉल जर्मनी चरण 4
    4
    रिंग के लिए रुको। एक कनेक्शन स्थापित करने में सामान्य से अधिक समय लग सकता है।
  • विधि 2

    नंबर ढूंढें
    इमेज शीर्षक से कॉल जर्मनी चरण 5
    1
    जिस व्यक्ति को आप कॉल करना चाहते हैं उसकी संख्या ढूंढें यदि आपको पहले से ही नंबर की आवश्यकता नहीं है, तो आपको इसे किसी भी तरह से, चाहे वह ऑनलाइन है, फोन बुक पर या उस व्यक्ति के परिवार के सदस्य / दोस्त को धन्यवाद जिसे आप संपर्क करने का प्रयास कर रहे हैं।
  • इमेज शीर्षक से कॉल जर्मनी चरण 6
    2
    सुनिश्चित करें कि क्षेत्र कोड के साथ संख्या पूर्ण हो गई है। यह एक 2-5 अंक कोड है - एक उपसर्ग के बिना एक निजी नंबर, आम तौर पर, 3- 9 अंक लंबा है जिन नंबरों पर आप कॉल कर सकते हैं, वे आम तौर पर 9 अंक होते हैं, इसलिए आपको क्षेत्र कोड खोजने की आवश्यकता होगी।
  • एक बात जो आप कर सकते हैं वह जर्मन क्षेत्र के उपसर्ग को देखना है जिसे आप कॉल करना चाहते हैं और जांच लें कि आप अपने कब्जे में संख्या के पहले अंकों के साथ मेल खाते हैं।
  • कॉल नामक चित्र कॉल जर्मनी चरण 7
    3



    सत्यापित करें कि संख्या सही है अंतरराष्ट्रीय कॉल के लिए दरें उच्च हैं, इसलिए गलत संख्या बुलाएगा बल्कि एक महंगी गलती साबित होगी। यदि टेलीफोन संपर्क को सीधे उस व्यक्ति या कंपनी द्वारा नहीं दिया गया है जिसे आपको कॉल करना है, तो पता है कि इंटरनेट के लिए धन्यवाद, आप निजी और प्रमुख दोनों कम्पनियों को पा सकते हैं
  • विधि 3

    स्काइप के साथ
    कॉल नामक चित्र कॉल जर्मनी चरण 8
    1
    स्काइप प्रोग्राम इंस्टॉल करें यह आधिकारिक साइट से नि: शुल्क डाउनलोड किया जा सकता है और मोबाइल फोन के लिए एक आवेदन के रूप में भी उपलब्ध है!
  • इमेज शीर्षक से कॉल जर्मनी चरण 9
    2
    क्रेडिट खरीदें या सदस्यता के लिए साइन अप करें कॉल की कीमत होती है लेकिन आमतौर पर लैंडलाइन कॉल से कम होती है।
  • कॉल नामक चित्र कॉल जर्मनी चरण 10
    3
    यदि आप चाहें, तो एक माइक्रोफोन और हेडफोन की एक जोड़ी प्राप्त करें। यदि आप एक का उपयोग करते हैं डेस्कटॉप कंप्यूटर फोन के बजाय, तो ये सामान अपरिहार्य हैं, अन्यथा आप उस व्यक्ति द्वारा सुनकर और सुनने में सक्षम नहीं होंगे जिसे आप बुला रहे हैं!
  • कॉल नामक चित्र कॉल जर्मनी चरण 11
    4
    पिछले अनुभाग में बताए अनुसार टेलीफोन नंबर प्राप्त करें यहां तक ​​कि अगर आप स्काइप का उपयोग करते हैं, तो आपको कॉल करने के लिए नंबर को हमेशा पता होना चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक कॉल जर्मनी चरण 12
    5
    प्रोग्राम के "कीबोर्ड" समारोह को खोलें और संख्या दर्ज करें। स्काइप खोलें और फोन कॉल बटन पर क्लिक करें (आमतौर पर स्क्रीन के बाईं ओर स्थित)। एक बार जब आप संख्या दर्ज कर लेते हैं, तो कॉल बटन पर क्लिक करें। जब तक आप इस अंतिम चरण के साथ आगे बढ़ते नहीं हैं, तब तक कॉल शुरू नहीं होगी। कॉल का आनंद लें और बातचीत समाप्त होने पर "लटकाओ" बटन दबाने से इसे बंद करें।
  • टिप्स

    • जब आप किसी लैंडलाइन से जर्मनी में कॉल करते हैं, तो विभिन्न प्रबंधकों के बीच कुछ शोध करते हैं जो एक को खोजने के लिए है जो अंतरराष्ट्रीय कॉल के लिए सुविधाजनक दर प्रदान करता है। कई कंपनियां अपने बिल-बिलिंग सेवाओं के माध्यम से कॉल करने वाले प्रतियोगियों के लिए कॉल कोड ऑफ़र कर सकती हैं
    • यदि आप ऑपरेटर से सहायता चाहते हैं या सहायता चाहते हैं, तो आपको अपने सेवा प्रदाता की ग्राहक सेवा से संपर्क करना चाहिए और पूछना होगा कि कौन सा संख्यात्मक कोड उपयोग करना है। कॉल शुरू होने के बाद ऑपरेटर के निर्देशों का पालन करें।
    • मोबाइल फ़ोन के साथ जर्मनी में फोन करते समय, जांच लें कि बैटरी चार्ज हो गई है और यह कि एक संकेत है एक दूसरे कॉल की लागत का भुगतान करने से बचने के लिए बहुत अधिक चलने से बचें, अगर लाइन गिरती है

    चेतावनी

    • जब एक मोबाइल फोन से एक जर्मन नंबर बुलाते हैं, तो मोबाइल फोन कंपनियों की अंतरराष्ट्रीय दरों को ध्यान में रखते हैं। वे राष्ट्रीय लोगों से भिन्न हो सकते हैं और उस देश पर निर्भर करते हैं जिसे आप बुला रहे हैं। यदि आपको जर्मनी में अक्सर कॉल करना पड़ता है, तो अंतरराष्ट्रीय कॉल के लिए फोन प्लान में शामिल होने पर विचार करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com