कैसे एक iPhone के साथ एप्पल घड़ी को सिंक्रनाइज़ करने के लिए

एप्पल वॉच को एक आईफोन से कनेक्ट करने और इसके बारे में डेटा और जानकारी देखने के लिए डिज़ाइन किया गया है। ICloud पर डेटा सिंक्रनाइज़ करने के लिए (जैसे संपर्क, कैलेंडर ईवेंट, और ई-मेल), आप प्रारंभिक सेटअप प्रक्रिया के दौरान या आईफोन के एप्पल वॉच ऐप का उपयोग कर अपने ऐप्पल आईडी में प्रवेश करना चुन सकते हैं । एप्पल वॉच के साथ संगत अनुप्रयोगों को आईफ़ोन से घड़ी तक स्थानांतरित किया जा सकता है और संबंधित डेटा दो बार पर्याप्त रूप से बंद होने पर स्वचालित रूप से सिंक्रनाइज़ किया जाएगा।

सामग्री

कदम

भाग 1

IPhone करने के लिए एप्पल घड़ी मैच
एक iPhone चरण 1 के साथ अपना एप्पल वॉच सिंक्रनाइज़ किया गया इमेज
1
आईफोन सॉफ्टवेयर अपडेट करें एप्पल वॉच की पेशकश की सुविधाओं का पूरा फायदा उठाने के लिए, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आईओएस आईओएस के नवीनतम उपलब्ध संस्करण का उपयोग कर रहा है। एप्पल वॉच ऐप सभी आईफोन 5 के साथ संगत है और आईओएस 8.2 या बाद के संस्करणों का उपयोग कर रहा है। अपने आईफोन को अपडेट करने के लिए, आयात ऐप लॉन्च करें और आइटम चुनें "सामान्य" या इसे अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करें और iTunes शुरू करें
  • परामर्श करना इस अनुच्छेद अपने iPhone को अपडेट करने के तरीके के बारे में अधिक जानकारी के लिए
  • एक iPhone चरण 2 के साथ अपना एप्पल वॉच सिंक्रनाइज़ किया गया इमेज
    2
    IPhone की ब्लूटूथ कनेक्टिविटी सक्षम करें एप्पल वॉच आईफोन से ब्लूटूथ के साथ जुड़ सकता है, इसलिए स्मार्टफोन की यह सुविधा अनिवार्य होनी चाहिए। पैनल तक पहुंचें "नियंत्रण केंद्र" स्क्रीन को नीचे से ऊपर की ओर स्वाइप करते हुए आइकन स्पर्श करें "ब्लूटूथ" अपनी कनेक्टिविटी को सक्रिय करने के लिए
  • आईफ़ोन को वाई-फाई या सेलुलर नेटवर्क के माध्यम से इंटरनेट से जुड़ा होना होगा।
  • एक iPhone स्टेप 3 के साथ अपना एप्पल वॉच सिंक्रनाइज़ किया गया इमेज
    3
    IPhone एप्पल वॉच आवेदन को लॉन्च करें। यह उन पृष्ठों में से एक के भीतर स्थित है जो डिवाइस का होम बनाते हैं (सिर्फ अगर आप आईफोन 5 या उससे अधिक आधुनिक डिवाइस का उपयोग कर रहे हैं जो आईओएस 8.2 या बाद के संस्करण का उपयोग करता है)। अगर एप्पल घड़ी ऐप दिखाई नहीं दे रहा है, तो इसका मतलब यह है कि आपका आईफोन अपने उपयोग के लिए न्यूनतम आवश्यकताओं को पूरा नहीं करता है।
  • एक iPhone चरण 4 के साथ अपना एप्पल वॉच सिंक्रनाइज़ किया गया इमेज
    4
    ऐप्पल वॉच चालू करें ऐसा करने के लिए, डिजिटल क्राउन (साइड व्हील) के तहत कुछ सेकंड के लिए दाएं हाथ की तरफ के नीचे स्थित बटन दबाएं। जब आप पहली बार डिवाइस शुरू करते हैं, तो आपको प्रारंभिक कॉन्फ़िगरेशन करना होगा, जैसे किसी भी अन्य ऐप्पल डिवाइस पर।
  • भाषा का चयन करने के लिए, घड़ी टचस्क्रीन या डिजिटल क्राउन का उपयोग करें
  • एक iPhone चरण 5 के साथ अपना एप्पल वॉच सिंक्रनाइज़ किया गया इमेज
    5
    आवाज़ को स्पर्श करें "युग्मन प्रारंभ करें" एप्पल वॉच और आईफोन पर दोनों आप घड़ी स्क्रीन पर एक पैटर्न दिखाई देंगे, जबकि कैमरा नियंत्रित करने वाला ऐप iPhone पर शुरू होगा।
  • एक iPhone चरण 6 के साथ अपना एप्पल वॉच सिंक्रनाइज़ किया गया इमेज
    6
    कैमरे के साथ एप्पल वॉच स्क्रीन को फ्रेम करने के लिए आईफोन को रखें। IPhone पर प्रदर्शित बॉक्स के साथ घड़ी स्क्रीन पर दिखाए गए पैटर्न को संरेखित करें। जब संरेखण सही है तो एप्पल वॉच कंपन होगा।
  • यदि आप दो उपकरणों को स्वचालित रूप से जोड़ नहीं सकते हैं, तो आप विकल्प चुन सकते हैं "जोड़ी सेब मैन्युअल रूप से देखें"। दिखाई देने वाले उपकरणों की सूची से एप्पल वॉच का चयन करें, फिर आईफोन पर वॉच स्क्रीन पर प्रदर्शित सुरक्षा कोड दर्ज करें।
  • एक iPhone 7 के साथ अपना एप्पल वॉच सिंक्रनाइज़ करें छवि शीर्षक
    7
    आइटम को चुनें "नए एप्पल वॉच के रूप में कॉन्फ़िगर करें" आईफोन पर दिखाई दिया इस तरह से ऐप्पल के छोटे कलाई डिवाइस को कॉन्फ़िगर किया जाएगा, जिससे आईफोन पर सामग्री के सिंक्रनाइज़ेशन की अनुमति होगी।
  • अगर आपने पहले से ही एप्पल वॉच का इस्तेमाल किया है, तो आप इसे पुनर्स्थापित करने के लिए बैकअप फ़ाइल का उपयोग कर सकते हैं। उपयोग किए जाने वाले बैकअप को सीधे iCloud से डाउनलोड किया जाएगा।
  • एक iPhone स्टेप 8 के साथ अपना एप्पल वॉच सिंक्रनाइज़ किया गया इमेज



    8
    चुनें कि किस कलाई पर आप ऐप्पल वॉच पहनेंगे। यह कदम उपकरण कार्य पर सेंसर को बेहतर बनाने के लिए उपयोगी है। सबसे अधिक संभावना है कि आप इसे गैर-प्रबल हाथ की कलाई पर पहनना चाहते हैं, ताकि नियंत्रण को संचालित करने के लिए प्रभावी एक का इस्तेमाल किया जा सके।
  • विकल्प चुनें "बाएं" या "सही" आईफोन स्क्रीन पर दिखाया गया है कि कलाई को चुनने के लिए आप किस पर नजर डालेंगे
  • एक iPhone के साथ अपना एप्पल वॉच सिंक्रनाइज़ किया गया चित्र 9 कदम
    9
    अपने ऐप्पल आईडी का प्रयोग करके प्रवेश करें, जिस पर iPhone जुड़ा हुआ है। यह एक अनिवार्य कदम नहीं है, लेकिन इस तरह आप डिवाइस की कुछ सबसे उन्नत सुविधाओं तक पहुंच सकते हैं, जैसे कि ऐप्पल पे जो आपको इस भुगतान विधि का समर्थन करने वाली सभी सुविधाओं में सीधे ऐप्पल वॉच का उपयोग करने की अनुमति देता है। यदि आप अपने ऐप्पल आईडी में लॉग इन करना चुनते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह वही खाता है जो आईफोन से भी जुड़ा हुआ है।
  • एक iPhone के साथ अपना एप्पल वॉच सिंक्रनाइज़ किया गया चित्र स्टेप 10
    10
    घड़ी तक पहुंचने के लिए एक सुरक्षा कोड बनाएं इस तरह, चोरी के मामले में, आपका डेटा सुरक्षित होगा डिवाइस शुरू होने पर आपको सुरक्षा कोड दर्ज करने के लिए कहा जाएगा। यहां तक ​​कि यह एप्पल वॉच की सुविधाओं का लाभ लेने के लिए एक अनिवार्य कदम नहीं है, लेकिन यह आपकी सुरक्षा और मन की शांति के लिए अनुशंसित है।
  • आपको यह भी पूछा जाएगा कि क्या आप दो उपकरणों के अनलॉकिंग को सिंक्रनाइज़ करना चाहते हैं, ताकि जब आप आईफोन एक्सेस करेंगे तो आप स्वतः एप्पल वॉच को अनलॉक कर देंगे।
  • एक iPhone के साथ अपना एप्पल वॉच सिंक्रनाइज़ किया गया चित्र Step 11
    11
    एप्पल वॉच द्वारा समर्थित एप्लिकेशन इंस्टॉल करें। इस बिंदु पर आप सभी उपलब्ध ऐप्स की स्थापना के साथ आगे बढ़ सकते हैं। यदि आप अभी ऐसा नहीं करना चाहते हैं, तो आप बाद में इस कदम को चुन सकते हैं। याद रखें कि एप्पल वॉच ऐप स्टोर से एप्लिकेशन डाउनलोड और इंस्टॉल करने में सक्षम नहीं है, लेकिन आईफोन से सीधे संगत लोगों को उठाता है। सभी एप्लिकेशन डेटा को भी स्थापना प्रक्रिया के दौरान सिंक्रनाइज़ किया जाएगा।
  • यदि आप एक ही समय में उन सभी को स्थापित नहीं करना चाहते हैं, तो कृपया किस प्रकार के अनुप्रयोगों को सिंक्रनाइज़ करने का विकल्प चुनने के बारे में अधिक विवरण के लिए आलेख के अगले खंड का संदर्भ लें
  • एक आईफोन स्टेप 12 के साथ अपना एप्पल वॉच सिंक करें
    12
    ऐप्पल वॉच को iPhone के साथ सिंक्रनाइज़ करते समय रुको। दो उपकरणों के बीच के ऐप्स को सिंक्रनाइज़ करने का चयन करने के बाद, सिंक्रनाइज़ेशन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। यदि आपने बाद में एप्लिकेशन इंस्टॉल करना चुना है, तो यह कदम बहुत तेज़ होगा - यदि नहीं, तो आपको सभी संगत कार्यक्रमों के लिए इंतजार करना होगा और उनके डेटा को एप्पल वॉच में कॉपी करना होगा। सिंक्रनाइज़ेशन प्रक्रिया के अंत में आपको घड़ी से सीधे सूचना प्राप्त होगी।
  • भाग 2

    सामग्री को सिंक्रनाइज़ करें
    एक iPhone चरण 13 के साथ अपना एप्पल वॉच सिंक्रनाइज़ किया गया चित्र
    1
    एप्पल वॉच का इस्तेमाल करते हुए अपने ऐप्पल आईडी में प्रवेश करें। यह iCloud पर संग्रहीत निजी डेटा को सिंक्रनाइज़ करेगा (संपर्क, कैलेंडर, ई-मेल खाते और फ़ोटो)। याद रखें कि आप एप्पल वॉच को एक समय में केवल एक ऐप्पल आईडी से जोड़ सकते हैं। यदि आप इसे प्रारंभिक डिवाइस सेटअप प्रक्रिया के दौरान अपने ऐप्पल खाते से कनेक्ट नहीं किया है, तो आप अपने आईफोन पर स्थापित एप्पल वॉच ऐप का उपयोग कर सकते हैं:
    • IPhone एप्पल वॉच आवेदन को लॉन्च करें।
    • कार्ड तक पहुंचें "एप्पल वॉच" स्क्रीन के निचले भाग में, फिर विकल्प चुनें "सामान्य"
    • आइटम को चुनें "ऐप्पल आईडी" और अपने ऐप्पल खाते के लॉगिन क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके प्रवेश करें। ICloud पर डेटा तुरंत घड़ी के साथ सिंक्रनाइज़ किया जाएगा। यह कदम कुछ समय लेता है, इसलिए धीरज रखो। यदि आप आमतौर पर कई ऐप्पल आईडी का उपयोग करते हैं, तो आपको सबसे पहले आईफोन के साथ उपयोग करना चाहते हैं और फिर एप्पल वॉच पर एक ही ऑपरेशन करने में सक्षम होना चाहिए।
  • एक iPhone चरण 14 के साथ अपना एप्पल वॉच सिंक्रनाइज़ किया गया इमेज
    2
    IPhone से ऐप्स और संबंधित डेटा ट्रांसफर करें ICloud पर डेटा को सिंक्रनाइज़ करने में सक्षम होने के अलावा, अपने ऐप्पल आईडी का उपयोग करके आप एप्पल वॉच पर सभी संगत एप्लिकेशन को सीधे आईफोन से स्थापित कर सकते हैं। यह कदम प्रारंभिक डिवाइस कॉन्फ़िगरेशन प्रक्रिया के दौरान भी किया जा सकता है, लेकिन आईफोन एप्पल वॉच ऐप का उपयोग करके आप उन ऐप्स की सूची को कस्टमाइज़ कर सकते हैं जो छोटे कलाई डिवाइस पर इंस्टॉल हो जाएंगे:
  • IPhone एप्पल वॉच एप्लिकेशन को लॉन्च करें, फिर टैब पर जाएं "एप्पल वॉच" स्क्रीन के निचले भाग में
  • सूची को स्क्रॉल करें, एप्पल वॉच से उन सभी अनुप्रयोगों को ढूंढें और चुनें जिन्हें आप इंस्टॉल या निकालना चाहते हैं। याद रखें कि एप्पल वॉच के साथ संगत आईफोन पर इंस्टॉल किए गए आवेदन केवल दृश्यमान होंगे।
  • कर्सर सक्रिय करें "ऐप्पल वॉच पर ऐप दिखाएं" आपके डिवाइस पर इंस्टॉल किए जाने वाले एप्लिकेशन के बारे में इस सेटिंग को बदलने और इसके डेटा तुल्यकालन को कुछ समय लग सकता है। प्रश्न में आवेदन की जानकारी पूरी तरह से प्रबंधनीय और iPhone पर भी उपयोगी रहेगी।
  • एक iPhone चरण 15 के साथ अपना एप्पल वॉच सिंक्रनाइज़ किया गया इमेज
    3
    एप्पल वॉच पर अपने पसंदीदा संगीत को सिंक्रनाइज़ करें, ताकि आप iPhone के बिना भी इसे सुन सकें। आम तौर पर एप्पल वॉच एक आईफोन कंट्रोल डिवाइस के रूप में काम करने के लिए सीमित है, इसमें संग्रहीत संगीत के प्लेबैक को प्रबंधित करना। अपने सभी पसंदीदा पटरियों को सुनने में सक्षम होने के लिए, अपनी आयफोन प्लेलिस्ट को एप्पल वॉच के साथ सिंक करें ताकि आप उन्हें घड़ी से सीधे खेल सकें। इस स्थिति में, याद रखें कि डिवाइस के साथ आपूर्ति किए गए ब्लूटूथ हेडसेट्स को जोड़ा जाना है, अन्यथा आप किसी भी ध्वनि को सुनने में सक्षम नहीं होंगे। सिंक्रनाइज़ करने से पहले आपको आईफोन पर प्लेलिस्ट बनाना होगा:
  • IPhone संगीत ऐप लॉन्च करें, फिर एक नई प्लेलिस्ट बनाएं ऐप्पल वॉच के अंदर आप 2 जीबी संगीत तक स्टोर कर सकते हैं, जो लगभग 200 पटरियों से मेल खाती है। ऐप्पल वॉच के माध्यम से सुनना चाहते सभी गीतों को उसी प्लेलिस्ट का हिस्सा होना चाहिए।
  • अपने चार्जर को एप्पल वॉच से कनेक्ट करें और सुनिश्चित करें कि iPhone की ब्लूटूथ कनेक्टिविटी चालू है।
  • IPhone एप्पल वॉच एप्लिकेशन को लॉन्च करें, फिर टैब पर जाएं "एप्पल वॉच" स्क्रीन के निचले भाग में
  • आइटम को चुनें "संगीत", तो विकल्प का चयन करें "सिंक्रनाइज़ किए गए ट्रैक"। इस बिंदु पर आप ऐप्पल वॉच के साथ समन्वयित करना चाहते प्लेलिस्ट का चयन करें। सिंक्रनाइज़ेशन प्रक्रिया की अवधि, आप जिस पटरियों को स्थानांतरित करना चाहते हैं, उनकी संख्या पर निर्भर करता है। आपके द्वारा सिंक किए गए गीत केवल तब दिखाई देंगे जब ब्लूटूथ हेडसेट एप्पल वॉच के साथ जोड़ा जाए
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com