पता कैसे करें कि किसी ने एंड्रॉइड डिवाइस के लिए व्हाट्सएप पर आपको अवरुद्ध कर दिया है

यह आलेख आपको दिखाता है कि आपके WhatsApp संपर्कों में से एक ने आपको अवरुद्ध करने की संभावना के संकेत देने वाले सिग्नल की पहचान कैसे की? यह प्रक्रिया एंड्रॉइड मोबाइल उपकरणों को दर्शाती है यह निर्दिष्ट करना अच्छा है कि व्हाट्सएप के एक उपयोगकर्ता ने आपको अवरुद्ध किया है या नहीं, यह जानने के लिए कोई खास तरीका नहीं है, लेकिन कुछ ऐसे संकेत हैं जो कुछ सटीक संकेत दे सकते हैं कि आपको किसी विशेष व्यक्ति द्वारा अवरोधित करने के कारण आपको कारण पूछने का मौका दिया गया है।

कदम

छवि शीर्षक से पता है कि किसी ने एंड्रॉइड पर व्हाट्सएप पर आपको हटा दिया है चरण 1
1
अपने डिवाइस पर WhatsApp मैसेंजर आवेदन लॉन्च करें। व्हाट्सएप एक भाषण बुलबुले के आकार में एक हरे रंग के आइकन से होता है जिसमें एक सफेद टेलीफोन हैंडसेट होता है।
  • छवि शीर्षक से पता है कि किसी ने एंड्रॉइड पर व्हाट्सएप पर आपको हटा दिया है चरण 2
    2
    चैट टैब पर पहुंचें। यदि व्हाट्सएप उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस दिखाए गए कार्ड के अलावा किसी अन्य कार्ड को दिखाता है, तो आपको केवल आइटम को स्पर्श करना होगा "चैट" स्क्रीन के शीर्ष बाईं तरफ। इस तरह आपको हाल ही में सभी वार्तालापों की सूची तक पहुंच प्राप्त होगी।
  • यदि जब आप व्हाट्सएप को पिछले चैट की सामग्री को शुरू करते हैं जिसमें भाग लिया था, तो बटन दबाएं "वापस" कार्ड तक पहुंचने के लिए स्क्रीन के ऊपरी बाएं कोने में रखा गया "चैट"।
  • छवि शीर्षक से पता है कि किसी ने एंड्रॉइड पर व्हाट्सएप पर आप को हटा दिया है चरण 3
    3
    सक्रिय वार्तालापों की सूची के माध्यम से स्क्रॉल करें ताकि आप को ढूंढने और उसे चुन सकें। यह वह चैट है जिसकी सहायता से आप उस व्यक्ति के साथ समर्थन कर रहे हैं, जिसकी आपको लगता है कि आपने अवरुद्ध किया हो। फ़ुल-स्क्रीन वार्तालाप सामग्री को देखने के लिए संपर्क नाम चुनें
  • छवि शीर्षक से पता है कि किसी ने एंड्रॉइड पर व्हाट्सएप पर आपको हटा दिया है चरण 4
    4



    चयनित व्यक्ति को एक नया संदेश भेजें आप उपयुक्त फ़ील्ड का उपयोग करके एक साधारण टेक्स्ट संदेश लिख सकते हैं या एक अनुलग्नक भेज सकते हैं। इस बिंदु पर चैट के प्राप्तकर्ता को चयनित सामग्री भेजने का प्रयास करें।
  • छवि शीर्षक से पता है कि किसी ने एंड्रॉइड पर व्हाट्सएप पर आप को हटा दिया है। चरण 5
    5
    पुष्टिकरण पढ़ने के लिए चेक मार्क की जांच करें। संदेश के निचले दाएं कोने में आम तौर पर प्रदर्शित किए जाते हैं एक बार इसे वितरित और पढ़ा जाता है। यदि सूचीबद्ध व्यक्ति ने आपको अवरुद्ध कर दिया है, तो आपके द्वारा भेजे गए संदेश वितरित नहीं किए जाते हैं। इस स्थिति में, संदेश के निचले भाग में आपको एक सामान्य भूरे रंग के चेक मार्क को सामान्य स्थिति में दो की बजाय दिखाई देगा।
  • हालांकि, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि जब केवल एक चेक मार्क प्रदर्शित होता है, इसका यह अर्थ नहीं है कि संदेश के प्राप्तकर्ता ने आपको अवरुद्ध कर दिया है उदाहरण के लिए, यह केवल यह इंगित कर सकता था कि संदेश WhatApps सर्वर द्वारा प्राप्त किए गए थे, लेकिन किसी भी कारण (उदाहरण के लिए, क्योंकि कोई फ़ील्ड नहीं है या प्राप्तकर्ता का स्मार्टफ़ोन बंद है), वे अभी तक संकेतित व्यक्ति के डिवाइस पर डिलीवर नहीं किए हैं यदि आपके पास कोई संदेह है, तो आप बाद में जांच कर सकते हैं कि बाद में संदेश भेज दिया गया है या नहीं। वैकल्पिक रूप से, आप एक दूसरे को भेजने की कोशिश कर सकते हैं।
  • उस इवेंट में जिस व्यक्ति ने संकेत दिया है प्रभावी रूप से अवरुद्ध कर दिया गया है, आप उन्हें भेजे जाने वाले संदेशों में से कोई भी प्राप्त नहीं करेंगे। जिस परिकल्पना में आप भविष्य में अनलॉक करने का निर्णय लेते हैं, उस अवधि में भेजे गए सभी संदेश जो आप अवरुद्ध थे, वैसे भी वितरित नहीं किए जाएंगे।
  • छवि शीर्षक से पता है कि किसी ने एंड्रॉइड पर व्हाट्सएप पर आप को हटा दिया 6
    6
    संकेतित व्यक्ति की प्रोफाइल तस्वीर देखें अगर बाद में आपको स्क्रीन के ऊपरी भाग में, उसके नाम के बगल में अवरुद्ध कर दिया गया है, तो आपके द्वारा प्रोफ़ाइल के लिए चुना गया छवि के बजाय एक ग्रे stylized मानव सिल्हूट दिखाई देगा।
  • यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि व्हाट्सएप के सभी उपयोगकर्ता प्रोफाइल छवि का चयन नहीं कर सकते हैं या अगर वे पहले एक को चुना है तो इसे हटाने के लिए चुन सकते हैं। यहां तक ​​कि इन मामलों में आप देखेंगे कि ग्रे आइकन एक स्टाइलिस इंसान सिल्हूट के आकार में दिखाई देगा। इसका मतलब यह है कि आपको अवरुद्ध होने की निश्चितता नहीं होगी।
  • छवि शीर्षक से पता है कि किसी ने एंड्रॉइड पर व्हाट्सएप पर आप को हटा दिया है
    7
    सवाल में व्यक्ति की लॉगिन जानकारी जांचें अगर आपने इसे अवरुद्ध कर दिया है, तो आप यह नहीं जान पाएंगे कि आपने कब से WhatsApps में पिछले साइन इन किया है या यह वर्तमान में ऑनलाइन है। यह जानकारी वार्तालाप स्क्रीन के शीर्ष पर स्थित प्रोफाइल नाम के नीचे या प्रोफाइल छवि के बगल में प्रदर्शित की जाती है।
  • व्हाट्सएप के सभी उपयोगकर्ता अपनी गोपनीयता सेटिंग्स बदलने और अंतिम पहुंच के बारे में उस जानकारी का चयन करने का अधिकार रखते हैं, जो सार्वजनिक नहीं किया जाता है। अगर आपके व्हाट्सएप संपर्कों में से एक ने आपको अवरुद्ध कर दिया है, तो आप यह नहीं जान पाएंगे कि क्या यह वर्तमान में ऑनलाइन है या आपने कब लॉग इन किया है, लेकिन अगर आपको यह जानकारी नहीं दिखाई देगी तो आपको अवरुद्ध होने की गणितीय निश्चितता नहीं होगी।
  • लिथुआनियाई चरण 14 सीखिए छवि का शीर्षक
    8
    यदि आपके पास व्यक्ति में मिलने का अवसर है, जो आपको लगता है कि आपने अवरुद्ध किया है, तो पुष्टि सीधे से करें दुर्भाग्य से, यह जानना एकमात्र निश्चित तरीका है कि अगर आपके किसी मित्र ने आपको व्हाट्सएप पर अवरुद्ध कर दिया है तो उसे व्यक्ति में पूछ रहा है। फिलहाल दुर्भाग्य से कोई और तरीका नहीं है जो समान रूप से प्रभावी है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com