व्हाट्सएप में तारीख और समय कैसे दर्ज करें या निकालें

WhatsApp यह एक बहुत शक्तिशाली इंस्टेंट मैसेजिंग एप्लिकेशन है, लेकिन इसकी डिफ़ॉल्ट गोपनीयता सेटिंग्स थोड़ा आक्रामक लग सकता है। डिफ़ॉल्ट रूप से, व्हाट्सएप किसी को भी यह जानने के लिए अनुमति देता है कि आपने कब आवेदन पर लॉग इन किया था। सौभाग्य से, यह एक आसानी से संपादन योग्य सेटिंग है और इस प्रक्रिया में केवल कुछ सेकंड लगते हैं यह ट्यूटोरियल दिखाता है कि यह Android उपकरणों और iPhone पर कैसे करना है।

सामग्री

कदम

व्हाट्सएप चरण 1 पर टाइमस्टैम्प जोड़ें या हटाएं
1
अपडेट व्हाट्सएप यदि आप एंड्रॉइड डिवाइस के लिए संस्करण का उपयोग कर रहे हैं तो सुनिश्चित करें कि यह नवीनतम उपलब्ध के साथ अद्यतन है। एंड्रॉइड के पुराने संस्करणों को इस सेटिंग को परिवर्तित करने की अनुमति नहीं है।
  • व्हाट्सएप चरण 2 पर टाइमस्टैम्प जोड़ें या हटाएं
    2
    व्हाट्सएप शुरू करें व्हाट्सएप में `लास्ट लॉन्ग` नामक फ़ंक्शन हैं जो पिछले ऑनलाइन एक्सेस की तारीख और समय दिखाता है। अन्य उपयोगकर्ता इस जानकारी को देख सकते हैं, लेकिन आप ऐसा होने से रोक सकते हैं। इसे अक्षम करके, अन्य उपयोगकर्ताओं को पता नहीं चलेगा कि आप कब पिछली ऑनलाइन आप इसे व्हाट्सएप सेटिंग्स से टॉगल कर सकते हैं।
  • व्हाट्सएप चरण 3 पर टाइमस्टैम्प जोड़ें या हटाएं
    3
    व्हाट्सएप के `सेटिंग` मेनू पर पहुंचें। आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली डिवाइस के आधार पर, मेनू तक पहुंचने की विधि भिन्न होती है।
  • आईफ़ोन - स्क्रीन के निचले भाग में `सेटिंग` आइटम चुनें।
  • एंड्रॉइड - स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में स्थित `मेनू` बटन का चयन करें, फिर `सेटिंग्स` विकल्प चुनें



  • व्हाट्सएप चरण 4 पर टाइमस्टैम्प को जोड़ें या हटाएं
    4
    `खाता` मेनू पर पहुंचें अपनी गोपनीयता से संबंधित सेटिंग्स को बदलने के लिए, आपको `खाता` मेनू तक पहुंचने की आवश्यकता है `सेटिंग` मेनू में संबंधित आइटम का चयन करें
  • व्हाट्सएप चरण 5 पर टाइमस्टैम्प जोड़ें या हटाएं
    5
    `गोपनीयता` मेनू में प्रवेश करें `खाता` मेनू पर पहुंचने के बाद, अपनी सेटिंग्स एक्सेस करने के लिए `गोपनीयता` विकल्प चुनें।
  • व्हाट्सएप चरण 6 पर टाइमस्टैम्प जोड़ें या हटाएं
    6
    `अंतिम लॉगिन` सेटिंग को बदलें। `गोपनीयता` मेनू से, `अंतिम लॉगिन` विकल्प चुनें। आपको तीन विकल्प दिए जाएंगे: `सभी`, `मेरा संपर्क` और `कोई नहीं` यदि आप ऑनलाइन होने पर किसी को भी नहीं जानना चाहते हैं, तो `कोई नहीं` विकल्प चुनें यदि आप केवल अपने संपर्कों को जानना चाहते हैं कि आप ऑनलाइन कब होते हैं, तो `मेरा संपर्क` चुनें
  • टिप्स

    • एक अवरुद्ध उपयोगकर्ता आवेदन के लिए आपकी पिछली पहुंच की तिथि और समय को देखने में सक्षम नहीं है।
    • अब समय स्टाम्प को अक्षम करना संभव नहीं है ( `समय-चिह्न`) जो आपके द्वारा भेजे गए संदेशों में अपने आप सम्मिलित होता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com