अगर किसी ने व्हाट्सएप पर आपको अवरुद्ध किया है तो यह कैसे पता चलेगा

यदि आपको किसी व्यक्ति से संपर्क करने में कठिनाई हो रही है WhatsApp, यह बहुत संभावना है कि वह आपको अवरुद्ध करता है फिलहाल कोई जानकारी नहीं है कि किसी ने आपको व्हाट्सएप पर अवरुद्ध कर दिया है (यह जानबूझकर उपयोगकर्ता गोपनीयता से संबंधित कारणों के लिए प्लेटफॉर्म के डेवलपर्स और व्यवस्थापक द्वारा जानबूझकर कुछ करना है), लेकिन कुछ सुराग हैं जो आपके संदेह की पुष्टि कर सकते हैं ।

सामग्री

कदम

छवि शीर्षक से पता है कि किसी ने आपको WhatsApp पर अवरुद्ध किया है चरण 1
1
व्हाट्सएप एप्लिकेशन लॉन्च करें
  • किसी व्यक्ति ने व्हाट्सएप चरण 2 पर आपको अवरुद्ध किया है, तो पता करें
    2
    अनुभाग तक पहुंचें "संपर्क"। एंड्रॉइड डिवाइसों पर, यह एक कार्ड के रूप में, मुख्य पृष्ठ के शीर्ष दाईं ओर स्थित है। आईओएस डिवाइस पर, आइकन इसके बजाए मौजूद है "संपर्क"स्क्रीन के निचले हिस्से के बीच में स्थित, रंग में भूरे रंग के होते हैं।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि किसी ने आपको व्हाट्सएप पर अवरुद्ध किया है चरण 3
    3
    उस सूची के माध्यम से स्क्रॉल करें जो आपके द्वारा लगाए गए उपयोगकर्ता की पहचान करने के लिए दिखाई देने लगे हैं
  • छवि जिसे आप ने व्हाट्सएप चरण 4 पर अवरुद्ध किया है, पता करें
    4
    प्रश्न में उपयोगकर्ता की स्थिति के लिए खोजें यदि वर्तमान स्थिति पर कोई जानकारी नहीं है, उदाहरण के लिए शब्दांकन "ऑनलाइन" या "उपलब्ध" संपर्क नाम के नीचे स्थित, इसका मतलब है कि यह अवरुद्ध हो सकता है।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि किसी ने आपको WhatsApp पर अवरुद्ध किया है चरण 5
    5
    आपके द्वारा अवरोधित किए गए संपर्क के नाम को स्पर्श करें
  • आईओएस सिस्टम पर, आइटम का चयन करें "संदेश भेजें" स्क्रीन के निचले भाग में सीधे चैट विंडो में रीडायरेक्ट किए जाने के लिए



  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि किसी ने आपको WhatsApp पर अवरुद्ध किया है चरण 6
    6
    शब्द के लिए खोजें "अंतिम पहुंच"। यह चैट विंडो के शीर्ष पर, बिल्कुल उपयोगकर्ता नाम के नीचे दिखाई देता है: यह एक ग्रे टेक्स्ट स्ट्रिंग है आवाज़ की अनुपस्थिति "अंतिम पहुंच" संभावना है कि प्रश्न में व्यक्ति ने आपको अवरुद्ध किया हो सकता है बढ़ जाती है
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि किसी ने आपको व्हाट्सएप पर अवरुद्ध किया है चरण 7
    7
    दो चेक अंकों की जांच करें। जब भी आप अपने संपर्क में एक संदेश भेजते हैं, और व्हाट्सएप सर्वर इसे सही ढंग से प्राप्त करता है, पाठ बॉक्स के निचले दाएं कोने में, एक चेक चेक एक सूचना के रूप में दिखाई देता है, जो कि भेजने का समय है। जब संदेश सफलतापूर्वक प्राप्तकर्ता को दिया जाता है, तो एक दूसरा चेक मार्क उसी बिंदु पर प्रदर्शित होता है। जब पाठ पढ़ा जाता है, तो दोनों चेक अंक नीले रंग के होते हैं। अगर आपको लगता है कि जिस व्यक्ति को आपको संदेह है कि आपने हाल ही में भेजे गए अधिकांश संदेश आपको अवरुद्ध कर दिए हैं, तो यह हमेशा एक चेकमार्क दिखाता है, जिसका अर्थ है कि यह संभवतया आपको अवरुद्ध कर दिया गया है
  • अकेले लिया चेक मार्क सटीक संकेतक नहीं हैं। उदाहरण के लिए, इसका मतलब यह हो सकता था कि आप वर्तमान में ऐसे क्षेत्र में हैं जहां इंटरनेट कनेक्शन अनुपस्थित है हालांकि, यदि आप समय की एक लंबी अवधि खर्च करते हैं, तो आपके द्वारा भेजे गए संदेशों पर दूसरा चेक मार्क प्रदर्शित नहीं होता है, जबकि अन्य वार्तालापों में आप नियमित रूप से व्हाट्सएप से सूचनाएं प्राप्त करते हैं, इसका मतलब है कि आपके पास सबसे अधिक संभावना अवरुद्ध है।
  • छवि शीर्षक से पता है कि किसी ने आपको व्हाट्सएप पर अवरुद्ध किया है चरण 8
    8
    प्रश्न में उपयोगकर्ता के प्रोफाइल तक पहुंचें ऐसा करने के लिए, अपनी वार्तालाप के लिए चैट विंडो के शीर्ष पर उपयोगकर्ता नाम स्पर्श करें।
  • पता है कि किसी ने आपको व्हाट्सएप पर अवरुद्ध किया है
    9
    अपने व्हाट्सएप प्रोफ़ाइल के लिए व्यक्ति द्वारा किए गए स्पष्ट परिवर्तनों के लिए देखें जब आप व्हाट्सएप पर किसी के द्वारा अटक जाते हैं, तो उनका उपयोगकर्ता प्रोफाइल दिखता है "जमे हुए", अर्थात् यह समय के साथ नहीं बदला है। यदि आपके पास यह विश्वास करने का कारण है कि प्रश्न में व्यक्ति ने आपके व्हाट्सएप प्रोफाइल को बदल दिया है, उदाहरण के लिए एक नई छवि चुनकर, लेकिन फिर भी आप इन नए बदलावों को नहीं देखते हैं, तो इसका मतलब है कि आप अवरुद्ध हो सकते हैं।
  • छवि को शीर्षक बताएं कि कोई व्यक्ति आपको व्हाट्सएप पर अवरुद्ध करता है 10 कदम
    10
    एकत्र किए गए साक्ष्यों के आधार पर अपने व्यक्तिगत निष्कर्ष लें यदि आपने लेख में निर्दिष्ट एक से अधिक सुराग की पहचान की है, तो एक वास्तविक संभावना है कि प्रश्न में व्यक्ति ने आपको व्हाट्सएप पर रोक दिया है।
  • टिप्स

    • अगर किसी ने आपको व्हाट्सएप पर रोक दिया है, तो इसका यह अर्थ नहीं है कि जिस व्यक्ति ने इसे आपकी संपर्क सूची से हटा दिया था या यहां तक ​​कि आपको अपने से निकाल दिया गया था
    • आपकी संपर्क सूची से किसी व्यक्ति को निकालने का एकमात्र तरीका यह है कि उसे अपने डिवाइस की फोनबुक से शारीरिक रूप से हटा दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com