एक पल्स ऑक्सीमीटर कैसे चुनें

एक उंगली नाड़ी ऑक्सीमीटर एक छोटा पोर्टेबल चिकित्सा उपकरण है जो किसी रोगी के रक्त के ऑक्सीजन संतृप्ति को मापता है, और दिल की दर, किसी भी तनाव के बिना। यह नाखून के ऊपर एक उंगली की नोक पर लागू होता है, और हीमोग्लोबिन की संतृप्ति को मापता है। डिवाइस ऑक्सीजन युक्त और डीओक्साइनेटेड हेमोग्लेबिन अणुओं के बीच प्रकाश अवशोषण में अंतर को मापता है। नाड़ी ऑक्सीमीटर ने सामान्य स्तर के संबंध में रक्त संतृप्ति का उपाय किया है, जो कि संतृप्ति के 95 और 100% के बीच माना जाता है। पल्स और ऑक्सीजन संतृप्ति को मापने के लिए एक नाड़ी ऑक्सीमीटर खरीदते समय आपको कुछ चीजें मिलनी चाहिए।

सामग्री

कदम

एक पल्स ऑक्सीमीटर चरण 1 को चुनें
1
अपनी आवश्यकताओं के अनुसार उचित प्रकार के पल्स ऑक्सीमीटर को चुनें। कई प्रकार के नाड़ी ऑक्सीमीटर हैं, जिनमें कीमतें एक सौ से कम हजार से लेकर हजारों तक होती हैं। ऑक्सीमीटर की श्रेणी कार्यक्षमता और विशेषताओं में भिन्न होती है - उदाहरण के लिए, सभी मॉडलों पर छिड़काव इंडेक्स, प्लेथिसमोफोग्राफ या रंग डिस्प्ले उपलब्ध नहीं हो सकते हैं। याद रखें कि उच्च मूल्य का मतलब श्रेष्ठ गुणवत्ता नहीं है। आपको एक डिवाइस की आवश्यकता होती है जो आपको ऑक्सीजन संतृप्ति और धड़कन की सटीक रीडिंग देती है।
  • एक पल्स ऑक्सीमीटर चरण 2 चुनें शीर्षक वाला छवि
    2
    समझने के लिए एक विशेषज्ञ वादक का पता लगाएं यह खरीदने के लिए सलाह दी जाती है कि आप उपकरण का उपयोग कैसे करें, इस पर स्पष्टीकरण कहां हो सकते हैं, इसलिए जब आप घर पहुंचे, तो आपको बिना किसी समस्या या अतिरिक्त लागत के परिणाम प्राप्त करने में सक्षम होंगे।
  • एक पल्स ऑक्सीमीटर चरण 3 चुनें शीर्षक वाली छवि
    3
    यदि आपके पास यह संभावना है, तो अपने नाड़ी और ऑक्सीजन संतृप्ति को मापने वाले किसी व्यक्ति की तुलना करके नाड़ी ऑक्सीमीटर का परीक्षण करें इस तरह आप रीडिंग्स की तुलना कर सकते हैं और सबसे सटीक डिवाइस चुन सकते हैं।
  • एक पल्स ऑक्सीमीटर चरण 4 चुनें शीर्षक वाला छवि
    4



    सुनिश्चित करें कि आप नाड़ी ऑक्सीमीटर वापस लौट सकते हैं और यदि आप परिणाम से संतुष्ट नहीं हैं तो पूर्ण धनवापसी प्राप्त करें इस तरह आप यह देखने के लिए कोशिश कर सकते हैं कि यह कितना सटीक है, और आप जानते हैं कि आप पैसे बर्बाद नहीं कर रहे हैं, अगर यह वाकई गलत साबित हो।
  • एक पल्स ऑक्सीमीटर उपाय चरण 5 चुनें
    5
    नाड़ी ऑक्सीमीटर ऑनलाइन खरीदें और, एक बार आप इसे प्राप्त कर लें, बैटरी डालें और डिवाइस की क्लैंप में अपनी उंगली डालकर इसका परीक्षण करें। कुछ सेकंड के भीतर इसे एसपीओ 2 (रक्त ऑक्सीजन संतृप्ति) और पल्स दर का पठन करना चाहिए।
  • एक पल्स ऑक्सीमीटर 6 चरण चुनें
    6
    अपने नाड़ी और ऑक्सीजन संतृप्ति से संबंधित अन्य सटीक डिवाइस के साथ एक साथ लिया माप के साथ अपने डेटा की तुलना करके अपने डेटा की तुलना करके नाड़ी ऑक्सीमीटर की सटीकता की जांच करें। इस तरह आप रीडिंग्स की तुलना कर सकते हैं और सटीक डिवाइस चुन सकते हैं।
  • एक पल्स ऑक्सीमीटर चरण 7 चुनें
    7
    यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके एसपीओ 2 और पल्स दर सामान्य सीमा के भीतर हैं, अपने नाड़ी ऑक्सीमीटर के परिणाम साझा करें
  • टिप्स

    • समीक्षाओं को पढ़ें, जिनके द्वारा विशेष पल्स ऑक्सीमीटर के लिए अन्य लोगों ने कोशिश की और जांच की है, उन्होंने लिखा है।
    • यदि आप मेडिकल उपयोग के लिए एक नाड़ी ऑक्सीमीटर खरीदते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह आपके देश के स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा स्वीकृत है (संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए यह एफडीए द्वारा अनुमोदित होना चाहिए)।
    • यदि आप ऑनलाइन खरीदते हैं, तो पता लगाएं कि कौन से वेबसाइट सर्वश्रेष्ठ वॉरंटी प्रदान करते हैं, उनके पास सस्ती कीमतों, तेज शिपिंग और ग्राहक सेवा की आपूर्ति के लिए सबसे अच्छी प्रतिष्ठा है।
    • ईबे अपनी साइट पर चिकित्सा ग्रेड ऑक्सीमीटर की बिक्री की अनुमति नहीं देता है।
    • इन उपकरणों के खरीद और उपयोग के बारे में विश्वसनीय स्रोतों से जानकारी पढ़ें - उपयोगी समीक्षाओं को खोजने और पढ़ने के लिए Google पर खोज करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com