एक यूट्यूब वीडियो टिप्पणी कैसे करें

YouTube वीडियो पर एक टिप्पणी छोड़ने के कई कारण हैं। हो सकता है कि आप सामग्री से प्रेरित हो, या आप अपूर्ण वीडियो गाइड में सुधार करने के लिए लेखक को सलाह देना चाहते हैं - हो सकता है कि आप वीलॉगर की राय से सहमत न हों या आप साइट के समुदाय के संपर्क में रहना चाहते हैं, अपने अनुभवों को साझा करना और अपने स्वाद। जो भी कारण आप एक यूट्यूब वीडियो पर टिप्पणी करना चाहते हैं, यह लेख आपको बताता है कि कैसे।

कदम

भाग 1

सुनिश्चित करें कि आपके पास Google खाता है
1
पता लगाएं कि आपके पास पहले से Google खाता है या नहीं। यदि आप पहले से ही Google उत्पादों का उपयोग करते हैं (सबसे लोकप्रिय में शामिल हैं जीमेल, ब्लॉगर, मैप्स और यूट्यूब), तो आपके पास प्रोफाइल है। अगर आपको अपना पासवर्ड याद नहीं है, तो आप Google की खाता पुनर्प्राप्ति सेवा के लिए नया एक प्राप्त कर सकते हैं।
  • 2
    एक Google खाता बनाएं यदि आपके पास पहले से कोई Google प्रोफ़ाइल नहीं है, तो आप सीधे यूट्यूब होमपेज (वेब ​​ब्राउजर पर) या मोबाइल ऐप से सीधे एक बना सकते हैं, जिसे आप Google Play (Android) या ऐप स्टोर (आईओएस) से डाउनलोड कर सकते हैं।
  • एंड्रॉइड के लिए ऐप: तीन डैश (-) ओवरलैप के साथ आइकन दबाएं, फिर प्रेस करें "में प्रवेश करें"। इसके आगे के प्लस (+) बटन को स्पर्श करें "खाता" एक Google प्रोफ़ाइल बनाने के लिए
  • कंप्यूटर: क्लिक करें "में प्रवेश करें" आप जिस YouTube पृष्ठ पर हैं उसके ऊपरी दाएं कोने में, फिर क्लिक करें "खाता बनाएं"।
  • मोबाइल साइट (मोबाइल वेब ब्राउज़र या टेबलेट का उपयोग करके): एक दूसरे के ऊपर तीन डैश के आइकन के साथ मेनू को टैप करें, फिर दबाएं "में प्रवेश करें"। इसके आगे के प्लस (+) बटन को स्पर्श करें "खाता" Google प्रोफाइल बनाने के लिए
  • आईओएस: वर्तमान में, यूट्यूब आईओएस एप से Google खाता बनाना संभव नहीं है I ऐसा करने के लिए, आपको अपने वेब ब्राउज़र (जैसे सफारी) से यूट्यूब मोबाइल साइट तक पहुंचने की जरूरत है, फिर पिछले अनुभाग में दिए गए निर्देशों का पालन करें।
  • 3
    Google प्रोफाइल के साथ अपनी पुरानी YouTube प्रोफ़ाइल लिंक करें यदि आपने मई 200 9 से पहले वीडियो साझाकरण साइट पर एक चैनल बनाया है और आपने 2011 के बाद कभी भी साइन इन नहीं किया है, तो आपकी प्रोफ़ाइल पर विचार किया जाएगा विरासत. साइन इन करने के लिए, आपको इसे Google खाते से लिंक करना होगा।
  • किसी Google खाते में विरासत प्रोफ़ाइल को लिंक करने के लिए, इसे एक्सेस करें, फिर टाइप करें https://youtube.com/gaia_link वेब ब्राउज़र के पता बार में एक लॉगिन पृष्ठ खुल जाएगा। पुराने चैनल के उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करें, फिर नीले बटन पर क्लिक करें "चैनल कनेक्ट करें"।
  • भाग 2

    यूट्यूब पर एक वीडियो पर टिप्पणी
    1
    सुनिश्चित करें कि आपने अपने Google खाते में साइन इन किया है। यदि आप अपने फोन या टेबलेट पर यूट्यूब ऐप का उपयोग कर रहे हैं, तो संभवतः आप प्रोफ़ाइल से पहले से ही जुड़ा हो। यदि आप मोबाइल साइट या कंप्यूटर ब्राउज़र का उपयोग कर रहे हैं और आपको अभी भी लॉग इन करने की आवश्यकता है, तो नीले बटन पर क्लिक करें "में प्रवेश करें" आपके द्वारा खोले गए YouTube पृष्ठ के ऊपरी दाएं कोने में
  • 2
    उस वीडियो को खोलें जिसे आप टिप्पणी करना चाहते हैं सुनिश्चित करें कि यह सही फिल्म है रोकें यदि आप वीडियो के अंत में किसी और को जोखिम नहीं लेना चाहते हैं।
  • अगर कोई नया वीडियो अपलोड किया जाता है, तो क्लिक करें "वापस" ब्राउज़र में, या उस फिल्म को ढूंढें जिसे आप साइट खोज या इतिहास देखें का उपयोग करके टिप्पणी करना चाहते हैं। आप इन तक पहुंच सकते हैं "इतिहास" तीन ओवरलैपिंग डैश के आइकन के साथ मेनू से
  • यदि आप एक नया वीडियो अपलोड करते हैं और आप इसे ध्यान नहीं देते हैं, तो आप गलत वीडियो पर टिप्पणी करने का जोखिम उठाते हैं। इस मामले में, वांछित वीडियो पर लौटने से पहले संदेश को साफ करना सुनिश्चित करें।
  • 3
    वीडियो के नीचे टिप्पणी अनुभाग ढूंढें आप इसे फिल्म के विवरण और शब्दों के नीचे देखेंगे "सभी टिप्पणियां"। टेक्स्ट फ़ील्ड के बाईं ओर आपको अपने Google प्रोफ़ाइल की छवि देखना चाहिए।
  • यदि आप तुरंत टिप्पणी अनुभाग नहीं देखते हैं, तो थोड़ा नीचे स्क्रॉल करें
  • यदि आपको अभी भी टिप्पणियां अनुभाग नहीं दिखाई दे सकता है, तो जिस उपयोगकर्ता ने वीडियो पोस्ट किया है, वह उन्हें अक्षम कर सकता है - इस स्थिति में, आप वाकई पढ़ेंगे "इस सामग्री के लिए टिप्पणियां अक्षम हैं" और आप अपना संदेश नहीं लिख सकेंगे
  • 4
    समर्पित अनुभाग में एक टिप्पणी लिखें ऑपरेशन वेबसाइट और ऐप पर बहुत समान है।
  • ब्राउज़र (कंप्यूटर, टैबलेट या स्मार्ट फोन पर), वाक्य के साथ टेक्स्ट फ़ील्ड में टिप्पणी लिखें "अपने विचार साझा करें"। बॉक्स में आप वाक पढ़ सकते थे "एक सार्वजनिक टिप्पणी जोड़ें"।
  • एंड्रॉइड या आईओएस के लिए यूट्यूब ऐप पर, वाक्यांश के साथ टेक्स्ट फ़ील्ड में टिप्पणी लिखें "एक टिप्पणी जोड़ें"।
  • 5
    नीले बटन पर क्लिक करें "सार्वजनिक"। एक बार टिप्पणी आपको संतुष्ट करती है, स्पर्श करें (यदि डिवाइस में टचस्क्रीन है) या ब्लू बटन पर क्लिक करें "सार्वजनिक", सीधे पाठ क्षेत्र के निचले दाएं कोने के नीचे स्थित
  • 6
    सुनिश्चित करें कि संदेश प्रकाशित किया गया है। यूट्यूब टिप्पणी कालानुक्रमिक क्रम में सूचीबद्ध हैं, इसलिए ताजा नवीनतम शीर्ष पर हैं - इसलिए आपका पहला होना चाहिए। समय के साथ, यह कम गिर जाएगा।
  • ध्यान दें कि पुराने टिप्पणियां सूची में ऊपर जा सकती हैं यदि कोई अन्य उपयोगकर्ता एक उत्तर लिखता है।
  • भाग 3

    प्रभावी टिप्पणियां लिखें
    1
    YouTube दिशानिर्देशों से परिचित हो जाओ साइट नियम हिंसात्मक या स्पष्ट सामग्री, यौन या नग्नता की सामग्री, नफरत संदेश, स्पैम, खतरनाक सामग्री, धमकियां और सामग्री जो कॉपीराइट का उल्लंघन करते हैं, को प्रतिबंधित करते हैं। टिप्पणियों के लिए, प्रासंगिक प्रतिबंध नफरत संदेश, धमकियों और स्पैम हैं
    • स्पैम: अपनी वेबसाइट या उत्पाद का विज्ञापन करने के लिए YouTube टिप्पणियों का उपयोग न करें।
    • घृणा: यदि आप मानते हैं कि आपकी टिप्पणी में विशिष्ट व्यक्तियों या लोगों के समूह (उदाहरण के लिए, कुछ जातियों, धार्मिक समूहों, किसी राष्ट्र या नागरिक के नागरिक) को अपमानित कर सकता है, तो इसे प्रकाशित नहीं करें।
    • धमकी: यदि कोई उपयोगकर्ता एक वीडियो पोस्ट करता है जो वास्तव में आपको गुस्सा दिलाता है, तो उन्हें धमकियों न भेजें
    • यदि आप मानते हैं कि कोई फिल्म बेहद अनुचित है और इसे YouTube पर अनुमति नहीं दी जानी चाहिए, तो आप उपयुक्त फीचर का उपयोग करके इसकी रिपोर्ट कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, बटन पर क्लिक करें "अधिक" वीडियो प्लेयर के नीचे स्थित, फिर बटन क्लिक करें "रिपोर्ट" प्रकट होने वाले ड्रॉप-डाउन मेनू में
  • 2
    आप टिप्पणी क्यों कर रहे हैं के बारे में सोचो आपकी सजा का उद्देश्य क्या है? क्या वीडियो आपको प्रेरित करते हैं? क्या उसने तुम्हें हंसते हुए? क्या आप सोचते हैं कि जो उपयोगकर्ता इसे प्रकाशित करता है वह इसे सुधार सकता है क्योंकि एक विस्तार उसे बच गया है? क्या आप एक चर्चा शुरू करने की उम्मीद कर रहे हैं?
  • एक उदाहरण के रूप में, कल्पना कीजिए कि एक वीडियो देखकर अभी समाप्त हो गया है जो कुछ नृत्य कदम सिखाता है। आप एक शुरुआत कर रहे हैं और आपको लगता है कि अनुभवहीन लोगों को संबोधित होने के बावजूद ड्राइविंग बहुत मुश्किल है आप प्रशिक्षक को यह बताना चाहते हैं कि आपके लिए कदम बहुत जटिल थे।
  • 3
    उन्हें दोहराए जाने के लिए अन्य टिप्पणियां पढ़ें। किसी वीडियो पर आपकी राय छोड़ने से पहले, जितना संभव हो उतने संदेश की समीक्षा करें, ताकि सुनिश्चित हो सके कि किसी अन्य उपयोगकर्ता ने पहले ही ऐसा कहा न हो।
  • यदि आपको कोई टिप्पणी मिलती है जो आपके विचारों को व्यक्त करती है, तो आप की तरह (वाक्य के तहत उठाए गए अंगूठे आइकन पर क्लिक करके), या उत्तर दे सकते हैं (पर क्लिक करके) "उत्तर" टिप्पणी के तहत), एक दूसरे को प्रकाशित करने के बजाय



  • 4
    उद्धरण या टैग का उपयोग करने पर विचार करें यदि आप किसी अन्य उपयोगकर्ता की टिप्पणी का जवाब दे रहे हैं, तो आप इसे टैग कर सकते हैं, साथ ही साथ चैनल का नाम भी उल्लेख कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, + [व्यक्ति का नाम] या @ [व्यक्ति का नाम] लिखें।
  • लिखते समय, नामों की एक सूची दिखाई देनी चाहिए, लेकिन अगर किसी कारण के लिए ऐसा नहीं होता है, तो उपयोगकर्ता का ई-मेल दर्ज करने का प्रयास करें
  • 5
    सम्मान करो अगर आपको कोई वीडियो पसंद नहीं है, तो आप इसे कह सकते हैं, लेकिन इसे सम्मान के साथ करने का प्रयास करें। यदि कोई फिल्म देखने के बाद आपका पहला विचार है "यह भयानक था, समय की बर्बादी!", एक टिप्पणी छोड़ने के लिए अधिक क्यों खोना है? यदि आप अभी भी कुछ लिखना चाहते हैं, तो समझने की कोशिश करें कि आपको वीडियो को अप्रिय क्यों मिला और इसे सुधारने के तरीके के बारे में सलाह दी।
  • मत कहो: "आपकी शिक्षण शैली बेकार है! समय की बर्बादी, सीखना सीखो !!!"
  • इसके बजाय प्रयास करें: "इस गाइड को प्रकाशित करने के लिए धन्यवाद! मैं एक शुरुआत कर रहा हूं और यहां तक ​​कि अगर वीडियो उन लोगों के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिनके पास कोई अनुभव नहीं है, तो मुझे उसके बाद काफी कठिनाई होती है। मुझे लगता है कि यह प्रत्येक चरण के कुछ प्रदर्शनों के साथ कई वर्गों में नृत्य को विभाजित करने के लिए अधिक उपयोगी होता। अंत में, सीधे संगीत के साथ पूर्ण नृत्य में कूदने की बजाए, दूसरी बार धीरे-धीरे और पृष्ठभूमि संगीत के बिना, कदमों की समीक्षा करने के लिए अधिक उपयोगी होता।
  • 6
    वार्तालाप में कुछ जोड़ें सिद्धांत रूप में, सोशल मीडिया को विचार साझा करने और लिंक बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। अगर एक वीडियो देखने के बाद, आपकी एकमात्र टिप्पणी है "क्या मूर्खता है", आप खुद को उपयोगी नहीं बना रहे हैं और चर्चा को समृद्ध नहीं करते हैं। यहां तक ​​कि अगर आपने जो फिल्म देखी वह वास्तव में मूर्खतापूर्ण है, अगर आप कोई टिप्पणी छोड़ने का निर्णय लेते हैं तो सुनिश्चित करें कि इसमें उपयोगी जानकारी है, चाहे वह रचनात्मक आलोचना हो या कम से कम आपको हंसी दे।
  • नृत्य वीडियो के मामले में उदाहरण टिप्पणी में उपयोगी जानकारी और सलाह है कि निर्माता इसे कैसे सुधार सकता है। सबसे अच्छे रूप में, चैनल के मालिक भविष्य के मार्गदर्शकों के लिए उन शब्दों का ख्याल करेंगे। अधिक सहायता देने के लिए, आप अपनी टिप्पणी में उस विषय पर एक फिल्म के लिए एक लिंक साझा कर सकते हैं जिसे आपको सबसे अधिक उपयोगी पाया गया है (यदि आपको पता है)।
  • 7
    प्रासंगिक होने का प्रयास करें स्पैम नहीं लिखें यदि आप अपने ब्लॉग या उत्पाद को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं, तो ऐसा करने के लिए अन्य उपयोगकर्ताओं के चैनल का उपयोग न करें। उस ने कहा, अगर आप किसी अन्य वीडियो, वेबसाइट, आदि को जानते हैं, जो इस विषय पर अधिक जानकारी प्रदान करता है या जो गहराई से संबंधित वीडियो की सामग्री को देखता है, तो आप टिप्पणी में एक लिंक सम्मिलित कर सकते हैं।
  • उदाहरण: "इस गाइड को प्रकाशित करने के लिए धन्यवाद! मैं एक शुरुआत कर रहा हूं और यहां तक ​​कि अगर वीडियो उन लोगों के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिनके पास कोई अनुभव नहीं है, तो मुझे उसके बाद काफी कठिनाई होती है। मुझे लगता है कि यह प्रत्येक चरण के कुछ प्रदर्शनों के साथ कई वर्गों में नृत्य को विभाजित करने के लिए अधिक उपयोगी होता। अंत में, सीधे संगीत के साथ पूर्ण नृत्य में कूदने की बजाए, दूसरी बार धीरे-धीरे और पृष्ठभूमि संगीत के बिना, कदमों की समीक्षा करने के लिए अधिक उपयोगी होता। मेरे जैसे अन्य लोगों के लिए, जो इन चरणों को सीखना चाहते हैं, मुझे एक उत्कृष्ट मार्गदर्शक मिला: (वेबसाइट का नाम) .com
  • 8
    छोटी रहें यूट्यूब टिप्पणियों की एक चरित्र सीमा नहीं है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको एक निबंध लिखना होगा। आपकी टिप्पणी जितनी अधिक होगी, उतने ही अधिक लोग इसे पढ़ नहीं पाएंगे। एक रचनात्मक टोन का अपमान और बनाए रखने के बिना, संभव के रूप में संक्षिप्त होने का प्रयास करें
  • 9
    अपरकेस बंद करें चीख मत करो इंटरनेट पर, पूंजी पत्रों का इस्तेमाल करते हुए चिल्लाने के बराबर है। यदि आपकी टिप्पणी इस तरह से लिखी जाती है, तो लोग शायद आपको गंभीरता से नहीं ले लेंगे - वे आपको परेशान कर सकते हैं क्योंकि आप लेबल का सम्मान करते हुए खुद को व्यक्त नहीं कर सकते।
  • यूट्यूब से बचने के लिए यहां टिप्पणी का एक उदाहरण है: "शिफोसो शैक्षणिक स्टाइल! समय का कचरा, सिखाना सीखो !!!"
  • मूल एक के साथ सभी कैपिटल अक्षरों में लिखित संस्करण की तुलना करें: "आपकी शिक्षण शैली बेकार है! समय की बर्बादी, सीखना सीखना !!!!"। टिप्पणी का पहला संस्करण दूसरे से ज्यादा कठोर और कम बुद्धिमान लगता है
  • 10
    पाठ को प्रारूपित करें आप उपयोग कर सकते हैं बोल्ड, इटैलिक और टिप्पणी को हटाने के लिए शब्दों को हटा दें। अपने शब्दों के स्वर को व्यक्त करने के लिए आप इटैलिक का उपयोग कर सकते हैं, मुख्य विचारों को उजागर करने और कॉमिक प्रभाव पाने के लिए वाक्यों को हटाने के लिए बोल्ड। यदि आप इन प्रभावों का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो उनका प्रयोग संयत रूप से करें
  • उदाहरण के लिए: "इस गाइड को प्रकाशित करने के लिए धन्यवाद! मैं एक (रद्द) खराब नर्तक हूँ, जिसने शुरुआत में (रद्द) शुरुआत करने का कोई मौका नहीं दिया है और हालांकि मार्गदर्शिका नौसिखिए उपयोगकर्ताओं के लिए डिज़ाइन की गई है, मुझे गाढ़ा समस्याओं का पालन करने के लिए मुझे लगता है कि यह अधिक उपयोगी होता कई वर्गों में नृत्य को विभाजित करें, प्रत्येक चरण के कुछ प्रदर्शनों के साथ अंत में, संगीत के साथ नृत्य को सीधे कूदने के बजाय, दूसरी बार कदमों की समीक्षा करने के लिए यह अधिक उपयोगी होता, धीरे-धीरे और पृष्ठभूमि संगीत के बिना"।
  • भाग 4

    समस्याएं हल करना जब आप कोई टिप्पणी नहीं लिख सकते हैं
    1
    पृष्ठ को रीफ्रेश करें अगर आप ब्राउज़र में यूट्यूब को देख रहे हैं (जैसे कि क्रोम, सफारी, फ़ायरफ़ॉक्स, एक्सप्लोरर, आदि), प्रोग्राम को बंद करने और फिर से खोलने का प्रयास करें, या बस ताज़ा बटन (एक परिपत्र तीर) दबाएं, जो पता बार के बगल में है ब्राउज़र (विंडो के शीर्ष पर)
    • यदि आप स्मार्टफोन या टैबलेट जैसे किसी मोबाइल डिवाइस पर यूट्यूब ऐप में साइन इन हैं, प्रोग्राम को बंद करें और फिर से खोलें।
  • 2
    सुनिश्चित करें कि आपने अपने Google खाते में साइन इन किया है। अगर आप किसी वेब ब्राउज़र पर यूट्यूब देख रहे हैं, तो आपको खिड़की के ऊपरी दाएं हिस्से में Google+ आइकन (प्रोफ़ाइल चित्र) देखना चाहिए। ऐप के भीतर, Google+ आइकन स्क्रीन के ऊपरी बाएं कोने में स्थित है।
  • 3
    सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा देखे जा रहे वीडियो के लिए टिप्पणियां बंद नहीं की गईं हैं अगर आप फिल्म के तहत सजा पढ़ते हैं "इस सामग्री के लिए टिप्पणियां अक्षम हैं", आप एक संदेश नहीं लिख सकते
  • 4
    कुकीज़ सक्षम करें यदि आपका ब्राउज़र तृतीय-पक्ष कुकी को ब्लॉक करता है, तो यह आपको YouTube वीडियो पर टिप्पणी करने से रोक सकता है। इसे ठीक करने के लिए, अपनी ब्राउज़र प्राथमिकताओं को खोलें और अपनी गोपनीयता सेटिंग्स देखें, ताकि आप सुनिश्चित कर सकें कि वेबसाइट डेटा और तृतीय-पक्ष कुकीज सक्षम हैं।
  • यदि आप अधिकतर तृतीय पक्ष साइटों पर कुकीज को जारी रखना चाहते हैं, तो आपके ब्राउज़र को आपको केवल YouTube और Google पर एक अपवाद बनाने की क्षमता देनी चाहिए।
  • 5
    किसी भिन्न ब्राउज़र पर YouTube को खोलने का प्रयास करें यदि आप समस्या का समाधान नहीं कर सकते, तो जांच लें कि आप किसी अन्य प्रोग्राम के साथ एक टिप्पणी लिख सकते हैं। यदि आप क्रोम का उपयोग कर रहे हैं, तो फ़ायरफ़ॉक्स, सफ़ारी या आपके द्वारा पसंद किए जाने वाले वेब ऐप का प्रयास करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com