कैसे iPad पर सफ़ारी आवेदन अनलॉक करने के लिए

जब सफ़ारी ऐप सामान्य प्रतिक्रिया को बहाल करने के लिए प्रत्युत्तर देना बंद कर देता है, तो आप इसे पूरी तरह से बंद करने की कोशिश कर सकते हैं और फिर उसे पुनः आरंभ कर सकते हैं। जब आईपैड पूरी तरह से अवरुद्ध हो जाता है, तो इसे रीसेट करना सामान्यतः समस्या को हल करने का सबसे आसान और तेज़ उपाय है। अगर सफारी ऐप अक्सर क्रैश हो जाता है, तो आप कुछ ब्राउज़र सेटिंग बदलकर समस्या को हल करने का प्रयास कर सकते हैं।

सामग्री

कदम

भाग 1

अवरुद्ध करते समय सफारी ऐप को पुनरारंभ करें
आईपैड के चरण 1 पर फिक्स ए फ्रोजन सफारी नाम वाला छवि
1
हाल ही में प्रयुक्त अनुप्रयोगों की सूची तक पहुंचने के लिए दो बार होम बटन दबाएं। इस तरह, आप सफ़ारी सहित सभी हाल ही में प्रयुक्त कार्यक्रमों की एक सूची देखेंगे।
  • आईपैड चरण 2 पर एक फ्रेज़ेन सफ़ारी को ठीक करें
    2
    सफ़ारी विंडो थंबनेल को स्क्रीन के शीर्ष पर स्लाइड करें। इस तरह, एप्लिकेशन को पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा ताकि आप ब्राउज़र को खरोंच से पुनरारंभ कर सकें।
  • आईपैड के चरण 3 पर फ़्रीज़ेन सफ़ारी को ठीक करें का शीर्षक
    3
    अगर iPad आदेशों का जवाब नहीं देता और पूरी तरह से अवरुद्ध हो, तो होम और पॉवर बटन दबाकर रखें। अगर सफारी ऐप की असफलता ने आईओएस डिवाइस को पूरी तरह से लॉक करने का कारण बना दिया है, तो आप इस कुंजी संयोजन को इसे बंद करने के लिए मजबूर कर सकते हैं और स्वचालित रूप से पुनरारंभ कर सकते हैं।
  • आईपैड पर एक फ्रेज़ेन सफारी फिक्स फिक्स 4 छवि
    4
    स्क्रीन पर एप्पल लोगो प्रकट होने तक पावर और होम बटन दबाकर रखें। इस चरण को पूरा करने में लगभग 10 सेकंड लग सकते हैं। ऐप्पल लोगो के वीडियो प्रदर्शन इंगित करता है कि आईपैड ठीक से पुनरारंभ हो रहा है। स्टार्टअप प्रक्रिया को पूरा करने में कुछ मिनट लग सकते हैं।
  • आईपैड पर एक फ्रेज़ेन सफारी फिक्स फिक्स आईपैड चरण 5
    5
    एक्सेस कोड दर्ज करें रिबूट पूरा होने पर, आपको डिवाइस होम तक पहुंचने के लिए अनलॉक कोड दर्ज करना होगा।
  • आईपैड चरण 6 पर फ़्रीज़ेन सफारी को ठीक करें
    6
    सफारी का उपयोग करने के लिए फिर से प्रयास करें आईपैड के सामान्य ऑपरेशन को बहाल करने के बाद, सफ़ारी को फिर से खोलने का प्रयास करें और पिछले ब्लॉक के कारण सभी कार्यों को पूरा करें
  • भाग 2

    सफारी अंक समस्या निवारण


    आईपैड पर एक फ्रेज़ेन सफारी फिक्स फिक्स 7 नामक छवि
    1
    सफारी ऐप को लटका देने वाली वेबसाइटों से बचें यह कदम स्पष्ट दिखाई दे सकता है, लेकिन अगर आपको पता चला है कि जब आप कुछ वेबसाइटों तक पहुंचते हैं, तो आपका ब्राउज़र केवल प्रत्युत्तर देना बंद कर देता है, सबसे तेज़ और सबसे आसान उपाय आईपैड का उपयोग करने के लिए उन्हें नहीं जाना है। इसका कारण यह है कि कभी-कभी ये वेबसाइट सफ़ारी और आईओएस उपकरणों का उपयोग करने के लिए अनुकूलित नहीं होती हैं, जो शायद समस्या का कारण है और दुर्भाग्य से आप पर निर्भर नहीं होती है
  • आईपैड पर एक फ्रोजन सफारी फिक्स फिक्स 8 नामक छवि
    2
    सेटिंग एप्लिकेशन लॉन्च करें अगर सफारी ऐप निरंतर अंतराल पर क्रैश करता है, तो आप जिन वेबसाइटों पर जाते हैं उनके बावजूद, कई ब्राउज़र कॉन्फ़िगरेशन विकल्प हैं, जो संशोधित किए गए हैं, समस्या को हल करने में सक्षम हो सकते हैं। इन सभी सेटिंग्स को iOS सेटिंग एप्लिकेशन द्वारा बदला और प्रबंधित किया जा सकता है।
  • आईपैड पर एक फ्रेज़ेन सफारी फिक्स फिक्स 9 शीर्षक वाला इमेज
    3
    सफारी सुझाव बंद करें कई प्रयोक्ताओं ने कार्यक्रम की इस सुविधा के साथ समस्याओं की सूचना दी है। अक्षम करने से सफारी को प्रभावित करने वाली समस्याएं हल हो सकती हैं:
  • अनुभाग तक पहुंचें "सफारी" सेटिंग ऐप का
  • विकल्प बंद करें "सफ़ारी युक्तियाँ"।
  • आईपैड पर एक फ्रेज़ेन सफारी फिक्स फिक्स 10 छवि
    4
    ICloud खाते के साथ सफारी तुल्यकालन अक्षम करें। सफ़ारी iCloud के साथ डेटा को सिंक्रनाइज़ करने की कोशिश में फंस सकते हैं - उस सुविधा को सिंक्रनाइज़ेशन प्रक्रिया को रोकने के लिए अक्षम करें। इस तरह आप iCloud से समन्वयित किए गए अपने पसंदीदा तक पहुंचने में सक्षम नहीं होंगे और उन्हें पढ़ें "पठन सूची":
  • अनुभाग तक पहुंचें "iCloud" सेटिंग्स अनुप्रयोग का
  • विकल्प बंद करें "सफारी"।
  • आईपैड पर एक फ्रेज़ेन सफारी फिक्स फिक्स 11 नाम वाली छवि
    5
    सफारी द्वारा संग्रहीत डेटा हटाएं ब्राउज़र की सामान्य कार्यप्रणाली के कारण समस्याओं का कारण बनने वाली पुरानी वेबसाइटों पर संग्रहीत डेटा में क्या हो सकता है यह देखने के लिए कि क्या समस्या गायब हो रही है, ब्राउज़िंग इतिहास और संबंधित डेटा को हटाने का प्रयास करें:
  • अनुभाग तक पहुंचें "सफारी" सफारी ऐप का
  • बटन दबाएं "वेबसाइट डेटा और इतिहास साफ़ करें", फिर अपनी कार्रवाई की पुष्टि करें
  • आईपैड के चरण 12 में ठीक एक फ्रेज़ेन सफारी नाम वाली छवि
    6
    किसी भिन्न इंटरनेट ब्राउज़र का उपयोग करने का प्रयास करें यदि सफ़ारी समस्याएं पैदा करना जारी रखता है, तो अक्सर अवरुद्ध करते हुए, आप किसी भिन्न ब्राउज़र का उपयोग करके स्थिति को हल करने का प्रयास कर सकते हैं। क्रोम और फ़ायरफ़ॉक्स दो उत्कृष्ट विकल्प हैं और दोनों प्रोग्राम ऐप्पल ऐप स्टोर के जरिए मुफ्त में उपलब्ध हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com